खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस ने बलात्कारी डॉक्टर को दबौचा8 |
मुजफ्फरनगर। रातभर पुलिस को लोहे के चने चबवाने वाले बलात्कारी डॉक्टर को आखिर चरथावल पुलिस ने बड़ी जद्दो जहद के बाद गिरफ्तार कर ही लिया, चरथावल कोतवाली प्रभारी सुबेसिंह यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया की महिला की शिकायत पर कोर्ट द्वारा चरथावल कोतवाली में पहले से ही बलात्कार का मुकदमा दर्ज है, रात इस युवक ने अपने बड़े भाई के साथ मिलकर अपरहण की पटकथा रची, रात्रि करीब 9 बजे से 2 बजे तक पुलिस को इस बलात्कारी युवक ने लोहे के चने चबावाये है बड़ी मशक्कत के बाद युवक को जंगल से बरामद कर लिया है आरोपी को जेल भेज दिया है ,, आरोपी युवक ने बताया की गांव की ही महिला से काफी समय से प्रेम प्रशंग चल रहा था और पेसो का भी लेन देन था, बलात्कार के मुकदमे से बचने के लिए ही रची अपरहण की झूठी कहानी, मुजफ्फरनगर के चरथावल कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बुडडाखेड़ा का मामला।

 

 

ईद पर विद्युत व पेयजल की व्यवस्था सुचारू होः जिलाधिकारी1 |
मुजफ्फरनगर। .जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि ईद (बकरीद) का त्यौहार सुव्यवस्थित, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा। उन्हेने कहा कि इसके पूर्व कांवड यात्रा व अन्य त्यौहार जिस शांतिपूर्ण एवं सदभाव के साथ मनाये गये उसी प्रकार (बकरीद) का त्यौहार आपसी भाईचारे के साथ मनाया जायेगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ईद के अवसर पर पर्याप्त साफ सफाई, विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करायी जायेगी। समस्त अधिशासी अधिकारी सफाई, पानी आदि की पूर्ण व्यवस्था करायेगे। जिलाधिकारी ने कहा कि यहां की जनता आपसी प्रेम व भाईचारे में अटूट विश्वास रखती है। आने वाले त्यौहारों मे भी यहां के नागरिक एकता व सूझबूझ का परिचय देंगें ऐसा हम सबका विशवास है।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव आज जिला पंचायत सभागार में ईद उल जुहा(बकरीद) के त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ मनाये जाने के संबंध में गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक कर रहे थे। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ईदुज्जुहा(बकरीद) के अवसर पर तीन दिन तक बिजली, पेयजल व सफाई की निर्बाध व्यवस्था रखी जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी मुहल्लों व ईदगाहों तथा धार्मिक स्थलों के निकट सफाई व्यवस्था का विशेष प्रबन्ध करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कुर्बानी के जानवरों के अवशेषां को सुव्यवस्थित ढंग से निस्तारित कराये। किसी भी स्थान पर जानवरों के अवशेष पडे नही रहने चाहिये। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये कि ईद के अवसर पर तीन दिनों तक जनपद के शहरी व ग्रामीण इलाको में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सम्भ्रांत नागरिकों के माध्यम से कहा कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न की जाये। उन्होने कहा कि खुले स्थान पर जानवरों का कटान ना किया जाये। उन्होने कहा कि पूर्व स्थापित परम्परा के अनुसार ही कुर्बानी की जाये। कोई भी नयी परम्परा न डाली जाये। उन्होने अवशेषों को ढक कर निस्तारण स्थल तक ले जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जानवरों की खुले में कुर्बानी ना करें और न ही कुर्बानी की फोटा या वीडियों का सोशल मीडिया में शेयर किया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि यह भी सुनिश्चित करलें कि ईद की नमाज से पहले कोई भी अवारा पशु गली, मुहल्लें व सडकों पर घूमता हुआ नही मिलना चाहिये। जिलाधिकारी ने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में कोई समझौता नही किया जायेगा। अमन कायम रहना चाहिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि समस्त एसडीएम, समस्त क्षेत्राधिकारी भ्रमणशील रहे और प्रत्येक थाना स्तर पर मौजिज लोगो के साथ बैठक करना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि अफवाहे न फैलने दे उन्होने सभी सम्भ्रांत व्यक्तियों से अपील की कि सोशल मीडिया पर कोई ऐसी पोस्ट दिखाई दे जो अनुकूल हो यदि कोई बात उनके संज्ञान मेंं आती है तो सम्बन्धित थानाध्यक्ष, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी अथवा उच्चाधिकारियों की संज्ञान मे लायी जाये जिससे समस्या का उसी स्तर पर समाधान कराया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि हमें त्यौहार के खुशनुमा माहौल को चार कदम और आगे बढाना है तथा आपसी मेल मिलाप और भाईचारे की भावना को और बलवती बनाना है। उन्होने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन २४ घण्टे उपलब्ध है। उन्होने सभी मौजिज/प्रतिष्ठित लोगां को ईद की अग्रिम बधाई भी दी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि ईद के अवसर पर कोई नयी परम्परा न डाली जाये। उन्होने कहा कि सुव्यवस्थित एवं शांतिपूर्ण माहौल में ईदुज्जुहा का त्यौहार सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारी भ्रमणशील रहेगे और चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखेगे। उन्होने पुलिस अधिकारियों से थाना स्तर पर शांति समितियों की बैठक आयोजित करने तथा मौजिज लोगो के संपर्क में रहने तथा उनके मोबाइल नम्बर रखने के भी निर्देश दिये। उन्होने उपस्थित गणमान्य नगारिकों से कहा कि अपने गांव व मौहल्लों में छोटी से छोटी से घटना की जानकारी शासन प्रशासन से सांझा करें। उन्हेने कहा कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नही की जायेगी। उन्होने कहा कि खुले में कटान न किया जाये और अवशेषों को निस्तारण चिन्हित स्थान पर ही किया जाये। उन्होने कहा कि अराजक तत्वों पर कडी नजर रखी जायेगी तथा अराजकता उत्पन्न करने वाले लोगो से सख्ती के साथ निपटा जायेगा। उन्होने कहा कि छोटी से छोटी घटना पर पैनी नजर रखे और उसका तत्काल निस्तारण कर सूचित करें। उन्होने कहा कि युवाआें का समझाया जाये उन्हे अच्छे बुरे की समझ खिलाई जाये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्र०) अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, अधिशांसी अधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी एवं बडी संख्या में गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

उन्नाव प्रकरण पर सौंपा ज्ञापन2 |
मुजफ्फरनगर। रालोद कार्यकर्ताओं ने उन्नाव कांड के विरोध में कचहरी में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।
रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जंयत चौधरी के निर्देशों के चलते राष्ट्रीय लोकदल की महिला प्रकोष्ठ एवं मेन प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ता ने आज सरकुलर रोड स्थित रालोद जिला कार्यालय पर एकत्रित होने के पश्चात कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचकर उन्नाव कांड के विरोध में राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्नाव कांड के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की गयी तथा पीडित पक्ष को उचित न्याय दिलाये जाने की भी की मांग की गयी। इस दौरान जिलाध्यक्ष अजित राठी, वरिष्ठ नेत्री पायल माहेश्वरी, पूर्व मंत्री योगराज सिंह, अभिषेक चौधरी, सुधीर भारती, हर्ष राठी, पराग चौधरी, अंकित सहरावत, विकास कादियान सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

प्रतियोगिता का हुआ आयोजन3 |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी पटेलनगर स्थित जैन कन्या इंटर कालेज में हरियाली तीज की पूर्व संध्या पर मेंहदी सजाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका शुभारम्भ सेवा समिति के अध्यक्ष डा. महावीर िंसह द्वारा किया गया। इसमे विभिन्न स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें वैदिक डिग्री कालेज, शिक्षा सदन, गांधी कालोनी, ग्रेन चैम्बर कालेज की छात्राएं आदि प्रमुख रही। इस अवसर पर मनीला, वंदना, मोनिका, सरिता आदि छात्राओं ने मनभावन डिजाइन कागज पर उकेरे। इस अवसर पर समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

पर्यावरण का दिया संदेश4 |
मुजफ्फरनगर। नगर के समस्त रोटरी क्लब द्वारा नवीन मण्डी स्थल के बाहर राजवाह रोड पर वृक्षारोपण किया गया , जिसमें ४० पेड ट्री गार्ड सहित रोपित किये गये । वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान रोपित किये गये पेडो की देखभाल करने का संकल्प भी समस्त रोटरी क्लब द्वारा लिया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रोहरि गुप्ता ने कहा कि मण्डल ३१०० के द्वारा आज पुरे मण्डल में प्रत्येक क्लब द्वारा वृक्षारोपण किया जा रहा है जो कि पर्यावारण संरक्षण के लिए बहुत ही आवश्यक है। कार्यक्रम अध्यक्ष सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि रोटरी क्लब समाजसेवा के सराहनीय कार्य करता आया है । आज का यह कदम पर्यावरण संरक्षण में बहुत ही सहयोगी होगा । कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि श्री अतुल सिंह ( सिटी मजिस्ट्रेट , मुनगर ) ने कहा कि वृक्ष लगाने के साथ इन्हें पालने का जो संकल्प रोटरी क्लब के सदस्यों ने लिया है , यह सबसे महत्वपूर्ण व सराहनीय कदम है । वृक्षारोपण में रोशशांक जैन , निशांत जैन , गौरव स्वरूप सौरभ स्वरूप , विकास स्वरूप . मनोज अग्रवाल , आशुतोष गुप्ता , अजय कपूर , रंजन मित्तल य इनरव्हील मुनगर का विषेश सहयोग रहा । कार्यक्रम के दौरान रो० अनुज स्वरूप बंसल , सुनील अग्रवाल , सचिन अग्रवाल , सचिन गोयल , मुकेश गोयल , मनोज मित्तल , सी . ए . विपिन अग्रवाल , नितिन जैन, डा०गौरव पाठक , मधुसूधन बंसल , कपिल , अमित खराना , अरूण गुप्ता , नीरज गुप्ता , नितिन मित्तल , देवेन्द्र देवमूर्ति आदि अनेको रोटेरियन व मुनगर के समस्त रोटरी अध्यक्ष एवं पदाधिकारीगण उपस्थित रहे ।

समस्या के निवारण के दिये विधायक ने निर्देश
मुजफ्फरनगर। नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने धर्मपुरी, साकेत कॉलोनी में जलभराव की समस्या के निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।
काँवड यात्रा की समाप्ति के बाद आज विधायक कपिल देव ने मौहल्ला धर्मपुरी और साकेत का निरीक्षण किया। यहाँ के निवासियों ने विधायक को बताया कि थोडी सी बारिश में ही इन मौहल्लों में जगह दृ जगह पानी भर जाता है और ये लोग इस समस्या को लेकर काफी परेशान हैं।विदित रहे लोकसभा चुनाव के समय जनसम्पर्क अभियान के दौरान भी इन लोगों ने जलभराव की समस्या से अवगत कराते हुए निवारण की मांग की थी। इसी के मद्देनजर कपिल देव ने इन मौहल्लों में पहुँचकर स्वयं निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को इस समस्या के जल्द से जल्द निवारण के निर्देश दिये।
इस अवसर पर शिवराज त्यागी, बशेश्वर दयाल, ब्रह्मप्रकाश शर्मा, विकास कुमार, राहुल सिंह आदि मौजूद रहे।

युवक ने लगाई छलांग
खतौली। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने गंग नहर मे छलांग लगा दी। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस नहर मे डूबे युवक की तलाश तथा मामले की छानबीन मे जुट गई। मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर खतौली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सौंटा सराय रसूलपुर स्थित गंगनहर मे छलांग लगा दी। इस हादसे से गंगनहर मे नहा रहे तथा अपने पशुओ को नहर मे नहला रहे ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। ग्रामीणो ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। युवक के नहर मे डूबने की खबर पर पुलिस मे हडकम्प मच गया। पुलिस व गोताखोर टीम युवक की तलाश मे जुट गई। पुलिस इस मामले की छानबीन मे लग गई है।

आस्था की लगाई डूबकी
भोपा। अमावस्या पर पौराणिक तीर्थ स्थली एवं श्रीमद भागवत उदगम पीठ शुकतीर्थ मे गंगा मे डुबकी लगाने तथा मंदिरो मे पूजा अर्चना करने वाले श्रृद्धालूओ का तांता लगा रहा। श्रृद्धालूओ की बढती भीड के मददेनजर जिला पंचायत व पुलिस प्रशासन की और से सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाऐ सुनिश्चित की गई।
श्रावण माह की शिवरात्रि पर्व के सकुशल निपट जाने के पश्चात आज अमावस्या तिथि पर पौराणिक तीर्थ स्थली एवं भागवत पीठ शुकतीर्थ स्थित गंगा मे स्नान करने के लिए सुबह से ही श्रृद्धालूओ की भीड उमडनी शुरू हो गई। हजारो श्रृद्धालूओ ने शुकतीर्थ गंगा मे स्नान कर अपने पितरों को जल पिलाया तथा विभिन्न मंदिरो पौराणिक श्री शुकदेव मन्दिर, भावगत पीठ, हनुमद्धाम गणपतिधाम,दुर्गाधाम, गौरीशंकर मंदिर आदि विभिन्न मंदिरों, शिवालयो,मठ व आश्रमो आदि के दर्शन किये।

आरोपियों को किया गिरफ्तार6 |
मुजफ्फरनगर। ककरौली पुलिस ने गांव तेवडा निवासी मूसा की हत्या का खुलासा करते हुए तीन हत्यारोपियो को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस लाईन स्थित सभागार मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने पत्रकारो से वार्ता करते हुए जानकारी दी कि ककरौली पुलिस ने 20 जौलाई को गांव तेवडा निवासी के मूसा की लूट व हत्या का खुलासा किया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि ककरौली पुलिस ने क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मुखबीर की सूचना मिली की उक्त बदमाश कम्हेडा के जंगल मे सुभाष सैनी की टयूबवैल पर उक्त बदमाश मौजूद है।मिली सूचना पर हरकत मे आई पुलिस टीम ने घेराबंदी कर अभियुक्त सलमान पुत्र अनवार, निवासी नयागांव नंगला बुजुर्ग थाना भोपा, फुरकान पुत्र अययूब झोझा निवासी तेवडा थाना ककरौली हाल पता टावर वाली गली हाजीपुरा थाना सिविल लाईन, तीसरे अभियुक्त फैजान बंगाली पुत्र मौ.रफी निवासी हाजीपुरा थाना सिविल लाईन आदि को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उक्त बदमाश अपने हाथो मे तमंचे लिए हुए थे तथा इन बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करते साहस का परिचय देते हुए गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने बताया कि इन तीनो हत्यारोपियो के कब्जे से ककरौली पुलिस ने मृतक मूसा का मोबाईल फोन, एक अदद तमंचा 12 बोर,2 जिन्दा कारतूस, 2 अदद तमंचे 315 बोर, 2 खोखा व 6 जिन्दा कारतूस एक अदद खोखा कारतूस,12 बोर व 4 अदद डंडे बरामद हुए है। पकडे गए अपराधियो के खिलाफ धारा 302,307, आर्म्स एक्ट आदि विभिन्न धाराओ मे मुकदमे कायम है। प्रेसवार्ता के दौरान सीओ भोपा राममोहन शर्मा, थाना प्रभारी ककरौली जितेंद्र सिंह अंबावत थाना प्रभारी ककरौली, उप निरीक्षक तारिक वसीम,उपनिरीक्षक लाल सिंह,कांस्टेबल नितिन कुमार, कांस्टेबल संदीप कुमार,कॉन्स्टेबल मोहम्मद इश्फाक, कांस्टेबल भारत भूषण,जीप चालक राजेंद्र तोमर शामिल रहे।

गिरकर हुआ चोटिल
बुढाना। पेड पर चढ कर कच्ची अम्बी तोड रहा युवक संतुलन बिगड जाने पर पेड से गिरकर घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार गांव विज्ञाना निवासी श्यामपाल ने आम का बाग ठेके पर ले रखा है। आज सुबह उसका बेटा रोहित पेड पर चढ कर कच्ची अम्बी तोड रहा था कि इसी बीच उसका संतुलन बिगड गया और वह जमीन पर जा गिरा। इस हादसे मे उक्त युवक घायल हो गया। जिसे उसके परिजन उपचार के लिए सीएचसी ले गए।

रालोद ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन7 |
मुजफ्फरनगर। भीम आर्मी भारत एकता मिशन के बैनर तले कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित कार्यकर्ताओं ने राजस्थान के जनपद चुरू प्रकरण की ओर सरकार का ध्यान आकृषित करते हुए आरोप लगाया कि चुरू में दलित समाज के निर्दोष युवक पर झूठे इल्जाम लगाकर चुरू के स्थानीय थाना पुलिस ने उक्त युवक को हिरासत में लेकर थाने पहुंच गये जिसकी सूचना पाकर युवक की भाभी थाने पहुंची तो आरोप है कि वहां ड्यूटी ने तैनात महिला पुलिसकर्मी ने उक्त महिला को बैरक में ले जाकर बंद कर दिया जिसके वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया आरोप है कि विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट की गयी जिससे उसकी मृत्यु हो गयी। ज्ञापन में बताया गया कि उक्त् ममाले के विरोध में भीम आर्मी द्वारा राजस्थान में विरोध प्रदर्शन किया गया। ज्ञापन में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में लगभग तीन सौ भूमाफियाओं द्वरा निहत्थे आदिवासियों पर गोलीबारी करके दस आदिवासियों को मार दिये जाने व दर्जनों महिलाओं व आदीवासी युवकों के घायल हो जाने पर रोष व्यक्त किया गया और ज्ञापन के माध्यम से भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ भी ठोस कार्यवाही की मांग की।

 

हादसों में दो युवकों की मौत, दो की हालत गंभीर, मेरठ के लिए किया रेफर
मुजफ्फरनगर। देर रात चरथावल व बुढ़ाना क्षेत्र में हुए हादसों में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायलों को गंभीर हालत में मेरठ रेफर किया गया है। बाइक और एक्टिवा सवार इन लोगों ने हेलमेट नहीं पहन रखे थे।
चरथावल हादसा-मंसूरपुर के मोहल्ला छड़ियान निवासी सलमान पुत्र कासिम का निकाह करीब दो माह पूर्व थानाभवन क्षेत्र के गांव कादरगढ़ निवासी युवती से हुआ था। बुधवार रात सलमान अपने रिश्तेदार सलमान पुत्र सलीम निवासी मेरठ के साथ बाइक पर ससुराल कादरगढ़ जा रहा था। जैसे ही दोनों चरथावल ब्लॉक के निकट पहुंचे, सामने से आते पिकअप ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें सूचना पर पहुंची पुलिस ने जिला अस्पताल भेजा, जहां उपचार के दौरान सलमान पुत्र कासिम की मौत हो गई।
वहीं, उसके साथी सलमान पुत्र सलीम को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद आरोपी पिकअप चालक फरार हो गया।
बुढ़ाना हादसा-मेरठ-करनाल हाईवे स्थित गांव उमरपुर के निकट देर रात बाइक व एक्टिवा के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। हादसे में बाइक सवार जनपद सीतापुर निवासी पंडित आशीष दुबे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक्टिवा सवार चरथावल निवासी हिमांशु जैन गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सीएचसी भेजा, जहां से उसे रेफर कर दिया गया। शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज दिया गया है।

प्रदेश महामंत्री के सामने उलझे दो बडे भाजपा नेता, एक दूसरे पर लगाये गंभीर आरोप
मुजफ्फरनगर। वर्तमान समय में भाजपा का सदस्यता अभियान जारी है। इसी सदस्यता अभियान की समीक्षा करने आज पार्टी कार्यालय पर प्रदेश मंत्री विजय बहादुर पाठक आये थे। इनके सामने भाजपा के दो बडे दिग्गज नेता आपस में उलझते हुए आमने-सामने आ गये। हालांकि बातचीत में दोनों उलझने की बात से इंकार करते हुए एक दूसरे पर आरोप लगाया। सूत्रों के अनुसार गांधीनगर स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक शाम को सदस्यता अभियान की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में सैक्टर संयोजक व सैक्टर विस्तारक बुलाये गये थे। मंच पर विजय बहादुर पाठक बिजेन्द्र अग्रवाल, विधायक कपिलदेव अग्रवाल, जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, शरद शर्मा व राजीव गर्ग बैठे थे। बैठक में मौजूद पूर्व जिलाध्यक्ष ने उन्हें मंच पर न बैठाने को लेकर अपना एतराज भाजपा के एक बडे दिग्गज से किया, जिसके चलते दोनों में अच्छी खासी गर्मा-गर्मी हुई। दोनों को पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा अलग किया गया। भाजपा के एक बडे नेता का कहना था कि प्रोटोकॉल के अनुसार एतराज करने वाले नेता को मंच पर नहीं बैठाया जा सकता था। उन्हें तो बुलाया भी नहीं गया था। यह केवल सैक्टर विस्तारकों व सैक्टर संयोजकों की बैठक थी। कार्यक्रम का संचालन हरीश अहलावत के द्वारा किया गया। इस अवसर पर उपस्थित होने वालों में शरद शर्मा, राजीव गर्ग, रोहिल बाल्मीकि पंकज त्यागी, साधना सिंघल, रोशनी पांचाल, रोहिताश पाल, सुनील शर्मा, रजत त्यागी आदि उपस्थित रहे। वहीं दूसरी ओर भाजपा के दो नेताओं के आपस में उलझने की खबर सोशल मीडिया पर भी वॉयरल हुई।

प्रसव से ठीक पहले शौहर ने फोन पर दिया तलाक, पंचायत में पांच दिन का बच्चा भी छीना
मुजफ्फरनगर। जनपद में शाहपुर थाना क्षेत्र की एक गांव निवासी महिला को प्रसव से ठीक पहले उसके शौहर ने फोन पर ही तीन तलाक दे दिया। इस मामले में पंचायत हुई और समझौते के नाम महिला से उसके पांच दिन के दुधमुंहे बच्चे को भी छीनकर शौहर को सौंप दिया। महिला का निकाह एक साल पहले पास के ही एक गांव के युवक से हुआ था। वह हरियाणा में एक ऑटो गैरेज में काम करता है। ग्रामीणों ने बताया कि विवाहिता नौ माह की गर्भवती थी, जिसे एक हफ्ते पूर्व प्रसव पीड़ा हुई। विवाहिता ने प्रसव से पहले शौहर को अपने पास बुलाने के लिए कॉल किया, लेकिन युवक ने आने से इंकार कर दिया। इसी पर हुई कहासुनी में युवक ने फोन पर ही महिला को तलाक दे दिया। महिला ने अपने ससुराल वालों से गुहार लगाई लेकिन उन्होंने भी कोई मदद नहीं की। इंस्पेक्टर शाहपुर कुशलपाल सिंह ने घटना की जानकारी होने से इंकार किया है। उनका कहना है कि यदि तहरीर आती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

अवैध कब्जा हटवाने गई पुलिस पर पथराव, बाल-बाल बचे एसडीएम-विधायक, मची भगदड़
मुजफ्फरनगर। गांव मेहलकी में कब्जा हटवाने के विरोध में ग्रामीण ने अपने साथियों के साथ मिलकर मकान की छत से पुलिस बल पर पथराव कर दिया। पथराव से पुलिस व राजस्व टीम में भगदड़ गई। लेखपाल और कई पुलिसकर्मियों को पथराव में ईंटें भी लगीं। राजस्व टीम व पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई। इस दौरान वहां मौजूद विधायक, एसडीएम व सीओ भी पथराव में बाल बाल बच गए। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकारते हुए दो लोगों को पकड़ लिया। हालांकि बाद में अधिकारियों ने जेसीबी से अवैध कब्जा हटवाया दिया। गांव मेहलकी में पिछले कई वर्षों से गांव निवासी भारत सिंह पुत्र रामजी लाल ने गांव के पानी की निकासी को बंद कर नाले पर अवैध कब्जा कर मकान बना लिया था। पिछले वर्ष ग्रामीणों ने विधायक विक्रम सैनी से अवैध कब्जा करने की शिकायत की थी। उस वक्त भी विधायक ने मौके पर एसडीएम, सीओ व राजस्व टीम को गांव में बुलवाकर जेसीबी से नाले से अवैध कब्जा हटवाकर अवैध तरीके से बनाए मकान को भी ध्वस्त करा दिया था। इसके बावजूद अब फिर से इस ग्रामीण ने नाले को बंद कर दोबारा से उस पर कब्जा कर लिया और गांव के पानी की निकासी को बंद कर दिया। ग्रामीणों ने विधायक से अवैध कब्जा करने की फिर शिकायत की।
वहीं ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक विक्रम सैनी, एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी, सीओ सोमेंद्र नेगी पुलिस बल और राजस्व टीम को लेकर अवैध कब्जा हटवाने के लिए गांव में पहुंचे। राजस्व टीम ने अवैध कब्जा हटवाने को लेकर जेसीबी को चलवाना शुरू कर दिया। इसी दौरान कब्जाधारी ग्रामीण ने अपने साथियों के साथ मिलकर अपने मकान की छत से पुलिस बल और राजस्व टीम पर जबरदस्त पथराव कर दिया। पथराव से पुलिसकर्मियों व राजस्व टीम में भगदड़ मच गई। भागते समय पथराव में लेखपाल रविंद्र सैनी व कई पुलिसकर्मियों को भी ईंटें लगी। इस दौरान मौके पर मौजूद विधायक, एसडीएम व सीओ भी पथराव में बाल बाल बचे। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद एसडीएम ने राजस्व टीम से जेसीबी चलवाकर अवैध कब्जा हटवा दिया।
अवैध कब्जाधारी ने नौकर व अन्य कुछ अपने साथियों को साथ लेकर पथराव किया है। कब्जाधारी सहित दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जेसीबी से अवैध कब्जा हटा दिया गया है। इंद्राकांत द्विवेदी, एसडीएम जानसठ।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 9 =