खबरें अब तक...

समाचार

4 को कियो चोरी के वाहन व असलाह सहित गिरफ्तार1 13 | 2 11 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के कुशल एवं प्रभावी निर्देशन में वह पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल आंतिल एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर सिद्धार्थ तोमर के नेतृत्व में थाना छपार पुलिस को मिली बड़ी सफलता भारी मात्रा में चोरी के दुपहिया वाहन व फोर व्हीलर एवं अवैध असलाह सहित ४ आरोपियों को दबोचा। यह शातिर वाहन चोर गाड़ियों की नम्बर प्लेट बदलकर लोगो को बेचते थे तो वहीं फर्जी नम्बर प्लेट भी छपार पुलिस ने इनसे बरामद की। पुलिस क्षेत्राधिकारी सिद्धार्थ तोमर ने प्रेस वार्ता में बताया कि संदिग्ध वाहन चेकिंग के दौरान बरला बसेड़ा रॉड पर सा संदिग्धों की वाहन चेकिंग अभियान चलाया हुआ था जिसपर चौकिंग के दौरान दो मोटरसाइकिल पर ४ व्यक्तियों को जब रुकने का इशारा किया तो वह पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया जिसपर थानां छपार पुलिस बाल बल बची, चौकी रामपुर तिराहा चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार कसाना व उनकी टीम ने साहस का परिचय देते हुए आरोपियों को चारों ओर से घेरकर दबोच लिया, पकड़े गए आरोपियों में से छपार थाना पुलिस ने एक तमंचा ३१५ बोर एक खोखा मैं जिंदा कारतूस ३१५ बोर, एज तमंचा १२ बोर दो जिंदा कारतूस १२ बोर, दो चाकू, एक मारुति जेन कार सिल्वर नंबर, एक पल्सर मोटरसाइकिल लाल रंग, मोटरसाइकिल सुपर स्प्लेंडर, एक मोटरसाइकिल पैशन प्रो काला रंग, एक मोटरसाइकिल प्लैटिना व एक एक्टिवा स्कूटी सफेद रंग की आरोपियों से बरामद की गई। पकड़े गए आरोपियों में सहरान पुत्र मजीद निवासी ग्राम खटका थाना सिविल लाइन रुड़की जनपद हरिद्वार जिसके खिलाफ करीब आधा दर्जन मुकदमे आसपास जिलों के वह मुजफ्फरनगर जिले में भी दर्ज बताई जा रहे हैं तो वही दूसरा साथी शुभम उर्फ अजीत पुत्र भरत निवासी तेजल हेड़ा थाना छपार मुजफ्फरनगर व इनके तीसरे साथी मुनीर आलम पुत्र इस्लाम निवासी तेजलहेड़ा थाना छपार और इनका चौथा साथी अकरम पुत्र असगर निवासी जबरदस्त पुर थाना सिविल लाइन रुड़की जिला हरिद्वार बताया जा रहा है पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पूर्व में काफी मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं जो शातिर किस्म के चोर हैं इससे पूर्व भी अनेक बार जेल की हवा खा चुके हैं इन के पकड़े जाने से चोरी की घटनाओं में कमी देखी जाएगी इस इस गुड वर्क की अंजाम देने वाली टीम में रामपुर तिराहा चौकी इंचार्ज रविन्द्र कुमार कासाना,एस आई बिजेंद्र शर्मा,हेड कॉस्टेबल राजेश यादव व कांस्टेबल बिजेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

गाडी के नीचे दबने से मजदूर की मौत 3 11 | 5 8 | 6 9 |
सिखेडा। पत्थरो से भरी गाडी के नीचे दबकर मजदूर की मौत हो गई। मजदूर की मौत से गुस्साये ग्रामीणो ने जाम लगाकर हंमागा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियो ने गुस्साये ग्रामीणो को समझा-बुझाकर मामला शान्त कराया। े
जानकारी के अनुसार थाना सिखेडा क्षेत्र के जानसठ रोड स्थित एक फैक्ट्री के बाहर पत्थरो से लदी गाडी को पीछे हटवाते वक्त गांव शेरनगर निवासी रामशरण पुत्र जयसिह नामक मजदूरो की अन्य मजदूरो के साथ मिलकर पत्थरो से लदी गाडी खाली करवाते वक्त गाडी को पीछे हटवाते वक्त गाडी के नीचे दम जाने से मौत हो गई। मजदूर की मौत से साथी मजदूरो व ग्रामीणो मे रोष बन गया। ग्रामीणो ने विरोध स्वरूप फैक्ट्री के बाहर मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। हादसे मे मजदूर की मौत जाम व हंगामे की सूचना से पुलिस मे हडकम्प मच गया। आनन-फानन मे मौके पर पहुंची पुलिस टीम व पुलिस अधिकारियो ने गुस्साये ग्रामीणो को समझा-बुझाकर मामला शान्त कराया व जाम खुलवाया। अधिकारियो के आश्वासन के पश्चात किसी प्रकार मामला शान्त हो पाया।

छबील लगाकर बुझाई प्यास7 9 |
सिखेड़ा। भीषण गर्मी से राहगीरों को राहत दिलाने के लिए गांव बेहड़ा आस्सा में ग्रामीणों ने छबील लगाकर शर्बत वितरित किया। गांव निवासी गौरव त्यागी ने बताया सिखेड़ा से दाहखेड़ी, भंडूर व मिर्जा टिल्ला जाने वाले लोग बेहड़ा आस्सा होकर गुजरते हैं। रास्ते में पीने की पानी के लिए दो-चार इंडिया मार्का नल लगे हैं लेकिन वह खराब पड़े हैं। ऐसे में गर्मी के मौसम में राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। राहगीरों की परेशानी को देखते हुए बसंत, अश्वनी, ओमबीर, तपस्या, कुक्कू, विनोद पाल व सन्नी त्यागी आदि के सहयोग से रविवार को गांव में छबील लगाकर शर्बत वितरित किया।

मातृ दिवस पर कवि सम्मेलन आयोजित
मुजफ्फरनगर। होली चाइल्ड इंटर कॉलेज में मातृ दिवस पर कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। कवियों ने कविता और गजल के माध्यम से मां की महिमा का वर्णन किया। कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एसपी ट्रेफिक बीबी चौरसिया, एसडी इंजीनियरिग कॉलेज के निदेशक डा. एसएन चौहान, प्रधानाचार्य प्रवेंद्र दहिया ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। छात्रा प्राक्षी ने पढ़ा, सूरज की पहली किरण है मां, इस्तकार ने कहा मां मैं तेरा बच्चा हूं, प्रवेज ने पढ़ा बच्चे मां के बलिदान का बदला नहीं दे सकते, तनु पाल ने कहा मां के आंचल में गुजारे वो दिन आदि के माध्यम से सबका मन मोह लिया। कवि रामकुमार रागी ने फरमाया मां बेटों की आस में रखती है उपवास, अंत समय में न दे धोखा ऐसा हो विश्वास। अरूण कुमार अकेला ने कहा प्यास लगी तो मां गंगा बन जाती है। सविता वर्मा गजल ने कहा मां ने हर जीवन को आसान कर दिया। प्रतिभा त्रिपाठी ने कहा अम्मा तेरी परछाई के पीछे-पीछे गिर-पड़कर, सुमन प्रभा ने कहा मां को शब्दों में नहीं पिरोया जा सकता। कमलेश शर्मा ने गुनगुनाया सबसे अच्छी, सबसे प्यारी सारे जग से न्यारी मां। कीर्तिवर्धन ने कहा बचपन में नींद तब आती थी जब मां लोरी सुनाती थी। डा. बीबी चौरसिया ने कहा सभी को निरंतर मां के लिए कुछ न कुछ करते रहना चाहिए। डा. एसएन चौहान ने कहा कि मां अहसास है, सांस है और यदि देखा जाए तो एक विश्वास है। पं. संजीव शंकर ने बताया कि मां से बढ़कर कुछ नहीं है। कार्यक्रम की अध्यक्षता महेशपाल सिंह, संचालन प्रवेद्र दहिया व प्रतिभा त्रिपाठी ने किया। इस दौरान प्रेरणा मित्तल, डा. केडी कौशिक, विक्की चावला, अनंग पाल राठी, अमित शर्मा, कुलदीप शिवाच, संदीप मलिक, विकास भार्गव आदि मौजूद रहे।

मदर्स डे धूमधाम के साथ मनाया9 6 |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित आइडियल किड्स प्रीप्रेटरी स्कूल में नन्हे – मुन्नों ने मदर्स – डे के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपनी खुशी को व्यक्त किया एवं अपने हाथो से बनाए सुंदर ग्रीटिंग कार्ड अपनी – अपनी माओं को उपहार स्वरुप भेंट में दिए! जिन्हे पाकर उनकी ममता निहाल हो गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्षा श्री मती अंजु अग्रवाल एवं नगर पालिका विधायक की धर्मपत्नी श्री मती अनु अग्रवाल जी ने सयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित करके किया । इस अवसर पर विभिन्न थीम पर आधारित फैंसी ड्रेस शो का आयोजन बच्चों के लिए किया गया। जिसमे प्ले ग्रुप के विगनेश,नर्सरी ग्रुप के अक्षत तायल , वंश जैन , परिसा एवं आराध्या, एल के.जी. की बेबी मायरा चौहान ,आयाश अरोरा ,यू के.जी. ग्रुप के वीराट , अक्ष मालिक एवं सुप्रीति की माँ क्रमशरू श्रीमति दिव्या गर्ग , साक्षी तायल, आकांक्षा जैन, शिखा अग्रवाल , किरन मालिक , एवं रश्मि सिंह ने अपने बच्चे को प्रभावी बनाने से जीत हासिल की । सभी विजेता माओं को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया एवं प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए गए। इस अवसर पर लकी ड्रा द्रारा चयनित भाग्यशाली मां का सम्मान बेबी प्रियल जैन की माता श्रीमति शालिनी जैन को मुख्य अतिथि ने ताज पहनाकर गौरवान्वित किया । उपस्थित अतिथियों ने सभी बच्चों की प्रतिभा देखकर सभी स्टाफ की कार्य प्रणाली को सराहा और कहा कि जहां इतने छोटे बच्चों को बैठा पाना मुश्किल होता है, वही उनके प्रयास से यह बच्चे संस्कारित हो रहे हैं। आइडियल किड्स के निदेशक पी०के० जैन ने सभी मांओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां बच्चों की पहली पाठशाला है। एक वही है जो उसे बताशे में दवा की भांति उत्तम संस्कार देकर एक आदर्श पुत्र ही नहीं बल्कि राष्ट्र का एक आदर्श नागरिक बना सकती है ।हम चाहते हैं कि आइडियल किड्स स्कूल एवं आइडियल मदरस् मिलकर परिवार , समाज एवं राष्ट्र के लिए आइडियल बेबी तेयार करे । इसके लिए हमने स्कूल में तो सभी आधुनिक उपकरणो के साथ साथ योग्य वातावरण तेयार किया ही है किंतु सभी माएँ भी अपने अपने बच्चों के लिए अपने व्यस्त दिनचर्या से अधिक से अधिक समय निकाल कर उन्हे अवश्य संस्कारित करें। इस अवसर पर निर्णायक की भूमिका श्रीमती सपना सिंघल ,स्वेता गुप्ता , रश्मि अरोरा एवं शिवानी भगत ने की । विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित श्री मति त्रिशला जैन , एटी रोमियो स्कवाड़ की हैड श्रीमति ममता गोतम एवं श्री मति अनीता सिंह अपनी टीम के साथ उपस्थित रही सभी ने अपने विचार व्यक्त किये। इंचार्ज नीता अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को सफल मनाने में समस्त स्टाफ का सहयोग रहा।

संगीत संध्या में समा बांधा
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर शहर में एक संगीत संध्या में देश के जाने माने गायक सुशांत कश्यप और अक्षय शर्मा की सुरीली आवाज ने ऐसा समां बांधा की तमाम श्रद्धालु झूमने को मजबूर हो गए देर शाम तक चली भक्ति संगीत संध्या में एक से बढ़कर एक भजन गीत और संगीत रस में डूबे गीतों को जब वाद्य यंत्रों के साथ अपनी सुरीली आवाज में सुशांत कश्यप और अक्षय शर्मा की जोड़ी ने मंच पर माइक से गायन किया तो लोग ऐसे डूबते चले गए कि देर शाम तक संगीत संध्या और भजनों का आनंद लेते रहे। मुजफ्फरनगर में मौका था आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के संस्थापक और अंतरराष्ट्रीय अध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर महाराज के ६३ वें जन्मदिवस समारोह का श्री रविशंकर महाराज का जन्म दिवस प्रत्येक वर्ष १३ मई को धूमधाम के साथ मनाया जाता है और उसी की पूर्व संध्या पर १२ मई को जानसठ रोड स्थित आशीर्वाद बैंकट हॉल में रविवार रात भक्ति संगीत संध्या का आयोजन किया गया जिसमें देश के जाने-माने आवाज के जादूगर और गायक हिमाचल प्रदेश निवासी सुशांत कश्यप और अक्षय शर्मा की जोड़ी अपनी पूरी टीम के साथ मुजफ्फरनगर पहुंची थी, दोनों ही प्रसिद्ध गायक में एक से बढ़कर एक गीत और भक्ति गीत का गायन कर सभी का मन मोह लिया लोगों ने दोबारा प्रस्तुति सुनने के लिए कई बार गायको से आग्रह किया जिसके बाद उन्होंने पुन अपनी सुरीली आवाज से लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम की शुरुआत गुरु वंदना से हुई गुरु वंदना में आर्ट ऑफ लिविंग के उत्तर प्रदेश कोऑर्डिनेटर संजीव जलोता आर्य पुरी वाले व आर्ट ऑफ लिविंग के सीनियर टीचर वीणा गोयल
सोनिया दूर या ने गुरु की महत्ता बताते हुए गुरु वंदना गुरु पूजा का कार्यक्रम किया ।इसके बाद देर रात तक संगीत संध्या में लोग डूबे रहे और गायक सुशांत कश्यप व अक्षय शर्मा लगातार मच से सगीत की धुनो के बीच अपनी प्रस्तुति देते रहे लोगों ने उनकी आवाज गायन की जमकर तारीफ की ओर तालिया बजाकर बार बार गाय को का होसला भी बढाया । संगीत की इस सफल महफिल मे इस दौरान तमाम श्रद्धालु आशीर्वाद बैंकट हॉल में झूमते ,गाते नाचते रहे ।
कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग के परिवारों के छोटे छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों ने भी अपनी प्रस्तुति दी और संस्कार केंद्र के माध्यम से योग और संगीत के माध्यम से प्रस्तुति देकर गुरु रविंशकर के जन्मदिन को बनाया ।
कार्यक्रम में नगर पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल कोऑर्डिनेटर संजीव जलोता, कृष्ण गोपाल, धीरज बतरा, ई०राजू त्यागी ,दिनेश गौतम डॉक्टर संजीव चौधरी, शैलेंद्र सिंह , वरदान वीणा गोयल, वंदना मित्तल, प्रिया सिंह ,शिवानी सिंह, डा० नेहा डॉ गीतांजलि, पूनम शर्मा ,पूनम गोयल, अनिता रामानंद उमेश वमॉ,जतिन ,पंकज डॉक्टर तुषार, उदयवीर सिंह, काव्य शर्मा मुकेश गोयल, ज्योति भसीन , टीना बतरा सपना, पूनम गोयल ,डॉ सीमा शर्मा शिवानी सिह ,राशि सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक वह आर्ट ऑफ लिविंग से जुड़े लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन वआयोजन मुजफ्फरनगर आर्ट ऑफ लिविंग की टीम के डी डी सी सदस्यो ( जिला विकास समिति )ने मिलकर किया। बाद मे संजीव जलोता व सोनिया लूथरा ने सभी का आभार वयक्त किया ।

मानसिक व शारीरिक मजबूती प्रदान करते है खेल12 6 |
मुजफ्फरनगर। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी नितिन तोमर ने युवाओं से कहा कि खेलों में करियर की अपार संभावनाएं हैं। इस क्षेत्र में जुड़ने से पद, प्रतिष्ठा और सम्मान बढ़ता है। साथ ही मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूती मिलती है। सरकुलर रोड स्थित खेल इंडिया शूटिंग ट्रेनिग अकादमी में पहुंचे नितिन तोमर ने टारगेट पर निशाना लगाया। उन्होंने कहा कि कबड्डी के अलावा शूटिग, कुश्ती आदि खेलों में करियर की अपार संभावनाएं हैं, लेकिन सफल होने के लिए तप, त्याग और कड़ी मेहनत की जरूरत है। युवाओं को बुराइयों से दूर रहने की जरूरत है। उनके साथ ही शूटिग के जाने माने खिलाड़ी सतेंद्र कुमार ने युवाओं को शूटिग की बारीकियां बताते हुए कहा कि इस खेल में साधना और अभ्यास का बड़ा महत्व है। पूर्व मंत्री योगराज सिंह समेत अकादमी के अध्यक्ष भगत सिंह तोमर, सचिव दीपक तोमर, शाखा निदेशक दीपक बालियान, सनुज बालियान, मनीष अहलावत, रवि शर्मा, गौरव शर्मा आदि ने निशाना टारगेट पर निशाने लगाए।

सड़क हादसे में मौत
तितावी। ट्रैक्टर के नीचे दबने से किसान की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली है। परिजनों ने कार्रवाई से इंकार कर दिया। तितावी थाना क्षेत्र के गांव निवासी लखान किसान बीर सिंह अपने खेत में ट्रैक्टर लेकर जा रहा था। अचानक रास्ते मे उसका ट्रैक्टर बंद हो गया ।वह ट्रैक्टर से नीचे उतरकर उसे स्टार्ट करने लगा। इसी बीच में ट्रेक्टर चल पड़ा। उसको रोकने प्रयास किया तो वह ट्रैक्टर के नीचे आ गया। मौके पर ही मौत हो गई। .

चुनाव हुआ सम्पन्न
छपार। ग्राम शिक्षा सभा केन्द्र छपार की प्रबंध समिति का चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हुआ। सुरेश चन्द को सभापति व राजेश त्यागी को उपसभापति चुना गया। छपार के जय भारत इण्टर कालेज में ग्राम शिक्षा सभा केन्द्र की प्रबंध समिति के चुनाव में कार्यकारिणी का निर्विरोध गठन हुआ। चुनाव अधिकारी पूर्व प्रधानाचार्य रविदत्त धीमान ने इस बारे में जानकारी दी।.

रोजा इफ्तार कार्यक्रम आयोजित
बुढ़ाना। किसान सेवा सहकारी समिति बुढ़ाना के चेयरमैन व रालोद के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र सहरावत ने अपने आवास पर गांव गढ़ी सखावतपुर में रोजा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सुबोध त्यागी, हाजी जमशेद, इकबाल एडवोकेट, वसीम राणा, उम्रदराज प्रधान, राशिद अजीम, ताहिर ठेकेदार, नजर त्यागी आदि रहे।.

मदर्स डे पर किया मातृशक्ति को नमन
मुजफ्फरनगर। किडजी जानसठ रोड प्रीस्कूल में मदर्स डे पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सभी बच्चों की माताओं को आमंत्रित किया गया। श्रीमती अलका सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही। कार्यक्रम का शुभारंभ नर्सरी के बच्चों के द्वारा सुंदर प्रस्तुति के साथ किया गया। इस के पश्चात समयबद्धता प्रतियोगिता का गेम खिलाया गया जिसकी विजेता श्रीमती गीता रही। माताओं का हस्तनिर्मित क्राउन पहनाकर स्वागत किया गया जिसको सभी ने बहुत सराहा। स्कूल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मात्रशक्तियों के लिये अनेक मनोरंजन व सरप्राइज गेम्स, पहेलियों , व बच्चों के द्वारा सुंदर प्रस्तुतियों आदि का समावेश रहा। छोटे-छोटे बच्चों ने माताओं के लिए गीत गाए। माताओं को भी अपनी प्रतिभा प्रस्तुत करने का मौका दिया गया, साथ ही प्लेग्रुप के बच्चों ने अपनी माताओं के साथ रैंप वॉक कुछ अलग अंदाज में किया। माँ शब्द समर्पण व त्याग का दूसरा नाम है, इस समर्पण व त्याग को नमन करने के लिए नन्हे नन्हे बच्चों ने अपने हाथों से बनाए उपहार अपनी माताओं को भेंट किये। अंत में सभी ने जमकर डांस किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती अलका सिंह ने सभी विजेताओं को उपहार दिए व स्कूल के द्वारा किये गए सुंदर आयोजन को सराहा। उन्होंने बताया कि किड्जी जानसठ रोड का समस्त स्टाफ जो मेहनत अपने बच्चो के साथ करता हैं व अविरल हैं। स्कूल की सेंटर हेड मिसेज प्रियंका जिंदल ने सभी माताओं को कार्यक्रम में उपस्थिति के लिए धन्यवाद दिया। स्कूल के डायरेक्टर डॉ रजत जिंदल ने श्रीमती अलका सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया व कार्यक्रम के उत्कृष्ट संचालन के लिए सोनम अरोरा एवं अदिती बंसल को सराहा। कार्यक्रम के सफल आयोजन में स्कूल की एकेडमिक कोऑर्डिनेटर अदिति जैन एवं शिक्षिकाएं निधि मित्तल, अंजू कुमार, अनन्या जैन, सोनिया चावला, रिंपी तनेजा आदि का सहयोग रहा।

विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन15 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के बैनर तले कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के बाहर एकत्रित ग्रामीणो ने अवैध रूप से भटआ व खनन बन्द कराने आरोपो के सम्बन्ध मे प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। तथा अवैध रूप से संचालित भटटे को तुरन्त बन्द करवाये जाने की मांग की।
भाकियू अराजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ.श्रृषिपाल अम्बावता व जिलाध्यक्ष मौ.शाह आलम के नेतृत्व मे कचहरी स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पर अपने परिजनो व ग्रामीणो के साथ पहुंचे फारूख पुत्र असगर निवासी किशनपुर भोपा ने जिलाधिकारी के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाते हुए अवगत कराया कि वह गांव किशनपुर थाना भोपा का निवासी है। प्रार्थी के खाता संख्या 109 व चक सं.361 के पास मे जुल्फकार पुत्र मेंहन्दी हसन निवासी किशनपुर ने एक भटटा खसरा न.205 व 207 मे किसान ब्रिक्स के नाम से लगा रखा है। जो अवैध रूप से खनन किया जा रहा है,और खाता स.37 व चक स.359 मे अवैध रूप से खनन किया जा रहा है। जिस कारण प्रार्थी के बराबर के खाता स.109 चक स.361 मे काफी नुकसान हो रहा है। जबकि यह भटटा ई-लीगल है। जिसका पहला शिकायत पत्र 31 दिसम्बर 2018 को एडीएम को प्रेषित किया था व दूसरा शिकायत पत्र 21 जनवरी 2019 को अपर जिलाधिकारी को दिया गया था। इसी संदर्भ मे तीसार शिकायत पत्र 2 मई 2019 को जिलाधिकारी को सौपा गया था। इन सभी शिकायतो के आधार पर सभी जांच पूरी करने के बाद जांच की रिपोर्ट एडीएम द्वारा दी गई। जबकि जांच पूरी होने के बाद जिलाधिकारी ने 8 मई 2019 को फोन द्वारा भटटा बन्द कराने के निर्देश दिए थे। परन्तु अभी तक इस सम्बन्ध मे कोई कानूनी कार्यवाही नही हो पाई है।

बीच बचाव कराना पडा महंगा16 |
मुजफ्फरनगर। दो पडौसियो के बीच हो रहे आपसी झगडे मे बीच-बचाव कराना बी.एस.एफ.के जवान को उस समय मंहगा पड गया कि जब छोड छुडावा कराने पर आरोपियो ने कास्टेबल की अंगुली काट दी। परिजनो ने आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
गांव वहलना निवासी रामकुमार पुत्र भागमल ने अपने परिजनो के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंच कर सौपे गए शिकायती पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि उसका लडका संदीप कुमार बी.एस.एफ. का कांस्टेबल है। जो गुजरात मे तैनात है। तथा आजकल वह अपने घर छुटटी पर आया हुआ है। 29 अप्रैल को संदीप ने गांव मे आपस मे झगड रहे दो पक्ष़्ा के बीच जब समझौता कराना चाहा तो सुमित पुत्र जयपाल निवासी वहलना ने संदीप के दाहिने हाथ की बीच की अंगुली दांतो से काटकर अलग कर दी। परिजनो ने इस इस मामले मे आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। इस दौरान राजपाल सिह, श्रीमति जनेश्वरी, श्रीमति राजकुमारी, विनोद कुमार,राजकुमार गौड आदि मौजूद रहे।

गढ़ बर्बरता प्रकरणरू इंस्पेक्टर के घर धरना देने जाती महिलाओं को पुलिस ने रोका, भाकियू का प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। हापुड़ के गढ़ बर्बरता प्रकरण में सोमवार को गढ़ इंस्पेक्टर के मुजफ्फरनगर भोपा स्थित घर जाती महिलाओं को पुलिस ने जौली में रोक दिया। इसके विरोध में जौली चौकी पर भाकियू ने धरना देकर प्रदर्शन किया। हापुड़ जनपद के थाना गढ़मुक्तेश्वर के बृजघाट निवासी परिवार के साथ गढ़मुक्तेश्वर इंस्पेक्टर रविन्द्र राठी पर मारपीट व बर्बरता का आरोप है। इंस्पेक्टर का पुश्तैनी आवास मुजफ्फरनगर के भोपा क्षेत्र में है।
सोमवार को सैकड़ों महिलाएं इंस्पेक्टर की दबंगई को उजागर करने के उद्देश्य से भोपा जा रही थीं। उनके साथ भाकियू की कार्यकर्ता भी मौजूद थे। किसी अनहोनी की आशंका के चलते पुलिस ने उन्हें जौली में ही रोक दिया। इसके विरोध में भाकियू ने धरना शुरू कर दिया और पुलिस पर आरोप लगाए। एसडीए जानसठ विजय सिंह, सीओ भोपा राममोहन शर्मा के साथ ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। भोपा में इंस्पेक्टर के घर भी पुलिस फोर्स तैनात की गई।

मां बंगलामुखी पीतांबरा देवी की जयंती मनाई
मोरना। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित पांडव कालीन माता पार्वती मंदिर में मां बगलामुखी पीतांबरा देवी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान हवन यज्ञ एवं विशाल भंडारे का भी आयोजन हुआ। इस दौरान चित्रकूट धाम के कलाकारों द्वारा श्री रामलीला में रात्रि में मेघनाथ व रावण वध की लीला का मंचन किया गया।. महोत्सव में स्वामी अयोध्या प्रसाद मिश्र ने कहा कि मां बगलामुखी की आराधना करने से मनुष्य को शक्ति प्राप्त होती है और उसके सभी कार्य पूर्ण होते हैं। स्वामी सच्चानंद जी महाराज, स्वामी भजनांनद जी महाराज, वैध जगपाल सिंह, स्वामी गोवर्धन दास जी महाराज, स्वामी सहजानन्द, माधवदास, सत्यानन्द महाराज, स्वामी राधिकादास जी महाराज स्वामी योगेशानंद जी महाराज आदि संतों ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व दूरदराज क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं ने विधि विधान मां बगलामुखी पीतांबरा की प्रतिमा का चरणाभिषेक किया तत्पश्चात मंदिर में सामूहिक आरती की गई। इस दौरान हवन यज्ञ के बाद विशाल भंडारे का भी आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में प्रमोद शर्मा, विनोद कुमार शर्मा, योगेश शर्मा, विरेंद्र, मधु शर्मा मौजूद रहे। वही, स्वामी उमेशानन्द तीर्थ जी महाराज की अध्यक्षता में आयोजित महोत्सव के दौरान रात्रि में नीलकंठेश्वर रामलीला मंडल चित्रकूट धाम के कलाकारों ने रामलीला में मनोहारी अभिनय किया। हास्य कलाकार योगेश तिवारी श्रद्धालुओं को खूब हंसाया। व्यास विनोद त्रिवेदी चौपाई का गुणगान किया। रामलीला देखने के लिए नगरी के अलावा गांवों से भी लोग पहुंचे।.

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − five =