खबरें अब तक...

समाचार

जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ किया कांवड मार्ग का निरीक्षणDsc 0014 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे० ने आज प्रातः ७ बजे से प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कांवड मार्ग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें जो खामियां नजर आयी उन्हें दुरूस्त कराने के सम्बन्धित को निर्देष दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड यात्रा सकुशल सम्पन्न कराना है। उन्होने निर्देश दिये कि कांवडियों के स्वागत के लिए भव्य स्वागत द्वारा बनाये जाये। उन्होने कहा कि कांवड यात्रा को शांतिपूर्ण और सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए अधिकारी जुट जाये। उन्होने निर्देश दिये कि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था या शिथिलता मिलने पर कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि कावड यात्रा सकुशल समपन्न कराना शासन की प्राथमिकताओ में है। इसलिए शासन की मंशा के अनुरूप कार्य किया जाये। जिलाधिकारी ने निर्देष दिये कि कांवडियों के लिए हर सम्भव सुविधा उपलब्ध करायी जाये। जिलाधिकारी ने आज अधिकारियें के साथ शिव चौक, भगत सिंह रोड, काली नदी, बुढाना मोड, बुढाना रोड होते हुए शाहपुर, वहलना चौक, गुप्ता रिसोर्ट तक कांवड मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि जनपद की सीमा से गुजरने वाले श्रद्धालु जनपद के अतिथि है। उन्होने गुप्ता रिसोर्ट के पास हाईवे का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि कांवडिया यहां से हाईवे क्रास कर कर है उननकी सुरक्षा के दृष्टिगत तत्काल पुलिस फोर्स लगाई जाये और रस्सी एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था कराई जाये। उनहोने कहा कि यहा पर सघन दृष्टि रखी जाये ताकि कोई अनहोनी न हो।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कांवड मार्ग पर लाइट, पानी, टैन्ट सभी आवष्यक सुविधाएं श्रद्धालुओ को उपलब्ध करायी जाये। षिविरों के साथ साथ पुरूष एवं महिला शौचालयों की अलग-अलग व्यवस्था कराये। कांवडियों की हर सुविधा का ध्यान रखा जायेगा। जिलाधिकारी ने कांवड मार्ग का निरीक्षण करते हुए कहा कि कांवड मार्ग पर किसी भी तरह की असुविधा श्रद्धालुओं को नही होने दी जायेगी। उन्होने कहा कि जनपद की सीमा से गुजरने वाले श्रद्धालु जनपद के अतिथि है। कांवड यात्रा को शांतिपूर्ण एवं सदभाव के वातावरण में सकुशल सम्पन्न कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्हेने कहा कि साफ- सफाई एवं स्वच्छता पर विषेष ध्यान रखा जाये। उन्हेने निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित कराया जाये कि शिविर संचालकों द्वारा कांवडियों की मद्द के लिए लगाये गये शिविर सभी मानक एवं शर्ते पूर्ण करते हो।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

खतौली में पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों ने कांवर्ड मार्ग सहित किया चिकित्सालय का निरीक्षण
साफ सफाई के साथ ही गंग नहर में दिन निकलते ही गोताखोरों की टीम भी रहेगी तैनात1 16 | 2 14 |
खतौली। कांवड़ पटरी मार्ग खतौली के गंग नहर व आसपास कांवड यात्रा मार्ग का एसडीएम अजय कुमार अम्बिष्ट ने निरीक्षण किया। जहां उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। खतौली कोतवाल हरचरण शर्मा गंग नहर पर साफ सफाई सहित सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही साथ आलाधिकारियों ने खतौली चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया और वहां उपस्थित डॉक्टरों को और बेहतर साफ सफाई के निर्देश दिए।पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारियों ने कांवर्ड मार्ग का किया निरीक्षण
खतौली। कांवड़ पटरी मार्ग खतौली के गंग नहर व आसपास कांवड यात्रा मार्ग का एसडीएम अजय कुमार अम्बिष्ट ने निरीक्षण किया। जहां उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। खतौली कोतवाल हरचरण शर्मा गंग नहर पर साफ सफाई सहित सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही साथ आलाधिकारियों ने खतौली चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया और वहां उपस्थित डॉक्टरों को और बेहतर साफ सफाई के निर्देश दिए।

सीसीटीवी कैमरे लगाने होगे आवश्यक
खतौली। कांवड़ यात्रा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। यात्रा को सफल बनाने के लिए पीएसी के अलावा आरआरएफ कंपनी को लगा दिया गया है। कांवड़ सेवा शिविर को लेकर पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर शिविर में सीसी टीवी कैमरे की सुविधा नहीं होती तो उसको अनुमति नहीं मिलेगी। अधिकारी ने डायल १०० के पुलिस कर्मियों को भी ड्यूटी को लेकर सतर्कता बरतने के लिए कहा है। सीओ आशीष प्रताप सिंह व कोतवाल हरशरण शर्मा ने शुरू हुई कांवड़ यात्रा को लेकर डायल १०० वाले पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि हमेशा डायल वालों की शिकायत मिलती है। कांवड़ यात्रा में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वही दूसरी ओर पुलिस प्रशासन से कांवड़ यात्रा में शिवभक्तों को होने वाली परेशानी पर चर्चा भी की। कई लोगों ने समस्याओं सेअधिकारियों को अवगत कराया।

पौधरोपण किया
बुढ़ाना। एडीएम आलोक कुमार व क्षेत्र के ईंट भट्टा मालिकों ने मिलकर श्री पार्श्वनाथ जैन इंटर कालेज जौला के प्रांगण में पौधरोपण किया। जौला कालिज परिसर में आयोजित समारोह में बोलते हुए एडीएम ने कहा कि पेडों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। इसलिए हर व्यक्ति पेड़ अवश्य लगाए। इस अवसर पर तहसीलदार मनोज कमर, हाजी जमशेद, अब्दुल जब्बार, प्रवीण राणा, इरफान, तरसपाल मलिक, सुरेशपाल, नसीम अंसारी सहित समस्त भट्टा व्यवसायी व कालिज स्टाफ भी मौजूद रहे।.

36 ने किया रक्तदान
बुढ़ाना। साया जनहित सोसायटी द्वारा लगाए गए शिविर में एसडीएम दीपक कुमार सहित ३६ लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। कस्बे में तहसील सभाकक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन एसडीएम ने फीता काटकर किया। जिसमें जिला अस्पताल के डाक्टर शोराज, शमशेर आदि के साथ साया जनहित सोसायटी के डाक्टर यासीन राणा, डाक्टर सीमा चौधरी का भी योगदान रहा। शिविर में एसडीएम के अलावा एडवोकेट फिरोज मंसूरी सहित ३६ लोगों ने रक्तदान किया।

दूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित करने की मांग
मुजफ्फरनगर। पीजेंट वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बालियान ने पशुपालन , डेयरी व मत्स्य पालन राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान को सौंपे गये ज्ञापन में अवगत कराते हुए बताया कि देश में अनेक राज्यों में किसानों के लिए अब दूध की गिरती कीमतें परेशानी खड़ी कर रही हैं। ज्यादा उत्पादन के कारण ग्लोबल स्किम्ड मिल्क पाउडर (एसएमपी) की दरों में गिरावट आ गयी है। इस कारण दूध के दाम तेजी से गिर रहे हैं। ऐसे में सरकार दूध को आवश्यक वस्तु अधिनियम में शामिल करने व् मूल्य स्थिरीकरण निधि में भी शामिल करने की आवश्यकता है। मूल्य स्थिरीकरण निधि योजना पहले कृषि मंत्रालय द्वारा संचालित थी पर अब यह उपभोक्ता मामलों के विभाग के अन्दर चली गई है। कृषि मंत्रालय ने मत्रियों के समूह को दूध को आवश्यक वस्तु अधिनियम में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा हुआ है। दूध को आवश्यक वस्तु अधिनियम में शामिल करने व् मूल्य स्थिरीकरण निधि योजना के अंतर्गत शामिल करने से राज्य सरकार और दूध संघ किसानों से भारी मात्रा में ताजे दूध की खरीद कर सकेंगे और भविष्य में उपयोग के लिए इसे घी तथा स्किम्ड मिल्क पाउडर (एसएमपी) में परिवर्तित कर सकेंगे। और राज्य भी सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से दूध वितरित कर सकेंगे।
कृषि मंत्रालय ने वर्ष २०१७-१८ में दूध का कुल उत्पादन पिछले साल के १६.५ करोड़ टन उत्पादन के मुकाबले ६-७ प्रतिशत अधिक रहने का अनुमान जताया है। सरकार का अनुमान है कि देश में १,१६,००० टन स्किम्ड मिल्क पाउडर का स्टॉक है और मार्च तक इसके २,००,००० टन तक पहुंचने की संभावना है।
दुग्ध किसानो की केंद्र सरकार से दूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य (रूस्क्क) तय करने की मांग लम्बे समय से चल रही है इसलिए केंद्र सरकार को अपने दूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य (रूस्क्क) तय न करने के फैसलें पर पुनरू विचार कारण चाहिए।
अतरू पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन का अनुरोध है कि दूध को आवश्यक वस्तु अधिनियम में शामिल करने व् उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की मूल्य स्थिरीकरण निधि योजना के अंतर्गत शामिल करने और दूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करने पर विचार करने के सम्बन्ध में समुचित कार्यवाही करने का कष्ट करें। आभारी होंगे।

पौधारोपण कर दिया संदेश3 12 |
मुजफ्फरनगर।इन्वरव्हील क्लब आफॅ मुजफ्फरनगर की ओर से पर्यावरण संतुलन और पर्यावरण बचाओ कार्यक्रम के तहत आजमन को पौधारोपण के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से अनेक फलदार वृक्षों के लिए पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में डिस्ट्रिक्ट वाइस चेयरमैन संतोष शर्मा, जी पी डी सी डॉक्टर दीप्ती अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष विभा गुप्ता, संगीता सिंघल, अध्यक्ष अंशु स्वरूप, सचिव रेनू अरोड़ा आदि पदाधिकारियों का योगदान रहा।

 

 

ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक सम्पन्न4 12 |
मुजफ्फरनगर। ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक में पारिवारिक विवाद से जुड़े विभिन्न मामलों का निस्तारण कराया गया। ऐच्छिक ब्यूरो के पदाधिकारियों ने बैठक के दौरान दोनों पक्षों के लोगों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना। बैठक के दौरान परिवार परामर्श कल्याण केंद्र द्वारा शबनम प्रवेश निवासी सुल्तानपुर वीर सिंह राखी निवासी ब्रहमपुरी आदि की पारिवारिक समस्या का निराकरण कराया। ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक में समिति के पदाधिकारी अशोक बाटला, श्रीमती नीति संगल, महिला थाना प्रभारी प्रीति चौधरी, श्रीमती संगीता चौधरी व प्रसन्न कुमार आदि मौजूद रहे।

 

जलभराव से परेशानी8 12 |
मुजफ्फरनगर। पिछले तीन चार दिनो से हो रही बारिश के कारण रिजर्व पुलिस लाईन मे स्टाफ क्वाटर्स तथा कुछ अन्य स्थानो पर जलभराव से पुलिस परिवारो को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है।
दो-तीन दिनो से रूक रूक कर हो रही बारिश के कारण पुलिस लाईन के यातायात कार्यालय व पुलिस स्टापफ क्वार्टर के समीप आदि कई स्थानो पर बारिश का पानी इकटठा हो गया है। जिस कारण पुलिस लाईन मे आने-जाने वाले व पुलिस स्टाफ के परिवारो को जलभराव के कारण परेशानी उठानी पड रही है।

 

 

मछुआरा समाज मे प्रमाण पत्र जारी ना होने से रोषः डा.ंसंजय निषाद
मुजफ्फरनगर। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.संजय कुमार निषाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र बनाने का आदेश जो 24 जून को जारी किया गया। जिसमे 14 प्रतिशत आबादी अति पिछडी जातियो,अनूसूचित जातियो के जो हकदार हैं। जिनके लिए हाईकोर्ट के आदेश 29 मार्च 2017 को मानकर भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो पफैसला लिया है वो निचले स्तर पर माना नही जा रहा है।

तीन सप्ताह होने को आए हैं लेकिन अधिकारी टालमटोली कर रहे हैं।
मेरठ रोड पर पीडब्लूडी डाक बंगले पर पत्रकारो से बातचीत करते हुए संजय कुमार निषाद ने बताया कि 24 जून के शासनादेश के अनुसार प्रमाण पत्र निर्गत करने का प्रदेश के सभी जिलाधिकारियो को आदेश दिया गया है। जिसे जिलो मे लागू कराने केेेेे लिए पार्टी तहसील स्तर पर भी प्रयास कर रही है। उन्होने आरोप लगाते हुए बताया कि सतीश मिश्रा ने सदन को गुमराह करने का प्रयास किया है।जिसका सामान्य अवधी मे पार्टी के सांसदो ने भरपूर विरोध किया है। बाद मे रालोद ने भी इस प्रकरण से पल्ला झाड लिया। उन्होने बताया कि वे अपनी 17 जाति के लोगो को जागरूक करने आए हैं। ताकि सभी को प्रमाण पत्र जारी हो सकें। उन्होने भाजपा की नियत को साफ बताते हुए कहा कि यद्यपि विधानसभा चुनावो मे अभी समय है। पिपफर भी अपफसरशाही इसमे अडंगा लगा रही है। उन्होने मुख्यमंत्री से मांग की है कि मछुआ विरोधी मानसिकता वाले अधिकारियो को पदमुक्त किया जाए। उन्होने सारे मामले के लिए पिछली सरकारो पर आरोप लगाए। प्रेसवार्ता मे प्रान्तीय अध्यक्ष देवेन्द्र कश्यप, राष्ट्रीय सचिव नरेश कश्यप, राकेश कश्यप, राजपाल कश्यप, ओमपाल कश्यप, अमित कश्यप, कृष्णपाल, दीपक, नीरज, मनोज कश्यप आदि मौजूद रहे।

 

पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने किया नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज का निरीक्षण9 8 |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल जी के द्वारा अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर का निरीक्षण किया गया निरीक्षण में सर्वप्रथम तमाम क्लासरूम को चेक किया गया निरीक्षण में पाया गया की कक्षाओं में शिक्षिकाएं नहीं है बच्चों से जानकारी करने पर बताया गया कि अभी अभी टेस्ट हुआ है इसके बाद प्रिंसिपल सहित पूरे टीचर्स स्टाफ की पालिकाध्यक्ष एवं प्रबंधक कॉलेज के द्वारा बैठक आयोजित की गई बैठक में शिक्षण कार्य में सुधार करने के निर्देश दिए गए अन्यथा अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा टीचर्स स्टाफ के द्वारा प्रबंधक महोदय से विद्यालय की कई खामियों को बताया गया इसमें श्रीमती मीनाक्षी चपरासी के द्वारा अशोभनीय व्यवहार करना तथा पानी आदि पिलाने से मना करना कि शिकायत की गई

इस पर पालिका अध्यक्ष महोदय एवं प्रबंधक कॉलेज के द्वारा तत्काल प्रभाव से निर्देशित किया गया कि इनका स्थानांतरण नगर पालिका इंटर कॉलेज से नगर पालिका परिषद में करने हेतु निर्देश प्रभारी कार्यालय अधीक्षक को दिए गए सबसे बुरी हालत कंप्यूटर्स की मिली १४ कंप्यूटर बुरी हालत में कंप्यूटर कक्ष से हटाकर लाइब्रेरी में पड़े मिले इस पर श्रीमती अंजू अग्रवाल जी प्रबंधक कालेज के द्वारा प्रधानाचार्य को सचेत किया गया की एक और तो छात्राओं को कंप्यूटर शिक्षा से वंचित रखा जा रहा है वहीं दूसरी ओर सरकारी संपत्ति को अलग-थलग डालकर नुकसान पहुंचा जा रहा है टीचर्स स्टाफ के द्वारा भी विद्यालय में प्रधानाचार्य का प्रभावी नियंत्रण ना होने तथा अन्य शिकायत की गई जिस पर पालिका अध्यक्ष द्वारा २ सप्ताह का समय प्रधानाचार्य को स्थिति को सुधार करने हेतु दिया गया विद्यालय पालिका द्वारा ५८ लाख के लगभग लागत से बन रहे भवन का भी निरीक्षण किया

अवर अभियंता एवं संबंधित ठेकेदार को गुणवत्ता परक भवन निर्माण कराए जाने के निर्देश दिए गए बाद में पालिकाध्यक्ष द्वारा पूरी टीम के साथ शिव चौक से लेकर वहलना चौक होते हुए काली नदी तक, जहां तक नगरीय क्षेत्र के नालो का पानी पालिका के नालों के पानी की निकासी हो रही है निरीक्षण किया गया संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि वह नगरीय निकासी एवं नगरीय व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आउटलेट से नालों की सफाई कराया जाना सुनिश्चित करें निरीक्षण में श्रीमती अंजू अग्रवाल मान्य पालिका अध्यक्ष के साथ अधिशासी अधिशासी अधिकारी विनय कुमार मणि त्रिपाठी अमित बॉर्बी हनी पाल अरविंदर धनकर संजय सक्सेना, पवन कुमार सभासद गण अरविंद कुमार अवर अभियंता निर्माण श्रीमती मोनिका सफाई निरीक्षक विजेंद्र सिंह मुकेश शर्मा प्रभारी कार्यालय अधीक्षक अशोक ढींगरा, संजय गुप्ता मनोज बालियान प्रियेश कुमार आईटी ऑफिसर गोपाल त्यागी स्टेनो अध्यक्ष आदि सम्मिलित रहे।

सुरक्षा हुई और कडी10 6 |
मुजफ्फरनगर। प्रदेश मे अपराधियो को पुलिस हिरासत से छुडाने की बढती घटनाओ के मददेनजर पुलिस प्रशासन की और से विभिन्न सुरक्षा प्रबन्ध किए जा रहे हैं। ताकि अपराधो पर रोकथाम के साथ साथ-साथ अपराधियों पर नकेल कसी जा सके।
पुलिस हिरासत से अपराधियो को छुडाने के मामलो को गंभीरता से लेते हुए आज कचहरी स्थित न्यायालय परिसर मे आज से सुरक्षा और कडी कर दी गई है। आज से कोर्ट में जाने वाले सामान का स्क्रीनिंग शुरू हो गया अब स्क्रीन मशीन से जांच करानी होगी जो आज से शुरू हो गई है यह कदम कोर्ट परिसर में कोई भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उठाया गया है। बता दें की मूज़फ्फरनगर कोर्ट परिसर में बदमाशों द्वारा हत्या की घटना का इतिहास रहा है जिसमे गैंगेस्टर विक्की त्यागी की कोर्ट रूम में गोली मारकर हत्या की गयी थी इस के बाद सरकार ने प्रदेश भर में कोर्ट परिसर की सुरक्षा कड़ी करने का निर्णय लिया था इसमे मुज़फ्फरनगर कोर्ट परिसर की सुरक्षा भी शामिल है।

सपा करेगी मृतक नीरज के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए करेगी संघर्षः गौरव स्वरूप12 3 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा मीरांपुर निवासी नीरज का इतना उत्पीड़न किया गया कि उसे आत्महत्या करने पर मजबूर होना पडा। पुलिस में दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के बाद भी आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और न ही बिजली विभाग ने कोई सुध ली है। उन्होंने कहा कि इस मामले में समाजवादी पार्टी मृतक के परिजनों के साथ है तथा उनके साथ सडक से लेकर संसद तक संघर्ष करेगी साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष से वार्ता कर उन्हे आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करायी जायेगी।

महावीर चौक स्थित कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए गौरव स्वरूप ने कहा कि विद्युत विभाग के उत्पीडन के कारण एक युवक के अपनी जान से हाथ धोना पडा एक छोटी सी चक्की चलाने वाले व्यक्ति पर पौने पांच लाख की रिकवरी भेज दी गयी। इस मामले में हाईकोर्ट से मृतक द्वारा स्टे भी लिया गया था लेकिन फिर भी विद्युत विभाग ने उस पर संज्ञान नहीं लिया। उन्होंने कहा कि मृतक का परिवार बहुत ही गरीब है उसके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं है। सपा नेता चंदन चौहान ने कहा कि समाजवादी पार्टी इन लोगों के लिए सडक से संसंद तक संघर्ष करेगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर उन्हे आर्थिक सहायता दिलाने का प्रयास करेगी। मृतक की बहन रेखा एवं पत्नी संगीता के अलावा नाबालिग पुत्र विभू ने कहा कि वे न्याय की आस में घूम रहे है उन्हे न्याय दिलाया जाये। उन्होंने यह भी बताया कि 19 जुलाई को उनके यहां तेहरवीं होनी है जिसमें उनके सैन समाज की बहुत बड़ी पंचायत होगी उसी मे आगे की रणनीति बनायी जायेगी। इस दौरान राज्यमंत्री दर्जाप्राप्त मुकेश चौधरी, पूर्व जिलाध्यक्ष सतेंद्र सैनी, जिया चौधरी, डा. नरेश विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

प्रतियोगिता में लिया बढ चढकर हिस्सा7 14 |
मुजफ्फरनगर। जल शक्ति अभियान के अंतर्गत भूजल सप्ताह (१६-२२जुलाई) के अंतर्गत आज १८ जुलाई को आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढ़ाना में जल बचाओ जीवन बचाओ विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता व नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विकास श्रीवास्तव शाखा प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक बुढाना रहे कार्यक्रम का संचालन डॉ राजीव कुमार ब्रांड एम्बेसडर नगर पंचायत बुढाना व मंडल प्रभारी इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा किया गया। पेंटिंग प्रतियोगिता , गीत प्रतियोगिता व नुक्कड़ नाटक मे प्रतिभाग करने वाली छात्राओं को डॉ राजीव कुमार द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम मे शिवराज सिंह व नौशाद द्वारा सहयोग किया गया। इस अवसर पर डॉ अरुणा त्यागी प्रधानाचार्य ,अर्चना चौधरी, मुकेश व अन्य शिक्षिका उपस्थित रही।

आदेश का पालन न करने पर हड़काया5 11 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर भारत की प्रसिद्ध कांवड यात्रा की सकुशल सम्पन्नता के लिए जिला व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है जिला प्रशासन द्वारा पवित्र श्रावण माह में चलने वाली कावंड यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है इसी संदर्भ में आज आला अधिकारियों के निर्देश पर शहर कोतवाल अनिल कपरवान ने सभी चोकी प्रभारियों को स्पष्ट आदेश दे रखे हैं कि वह अपने अपने क्षेत्रों में मांस व अंडे की दुकानों को बंद कराए चौकी इंचार्ज खालापार विनय शर्मा ने कई दिन पूर्व खालापार में सभी दुकानों व होटलों की एक मीटिंग कर उनसे साफ तौर पर कहा था कि वह अपने होटल व मांस एवं अंडे की दुकान बंद रखेंगें वहीं दूसरी ओर कोतवाली पुलिस को आज शिकायत मिली कि खालापार क्षेत्र में कुदर दुकाने व ढाबे खुले हुए है जिसके चलते मौके पर पुहंचे सीओ सिटी हरीश भदौरिया व इंस्पैक्टर केतवाली अनिल कपरवान ने मय फोर्स के मौके पर पहुंचकर उक्त दुकानें को चेतावनी देते हुए बंद कराया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + five =