खबरें अब तक...

समाचार

बाइक सवार युवक की हत्या
तितावी। चचेरे भाई के साथ बाईक द्वारा ससुराल से वापिस लौट रहे युवक की कुछ अज्ञात लोगो ने गोली मारकर हत्या कर दी तथा मृतक के चचेरे भाई पर हमला कर उसे घायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन मे जुट गई।
जानकारी के अनुसार निकटवर्ती जनपद मेरठ के थाना फलावदा के गांव समसपुर निवासी करीब 25 वर्षीय युवक शैलेन्द्र उर्फ हैप्पी पुत्र सुभाष का विवाह 28 फरवरी 2019 को तितावी थाना क्षेत्र के गांव हैदरनगर मे हुआ था। बताया जाता है कि बीते दिन अपने चचेरे भाई मनीष के साथ बाईक द्वारा अपनी ससुराल आया देर रात अपने चचेरे भाई मनीष के साथ बाईक द्वारा अपने गांव वापिस लौट रहा था कि बाई सवार ये दोनो युवक जैसे ही जलालपुर अडडे के समीप पहुंचे कि इसी बीच कुछ अज्ञात लोगो ने युवक शैलेन्द्र उर्फ हैप्पी को गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उक्त हमलावरो ने मनीष पर जानलेवा हमला कर उसे भी घायल कर दिया। देर रात गोलियों की आवाज से ग्रामीणो मे दहशत बन गई और कुछ देर के लिए माहौल मे सन्नाटा सा पसर गया। वहीं दूसरी और अगले ही पल कुछ ग्रामीण उस दिशा की और दौड पडे। जिस दिशा से गोली की आवाज सुनाई दी थी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणो ने देखा की उक्त स्थान पर युवक हैप्पी का शव लहुलुहान अवस्था मे पडा हुआ है। ग्रामीणो ने इस मामले की जानकारी उसकी ससुराल वालो को व पुलिस को दी। देर रात इस हादसे की खबर से ससुराल वालो व पुलिस मे हडकम्प मच गया। मृतक के ससुराल वाले तथा स्थानीय पुलिस तुरन्त ही मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणो की सूचना से मृतक के परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन व ग्रामीण उसी पल हैदरनगर के लिए निकल पडे। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे शव का पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। घायल मनीष को भोपा रोड स्थित एक निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया। पुलिस ने परिजनो की तहरीर पर अज्ञात लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल पुलिस कई बिन्दुओ पर मामले की छानबीन मे जुट गई है।

सरकार गरीबों को ध्यान में रखकर योजनाएं सचालित कर रही हैः डा0 संजीव बालियान1 4 |
मुजफ्फरनगर। सांसद डा0 संजीव बालियान ने कहा कि सरकार द्वारा प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना की शुरूआत की गई है। उन्होने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण योजना है। इस महत्वकांशी येजना का लाभ उठाये। उन्होने कहा कि सरकार गरीबों को ध्यान में रखकर योजनाएं सचालित कर रही है। अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को आर्थिक रूप से सुदृढ करना प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना आरम्भ की गई है। उन्होने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत असंगठित क्षेत्र के कर्मकारों, जिनकी आयु 18 से 40 वर्ष है तथा मासिक आय रू0 15000 या उससे कम है उनको इस योजना में विभागों द्वारा पंजीकरण की कार्यवाही करायी जा रही है। उन्होने कहा कि सरकार धर्म जाति से ऊपर उठकर कार्य किये है। सांसद डा0 संजीव बालियान, मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती आंचल तोमर, मा0 विधायक उमेश मलिक, जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय व मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा आज जिला पंचायत सभागार में प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना जो कि असगिठत क्षेत्र के कर्मकारों के लिए पेंशन योजना के लोकार्पण के अवसर पर लाभार्थियों के कार्डा व प्रमाण पत्रों का वितरण कर रहे थे। जिलाधिकारी ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का विवरण, लाभार्थियों की पात्रता एवं नामांकन की प्रक्रिया, जनसुविधा केन्द्रो/सी0एस0सी0 केन्द्रो का स्थान एलआईसी एवं श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। लाभार्थी पंजीकरण के लिए जिला श्रम कार्यालय, केन्द्रीय श्रम कार्यालय, केन्द्रीय भविष्य निधि संगठन एवं राज्य कर्मचारी बीमा निगम के कार्यालयों पर स्थापित जनसुविधा केन्द्रो से सम्पर्क कर सकते है। उन्होने बताया कि योजना में पात्रता के लिए व्यक्ति असंगठित क्षेत्र का श्रमिक हो, 18 से 40 वर्ष आयु के मध्य का हो तथा मासिक आय 15 हजार या उससे कम हो। उन्होने बताया कि संगठित क्षेत्र में कार्यरत न हो अथवा ई0पी0एफ0/एन0पी0एस0/ई0एस0आई0सी0 का सदस्य न हो तथा आयकर दाता न हो। उन्होने बताया कि वांछित अभिलेख में आधार कार्ड तथा बचत बैंक खाता/जनधन खाता आई0एफ0एस0सी0 को के साथ होना अनिवार्य है। जिलाधिकारी ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया में इच्छुक अर्ह व्यक्ति अपने निकटतम जनसुविधा केन्द्र, विकास खण्ड, श्रमायुक्त कार्यालय पर सम्पर्क कर सकते है। उन्होने कहा कि नामांकन के लिए जाते समय वह अपने साथ आधार कार्ड, बचत बैंक खाता/जनधन खाता आई0एफ0एस0सी0 केर्ड के साथ(बैंक पासबुक अथवा चेक प्रपत्र/बैंक स्टेटमेन्ट या किताब की छायाप्रति साक्ष्य के रूप में तथा योजना के अन्तर्गत नामांकन हेतु प्राथमिक सदस्यता शुल्क नगद लेकर जाये। उन्होने कहा कि अभिदाता की उम्र के अनुसार उसका मासिक अंशदान लिया जायेगा। इस लोकार्पण/शुभारम्भ के अवसर पर जिला पंचायत सभागार में उपस्थित जनसमूह, मा0 जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने मा0 प्रधानमंत्री जी व मा0 मुख्यमंत्री जी का लाईव सम्बोधन का भी प्रसारण किया गया। मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा ने भी लाभार्थियों को योजना के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर मा0 सांसद डा0 संजीव बालियान, मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती आंचल तोमर, मा0 विधायक उमेश मलिक, जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय व मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा, सहायक श्रमायुक्त अनिल सिंह सहित अन्य अधिकारीगण व भारी संख्या में लाभार्थी उपस्थित थे।

नकदी, लैपटाप सहित सटोरियों को दबोचा3 1 |
मुजफ्फरनगर। चौकी इंचार्ज नई मंडी सतीश शर्मा एवं एसआई योगेंद्र चौधरी को मुखबिर की सूचना मिली कि पटेल नगर में बड़े स्तर पर सट्टे का कारोबार चल रहा है जिस पर थाना प्रभारी नई मंडी संतोष कुमार सिंह ने एक टीम गठित कर पटेल नगर में चल रहे हैं मकान पर दबिश देकर भारी मात्रा में सट्टे की पर्चियां जंतरी व एक लैपटॉप नई मंडी पुलिस ने बरामद किया पकड़े गए आरोपियों में अरसद पुत्र अख्तर निवासी रहमतनगर खालापार थाना कोतवाली तो वहीं दूसरे का नाम मनोज गर्ग पुत्र शोभाराम पटेल नगर बताया जा रहा है तो वहीं मौके का फायदा उठाकर इनका एक और साथी सुधाकर गर्ग पुत्र शोभाराम निवासी पटेल नगर भागने में सफल रहा सट्टे के दो आरोपियों से एक लैपटॉप व १८ सो ५० नई मंडी पुलिस ने बरामद कर जेल भेजा।

डोडा पाउडर, तमंचा व कारतूस सहित दबोचा4 1 |
मुज़फ्फरनगर। चौकी प्रभारी गेटवे सुजड़ू राधेश्याम यादव एवं तेजतर्रार व कई बड़ी घटनाओं को वर्कआउट करने में सहायक की भूमिका निभाने वाले हेड कॉस्टेबल अरविंद कुमार एवं कॉस्टेबल सचिन ने दो आरोपियों से करीब ढाई ढाई किलो डोडा पाउडर व एक तमंचा ३१५ बोर,३ जिंदा कारतूस के साथ शहजाद वहाब निवासी दीन मोहम्मद सुजडू व उसका एक साथी माजिद पुत्र यूसुफ निवासी दीन मोहम्मद सुजड़ू थाना कोतवाली को अमर सिंह होटल के बराबर से बिजली घर के रास्ते से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

118 करोड से सुधारेगी नगरपालिका परिषद नगर की हालत5 3 |
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद मुजफ्फरनगर का वर्ष 2019-20 के लिए 118 करोड 41 का व्यय बजट सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। इसके साथ पालिका की आय का ब्यौरा भी पेश किया गया। प्रस्ताव संख्या 131 व 142 पर चर्चा के बाद निर्णय लिया जायेगा।
नगरपालिका परिषद के बजट बैठक में अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के निर्देशानुसार बजट पेश किया गया। जिसमें वर्ष में 118 करोड 41 लाख का खर्च कर नगर की हालत को सुधारा जायेगा। जिसमें पथप्रकाश, जलकल, नाली चैनल पुलिया आदि की मरम्मत, स्वास्थ्य विभाग, सडक निर्माण, भवन निर्माण आदि खर्चो के साथ साथ परिषद के लिए जेसीबी व डम्पर वाहन खरीदना, एटूजेड से कूडा निस्तारण, जलकल में पेयजल आपूर्ति में होने वाला खर्च जिसमें पाइप लाइन आदि बिछाकर जलापूर्ति को शुलभ एवं सुचारू कराने का प्रस्ताव है। नलकूपों पर आधुनिक यंत्र लगाकर सप्लाई देना भी शामिल है। इसके साथ नगरपालिका के अन्य खर्च जैसे वेतन आदि भी इसमे शामिल किये गये है। इसके साथ नगरपालिका द्वारा कोर्ट रोड पर बनाये गये अस्थायी दुकानों के बारे में निर्णय लेना अभी बाकी है। इस पर विस्तार से चर्चा करने के बाद निर्णय लेने का अध्यक्ष महोदय द्वारा प्रस्ताव पास किया गया। जिसे विस्तृत चर्चा के बाद निर्णय लिया जायेगा। इसके साथ वर्ष 2019-20 में पालिका ने अपनी अनुमानित आय 90 करोड की पेश की गयी है। जिसमें भवनकर, जलकर आदि सभी कर विज्ञापन शुल्क, तहबाजारी, लाईसेंस, ब्याज, सभी तरह के ठेके जो नगरपालिका परिषद द्वारा छोडे जायेंगे शामिल है।

दुकान में चोरी
मुज़फ्फरनगर। मुजफ्फरनगर थाना कोतवाली क्षेत्र के सिटी सेंटर मार्केट में ताहा मोबाइल शॉप पर बीती रात चोरों ने किया हाथ साफ सुबह में जब दुकान खुलने की समय पर मालिक अपनी दुकान खोलने के लिए पहुंचा तो उसने देखा उसकी दुकान के ताले टूटे हुए थे यह देखकर उसके होश फाख्ता हो गये। जिसके बाद दुकान का शटर खोल कर देखा तो दुकानदार के होश उड़ गए चोरों ने पूरी तरीके से दुकान पर हाथ साफ कर रखा था दुकान में रखे नए मोबाइल बैटरी बॉडी चार्जर व अन्य सामानों के साथ साथ रिपेयरिंग के लिए आए ग्राहकों के मोबाइलों पर भी चोरों ने हाथ साफ करते हुए दुकान को खाली कर दिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है।

प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन8 2 |
मुजफ्फरनगर। वाल्मिकि क्रान्ति दल के बैनर तले नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान मे एकत्रित विभिन्न संगठनो से जुडे पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा।
राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन मे अवगत कराया गया कि गडरिया/पाल/बघेल जाति को धनगर जाति मानकर अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र निर्गत किए जाने पर तत्काल रोक लगाये जाने एवं जारी किए गए प्रमाण पत्रो को निरस्त कराये जाने की मांग की गई। एससी/एसटी एक्ट मे किए गए संशोधन के विरोध मे एससी/एसटी समाज द्वारा 2 अप्रैल 2018 को शान्तिपूर्वक प्रदर्शन के दौरान जनपद मे तीन निर्दोष व्यक्तियो पर रासुका की कार्यवाही उचित नही है। अतः सजायाफ्ता उक्त तीनो को रिहा किया जाए व उन पर लगाए गए मुकदमे वापिस लिए जाऐ। ज्ञापन मे बताया गया कि आज जनपद मुजफ्फरनगर के सभी अनुसूचित जाति/जनजाति संगठनो के संयुक्त तत्वाधान मे एवं समाज के व्यक्ति ने हजारो की संख्या मे एकत्रित मे होकर प्रदेश सरकार द्वारा जाति का प्रमाण पत्र जारी किए जाने पर विरोध व्यक्त किया गया। संयुक्त संगठन में बामसेफ, भीम आर्मी, संविधान बचाओ आरक्षण बचाओ, बाल्मीकि क्रांति दल, खटीक समाज, लोर्ड बुद्धा, अखिल भारतीय चमार महासंघ, रविदास महासंघ, अम्बेडकर वैलफेयर सोसायटी, डा. भीमराव अम्बेडकर संघ, जय सिन्धु संघ, कल्याणकारी अम्बेडकर समिति, अखिल भारतीय नयुवक संघ, भवगान बाल्मीकि युवा शक्ति दल शामिल रहे। ज्ञापन सौंपने वालो में मुकेश कुमार, नरेंद्र कुमार जयन्त, कर्मवीर, राकेश कुमार, सुभाष भारती, अरूण कुमार, रूपचंद, धर्मदास, राजबल सिंह राणा एडवोकेट, अरविंद, नितिन तेजयान, नरेंद्र बाल्मीकि, सागर बाल्मीकि, ज्ञापन सौपने वालो मे मुकेश कुमार, नरेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

अब गांव में चलकर जाएंगे अस्पताल
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर जनपद के लिए आज शुरू हुई एमएमयू एंबुलेंस मील का पत्थर साबित होने जा रही है। यह एक अत्याधुनिक एंबुलेंस ऐसी एंबुलेंस है जिसमें चिकित्सक व अन्य स्टाफ गांव गांव जाकर ओपीडी करेगा और मरीजों को देखेगा इस अत्याधुनिक वैन में एक्स रे मशीन सहित तमाम टेस्ट की सुविधाएं है। जनरेटर वह शुद्ध पानी की व्यवस्था होने के साथ-साथ अन्य वह सभी सुविधाएं हैं जो किसी मरीज को शहर के महगे अस्पतालों में मिलती है।
अब यह अस्पताल खुद पहियों पर चलकर जनपद के गांव गांव में जाएगी और इससे चिकित्सा जगत में एक नई क्रांति आएगी ऐसा माना जा रहा है कि मुजफ्फरनगर के लोगों के लिए स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में यह योजना मील का पत्थर साबित होने जा रही है इस योजना के मंडलीय अधिकारी काव्य शर्मा का मानना है कि सहारनपुर मुजफ्फरनगर शामली जनपद में इस तरह की एंबुलेंस सेवा चलने के बाद आम नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी और शहर से लेकर गांव तक सभी लोग इसकी हर सुविधा का लाभ उठा सकेंगे कावय ने बताया कि शीघ्र ही मुजफ्फरनगर जनपद को तीन अन्य मोबाइल यूनिट एम्बुलेंस इस योजना के अंतर्गत मिलेगी । चिकित्सा सुविधाओं में आम नागरिकों के लिए विकास के नए रास्ते खुलेगे।आज इस एम एम यू एम्बुलेंस का उदघाटन सांसद संजीव बालियान व अन्य जनपतिनिधियो ने हरी झंडी दिखाकर किया ।

महिला की ट्रेन की चपेट में आकर मौत11 1 |
मुजफ्फरनगर। ट्रेन की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाइन क्षेत्र के बझेडी रेलवे फाटक के समीप एक महिला की ट्रेन की चपेट में आ जाने से मौत हो गयी। इस हादसे पर अनेक लोग एकत्रित हो गये। नागरिकों की सूचना पर पहुंची थाना जीआरपी पुलिस ने मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र से जुडा होने पर थाना सिविल लाइन पुलिस को इस हादसे से अवगत कराया। सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर मौजूद भीड की मदद से मृतका की शिनाख्त का प्रयास किया। पहचान न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर िभजवा दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मृतका की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे है ताकि उसके परिजनों को इस दुखद हादसे से अवगत कराया जा सके।

 

दुष्कर्म के आरोप में मामला दर्ज
चरथावल। नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर भागदौड व छानबीन शुरू कर दी। सूत्रों के अनुसार बीती रात्रि क्षेत्र के गांव गुनियाजुड्डी में गांव में आई बारात में बज रहे डीजे में अपने भाई को बुलाने के पहुंची एक नाबालिग बच्ची को बाइक सवार युवक उठा ले गये थे। आरोप है कि उक्त युवकों ने बच्ची के साथ गैंगरेप कर लिया। पुलिस ने उक्त मामले में पीड़िता को डाक्टरी के लिए भिजवाने के साथ आरोपियों में से दो युवकों के खिलाफ गैंगरेप व एक आरोपी के खिलाफ छेडछाड के मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन व भागदौड शुरू कर दी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =