खबरें अब तक...

समाचार

कारों की भिडन्त में कई घायल11 4 |
खतौली। दो कारो के बीच हाईवे पर हुई भिडन्त मे आधा दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हे पुलिस की मदद से उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर हाइवे स्थ्ति मेकडी के समीप दो कारो के बीच आमने सामने की भिडन्त हो गई थी।

 

 

चौ. अजित सिंह कार्यकर्ताओं से मिले1 10 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौ.अजित सिह ने दो दिवसीय जनपद प्रवास के तहत पार्टी कार्यकर्ताओ से मुलाकात कर उनकी समस्याओ को जाना तथा पार्टी व संगठन हित मे पूरे उत्साह के साथ जुट जाने का आहवान किया।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नई दिल्ली से कार द्वारा मुजफ्फरनगर पहुंचे रालोद सुप्रीमो चौधरी अजित सिह का पार्टी कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो ने रास्ते मे कई स्थानो पर गर्मजोशी से स्वागत किया। जनपद की सीमा मे प्रवेश करने पर चौ.अजित सिह का पार्टी कार्यकर्ताओ ने खतौली,मंसूरपुर मेरठ रोड हाईवे तथा राणा चौक, सरकूलर रोड आदि अनेक स्थानो पर स्वागत किया।
नगर मे प्रवेश पर रालोद सुप्रीमो चौ.अजित सिंह गाडियो के काफिले के साथ मेरठ रोड हाईवे से सिखेडा गांव पहुंचे। जहां उन्होने विगत 8 जौलाई को बारिश के कारण मकान की छत ढह जाने पर हादसे मे मारे गए तीन मासूम बच्चो की मौत पर परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की तथा परिजनो के साथ उनके गम को साझा करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। ज्ञात हो कि गांव सिखेडा निवासी गुलशन का परिवार 8 जौलाई की सुबह सोकर उठा था कि इसी बीच तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान गुलशन की दो बेटियों नाजिया,शाजिया व बेटे जुनैद की मौत हो गई थी। तथा गृह स्वामी गुलशन की हालत मलबे के नीचे दब जाने से बिगड गई थी। जिसे उसके परिजनो ने अस्पताल मे भर्ती कराया था। गुलशन के घर पहुंचे चौ.अजित सिह ने परिजनो से मिल कर पूरे हादसे की जानकारी ली तथा तीन मासूमो की मौत पर शोक व्यक्त किया। गांव सिखेडा के पश्चात चौ.अजित सिह गाडियो के काफिले व कार्यकर्ताओ की भीड के साथ सरकूलर रोड स्थित पार्टी जिला कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होने विधानसभावार पार्टी कार्यकर्ताओ से मुलाकात की तथा सभी से एकजुटता से रहने का आहवान किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष अजित राठी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी , पूर्व मंत्री धर्मवीर सिह बालियान, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तरसपाल मलिक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति रमा नागर, पूर्व मंत्री योगराज सिह, पूर्व एमएलसी मुश्ताक चौधरी, वरिष्ठ नेता चन्द्रवीर सिह एड.,अशोक बालियान एड.,कृष्णपाल राठी चेयरमैन,पूर्व विधायक राजपाल सिह,सुधीर भारती, मीडिया प्रभारी विवेक कादियान, युवा रालोद जिलाध्यक्ष हर्ष राठी,अभिषेक चौधरी, पराग चौधरी,अंकित सहरावत, शुभम बंसल सहित सैकडो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मुलाकात कर दी सांत्वना2 10 |
मुजफ्फरनगर। नगर के प्रमुख ज्वैलर्स की प्रताडना से त्रस्त युवक द्वारा की गई आत्महत्या से परिजनो मे शोक छाया हुआ है। भाजपा व हिन्दू संघर्ष समिति से जुडे हिन्दू संगठनो के कार्यकर्ताओ ने मृतक राजेश के परिजनो से मिल कर शोक संवेदना व्यक्त की तथा सहायता का आश्वासन दिया।
उल्लेखनीय है कि नगर के प्रमुख ज्वैलर्स की प्रताडना से क्षुब्ध रामलीला टिल्ला निवासी राजेश पुत्र प्रताप सिह ने रेशू विहार फाटक के समीप ट्रेन के आगे कूदकर आत्म हत्या कर ली थी। आज हिन्दू संघर्ष समिति के नेताओ ने रामलीला टिल्ला पहुंच मृतक के परिजनो से मिल कर सांत्वना दी तथा आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस दौरान शिवसेना जिला प्रमुख नरेन्द्र पंवार,बिटटू सिखेडा, पंडित रामानुज दूबे, मित्तल, पंकज गुप्ता आदि हिन्दू संगठनो से जुडे पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। विदित हो कि बीते दिन केन्द्रीय राज्यमंत्री व सांसद डा.संजीव बालियान तथा नगर विधायक कपिलदेव अग्रवाल ने रामलीला टिल्ला पहुंच कर मृतक राजेश के परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की थी।

 

पुलिस ने आरोपी को दबोचा3 8 |
मंसूरपुर। पुलिस ने पोक्सो अधिनियम से सम्बन्धित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ जनपद भर मे चल रहे अभियान विशेष के तहत थाना प्रभारी संजीव कुमार ने शान्ति व्यवस्था के मददेनजर क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग अभियान के तहत मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर गांव जडौदा निवासी पोक्सो एक्ट के वांछित आरोपी लालू उर्फ तामीन पुत्र बारू को गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेजने की तैयारी की।

जहरीले पदार्थ का किया सेवन, मौत
बुढाना। अज्ञात कारणो के चलते एक व्यक्ति ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिसकी उपचार से पूर्व ही मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। गमगीन माहौल के बीच शव का अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के अनुसार कस्बे के चंदेरी रोड कालोनी निवासी एक व्यक्ति ने अज्ञात कारणो के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई और उसके मुंह से झाग निकलने लगे। इस हादसे से घबराए परिजन आनन-फानन पीएचसी ले गए। जहां पहुंचने से पूर्व ही उक्त व्यक्ति ने दम तोड दिया। इस हादसे से परिजनो मे शोक छा गया।

गिरते हुए भू-जल स्तर को उपर लाने के लिए हम सबको संयुक्त प्रयास करने होंगेः ल्यूकस एल कैमसन
पानी जैसी धरोहर को हमें भविष्य के लिए संचय करना होगाः जिलाधिकारी10 3 |
मुजफ्फरनगर। भारत सरकार के संयुक्त सचिव ल्यूकस एल कैमसन ने कहा कि पानी की संचयन बहुत जरूरी है क्योकि पीने के पानी बहुत कम हो रहा है। गिरते भू जल स्तर को ऊपर लाने के लिए हम सबको संयुक्त प्रयास करने होगे। तभी हम आने वाली पीढी को पीने का पानी सुलभ करा पायेगे। उन्होने कहा कि स्थिति बहुत गम्भीर है एक सर्वे के अनुसार देश के २५७ जिले पानी के संकट से जूझ रहे है। हम सबको माईक्रो लेवल पर जाकर कार्य करना होगा ऐसी कार्ययोजना बनानी होगी जिससे गिरते भू जल स्तर को ऊपर लाया जा सके। हमें वर्षा ऋतु का पानी रोकने (ड्रेन हार्वेस्टिग) व दिनचर्या में इस्तेमाल होने वाले पानी को भी रोकना होगा ताकि आने वाली पीढी को हम जीवन की सौगात च्पानीज् का भण्डार दे सकें।
भारत सरकार के संयुक्त सचिव ल्यूकस एल कैमसन, जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय, भारत सरकार के उप सचिव एस के वशिष्ठ, वैज्ञानिक व तकनीकी अधिकारी मधुकर सिंह आज जिला पंचायत सभागार में १ जुलाई से १५ सितम्बर तक चलने वाले जल शक्ति अभियान के सम्बन्ध में बैठक कर रहे थे।
जिलाधिकारी ने कहा कि पानी जैसी धरोहर को हमे भविष्य के लिए संचय करना होगा। उन्होने कहा कि खेतों का पानी खेत में रोकने के प्रयास भी अभी से करने होंगे तथा जितना पानी की आवश्यकता है उसी का उपभोग किया जाये व प्रयोग के लायक ही पानी लिया जाये। उन्होने कहा कि जल संरक्षण एव वर्षा जल संचयन आज की महती आवश्यकता है यदि हम लोग अभी अब से नही चेते तो धीरे-धीरे पानी की सतह नीचे गिरने के साथ ही पेड़, पौधों के के साथ हमारे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पडेगा। जल का अत्यधिक दोहन न करे। उसको आने वाली पीढी के लिए संरक्षित करके रखे। हमें जल संरक्षण एंव उसके संचयन के प्रति गम्भीर होना होगा। अन्यथा भविष्य में गम्भीर परिणाम भुगतने होगे। जनता अपनी दैनिक आवश्यकताओं के लिए भूजल पर निर्भर है विगत दो तीन दशकों में सिंचाई पेयजल एवं औद्योगिक सैक्टर में भूगर्भ जल स्रोतों का अत्याधिक दोहन किये जाने से भूगर्भ जल स्तर में चिन्ताजनक गिरावट आई है इसी गिरावट को अभी संयुक्त प्रयासों से रोकना है। उन्होंने कहा कि जिला मुजफफरनगर में बुढाना, बघरा व चरथावल ब्लाक डार्क जोन पहुंच चुके है।
जिलाधिकारी ने कहा कि जल संरक्षण से लोगों को असानी से पेयजल एवं सिंचाई सुविधाएं मुहैया होगी तथा भूगर्भ के गिरते जलस्तर को रोकने में मदद मिलेगी। इसलिए लोगों को संकल्पबद्ध होकर इस वर्षा ऋतु में ही शत-प्रतिशत जल संरक्षण करना नितान्त आवश्यक है। जल संरक्षण से ही जीवन को खुशहाल बनाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने कि वर्षा का पानी रोकने हेतु ग्राम प्रधान अपने खण्ड विकास अधिकारियों से विचार विमर्श करके मनरेगा के माध्यम से बेहतर तालाब का निमार्ण कर सकते हैं, उसकी सफाई करा सकते है इससे गांव में जल संरक्षण भी होगा तथा स्थानीय मजदूरों को रोजगार भी मुहैया होगा। उन्होने कहा कि गांव के विकास के लिए देश के मा० प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मा० मुख्यमंत्री जी प्रतिबद्ध है। गांव में भू-जल स्तर में सुधार एवं निकट भविष्य में जलापूर्ति, भूजल स्तर को ऊपर उठाने एवं वर्षा जल संचयन के यह कार्य आवश्यक है। जल, जीवन के लिये सबसे अहम प्राकृतिक संसाधन है। वैज्ञानिकों के मतानुसार आगामी दशकों में यह विश्व के कई क्षेत्रों में एक गंभीर अभाव की स्थिति में चला जायेगा। उन्होने कहा कि उन प्रयासों पर जोर देने की आवश्यकता है जो कि अधिक से अधिक वर्षाजल को संग्रहित कर सके। स्थानीय स्तर पर वर्षा के पानी का संचयन या संग्रहण को या तो जलाशयों, टैंकों या झीलों में जल को संग्रहित करके रखने के माध्यम से हो सकता है अथवा भूमिगत जल के पुर्नभरण द्वारा किया जा सकता है। इस अवसर पर भारत सरकार से आये वैज्ञानिक व तकनीकी अधिकारी मधुकर सिंह ने भी जल सरंक्षण के अनेक बिन्दुओ पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर मुख्य विकस अधिकारी अर्चना वर्मा, अपर जिलाधिकारी वि०/रा० आलोक कुमार, डीएफओ सूरज सहित अन्य अधिकारीगण के साथ जनपद के ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित थे।

महिला से पर्स छीना
मुजफ्फनगर। बाईक सवार अज्ञात बदमाशो ने शहर कोतवाली के समीप तहसील मार्किट की और से जा रही एक महिला से उसका पर्स छीन लिया तथा मौके से फरार हो गया। शहर कोतवाली के समीप दिन दिहाडे हुई इस घटना पर आसपास के कई दुकानदार व नागरिक एकत्रित हो गए। इस घटना से पुलिस मे हडकम्प मच गया। तुरन्त ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी लेने के साथ बदमाशो की गिरफ्तारी के लिए भागदौड शुरू की।

पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। रुड़की चुंगी चौकी पर सुबह से ही एस आई अजय बालियान मैं अपनी टीम को साथ लेकर चला जबरदस्त चेकिंग अभियान इस चेकिंग अभियान में बिना हेलमेट स्वामियों के काटे गए चालान वहीं चैकिंग को देखकर वाहन स्वामी इधर-उधर निकलते भी देखे गये। कुछ वाहन स्वामी तो ऐसे भी मिले चेकिंग को देख बाइक से उतर कर बाइक को पैदल ही लेकर चल दिए और कहने लगे सर बाइक खराब है इसको ठीक कराने के लिए लेकर जा रहे है।

कांवड यात्रा के लिए प्रशासन जी जान से जुटा
मुजफ्फरनगर। उत्तर भारत की प्रसिद्ध एवं कुम्भ मेले से कहीं अधिक क्षेत्रफल तथा विभिन्न राज्यो से जुडी पवित्र श्रावण माह मे शुरू होने वाली कांवड यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाऐ दुरूस्त की जा रही है। ताकि हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लेकर नगर की हृदय स्थली शिव चौक की परिक्रमा कर अपने गंतव्यो की और बढने वाले शिवभक्त कांवडियो को कोई असुविधा ना हो।
श्रावण माह मे चलने वाली कांवड यात्रा के मददेनजर शासन द्वारा शिवभक्त कांवडियो तथा कांवड यात्रा के निर्विध्न सम्मपन्न कराये जाने के लिए विभिन्न दिशा-निर्देश दिए गए है। जिसके चलते पिछले करीब एक पखवाडे से जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन मे पुलिस व प्रशासनिक व्यवस्थाओ को सुदृढ किया जा रहा है। कांवड मार्ग को गढडा रहित करने कांवड मार्ग पर उचित पेयजल व प्रकाश व्यवस्था तथा चिकित्सकीय व्यवस्था तथा सुरक्षा व्यवस्था सम्बन्धी लगभग सभी तैयारियां अब अपने अंतिम पडाव पर हैं।
जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला अस्पताल मे शिवभक्त कांवडियो के लिए अलग से बैड तथा चिकित्सा व्यवस्था कराई जा रही है। मोबाईल चिकित्सा वैन के माध्यम से भी शिवभक्तो को ईलाज तथा चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। कांवड यात्रा के दौरान हाईवे सहित नगर क्षेत्र व कांवड मार्ग पर एम्बूलैन्स आदि की व्यवस्था रहेगी। नगर के सरवट रोड निवासियो का कहना है कि वैसे कांवड यात्रा को लेकर तैयारियां जोरो पर है। लेकिन सरवट रोड स्थित दीपक मैडिकल के सामने टंकी का पाईप उपर ही निकला पडा है। इतना ही नही उक्त पाईप मे जोड भी लगा है। जो हादसे को न्यौता दे रहा है। अतः प्रशासन/पालिका प्रशासन को इस और गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।

कांवड यात्रा के मद्देनजर सडक में गड्ढो को कराया ठीक5 7 |
खतौली । जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में आगामी कांवड यात्रा को दृष्टिगत खतौली के प्रशासनिक एंव अधिकारीयों ने पी डब्ल्यू डी के कर्मचारियों से जहां कांवर्ड मार्ग में बने गड्ढों को भरवाया वहीं गंग नहर पुल की हालत भी ठीक कराई। तो उधर खतौली पालिका प्रशासन ने भी चलवाया सफाई अभियान जिसके क्रम में गंग नहर पर स्थित चौक चौराहों की साफ सफाई करते मजदूर। इस मोके पर खतौली पुलिस भी मौजूद रही ।।

एसएसपी ने निरीक्षण कर जानी समस्याएं6 9 |
मुज़फ्फरनगर। थाना क्षेत्र कोतवाली नगर में एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा मय पुलिस बल के पैदल गश्त की गयी तथा संभ्रांत नागरिकों से वार्ता की गयी जिसमें उनकी समस्याओं को जाना तथा उनके निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया ।

 

कांवड यात्राः कराया सडक निर्माण
मुजफ्फरनगर। हर वर्ष की तरह आगामी १६ जौलाई २०१९ से ऋषिकेश-हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर आने वाले शिवभक्तों का जनपद मुजफ्फरनगर आगमन होगा जिसकी तैयारियों में प्रशासन पूर्व से ही लगा हुआ है। जिसके चलते जनपद में प्रशासन व नगरपालिका विभाग ने तैयारी पूरी जोरों शोरों पर है प्रशासन व नगरपालिका विभाग कोई भी कमी नहीं छोड रहा है वहीं जनपद में कांवड़ यात्रा का मुख्य मार्ग कच्ची सड़क पर गत रात्रि में सड़क कांवडियों की सुविधा हेतु सडक निर्माण कार्य कराया गया।

छात्र छात्राओं ने किया कला का श्रेष्ठ प्रदर्शन8 9 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश राज्य ललित कला एकेडमी, लखनऊ, एस0डी0कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर व राजकीय शैक्षणिक संग्रहालय मुजफ्फरनगर के संयुक्त प्रयास से चल रही कला प्रदर्शनी में आज श्रीमति मिनाक्षी मित्तल जी, प्रधानाचार्या, न्यू होराईजन पब्लिक स्कूल, मुजफ्फरनगर के मार्ग दर्शन में कक्षा 09 व 10 के छात्र/छात्राएं एस0 डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर में चल रही कला प्रदर्शनी को देखने पहुंचे। छात्र/छात्राओं के साथ स्कूल की शिक्षका श्रीमति दीक्षा शर्मा व श्रीमति रूपा गर्ग उपस्थित रही। ललित कला विभाग के विभागाध्यक्ष अमित कुमार ने उपस्थित छात्र/छात्राओं को ड्राईंग पेटिंग, स्केचिंग, कैरीकेचर, शेडिंग आदि से सम्बन्धित उपयोगी जानकारियां दी व उन्हें बताया की उच्च शिक्षा में ललित कला के द्वारा आप अपना कैरियर संवार सकते है व इसके साथ-साथ शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा उन्होनें चित्रकारी के विषय में अनेक महत्वपूर्ण बातों से छात्र/छात्राओं को अवगत कराते हुए चित्रकारिता में नानाप्रकार के नये-नये प्रयोगों से अवगत कराया। कॉलेज प्राचार्य डा0 सचिन गोयल ने सभी छात्र/छात्राओं का हार्दिक अभिनंदन कर धन्यवाद दिया एवं उन्हे उनकी रूचि पूर्ण कार्य कर भविष्य में अपने माता-पिता का नाम रोशन करने के शुभकामनाएं दी। विभागाध्यक्ष एवं अन्य शिक्षकों विपाशा, विंशु, डा0 दीपक मलिक, डा0 नावेद अख्तर, डा0 रवि अग्रवाल, मानसी अरोरा, डा0 दीपक गर्ग, स्वाति, अंकित धामा, कमर रजा, कृष्ण कुमार, पिं्रस चौधरी, संकेत जैन, कुशलवीर, आशिष पाल, दीपक गुप्ता, आदि ने सभी छात्र/छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं दी।

छात्रों का प्रतिष्ठित कम्पनी में हुआ चयन
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज मुजफ्फरनगर बी0टैक (कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी0 एवं इलैक्ट्रिनिक एण्ड कम्यूनिकेशन) संकाय के छात्रों का प्रतिष्ठित कम्पनी में चयन हुआ। श्रीराम कॉलेज के इलैक्ट्रिनिक एण्ड कम्यूनिकेशन विभाग की छात्रा प्रज्ञा कौशिक का चयन ‘‘ब्रिटिश टेलीकॉम’’ कम्पनी में टै्रनी एसोसिऐट नेटवर्क प्लानर के रूप में चयन हुआ इसी क्रम में कम्प्यूटर साइंस इंजी0 विभाग के शुभम मलिक का चयन ‘‘जस्ट डायल’’ नामक प्रतिष्ठित कम्पनी में सर्टिफाइड इन्टरनेट कन्सलटेंट के रूप में हुआ। बी0टैक कम्प्यूटर साइंस से ही छात्रा कु0 कोमल, जयनिस एवं छात्र शुभम कुमार का ‘‘टैक महेंन्द्रा’’ नामक प्रतिष्ठित कम्पनी में चयन हुआ। इस अवसर पर चैयरमैन श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज मु0नगर डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ ने सभी चयनित छात्र एवं छात्राओं को बधाई दी एवं अचयनित विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा संस्था का मिशन छात्रों को अपनी कैरियर की आकांशओं को पूरा करना है और उन्हे सफल स्केलेबल एवं स्थायी पेशेवर के रूप में भविष्य के लिये तैयार करना है। विगत् वर्षो से संस्था का प्लेसमेन्ट उच्च स्तर पर रहा है तथा कॉलेज के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतिष्ठित कम्पनियों चयनित होकर संस्था का परचम लहराया है। इस अवसर पर संस्था के निदेशक डा0 डी0के0पी0 सिंह ने सभी चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की एवं संस्था के ट्रेनिग एण्ड प्लेसमेंट विभाग की सराहना करते हुए कहा कि कॉलेज प्लेसमेंट की तरफ तत्परता से कार्यरत है ओर भविष्य में छात्रों को ओर भी विकल्प मिलते रहेगें। अन्त में संस्था के ंचीफ टै्रनिग एण्ड प्लेसमेंट प्रभारी ने बताया कि यह टै्रनिग एण्ड प्लेसमेंट सेल छात्रों को उद्योगो की आवश्यकताओं की समझ बढाने ओर उन्हे अपने कौशल का विकास करने के लिये मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करता रहेगा साथ ही उन्होने संस्था द्वारा विद्यार्थियों के उच्चस्तरीय प्लेसमेंट के लिये किये जा रहे निरन्तर प्रयासों की संकल्पता को दोहराया तथा सभी विद्यार्थियों को टै्रनिग एण्ड प्लेलमेंट सेल द्वारा रोजगार के अवसरों का लाभ उठाने के लिये प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर संस्था के निदेशक डा0 डी0के0पी0 सिंह, विभागाध्यक्ष मैकेनिकल इंजी0 डा0 आलोक गुप्ता, विभागाध्यक्ष कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी0 पवन कुमार गोयल, विभागाध्यक्षिका इलैक्ट्रोनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन साक्षी श्रीवास्तव एवं टै्रनिग एण्ड प्लेसमेंट के सदस्य देवेश मलिक, साक्षी धीमान आदि प्रवक्ता मौजूद रहे।

दो को दबोचा
तितावी। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, फुगाना पुलिस क्षेत्राधिकारी, व तितावी थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में एसआई वीरेंद्र यादव को आज सफलता हासिल हुई। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने पुलिस टीम गठित कर बस स्टैंड बघरा पर चेकिंग अभियान चलवाया था चेकिंग के दौरान पुलिस ने शातिर अपराधी प्रवीण उर्फ आशु निवासी बघरा को १ तमंचा ३१५ बोर व १ जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है शातिर अपराधी चेकिंग के दौरान पुलिस को देख फरार होने की फिराक में था पुलिस ने उसे दबोच लिया दूसरी ओर थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में एसआई नवीन चौधरी ने बलात्कार के मामले में महीनों से वांछित चल रहे राहुल निवासी लखान को गिरफ्तार किया है वांछित युवक बलात्कार की घटना में फरार चल रहा था पुलिस ने वांछित अपराधियों पर कार्यवाही करते हुए बलात्कार की घटना को अंजाम देने वाले वांछित को सलाखों के पीछे भेजा है पुलिस ने दोनों अपराधियो को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

नोटिस भेजा
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना मीरापुर इंस्पेक्टर पंकज त्यागी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को मानहानि का नोटिसभेजा है। नोटिस को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में खलबली मच गई है। इंस्पेक्टर पंकज त्यागी ने कहा कि १५ दिन में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सन्तोषजनक जवाब नही दिया तो करेंगे उनपर मुकदमे दर्ज किए जाएंगे। बता दें कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि इंस्पेक्टर भाजपा कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं करते हैं। लोगों को फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल भेज रहे हैं। एक भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर एक करोड़ रुपये से अधिक मीरापुर क्षेत्र से कमा चुके हैं। भाजपाइयों की बैठक का वीडियो वायरल हो गया था।

कोर्स का दिया जायेगा प्रशिक्षण
मुजफ्फरनगर। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी शिवेन्द्र कुमार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के अन्तर्गत संचालित ‘ओ‘ लेवल तथा सी0सी0सी0 कोर्स योजनार्न्तगत ऑनलाईन प्रक्रिया द्वारा विभागीय वेबसाईट वइबबवउचनजमतजतंपदपदहण्नचेकबण्हवअण्पद पर वित्तीय वर्ष 2019-20 हेतु शिक्षित बेरोजगार युवक/युवतियों को भारत सरकार के अधिकृत संस्था क्व्म्।ब्ब् से मान्यता प्राप्त कार्यरत संस्थाओं द्वारा ‘ओ‘ लेवल तथा सी0सी0सी0 कोर्स का प्रशिक्षण दिया जायेगा। उक्त योजनान्तर्गत केवल हिन्दू पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक पिछडा वर्ग के अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते है। जिसकी अर्हताएं निम्नलिखित हैः- इस योजना के अन्तर्गत गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले जिनकी वार्षिक आय (शहरी क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र हेतु रू0 1,00,000 से अधिक न हो) प्रदेश के ऐसे अन्य पिछडे वर्ग के शिक्षित बेरोजगार युवक/युवतियों को ‘ओ‘ लेवल तथा सी0सी0सी0 कम्प्यूटर प्रशिक्षण अनुमन्य होगा।
कम्प्यूटर प्रशिक्षण हेतु (10़2) पद्धति में इण्टरमीडिएट के अन्तर्गत न्यूनतम शैक्षिक अर्हता आवश्यक है।
प्रशिक्षार्थी की आयु 35 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए।
प्रशिक्षार्थी बेरोजगार हो तथा किसी शिक्षण संस्था से छात्रवृत्ति न ले रहा हो।
‘ओ‘ लेवल कम्प्यूटर प्रशिक्षण की अवधि एक वर्ष एवं सी0सी0सी0 कोर्स की अवधि 03 माह की होगी।
उपरोक्त योजना में लाभार्थी द्वारा प्रवेश लेकर प्रतिपूर्ति की जाने वाली धनराशि ओ लेवल कम्प्यूटर प्रशिक्षण कोर्स हेतु रू0 15,000/- एवं सी0सी0सी0 कोर्स प्रशिक्षण हेतु रू0 3500/- को छोडकर शेष धनराशि जमा करने की रसीद प्रस्तुत करने पर प्रतिपूर्ति विभाग द्वारा सीधे संस्था को बिना किसी विलम्ब के की जाऐगी या यदि लाभार्थी द्वारा संस्था को पूरी फीस जमा कर दी गयी हो तब ऐसी स्थिति में रसीद को संस्था से सत्यापित करने के बाद रू0 15,000/- एवं रू0 3500/- की प्रतिपूर्ति विभाग द्वारा सीधे लाभार्थी को दी जायेगी।
इस योजना का लाभ प्राप्त करने हेतु छात्र/छात्राओं द्वारा विभागीय वेबसाईट वइबबवउचनजमतजतंपदपदहण्नचेकबण्हवअण्पद पर दिनांक 01 जुलाई 2019 से 15 जुलाई 2019 तक ऑनलाईन आवेदन किया जायेगा। ऑनलाईन आवेदन हेतु समस्त दिशा निर्देश विभागीय वेबसाईट पर प्रदर्शित है। आवश्यक संलग्नको ( तहसील द्वारा निर्गत जाति, आय, मूल निवास, आधार कार्ड एवं शैक्षिक प्रमाण पत्र) सहित आवेदन पत्र की एक प्रति पिछडा वर्ग कल्याण विभाग मुजफ्फरनगर कार्यालय में निर्धारित तिथि तक जमा करना होगा। इस योजना की विस्तृत जानकारी जिला पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी, मुजफ्फरनगर कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

वेतन न मिलने पर दिया धरना
मुज़फ्फरनगर। कचहरी परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यलय पर दर्जनों महिलाओ व पुरुष संविदा सफाई कर्मचारियों ने वेतन दिए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालिन धरना पर्दशन करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सोंपा। जिसमे मांग की गई है कि आरके कंस्ट्रक्शन प्राइवेट कंपनी व नगर पालिका द्वारा हम ३०० सफाई कर्मचारियों को नगर में साफ सफाई व्यवस्था सुदृढ बनाने हेतु लगे गया था। जिसमे वायदा किया गया था कि प्रत्येक माह की १० तारीख को आप सभी सफाई कर्मचारियों का वेतन दे दिया जाया करेगा, आरोप है कि उक्त सभी कर्मचारी २२ अप्रैल २०१९ से अपनी पूरी मेहनत व लगन से सफाई का कार्य कर रहे है, सफाई कर्मचारियों को लगभग ३ माह हो गए है कार्य करते हुए, लेकिन आज तक सफाई कर्मचारियों को ३ माह का वेतन नही मिला है जिससे हम लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में हमे आश्वासन दिया गया था कि ३ ओर ४ दिन के अंदर आपका वेतन आ जायेगा लेकिन आज तक भी हमारी समस्या का कोई भी समाधान नही हो पाया है, हम चाहते है कि हमारे रुके हुए वेतन को जल्द से जल्द दिलाया जाए। जब तक हमारा वेतन नही दिया जाएगा तब तक हम यही जिलाधिकारी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करते रहंगे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 13 =