खबरें अब तक...

समाचार

बुजुर्ग की मौत पर हंगामा3 2 | 1 5 |
मुजफ्फरनगर। नगर के निकटवर्ती गांव मखियाली में जिला बदर रहे मोनू पुत्र मदनपाल को पकडने के लिए दबिश देने गयी पुलिस पर परिजनों ने दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए हंगामा खडा कर दिया। इसके बाद देर रात्रि आरोपी मोनू के पिता मदनपाल की हार्टअटैक के चलते मौत हो गयी।
जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियो के निर्देशो के चलते जनपदभर मे विभिन्न मामलो मे शामिल/वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान के तहत बीती रात नई मन्डी कोतवाली पुलिस क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मखियाली निवासी जिला बदर चल रहे मोनू को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची। मोनू के घर पहुंची पुलिस ने जब मोनू के विषय मे पूछताछ की तो परिजनो ने मोनू के घर पर ना होने तथा उसके विषय मे कोई जानकारी ना होने की बात कही। बताया जाता है कि मोनू घर पर मौजूद था इसके बाद पुलिसकर्मी आरोपी मोनू को हिरासत मे ले अपने साथ थाने ले आए। इसी बीच मोनू के पिता मदनपाल की अचानक तबियत बिगड गई रात मे ही उसके परिजनो ने उपचार के लिए भोपा रोड स्थित एक प्राईवेट अस्पताल मे भर्ती कराया। आरोपी मोनू के पिता की तबियत बिगडने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने हिरासत मे लिए गए मोनू को रात मे ही छोड दिया। देर रात मोनू के पिता की मौत हो गई। मोनू के परिजनो ने पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए आज सुबह मदनपाल के शव को रख विरोध स्वरूप हंगामा खडा कर दिया।
जिला बदर के पिता की मौत पर परिजनो तथा ग्रामीणों द्वारा शव रख कर हंगामा काटने की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही सीओ नई मन्डी योगेन्द्र सिह व सीओ सिटी हरीश भदौरिया, नई मंडी इंस्पैक्टर संतोष कुमार आदि मय फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा गुस्साये ग्रामीणो को किसी प्रकार समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन आरोपी पुलिसकर्मियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने व मुआवजे की मांग पर अडे रहे। गांव मखियाली मे ग्रामीण की मौत पर हंगामा बढने की सूचना पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह व एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एसपी क्राईम रामभुवन चौरसिया, एसपी ग्रामीण आलोक शर्मा, एसपी टै्रफिक बजरंग बली सहित कई थाना प्रभारी तथा पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।
समीपवर्ती गांव मखियाली मे जिला बदर मोनू के पिता मदनपाल की मृत्यु पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता गांव मखियाली पहुंच गये जहां उन्होंने परिजनों से मिलकर उन्हे सांत्वना दी। वहीं जिला प्रशासन पर दबाव बनाया और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की तथा कई घंटे तक शव को नहीं उठने दिया तथा ग्रामीण भी सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने व आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर अडे रहे। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन देने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तब जाकर मामला शांत हुआ।
इस दौरान सांसद डा.संजीव बालियान, पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक, सपा जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप, पूर्व मंत्री योगराज सिंह, रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी, रालोद नेता संजय राठी, जिला पंचायत सदस्य हरेन्द्र शर्मा, सुधीर भारतीय आदि भाजपा व अन्य राजनैतिक दलो से लगभग सभी नेता पहुंच गए बाद में इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

युवाओं के बाद अब वरिष्ठों ने भी दिखाया जोश
मुज़फ्फरनगर। प्रदेश व जनपद सहित क्षेत्र का लगातार हो रहा नाम रोशन जहां युवा बढ-चढकर प्रतियोगिता आदि में हिस्सा लेकर उत्साह दिखाते है और नाम रोशन करते है अब वरिष्ठों ने भी अपने जनपद का मान बढाया। ६८ वर्षीय निशानेबाज़ राकेश कुमार सहरावत ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जीता गोल्ड उक्त प्रतियोगिता का आयोजन देहरादून में हुआ। कस्बा भोकरहेड़ी निवासी राकेश सहरावत को बधाई देने वालो का ताता लग गया। उल्लेखनीय है कि जनपद में फुटबाल, बॉक्सिंग, वालीबॉल में पहले ही बज चुका है क्षेत्र का डंका।

पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन6 1 |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित आइडियल किडस प्रीपेटरी स्कूल का पुरस्कार वितरण समारोह हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। जिसमें नन्हे मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विधायक उमेश मलिक एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीएस मिश्रा के साथ एसपी टै्रफिक बीबी चौरसिया वरिष्ठ भाजपा नेता अरविंद राज शर्मा, गांधी कालोनी हाउसिंग सोसायटी के चेयरमैन राकेश ढींगरा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर नन्हे मुन्हों ने वंदना, अतिथि सत्कार, कंधों से मिलते है कंधे, इतनी सी हंसी इतनी सी खुशीं, भांगडा, कुमाऊनी, छूना है आसमान, आज है सन्डे, गीतों की प्रस्तुति के साथ न्यू डांस एवं ओल्ड डांस एवं फैंसी ड्रेस में भी बढ चढकर हिस्सा लिया। उपस्थित मुख्य अतिथि ने बच्चों की प्रस्तुति से भाव विभोर होकर कहा कि बच्चे ही राष्ट्र का भविष्य है और इतने छोटे बच्चों का यह सफल प्रदर्शन वास्तव में प्रशंसनीय है अध्यक्षता कर रहे डा. पीएस मिश्रा ने कहा बच्चे तो गीली मिट्टी के समान है उन्हे जिस प्रकार ढाल दे वही बन जाते है अतः बचपन से ही बच्चों ाके सुस्कृत करना अत्यंत आवश्यक है मुझे खुशी है कि विगत 14 वर्षो से वह स्कूल इस कार्य को बहुत बखूबी निभा रहा है। इस अवसर पर विश्व जूनियर शूटिंग चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता नेहा तोमर को भी सम्मानित किया गया एवं उपस्थित अतिथियों के द्वारा सभी बच्चों को विभिन्न विशेषताओं के आधार पर पुरस्कार प्रदान किये गये। आइडियल किडस के निदेशक पीके जैन ने कहा कि विद्यालय ने विगत चौदह वर्षो से नगर में जो अपनी पहचान बनायी है इसके लिए हम अभिभावकों के साथ उन सभी के आभारी है जिन्होंने इसे समझा व सराहा है। इस अवसर पर समस्त अभिभावकों के अतिरिक्त पूर्व प्रत्याशी श्रीमती सुधा राज शर्मा, महिला थाना अध्यक्षा मीनाक्षी शर्मा, विनोद कुमार, राकेश गर्ग, डा. प्रदीप कुमार, डा. निशा अग्रवाल, विजय शर्मा प्राचार्य, पंकज जैन, श्रीमती रमा तोमर आदि ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम की शोभा बढायी। इंचार्ज नीता अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया और कार्य को संपूर्ण बनाने में उनका पूर्ण सहयोग रहा। कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त स्टाफ का पूर्ण सहयोग रहा।

छात्रों को किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा मेरठ के एक तकनीकी कॉलेज में संपन्न हुए कला और सांस्कृतिक उत्सव में श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के दो छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इन दोनों छात्रों को कॉलेज की ओर से पुरस्कृत किया गया।
श्रीराम इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक डा. डीकेपी सिंह ने बताया कि कला और सांस्कृतिक उत्सव में विभिन्न जिलों के तकनीकी महाविद्यालय शामिल हुए। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेज के २५ छात्र इसमें पहुंचे। कंप्यूटर साइंस के छात्र हार्दिक सैनी ने एकल गायन के लिए तथा इलेक्ट्रॉनिक कम्यूनिकेशन के छात्र शिवम भटनागर ने स्टैंडअप कॉमेडी के लिए तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। चेयरमैन डॉ. एससी कुलश्रेष्ठ ने विजेताओं तथा प्रतिभागी को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर डीन एकेडमिक डा. सम्राट सिंह, डा. आलोक गुप्ता, मोहित शर्मा, डा. विकास अग्रवाल, सुभाष यादव और सीनम सपरा आदि उपस्थित रहे।

हादसे में बुजुर्ग घायल9 1 |
मीरापुर। मोन्टी तिराहे के निकट बाइक तथा ट्रक की भिडंत में बाइक सवार अधेड व्यक्ति गम्भीर घायल हो गया। दोपहर को गांव चितौडा निवासी इरफान ६० वर्ष अपनी बाइक से मीरापुर आ रहा था। मेरठ से बिजनौर की ओर जा रहे ट्रक ने मोन्टी तिराहे पर इरफान की बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से इरफान गम्भीर घायल हो गया। जानकारी मिलने पर घायल इरफान को उसके परिजन उपचार के लिये मेरठ ले गये। इधर पुलिस ने दुर्घटना कर भाग रहे ट्रक को बीआईटी चौकपोस्ट के पास पीछा कर पकड लिया।

सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी की एक मासिक बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें रसोईयां की सरकार द्वारा तीन हजार यपये की गयी। सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी में पार्टी की प0उ0की महिला मंच की महासचिव ने मांग की है की सभी महिला रसोईयों को लाभ दिया जाये। पार्टी का संगठन बढाने पर भी बल दिया गया। अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष जितेदं्र राठी ने की। मुख्य अतिथि रामपाल मांडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे। आश्वासन दिलाया कि सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी चाहे सत्ता में रहे या न रहे गरीब की आवाज को उठाते रहेंगे और मीटिंग में प्रस्ताव किया गया कि उत्तर प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी होनी चाहिए और जनपद मुजफ्फरनगर को टोल टैक्स वालो ने घेर लिया है। भारतीय सुहैलदेव समाज पार्टी भी मांग करती है कि जनपद मुजफ्फरनगर के निवासियों से टोल टैक्स केवल बीस रूपये लियाजाये। भारतीय सुहैलदेव समाज पार्टी छोटे प्रदेशों के पक्ष में है और 35 साल से चल रही हाईकोर्ट की बैंच का भी पूर्ण समर्थन करती है। इस मौके पर रामपाल मांडी ने कहा कि 2022 में विधानसभा के चुनाव में पार्टी कम से कम दो सौ सीटों पर चुनाव लडैगी और 33 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं को उम्मीदवार बनायेगी और प्रदेश में ऐसा माहोल पैदा करेगी कि सभी राजनेतिक पार्टियों की मजबूरी हो जायेगी कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमपाल राजभर को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनायेंगे। इस दौरान डा. अरशद, काजल कटारिया, जितेंद्र राठी, डा. उदयपाल, राजकुमार राणा, सचिन, रामपाल मांडी, जयपाल सिंह हंसपाल, मंजू सिरोही आदि मोजूद रहे।

एसडी कालेज ऑफ लॉ में विचार गोष्ठी का आयोजन
मुजफ्फरनगर। एसडी कॉलेज ऑफ लॉ में आयोजित विचार गोष्ठी में संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति नहीं करने की सलाह दी गई। वक्ताओं ने भारतीय सेना की सराहना करते हुए पुलवामा हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। एसडी कॉलेज ऑफ लॉ में लोकतंत्र में भारतीय सेना की भूमिका पर विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। डॉ. मुकुल गुप्ता ने कहा कि लोकतंत्र की महती भूमिका में हम सभी की नैतिक और संवैधानिक जिम्मेदारी है कि हम संवेदनशील मुद्दे को केवल राजनीतिक दृष्टि से न देखें। राष्ट्र राजनीतिक मतभेद को भुलाकर अपनी अखंडता को सुरक्षित रख सकता है, जिस दिन हमें यह समझ में आ जाएगा, उस दिन आतंकवाद जड़ से समाप्त हो जाएगा। छात्र रजत ने भारतीय लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत बताया। सैनिकों का कर्तव्यबोध इतना अधिक है कि वे अपने देश की रक्षा के लिए सदैव तत्पर हैं। एयर स्ट्राइक इसका उदाहरण है। अवतार ने कहा कि आजादी से अब तक भारतीय सेना ने शौर्य की नई गाथाएं लिखी हैं। दीपांशु ने लोकतंत्र में आतंकवाद का कोई स्थान नहीं बताया। इसे खत्म करने के लिए रक्षा बजट में बढ़ोतरी की बात कही। अनमोल, अमित ने आतंकवाद जैसे मुद्दे पर पूरे देश को एकजुट होने की सलाह दी। कॉलेज चेयरमैन अशोक सरीन तथा सचिव विनोद कुमार संगल ने भारतीय सेना के प्रति विश्वास प्रकट करते हुए कहा कि सेना के पराक्रम से हमारा लोकतंत्र सुरक्षित है। निदेशक मंजू मल्होत्रा ने आतंकवाद जैसे मामलों में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश की वकालत की। प्राचार्य डॉ. रेनू गर्ग ने कहा कि आतंकवाद तभी समाप्त किया जा सकता है, जब हम अपने अंदर भारतीय होने का अभिमान पैदा कर सकें। इस अवसर पर अमित चौहान, प्रीति, छवि, अनीता, अमित त्यागी, वैभव, अमित भारद्वाज, गरिमा, प्रदीप सिंघल, संतोष शर्मा, बबीता गर्ग, पूनम शर्मा, अभिनव गोयल, उमेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

जाम के झाम से नागरिक हुए हल्कान
मुजफ्फरनगर । नगर में जाम की समस्या गंभीर बन गई है। अंसारी रोड पर घंटों जाम लगा रहा। मीनाक्षी चौक, शिव चौक, सरवट चौरहा पर जाम में फंसे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शिव चौक पर ट्रैफिक पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया जाम के कारण लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। अंसारी रोड से जुड़ी गलियों में भी वाहनों की आवाजाही बढ़ने से उनमें भी जाम की स्थिति बनी रही। रानी झांसी तिराहे पर भी लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। शाम को वाहनों की दबाव कम होने पर जाम की समस्या से निजात मिल पायी।

सभासदों ने ईओ को घेरा, आवास पर कूडा डालने की चेतावनी
मुजफ्फरनगर। एटूजेड प्लांट बंद होने से कूड़े का निस्तारण न होने के कारण शहर में लगे कूड़े के अंबार को लेकर सभासदों ने बोर्ड बैठक में ईओ अमित सिंह को घेर लिया। सभासदों ने कूड़े का निस्तारण कराने के लिए एटूजेड प्लांट को चलाने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो कूड़ा ईओ के आवास पर डाला जाएगा। इस मामले को लेकर सभासदों ने 48 घंटे के अंदर बैठक बुलाने की मांग पालिकाध्यक्ष से की है। एटूजेड प्लांट पिछले कई माह से बंद पडा हुआ है। जिस कारण कूड़े का निस्तारण नहीं हो रहा है। पालिका शहर से कूड़ा उठवाकर प्लांट पर डलवा रही है, लेकिन अब प्लांट और प्लांट के बाहर कूड़े के ढेर लग गये है। पालिका के पास कूड़ा डालने के लिए भूमि भी नहीं है। जिस कारण शहर में विभिन्न वार्डों में कूड़े के अंबार लगे हुए है। शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर सभासद प्रवीण पीटर, राजीव शर्मा, मनोज कुमार, विपुल भटनागर आदि ने ईओ अमित सिंह को घेर लिया। सभासदों ने कूड़े का निस्तारण कराने के लिए एटूजेड को चलाने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सफाई में सुधार नहीं हुआ तो कूड़ा ईओ के आवास पर डाला जाएगा। “एटूजेड प्रकरण में शासन ने दो माह का समय दिया है।

एटूजेड का अनुबंध जल निगम की ईकाई सीएनडीएस से 30 साल के लिए हुआ है। एटूजेड को निरस्त करने का अधिकार शासन को ही है। एटूजेड का नगर पालिका से डोर टू डोर कूड़ा उठाने का अनुबंध है।” अमित सिंह, ईओ नगर पालिका

छात्रवृत्ति न मिलने पर किताबे प्रशासन को सौंपी12 1 |
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति न मिलने पर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए अपनी समस्त किताबे जिला प्रशासन के हवाले कर दी। नगर उपाध्यक्ष अरिहन्त त्यागी का कहना है कि अब किताबे उनके काम की तो नहीं है। अब इन किताबों का प्रयोग जिला प्रशासन ही कर सकता है। प्रदेश सह मंत्री अनमोल मित्तल व जिला संयोजक राहुल शर्मा ने कहा कि समस्त कालेजों के छात्र छात्रवृति के लिए रोज रोज अधिकारियों के दरवाजे पर आते है तो उन्हें केवल आश्वासन ही मिलता है। कुछ छात्र छात्राओं की आर्थिक हालत बेहद खराब है। प्रदर्शन में गांधी पोलिटैक्निक, एसडी मैनेजमेन्ट, श्रीराम कालेज एवं अन्य शिक्षण संस्थानों के छात्र छात्राए शामिल रहे। धरने पर नगर मंत्री अभिजीत सिंह, महामंत्री शुभम सैनी, मानू त्यागी, शुभम ठाकुर व अमन जैन आदि रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + nineteen =