Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

कांवड यात्रा मेला सकुशल सम्पन्न होने से पुलिस प्रशासन ने ली राहत की सांस

मुजफ्फरनगर। सतर्कता, सजगता व मित्रभाव के साथ कांवडियों की सेवा करने वाली जनपद पुलिस ने कांवडयात्रा मेला सकुशल सम्पन्न होने पर राहत की सांस ली है। एसएसपी अभिषेक यादव से लेकर कांस्टेबल व होमगार्ड तक भी दिन-रात कांवडियों की सेवा जुटे रहे। जगह-जगह चिकित्सा सुविधा व प्रसाद वितरण किया गया। एसएसपी अभिषेक यादव ने कांवडयात्रा मेला सकुशल सम्पन्न होने में सहयोग देने वाले जनपदवासियों का भी आभार जताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बार कांवडयात्रा मेले को कुम्भ की तरह वृहदस्तर पर मनाने के निर्देश दिये थे। हरिद्वार से लेकर पुरा महादेव तक विभिन्न स्थानों पर कांवडियों की सेवा व सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती गयी। पुलिस प्रशासन ने हैलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करने के साथ-साथ जगह-जगह शिवभक्तों का स्वागत किया। हैलीकॉप्टर से शिवभक्त भोलों पर पुष्प वर्षा करने वालों में एडीजी जोन प्रशांत कुमार, डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल, एसएसपी अभिषेक यादव भी शामिल रहे। मुजफ्फरनगर के हृदय स्थल शिवचौक पर कांवड़ कंट्रोलरूम बनाकर सैंकड़ों सीसीटीवी कैमरों से चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी जा रही थी।

एसएसपी अभिषेक यादव स्वयं कंट्रोलरूम पहुंचकर नियमित रूप से सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कई बार सीसीटीवी कैमरों से भी कांवडयात्रा मार्गों की निगरानी की। एसएसपी के निर्देशन में जनपद पुलिस 24 घंटे एक्टिव मोड पर रही। सभी पुलिसकर्मी लगातार कांवडयात्रा मार्गों पर गस्त करते रहे। एसएसपी अभिषेक यादव ने भी कांवडयात्रा मार्ग पर कई बार पैदल गस्त की। एसएसपी ने स्वयं कांवड़ शिविरों में जाकर कांवडयात्रियों से कुशलता पूछी और प्रसाद भी वितरित किया। सुरक्षा की दृष्टि से पैदल गस्त के साथ-साथ ड्रोन कैमरों व सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी रखी गयी। कांवडयात्रा में बच्चे, जवान समेत समस्त जनता का भरपूर सहयोग मिला। एसएसपी अभिषेक यादव ने भी कांवडयात्रा सकुशल सम्पन्न कराने में सहयोग देने वाले जनपदवासियों का आभार जताया। विशेषकर पुलिसमित्र बने युवकों के परिश्रम की जमकर सराहना की गयी। स्थानीय पुलिसबल के साथ-साथ जनपद में विभिन्न स्थानों पर तैनात रही डायल 100 पुलिसबल की पीआरवी ने भी कांवडयात्रा सकुशल सम्पन्न कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें पीआरवी पुलिसबल ने कांवडयात्रा के दौरान चोटिल, बुखार से पीडिघ्त व अस्वस्थ हुए कांवड़ यात्रियों की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचकर प्राथमिक उपचार व सहायता उपलब्ध कराई, जिससे कांवड़ यात्रियों की धार्मिक यात्रा बेहद सुगम हो सकी। जनपद पुलिस व पीआरवी पर तैनात पुलिसबल ने कांवडयात्रा के दौरान जनपद में बच्चो, बुजुर्गों व अन्य लोगों के साथ मिलकर कांवड़ शिविरों व कांवड़ मार्गों पर भोलों की सेवा की। एसएसपी अभिषेक यादव ने भी कांवडयात्रियों को प्रसाद के रूप में जूस, हलवा, फल, दूध व पेठे की मिठाई वितरित की। इस दौरान उन्होंने जगह-जगह रूककर कांवडयात्रियों से उनकी कुशलता व हालचाल भी पूछा। इसके साथ-साथ पुलिस टीम ने पीआरवी पर तैनात पुलिसबल के साथ निरन्तर कांवड़ मार्गों पर भी सतर्क दृष्टि रखी, जिससे कांवडयात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

पुलिसटीम ने लगातार अपने-अपने थाना क्षेत्रों में भ्रमण कर निरन्तर कांवड़ सेवा शिविरों का भी निरीक्षण किया और कांवडयात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने में अपना भरपूर सहयोग दिया। एसएसपी अभिषेक यादव ने महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में शिवचौक पर जलाभिषेक के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। एसएसपी अभिषेक यादव के साथ ही एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एसपी देहात आलोक शर्मा, एसपी ट्रेफिक बीबी चौरसिया, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह, सीओ बुढाना विजय प्रकाश, सीओ भोपा राममोहन शर्मा, सीओ जानसठ सोमेन्द्र कुमार नेगी, सीओ सदर धनंजय कुशवाह, कांवड मेला प्रभारी डीके त्यागी के अलावा शहर कोतवाल अनिल कप्परवान, सिविल लाईन थानाध्यक्ष नवरत्न गौतम, नई मंडी कोतवाल संतोष कुमार सिंह, खतौली कोतवाली प्रभारी हरशरण शर्मा, मंसूरपुर थानाध्यक्ष संजीव कुमार, शाहपुर थानाध्यक्ष कुशलपाल सिंह, बुढ़ाना कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह, मीरांपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार त्यागी, पुरकाजी थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मी लगातार कांवडियों की सेवा में जुटे रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 15 =