खबरें अब तक...

समाचार

तमंचा फैक्ट्री का किया भंडाफोड3 15 |
मुजफ्फरनगर। मौत का साजो सामान बना रही अवैध शास्त्र फैक्ट्री का बुढाना थानां प्रभारी यशपाल सिंह टीम ने किया भंडाफोड़,लोगो की जान लेने वाकई ऐसी अवैध शस्त्र फेक्ट्री के पकड़े जाने से ना जाने कितने लोगों की जान बचाई थानां प्रभारी बुढ़ाना व उनकी टीम ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने इस सराहनीय गुड वर्क पर बुढाना पुलिस टीम को 1०००० का इनाम देने की भी की घोषणा एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि बुढ़ाना थाना प्रभारी यशपाल सिंह को मुखबिर की सूचना मिली की ग्राम बहलोलपुर के जंगल में ईख के खेत में कुछ व्यक्ति अवैध शस्त्र फैक्ट्री चला रहे हैं जिस पर थाना प्रभारी बुढ़ाना यशपाल सिंह व उनकी टीम ने ग्राम बहलोलपुर के जंगल में अमरपाल की टू वेल के पास ईख के खेत में चला रहे अवैध शस्त्र की फैक्ट्री में दबिश देकर दो आरोपी में से एक आरोपी अब्दुल जब्बार पुत्र वहीद निवासी ग्राम जोला को मौके पर ही पकड़ लिया तो वही पकड़े गए आरोपी का दूसरा साथी अफजल उर्फ गधा निवासी जौला थानां बुढ़ाना मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा थाना प्रभारी बुढ़ाना यशपाल सिंह व उनकी टीम ने मौके से तमंचे मस्कट अध बने तमंचे व तमंचा बनाने के उपकरण सहित पूरी फैक्ट्री बरामद की हैं तो वही पकडा गया आरोपी अब्दुल जब्बार शातिर किस्म का अपराधी हैं जो शुरू में भी एक बार जेल जा चुका है। तो वही मौके से फरार हुए शातिर अपराधी अफजाल उर्फ गधा पुत्र इकबाल निवासी ग्राम जौला के खिलाफ भी करीब एक दर्जन मुक़दमे दर्ज हैं जिसकी गिरफ्तारी के लिए बुढ़ाना पुलिस प्रयास कर रही हैं
पकड़े गए आरोपी से अवैध शस्त्र बनाने के उपकरणों में मस्कट १२ बोर दो मस्कट ३१५ बोर १ तमंचे बने हुए ३१५ बोर ७ पद्मनी मस्कट १२ बोर ३ अश्वनी मस्कट ३१५ बोर १ अध बने तमंचा ३१५ बोर दो हथोड़ा लोहा १ आरी लोहा १, ब्लेड आरी २५ रेती चपटी ८ रेती गोल १ फरमा लोहा ८ ड्रिल मशीन एक शिकंजा १ बट लोहा में बॉडी ३ ढाई चूड़ी काटने की दो चाबी १ लकड़ी बट चाप ८ स्प्रिंग १० पत्ती ट्रैगर गार्ड १०,चाप नाल के नीचे की १,पेचकस १,सीट लौहा २,रिपीट ३०,गोल सीट ६रू०० वाली ७,हैमर ५,कारतूस ३१५ बोर २,कारतूस ३१२ बोर २ व शस्त्र बनाने के उपकरण आदि बरामद किए इस सराहनीय कार्य को अंजाम देने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी बुढ़ाना यशपाल सिंह उप निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद वशिष्ठ उपनिरीक्षक गजेंद्र सिंह ओपी रक्षक ओंकार नाथ पांडे कांस्टेबल नरेंद्र पवार कांस्टेबल यशपाल कसाना आदि शामिल रहें।एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि एक अन्य मामले में बुढ़ाना पुलिस ने बाइक सवार तीन बदमाशों को चैकिंग के दौरान रोकने का इशारा करने पर उक्त बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर भागने का प्रयास किया जिस पर पुलिस ने शुभम व कमल नामक दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि उनका एक अन्य साथी पुलिस के हत्थे नहीं चढ सका। पुलिस ने पकडे गये बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे 315 बोर व 4 जिंदा कारतूस बरामद किये।

जिला पंचायत सभागार में दिया गया 456 मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण 4 7 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कहा कि आगामी २३ मई को प्रातः ८ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मतगणना सम्पन्न कराई जाएगी। मतगणना को सम्पन्न कराने हेतु ४५६ मतगणना कार्मिकों को तैनात किया गया है, जिनको दो चरणों में प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। आज जिला पंचायत सभागार में प्रथम चरण के प्रशिक्षण में मौजूद मतगणना कार्मिकों को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट संदेश दिया कि मतगणना कार्य को पूर्ण निष्पक्षतापूर्वक, शुचिता के साथ सम्पादित किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी, मतगणना के दौरान पूर्ण एक्रागता व सावधानी भी बरती जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी कार्मिक प्रत्यके दशा में प्रातः ६ः३० पर मतगणना स्थल पर उपस्थित रहेगे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही व शिथिलता बर्दाश्त नही होगी। उन्होने कहा कि प्रत्येक टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक व माईक्रों ऑबजर्वर तैनात रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के दौरान शीट पर मतों की गिनती लिखते समय लगाये गये कार्बन का विशेष ध्यान रखा जाये उसे भली प्रकार देखकर लगाया जाये ताकि लिखने में त्रुटि की सम्भावना न रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन २०१९ के तहत चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब मतगणना की बारी है। मतगणना विधानसभा क्षेत्रवार की जाएगी, मतगणना हॉल में मतगणना कार्मिकों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे, मतगणना हॉल सीसीटीवी कैमरे से होगा। उनहोने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो भी जिज्ञासाएं आएं उनको दूर किया जाए, जिससे कि मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। मतगणना हॉल में यदि कोई समस्या आए तो अपने एआरओ एवं उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाई जाए। मतगणना हॉल में ही समस्त कार्मिकों के खानपान, जलपान की भी व्यवस्था की गई है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह ने सभागार में मौजूद मतगणना कार्मिकों को मतगणना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी। कन्ट्रोल यूनिट का मतगणना के दौरान कैसे प्रयोग करते हुए मतगणना सम्पन्न करानी है, इसका भी सभागार में पीपीटी के माध्यम से प्राजेक्टर पर दिखाया गया। उन्होने बताया कि मतो की गिनती हेतु मतगणना प्रारूप उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें काउंटिंग के दौरान प्रत्याशियों को प्राप्त मतों की संख्या भरी जायेगी। बैठक में सीडीओ अर्चना वर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, एसडीएम, तहसीलदार, जिला प्रशिक्षण अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी, कर्मचारी मतगणना कार्मिक उपस्थित थे।

स्काउट गाइड शिविर आयोजित6 10 |
मुजफ्फरनगर। होली एन्जिल्स कॉन्वेन्ट स्कूल मे दो दिवसीय स्काउट-गाईड शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल प्रधानाचार्य सिस्टर जूली द्वारा ध्वजारोहण कर किया गया। इस कार्यक्रम मे कुल 205 छात्र-छात्राए शामिल रहे। इस अवसर पर भारत स्काउट गाईड के ट्रेनर भारत भूषण अरोरा, राजपाल सिह पुण्डीर, अमित कुमारर आदि के द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। स्कूल अध्यापक वीरपाल सिह,अलका जैन, यागेश कुमार वर्मा आदि सम्मलित रहे। इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्या सिस्टर जूली ने प्रतिभागी छात्र-छात्राओ को स्काउट गाईड कैम्प से अनुशासन, कठिन परिश्रम व देशप्रेम से प्रेरणा लेकर राष्ट्र सेवा करने का आग्रह किया तथा आपस मे प्रेमभाव से मिल कर रहने की शिक्षा दी।

चोरों को दबोचा8 8 |
मुजफ्फरनगर। ए टू जेड कॉलोनी के पास व जानसठ के पास बने फ्लैटों में अज्ञात चोरों ने गत दिनों चोरी कर ली थी जिस पर थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह के द्वारा एक टीम गठित कर चोरों को पकड़ने का जिम्मा सौंपा था जिस पर मुखबिर की सूचना पर माल रोड रेलवे स्टेशन के पास मुखबिर की सूचना पर चौकी इंचार्ज नई मंडी नरेंद्र सिंह व एसआई कुसुम भाटी एवं सिपाही विवेक ने चोरी के माल सहित चोर को गिरफ्तार कर लिया है, पकड़े गए शातिर चोर का नाम इरशाद उर्फ काला पुत्र जमशेद खेड़ी फिरोजाबाद थाना ककरौली मुजफ्फरनगर बताया जा रहा हैं तो वही चोरी हुए माल में उक्त शातिर चोर से करीब ४७ सो रुपए बरामद किए हैं। पकड़े गए चोर ने बताया कि उसने ही ए टू जेड कॉलोनी में वह दूसरी चोरी जानसठ रोड में बने प्लेटों में चोरी की थी पकड़े गए चोर इरशाद उर्फ काला को थाना नई मंडी पुलिस ने जेल भेज दिया है।

ट्यूबवैल चोरों को पकडा9 8 |
सिखेड़ा। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड में चोरों को पकडने में कामयाबी हासिल की। मुठभेड़ में शातिर ट्यूबेल मोटर चोर अर्जुन व कर्ण गिरफ्तार कर लिया। कब्जे से १ चोरी की बाइक, २ तमंचे, दर्जनों जिंदा कारतूस बरामद किये। शातिर ट्यूबेल चोरों के खिलाफ दर्जनों मुकदमे थानों में दर्ज है रात्रि में शातिर चोर किसानों की ट्यूबेलो को बनाते थे निशाना सिखेड़ा थाना क्षेत्र के जोली रोड पर पुलिस की शातिर चोरो से हुई। चोरों को पकडने वाली टीम में सब इस्पेक्टर सोबीर नागर, सब इस्पेक्टर जयवीर सिंह, कांस्टेबल दुष्यंत व जितेंद्र शामिल रहे।

हत्या के विरोध में सौंपा ज्ञापन
मुज़फ्फरनगर। दिल्ली बसई दारापुर में सम्प्रदाय विशेष के युवकों द्वारा धुर्व त्यागी की हत्या के विरोध में मुज़फ्फरनगर के त्यागी समाज ने किया प्रदर्शन व माननीय राष्ट्रपति के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया ज्ञापन देने वालो में काफी संख्या में त्यागी समाज के लोग मौजूद रहे।

बस की टक्कर से कार क्षतिग्रस्त
मुजफ्फरनगर। बस की टक्कर से कार क्षतिग्रस्त हो गयी गनीमत यह रही कि कार सवार लोग बाल बाल बच गये। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनाक्रम की जानकारी ली।
सूत्रो के अनुसार जानसठ रोड पर इको कार व बस की टक्कर होने से अफरा तफरी मच गयी गनीमत यह रही कि कार सवार सभी पांचों लोग सकुशल बच गये। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी हासिल की।

धूमधाम के साथ मनाया प्रकाश पर्व
मुजफ्फरनगर। सिक्खों के तीसरे गुरू श्री गुरू अमरदास साहिबके प्रकाश पर्व पर बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। श्री गुरू सिंह सभा मुजफ्फरनगर के मीडिया प्रभारी स.हरप्रीत सिह ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि सिक्खो के तीसरे गुरू अमरदास साहिब का प्रकाश पर्व गांधी कालोनी स्थित श्री गुरूद्वारे मे बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमे सर्वप्रथम सुखमनी साहिब जी का पाठ व उसके बाद हजूरी रागी जत्था विरेन्द्र सिह द्वारा कीर्तन व ज्ञानी जोगा सिह व ज्ञानी हरजीत सिह द्वारा अमरदास साहिब के जीवन पर प्रकाश डाला गया। ज्ञानी हरजीत सिह ने बताया कि श्री गुरू अमरदास साहिब का प्रकाश पर्व 5 मई 1479 मे गांव बासर जिला अमृत्सर मे पिता तेजभान व माता लखमी के घर हुआ। गुरू अमरदास जी 62 वर्ष की आयु मे गुरू अंगद देव जी की शरण मे आये। 11 साल निरन्तर सेवा सिमरन करके व गुरू हुक्म का पालन करते हुए 73 वर्ष की उम्र मे गुरू गददी पर विराजमान हुए। गुरू जी ने अनेको महान कार्य किए। जिसमे बादशाह अकबर को कह कर सती प्रथा को बन्द करवाया। पहले पंगत व फिर संगत की प्रथा चलाई। उस समय के बादशाह ने भी पंगत मे बैठकर लंगर छका व अमीर गरीब व उच नीच के भेदभाव को खत्म किया। इस दौरान श्री गुरू सिह सभा गांधी कालोनी कमैटी से जुडे पदाधिकारी व समाज के गणमान्य लोग व श्रृद्धालु महिला पुरूष मौजूद रहे।

भाकियू ने किया प्रदर्शन13 2 |
पुरकाज़ी। चेयरमैन ज़हीर फ़ारुकी के इस्तीफे के मामले ने तूल पकड़ लिया है आज पुरकाज़ी के सैकड़ों लोगों ने चेयरमैन के इस्तीफे के खिलाफ नगर पंचायत में धरना दिया भाकियू जिलाध्यक्ष राजू अहलावत सैकड़ो लोगों ने धरना दिया। राजू अहलावत ने कहा ज़हीर फ़ारूक़ी चेयरमैन बाद में पहले भाकियू कार्यकर्ता है तथा भाकियू का हर कार्यकर्ता व पदाधिकारी चेयरमैन जहीर फारूखी के साथ है। भाकियू कार्यकर्ताओं ने चेयरमैन जहीर फारूखी के समर्थन में धरना प्रदर्शन कियां इस दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं ने पुरकाजी पुलिस के साथ ही नारेबाजी की। भाकियू कार्यकर्ताओं ने पुरकाजी थाना प्रभारी को भी धरनास्थल पर कुछ देरी के लिए बैठाये रखा।

चेयरमैन के समर्थन में दिया धरना
पुरकाजी। चेयरमैन जहीर फारूकी के इस्तीफे की घोषणा पर कस्बावासियो ने नगर पंचायत कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि पुरकाजी चेयरमैन जहीर फारूखी के इस्तीफे के खिलाफ आज दोपहर सैकडो भाकियू कार्यकर्ताओ ने हाईवे पर धरना प्रदर्शन किया। भाकियू कार्यकर्ताओ का कहना है कि पुरकाजी चेयरमैन जहीर फारूकी चेयरमैन बाद मे हैं, पहले वे भाकियू कार्यकर्ता हैं। भाकियू कार्यकर्ता पूरी तरह से चेयरमैन जहीर फारूकी के साथ हैं।

ट्रैक ब्लॉक बना परेशानी का सबब
18 ट्रेनें हुई सहारनपुर-मेरठ के मध्य पूर्णतया रद्द, पूछताछ केंद्र लगी यात्रियों की भीड़, टिकट खिड़की रही खाली
मुजफ्फरनगर। एक तो पड़ रही भीषण गर्मी, उपर से ट्रेनों का न होना। शुक्रवार को पूरे दिन यात्री ट्रेनों को लेकर मारे-मारे फिरते हुए नजर आये। मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर मरघट का सा सन्नाटा पसरा नजर आ रहा था। पूरे स्टेशन पर विरानी सी छायी हुई थी। केवल पूछताछ केंद्र पर ही यात्रियों की ट्रेनों की स्थिति को लेकर कुछ भीड़ नजर आयी। अन्यथा तीनों प्लेटफार्म, आरक्षण केंद्र, विश्राम कक्ष सहित टिकटघर पर विरानी छायी रही। कारण रहा मुजफ्फरनगर से लेकर खतौली के बीच दोहरीकरण के होने वाले कार्य को लेकर लिया गया चार घंटे का ट्रैक ब्लॉक। ट्रेैक ब्लॉक के चलते 18 ट्रेनों (एक्सप्रेस व पैसेंजर) को सहारनपुर- हरिद्वार-मेरठ के बीच पूर्वतया रद्द किया गया, 13 के मार्ग परिवर्तित किये गये विभिन्न तिथियों में। एक बार पिफर से नौचंदी का संचालन मेरठ से संगम नगरी प्रयागराज के लिए किया गया। ट्रैक ब्लॉक के चलते मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा होने से दुकानदार भी हाथ पर हाथ धरे हुए बैठे रहे। रेलवे विभाग की ओर से मुजफ्फरनगर से खतौली के बीच चल रहे दोहरीकरण के कार्य को अंतिम रूप दिया जाना है, जिसके चलते चार दिन ब्लॉक लेकर कार्य किया जाना है। इसी कड़ी में आज पहले दिन प्रातरू ग्यारह बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक चार घंटे का ब्लॉक लिया गया। ब्लॉक से पूर्व प्रातरू को सात एक्सप्रेस टेऊेनों का संचालन किया गया। इसमें 14646 शालीमार, 12017 शताब्दी, 19031 अहमदाबाद एक्सप्रेस, 12056 जनशताब्दी, 18478 उत्कल एक्सप्रेस, 14682 सुपर एक्सप्रेस व 19019 बांद्रा-देहरादून शामिल रहीं। ट्रैक ब्लॉक यात्रियों के लिए किसी जी के जंजाल से कम नहीं रहा। जिन यात्रियों को इसके विषय में जानकारी थी, वह तो अन्य साधनों का प्रयोग कर अपने गंतव्य की ओर चले कर गये, लेकिन जो या ट्रैक ब्लॉक से अनभिज्ञ थे, वह स्टेशन पर ट्रेनों की तलाश में मारे-मारे फिरते हुए नजर आये। ट्रेनों की जानकारी करने को लेकर पूछताछ केंद्र पर प्रातरू को कम, लेकिन दोपहर में भारी जमावड़ा नजर आया। जिसके चलते कई बार वहां पर बहस का वातावरण भी बना। इसके अलावा पूरे स्टेशन पर मरघट का सा सन्नाटा पसरा नजर आया। आरक्षण केंद्र, यात्री विश्राम कक्ष, तीनों प्लेटपफार्म, टिकटघर आदि सब विरान पड़ा था। ब्लॉक के चलते वैंडर व टिकटघर के कर्मचारी हाथ पर हाथ धरे हुए बैठे रहे। आज के चार घंटे के ट्रैक ब्लॉक के चलते 18 ट्रेनें रद्द की गयीं, जिसमें 14522ध्14521 अम्बाला-दिल्ली अम्बाला एक्सप्रेस, 04401 आनंद विहार टर्मिनल-श्रीमाता वैष्णो देवी कटड़ा स्पेशल, 04402 श्रीमाता वैष्णो देवी कटड़ा-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल, 64559 दिल्ली जं.-सहारनपुर पैसेंजर, 54542 अम्बाला-मेरठ सिटी पैसेंजर, 54541 मेरठ सिटी-अम्बाला पैसेंजर, 54540 अम्बाला-हजरत निजामुद्दीन, 54539 हजरत निजामुद्दीन-अम्बाला पैसेंजर, 54472ध्54473 ऋषिकेश-दिल्ली जं.-ऋषिकेश पैसेंजर, 64557ध्64560 दिल्ली जं.-सहारनपुर-दिल्ली जं. एमईएमयू, 54474 सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर, 54471 दिल्ली जं.-ऋषिकेश पैसेंजर, 14511 प्रयाग-सहारनपुर नौचंदी एक्सप्रेस, 14512 सहारनपुर-प्रयागराज नौचंदी एक्सप्रेस, 64562 अम्बाला-दिल्ली जं. पैसेंजर, 64561 दिल्ली जं.-अम्बाला पैसेंजर व 54304 कालका-दिल्ली जं. पैसेंजर शामिल रहीं। मार्ग परिवर्तित होने वाली ट्रेन में शामिल रही 19325 इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस। शाम के समय ब्लॉक के समाप्त होने के बाद ट्रेनों के संचालित होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली। गौरतलब है कि इससे पहले सर्वप्रथम मेरठ से लेकर दौराला, दौराला से लेकर खतौली तक दोहरीकरण का कार्य किया गया था। तीसरी कड़ी में खतौली से लेकर मुजफ्फरनगर तक कार्य पूर्ण किया जाना था, लेकिन मंसूरपुर में फाटक नंबर 48 को लेकर किसानों के द्वारा किये गये आंदोलन के चलते दोहरीकरण के कार्य को स्थगित कर दिया गया था। जिसके चलते रेलवे को करोड़ों की चपत लगी थी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =