खबरें अब तक...

समाचार

शांतिपूर्ण तरीके से हुआ मतदान- युवाओं ने भी लिया बढ़-चढकर हिस्सा5 6 | 1 10 |
मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव के लिए आज हुए मतदान में सवेरे से ही बूथों पर मतदाताओं की लम्बी लम्बी लाईने लग गयी। 11 बजे के बाद भीड़ में कमी आयी जिसमे शुरू से बढ़ा वोट प्रतिशत दोपहर आते आते कम हो गया लेकिन तीन बजे के बाद फिर से मतदाताओं ने जमकर अपने वोटों का इस्तेमाल किया। विभिन्न बूथों पर छुटपुट घटनाएं हुई। नगर के खालापार क्षेत्र में मंडलायुक्त, आईजी जौन व प्रशासनिक अधिकारियों ने विभिन्न बूथों पर जाकर जायजा लिया। आमने सामने के मुकाबले में गठबंधन एवं भाजपा का रोचक मुकाबला रहा।
आज सवेरे सात बजे से ही मतदाताओं भारी उत्साह देखा गया। नगर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर बनाये गये मतदान केंद्रों पर बने बूथों पर लम्बी लम्बी लाईने लग गयी तथा सभी ने अपने वोट डाले। जहां युवा मतदान के प्रति उत्साह दिखा रहे थे वहीं अनेक ऐसे वृद्ध एवं दिव्यांग भी दिखाई पडे जो वोट डालने के लिए आये थे। इंडियन मैडिकल एसोसिएशन मुजफ्फरनगर नगर क्षेत्र में 30 व्हीलचेयर विभिन्न बूथों पर उपलब्ध करायी गयी थी। जिससे वोट डालने में असहाय लोगों को व्हीलचेयर से वोट डालने में आसानी हो गयी। नगर क्षेत्र के अलावा तितावी, बघरा, ढिंढावली, शाहपुर क्षेत्र के गांव सौरम, गोयला, मांडी, रतनपुरी क्षेत्र के मंडावली, बांगर, सठेडी के मतदान केंद्रों पर सवेरे भारी संख्या में वोट डालने के लिए आये। दोपहर को वोटरों की संख्या कम देखी गयी। तीन बजे के बाद एक बार फिर से मतदान केंद्रों पर लम्बी लम्बी लाइन लगनी शुरू हो गयी। खतौली क्षेत्र में भी मतदाताओं में भारी उत्साह दिखाई दिया। अनेक मतदाताओं ने जहां गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करना बताया वहीं अनेक स्थानों पर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में भी मतदान का रूझान दिखाई दिया।

मतदान केंद्रों पर मंडलायुक्त व आईजी ने किया भ्रमण16 1 |
मुजफ्फरनगर। मंडलायुक्त व आईजी ने मतदान केन्द्रो का भ्रमण कर चुनाव सम्बन्धी व्यवस्थाओ का जायजा लिया तथा इस दौरान इन दोनो आला अधिकारियो मौके पर मौजूद अधिकारियो ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
सहारनपुर से चलकर दोपहर के समय जिला मुख्यालय पहंुचे मंडलायुक्त डा.चन्द्रप्रकाश त्रिपाठी व आईजी शरद सचान ने खालापार, किदवई नगर आदि विभिन्न क्षेत्रो के मतदान केन्द्रो का भ्रमण किया। इस दौरान इन दोनो आला अधिकारियो ने बूथ पर पहंुच कर चल हो रही वोटिंग तथा मतदान सम्बन्धी व्यवस्थाओ के विषय मे पीठासीन अधिकारियो से जानकारी हासिल की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मतदान केन्द्र के भ्रमण के समय जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय,एसएसपी सुधीर कुमार सिह, सीडीओ अर्चना वर्मा, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार,एसपी सिटी सतपाल अंतिल,सिटी मजिस्टेªट अतुल कुमार, एसडीएम सदर कुमार धर्मेन्द्र,सीओ सिटी हरीश भदौरिया,सीओ नई मन्डी योगेन्द्र सिह, शहर कोतवाल अनिल कप्परवान, एसएसआई अक्षय शर्मा आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

मासूम की सड़क हादसे में मौत
मंसूरपुर। सडक हादसे मे करीब 7 वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छा गया। जानकारी के अनसुार आज दोपहर अपनी मां के साथ मतदान केन्द्र से लौट रही करीब सात वर्षीय मासूम बच्ची की एनएच-58 पर सडक हादसे मे कार की चपेट मे आ जाने से मौत हो गई। इस दुखद हादसे पर कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए। परिजनो के कहने पर पुलिस ने बिना किसी कार्यवाही के शव अंतिम संस्कार के लिए सौप दिया। यह दुखद हादसा ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

युवाओ ने देश हित मे डाली अपनी पहली वोट
मुज़फ्फरनगर/बुढाना। मुज़फ्फरनगर लोकसभा सीट पर पहले चरण में हुए मतदान में युवाओ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। मुज़फ्फरनगर के बुढाना में युवाओ में वोट के प्रति काफी जागरूकता देखने को मिली युवा वोट के लिए आगे आए। इस बार युवाओ ने वोटिंग डे को ओनली वोटिंग डे के रूप में मनाया। अन्यथा देखा जाता था की युवा वोटिंग डे पर घूमने के लिए निकल जाते थे वो इसे हॉलिडे के रूप में मनाते था। लेकिन इस बार युवाओ की सोच में परिवर्तन आया है। चाहे ये कह लो युवा अपने लिए कुछ चाहता है। या देश को सवारना चाहता है। आपको बता दे मुज़फ्फरनगर में युवाओ को जागरूक करने के लिए डॉक्टर उदिता त्यागी भी एड़ी चोटी के जोर लगाकर गई थी। इसके अलावा जमीयत उलेमा ए हिन्द ने भी लोगो को वोट के लिए खूब जागरूक किया। जो अपने आप मे एक सरहनीय कदम था।

ट्रेन की चपेट में आने से मौत
खतौली। टेªन की चपेट मे आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे मे युवक की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर टेªन की चपेट मे आकर एक व्यक्ति की मौत की सूचना पर कई ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहंुची पुलिस ने जब वहंा मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया तो मृतक की पहचान गंाव भैसी निवासी युवक के रूप मे हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद खबर परिजनो को मिली तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण तुरन्त ही खतौली के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

बुजुर्ग व दिव्यांगों ने भी किया जमकर मतदान10 3 |
मुजफ्फरनगर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो के चलते जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय के निर्देशन मे एक और जहंा मतदाता जागरूकता अभियान के अन्र्तगत विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओ तथा स्वयंसेवी संस्थाओ,स्कूल काॅलेज आदि के माध्यम से किये गए प्रचार-प्रसार का यह नतीजा रहा कि अपने मताधिकार के प्रति जागरूक मतदाताओ ने लम्बी कतार मे लग तथा शंातिपूर्ण तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बुंजुर्ग, बीमार तथा दिव्यांग मतदाता भी लोकतंत्र के इस यज्ञ मे अपने मताधिकार की आहूति देने मे कहीं पीछे नजर नही आए। अर्थात बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओ ने उमसभरी गर्मी के बावजूद अपने मताधिकार का प्रयोग कर अन्य लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करने का सराहनीय प्रयास किया।

मतदान केंद्रों का जिला निर्वाचन अधिकारी व एसएसपी ने किया भ्रमण
मुजफ्फरनगर। चुनाव के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय व एसएसपी सुधीर कुमार सिह आज दिनभर जनपद व नगर क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्रो का भ्रमण कर चुनाव सम्बन्धी व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश देते नजर आए।

महिला की मौत से शोक
मुजफ्फरनगर। घर मे घुसे चोरो ने चोरी के विरोध मे महिला की हत्या कर डाली। मौके पर पहंुची पुलिस ने शव पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली ़क्षेत्र के मेरठ रोड स्थ्ति अम्बा विहार कालोनी निवासी रईस पुत्र अकरम बीते दिन किसी काम से बिजनौर गया हुआ था। इस दौरान उसकी पत्नि ही घर पर अकेली थी। बताया जाता है कि देर रात चोरी के इरादे से घर मे घुंसे अज्ञात चोरो ने घर मे सो रही रईस की पत्नि हुमा की चोरी के विरोध मे हत्या कर डाली और मौके से फरार हो गए। आज सुबह जब हुमा ने अपने देर तक अपने घर का दरवाजा नही खोला तो उसके पडौसियो को कुछ शक हुआ और उन्होने घर का दरवाजा खटखटाया तथा अन्दर से कोई आवाज नही आई। जिस पर पडौसियो ने दरवाजा तोड दिया। घर के भीतर का नजारा देख कर पडौसियो के होश फाख्ता हो गए। क्योंकि घर मे हुमा की लाश पडी थी। पडौसियो ने इस दुखद हादसे की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहंुची कोतवाली पुलिस ने मृतका के परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया तथा पडौसियो व रिश्तेदारो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। महिला का पति मामले की जानकारी मिलते ही मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गया। पुलिस सूत्रो के अनुसार पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

अलर्ट रहे सभी थाना प्रभारी15 |
मुजफ्फरनगर। आला अधिकारियो के साथ साथ थाना प्रभारी व पुलिसबल बल भी मतदान केन्द्रो व उनके आसपास पूरी तरह अलर्ट नजर आए। शहर कोतवाल अनिल कप्परवान, इंस्पैक्टर सिविल लाईन नवरत्न गौतम, इंस्पैक्टर महिला थाना मिनाक्षी शर्मा व नई मन्डी कोतवाल संतोष कुमार सिह आदि मय फोर्स के मतदान केन्द्रो व क्षेत्र मे पुलिस तथा अर्धसैनिक बलो के साथ पूरी तरह मुस्तैद नजर आए।

शामली में मतदान कर्मी पर वोट डालने का आरोप, ग्रामीणों का हंगामा, बीएसएफ जवान ने की फायरिंग
शामली। कैराना लोकसभा क्षेत्र के कांधला के गांव रसूलपुर गुजरान में गुरूवार को मतदान के दौरान बड़ा बखेड़ा हो गया। दो ग्रामीणों ने मतदान कर्मियों पर उन्हें वोट न डालने देने और खुद ही एक प्रत्याशी को वोट देने का आरोप लगाया। इसकी जानकारी जब अन्य ग्रामीणों को लगी तो काफी संख्या में वह बूथ पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान एमएलसी एवं भाजपा नेता विरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। विवाद बढ़ता देख बीएसएफ जवान ने पांच राउंड हवाई फायरिंग की जिससे हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार का निर्णय लिया। सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और पुलिस अधीक्षक अजय कुमार भी गांव की तरफ दौड़ पड़े। ग्रामीणों को समझा-बुझाया और मतदान की अपील की। इसके बाद ग्रामीणों ने मतदान शुरू किया। कैराना लोकसभा क्षेत्र के गांव प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर गुजरान को मतदान केंद्र बनाया गया है। सुबह से यहां शांतिपूर्वक मतदान चल रहा था। सुबह 11 बजे के करीब गांव के अजमेर सिंह और पहल सिंह ने ग्रामीणों को सूचना दी कि मतदान कर्मियों ने उनका वोट सपा उम्मीदवार को डाल दिया।
जबकि, वोट उन्हें किसी और को देना था। यह सुनकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और एकत्र होकर बूथ पर जा पहुंचे। भीड़ को तैनात सुरक्षा कर्मियों ने रोकने की कोशिश भी की। ग्रामीणों की सुरक्षा कर्मियों से नोकझोंक भी हुई। मतदान कर्मियों के साथ विवाद होने लगा। सुरक्षा कर्मी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन उनका आक्रोश बढ़ता जा रहा था। सूचना पर एमएलसी विरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। विवाद को बढ़ता देख बीएसएफ जवान ने पांच राउंड हवाई फायरिंग की, जिससे वहां भगदड़ मच गई। ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि मतदान का बहिष्कार रहेगा। कुछ देर बाद ही जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार, बीएसएफ कमांडेंट विरेंद्र दत्त गांव में पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद ग्रामीणों को समझाया। 11.05 मिनट से दोपहर 12.30 बजे तक मतदान बाधित रहा। इसके बाद फिर से मतदान शुरू हुआ।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + nineteen =