Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

456 मतगणना कार्मिकों को जिला पंचायत सभागार में दिया गया प्रशिक्षण

 जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कहा कि आगामी 23 मई को प्रातः 8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मतगणना सम्पन्न कराई जाएगी।  मतगणना को सम्पन्न कराने हेतु 456 मतगणना कार्मिकों को तैनात किया गया है, जिनको दो चरणों में प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। आज जिला पंचायत सभागार में प्रथम चरण के प्रशिक्षण में मौजूद मतगणना कार्मिकों को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट संदेश दिया कि मतगणना कार्य को पूर्ण निष्पक्षतापूर्वक, शुचिता के साथ सम्पादित किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी, मतगणना के दौरान पूर्ण एक्रागता व सावधानी भी बरती जाए। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी कार्मिक प्रत्यके दशा में प्रातः 6ः30 पर मतगणना स्थल पर उपस्थित रहेगे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही व शिथिलता बर्दाश्त नही होगी। उन्होने कहा कि प्रत्येक टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक व माईक्रों आॅबजर्वर तैनात रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के दौरान शीट पर मतों की गिनती लिखते समय लगाये गये कार्बन का विशेष ध्यान रखा जाये उसे भली प्रकार देखकर लगाया जाये ताकि लिखने में त्रुटि की सम्भावना न रहे। 
——————————————————————————-
निष्पक्षतापूर्वक कार्य करते हुए मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराएं——–जिला निर्वाचन अधिकारी
——————————————————————————
अभिकर्ताओं के साथ मधुर व्यवहार रखे, उनकी जिज्ञासाओं का समाधान करायें— जिला निर्वाचन अधिकारी
——————————————————————————
मतगणना हाॅल में यदि कोई समस्या आए तो अपने एआरओ एवं उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाई जाए
———————————————————————————–
जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के तहत चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब मतगणना की बारी है। मतगणना विधानसभा क्षेत्रवार की जाएगी, मतगणना हाॅल में मतगणना कार्मिकों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे, मतगणना हाॅल सीसीटीवी कैमरे से होगा। उनहोने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो भी जिज्ञासाएं आएं उनको दूर किया जाए, जिससे कि मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। मतगणना हाॅल में यदि कोई समस्या आए तो अपने एआरओ एवं उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाई जाए। मतगणना हाॅल में ही समस्त कार्मिकों के खानपान, जलपान की भी व्यवस्था की गई है। 
अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह ने सभागार में मौजूद मतगणना कार्मिकों को मतगणना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी। कन्ट्रोल यूनिट का मतगणना के दौरान कैसे प्रयोग करते हुए मतगणना सम्पन्न करानी है, इसका भी सभागार में पीपीटी के माध्यम से प्राजेक्टर पर दिखाया गया। उन्होने बताया कि मतो  की गिनती हेतु मतगणना प्रारूप उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें काउंटिंग के दौरान प्रत्याशियों को प्राप्त मतों की संख्या भरी जायेगी। 
बैठक में सीडीओ अर्चना वर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, एसडीएम, तहसीलदार, जिला प्रशिक्षण अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी, कर्मचारी मतगणना कार्मिक उपस्थित थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =