खबरें अब तक...

समाचार

मातमी जुलूस निकाला
मुजफ्फरनगर। मोहर्रम पर2 | विशाल मातमी जलूस पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया। शिया सोगवारों ने सीनाजनी कर इमाम हुसैन और उनके साथियों को याद किया।
या हुसैन की सदाओं के साथ शिया सोगवार सीनाजनी करते हुए इमाम हुसैन और उनके ७२ साथियों की याद में मरसिये पढ़े। इस मौके पर युवाओं ने खुद को लहुलूहान किया। मौलाना ने कहा कि इमाम हुसैन के साथ ७२ साथियों ने अपनी जान और माल की कुर्बानियां दी। इस्लाम को जिंदा रखने के लिए उनकी यह शहादत कयामत तक याद रखी जायेगी। सिया सोगवारो की आंखों से आंसू छलक पड़े और रो-रो कर उनको याद किया गया।

 

 

पुलिस मुठभेड में दो बदमाश दबोचे1 5 | 
मुजफ्फरनगर। शाहपुर क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर बदमाशों केा गिरफ्तार कर लिया। बुढ़ाना क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाहपुर पुलिस सोमवार रात करीब साढ़े ११ बजे शामली मार्ग पर मीरापुर गांव के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान बाइक सवार दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। बदमाश उपनिरीक्षक गजेन्द्र को टक्कर मारकर फायरिंग करते हुए भागने लगे। बाइक की टक्कर से उपिनरीक्षक और गोली लगने से कांस्टेबल राजीव घायल हो गया।
उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा की गई आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाश भी गोली लगने से घायल हो गये। घायल बदमाशों ने अपना नाम अमजद और सादाब बताया हैं। उन्होंने बताया गिरफ्तार अमजद टॉप टेन अपराधी है। उनके पास से दो तमंचे, कुछ कारतूस और बाइक बरामद की गई है। बदमाशों के खिलाफ विभिन्न थानों में २४ से अधिक मामले दर्ज हैं । घायल बदमाशों और पुलिसकर्मियों को अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस काफी समय इन बदमाशों की तलाश कर रही है।

 

सकुशल किया बरामद3 8 |
मुजफ्फरनगर। मोहम्मद अजीज पुत्र शकूर निवासी निराना थाना सिखेड़ा जनपद मुजफ्फरनगर ने थाना आकर सूचना दी कि उनका पोत्र फिरोज पुत्र फैजान आज प्रातः एसडी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर में पढ़ने गया था जो शाम तक घर वापस नही आया स्कूल से पता चला कि आज वह स्कूल नहीं पहुंचा। थाना सिखेडा पुलिस ने सूचना मिलते ही तत्काल मु०अ०स०- १८४ध्१९ धारा- ३६३ आईपीसी में अभियोग पंजीकृत किया। बच्चे की सकुशल बरामदगी हेतु एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशानुसार थाना पुलिस, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस आदि की कई टीमें गठित की गई जिसके परिणाम स्वरूप गुमशुदा बच्चे फिरोज को लगभग ८ घंटे में भिवानी राजस्थान से सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया गया। बच्चे के परिजनों द्वारा सूचना मिलते ही तत्काल अभियोग पंजीकृत करने व बच्चे की सकुशल बरामदगी करने के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस को धन्यवाद दिया गया।।।

14 से ई रिक्शा के कागजात पूरे न होने पर होगा चालान
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने एक पे्रस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जनपद के नगर क्षेत्र में संचालित ई-रिक्शाओं की संख्या में हो रही निरन्तर वृद्धि के कारण लगने वाले जाम से आमजन को होने वाली असुविधा को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के सभी ई-रिक्शा स्वामी/चालक को सूचित किया जाता है कि बिना रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र, बीमा, ड्राइविंग लाइसेन्स, फिटनेस प्रमाण पत्र व बिना नम्बर प्लेट के ई-रिक्शा का संचालन ना करें। यदि ई-रिक्शा स्वामी द्वारा किसी अन्य व्यक्ति से एवं नाबालिग से अपनी ई-रिक्शा का संचालन कराया जाता है तो ऐसे ई-रिक्शा को सीज (जब्त) कर दिया जाएगा। सीज ई-रिक्शा को उसके स्वामीध्चालक के द्वारा आवश्यक कागजात पुलिस अधीक्षक यातयात, मुजफ्फरनगर कार्यालय में प्रस्तुत कर जुर्माना भरने के उपरान्त ही मुक्त किया जाएगा। 14 सितम्बर दिन शनिवार से बिना कागजात एवं नियमों के विरूद्ध संचालित सभी ई-रिक्शा स्वामी/चालकों के विरूद्ध पूरे जनपद में अभियान चलाकर कार्यवाही की जायेगी। सभी ई-रिक्शा स्वामी/चालक ई-रिक्शा से सम्बन्धित उपरोक्त समस्त प्रमाण पत्र दिनांक १३.०९.१९ तक अवश्य पूर्ण कर नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें।

आंखों का किया परीक्षण4 9 |
मुजफ्फरनगर। फारूक माँर्डन पब्लिक स्कूल गली नम्बर २ खालापार दक्षिणी मुजफ्फरनगर मे आँखों की फ्री जांच का एक मेडिकल कैम्प लगाया गया ।जिसका शुभारंभ बाबू मंजूर अली एवं तहसीन अली असारवी द्वारा फीता काटकर किया गया। मेडिकल कैम्प मे दिल्ली से आये हुए सामाजिक संस्था जे के फाउंडेशनडॉक्टर से डॉक्टर फिरोज मलिक द्वारा कम्प्यूटर से लगभग १२० मरीजों की आखों की जांच की गई।हकीम अताउर्रहमान अजमली द्वारा दवाइयां दी गई और जरूरत के हिसाब से बहुत मुनासिब रेट पर चश्मे भी बनाए गए ।सामाजिक वैलफेयर सोसाइटी के उपाध्यक्ष एंव फारूक माडर्न पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य मौहम्मद अफजल ने कहा कि गरीब बस्ती मे इस तरह के फ्री मेडिकल कैम्प के आयोजन होते रहने चाहिए मेडिकल कैम्प मे मौहम्मद अफजल,कलीम त्यागी,तहसीन अली, सामाजिक वैलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष शफीक अहमद,नफीस अहमद, मौहम्मद इकराम एडवोकेट, शाह टाईम्स के वरिष्ठ पत्रकार मौहम्मद गुलफाम,शमीम कस्सार,मोलाना ताहिर कासमी,महताब खान, मंजूर अली, आसिफ मलिक, दिलशाद चैधरी,नूर मोहम्मद,मोमिन अली एडवोकेट,आदि उपस्थित रहे।

लावारिस हालत में मिली ई रिक्शा
चरथावल। एक ई रिक्शा आज जंगल 5 6 |में लावारिस अवस्था में मिलने से हड़कम्प मच गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी और आसपास काम्बिंग अभियान भी चलाया। सूत्रो के अनुसार आज चरथावल कोतवाली क्षेत्र के गाँव हैबतपुर में एक ई रिक्शा जिसका नम्बर यूपी12सीटी/०४१८ नम्बर की पेन्थर कम्पनी की जंगल में लावारिस अवस्था में मिली। जिसकी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ई रिक्शा को देखा तो ई रिक्शा से सभी कीमती सामान गायब था। पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से जानना चाहा तो कुछ लोगों का कहना है कि गत दिवस शाम दो ई रिक्शा के साथ देखे थे तीन युवक जिस पर पुलिस ने आस पास के खेतों में तलाश की। पुलिस मामले की जांच पडताल में जुट गयी है।

 

रूट डायवर्ट किया
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने एक पे्रस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जनपद में प्रतिदिन हो रहे हादसों तथा शहर में लगने वाले जाम को दृष्टिगत रखते हुए जनपद मुजफ्फरनगर से जनपद मेरठ को आने-जाने वाली रोडवेज से अनुबंधित बसों का 11 सितम्बर दिन- बुधवार से रुट डायवर्जन किया गया है, जिससे ये सभी अनुबंधित बसें जो रोडवेज बस स्टेण्ड से न चलकर वर्तमान में वहलना चैक से संचालित की जाएगी, रोडवेज से अनुबंधित जो बसें कौशाम्बी, मेरठ से मात्र जनपद मुजफ्फरनगर तक ही आती है ये रुट डायवर्जन केवल उन्हीं बसों के लिए किया गया है । जनपद मुजफ्फरनगर के सभी वासियों से अपील है कि आपके लिए आपकी सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए रोडवेज से अनुबंधित बसों का जो रुट डायवर्जन किया गया है जिसमे आप सभी अपना यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से संचालित करने में अपना योगदान दे ।
वहीं एसएसपी के आदेश पर बीपी अग्रवाल, एआरएम मुजफ्फरनगर डिपो ने भी अवगत कराया कि मेरठ मुजफ्फरनगर मार्ग पर चलने वाली ९० अनुबंधित बसों का संचालन अब वहलना चैक से होगा। ११ सिंतबर बुधवार से यह नई व्यवस्था लागू हो जाएगी।

हादसे में युवक की मौत6 5 |
रोहाना। शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना क्षेत्र के महादेव होटल के पास रात देर रात्रि अज्ञात वाहन ने एक व्यक्ति केा टक्कर मार दी जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही रोहाना पुलिस चैकी इंचार्ज मनोज शर्मा अपनी टीम को साथ लेकर मौके पर पहुंचे और घायल व्यक्ति को तुरंत जिला चिकित्सालय लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया इस व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो पाई पुलिस का कहना है की इस व्यक्ति के पास से कोई भी ऐसा कागजात नहीं मिला जिससे इस व्यक्ति की पहचान हो सके।

वाहन चैकिंग अभियान चलाया7 4 |
मुजफ्फरनगर। चरथावल पुलिस ने आज कस्बे में सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाया, जिससे वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। इस दौरान चरथावल थानाध्यक्ष सूबेसिंह यादव ने कहा कि यातायात नियमों का पालन न करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशानुसार चरथावल पुलिस ने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन कराने के लिए चरथावल कस्बे के रोहाना तिराहे पर सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाया। चरथावल थानाध्यक्ष सूबे सिंह के नेतृत्व में चरथावल कस्बा इंचार्ज योगेंद्र सिंह, एसआई हरिराज सिंह, एसआई जितेंद्र कुमार, कांस्टेबल राहुल, रोशन अली आदि ने सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाया। सघन वाहन चैकिंग अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। चरथावल थानाध्यक्ष सूबे सिंह ने कहा कि वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करना ही होगा।

पोस्टर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन8 6 |
मुजफ्फरनगर। मोरना के प्राथमिक विद्यालय बरुकी में जल संचयन कार्यक्रम के तहत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने पोस्टर में जल को बचाने के विभिन्न पहलुओं को उकेरा। इस छात्रों ने गांव में जन जागरण रैली निकालकर जल संचय करने का आह्वान किया।
खंड शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार के संयोजन में आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा पांच व कक्षा चार के बच्चों ने जल बचाओ जीवन बचाओ विषय पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में चित्रों के माध्यम से जल बचाने का संदेश दिया, जिसमें कक्षा पांच के अरमान, शाहिर, शीतल, विशांत व कक्षा चार में अलीशान, सावन, पायल, अनु, वश, तानिया, तनु अव्वल रहे। कार्यक्रम में शिक्षक डॉ. अनुज कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों में बचपन से ही पानी के फायदे और उसकी बचत हमारे जीवन में महत्वपूर्ण है, को समझाया गया। संकुल प्रभारी विपिन कुमार व प्रधान जगपाल सिंह ने बच्चों को पानी संचय के विभिन्न तरीकों को बताया। इसके बाद छात्रों द्वारा गांव में जन जागरण रैली निकालकर ग्रामीणों से जल संचय करने की अपील की।

हैंड वाश डे मनाया9 5 |
मुजफ्फरनगर अ। पुरकाजी में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत तुगलकपुर के स्कूल में बच्चों ने हैंड वाश डे मनाया। स्कूल स्टाफ सभी बच्चों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पीएचसी पर लेकर गया। कार्यक्रम में बच्चों को संक्रमण से बचाव के तरीके बताए गए। तुगलकपुर के जूनियर हाई स्कूल में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्वच्छता पखवाड़े के चलते बच्चों के हाथ धुलवाकर हाथ धुलाई दिवस मनाया। सभी छात्र-छात्राओं के हाथ साबुन से धुलवाकर स्वच्छ रहने के फायदे बताये गये। बताया गया कि साफ सुथरा रहने से संक्रामक रोगों से बचा जा सकता है। बच्चों को समझाया कि खाना खाने से पहले तथा शौच के बाद साबुन से हाथ जरूर धोएं। विद्यालय के बच्चों का कस्बे की पीएचसी पर स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों ने बच्चों की आंखों, बुखार व अन्य बीमारियों की जांच की। रोगों से संबंधित जानकारी व उपचार कर बचाव के तरीके बताए व दवाइयां दी। प्रधानाध्यापक मैराज खालिद रिजवी, रश्मि, लक्ष्मी, अरमान, उज्मा, रुखसार, सुहाना,अजरा,साहिबा, दानिश, अदिश, लक्की,आदि मौजूद रहे।

वार्षिकोत्सव में किया सम्मानित10 4 |
मुजफ्फरनगर। श्री नामदेव मंदिर एवं धर्मशाला समिति शुकतीर्थ एवं श्री नामदेव जनसेवा मंच मुजफ्फरनगर के संयुक्त तत्वावधान में वार्षिकोत्सव का भव्य आयोजन शुकतीर्थ में किया गया। जिसमें मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरुस्कृत किया गया। कार्यक्रम में जनपद व अन्य राज्यों से नामदेव समाज से जुड़े प्रतिनिधि शामिल हुए।
शुकतीर्थ स्थित श्री नामदेव मंदिर एवं धर्मशाला में श्री नामदेव जनसेवा मंच व श्री नामदेव मंदिर एवं धर्मशाला समिति द्वारा वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। वार्षिकोत्सव की अध्यक्षता देहरादून के वन विभाग से सेवानिवृत्त वन क्षेत्राधिकारी राजकुमार ने की तथा जनपद मेरठ के समाजसेवी संदीप कुमार मुख्य अतिथि रहे। यहां छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी, जिसके पश्चात कार्यक्रम में समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरुस्कृत किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर एसडीएम बुढाना दीपक कुमार, हाईकोर्ट के अधिवक्ता अजय रूहेला, राधेश्याम नामदेव, अनिल कुमार, डा.राकेश कुमार, राजेन्द्र नामदेव, मुन्नी लाल नामदेव, राकेश नामदेव, दिनेश चन्द्रा व सतेन्द्र पहुंचे। श्री नामदेव जनसेवा मंच के प्रचार सचिव प्रमोद टांक ने बताया कि यहां हाईस्कूल से लेकर स्नातकोत्तर सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले प्रतिभावानों को पुरुस्कृत किया गया।

 

गणेश उत्सव पर हुई आरती11 4 |
मुजफ्फररनगर। इंद्रा कॉलोनी वार्ड ३१ सभासद पूनम शर्मा के आवास पर बालाजी दरबार से पधारे चंद्र किरण गुरुजी व पंकज जिंदल गुरुजी प्रवीण गर्ग सभासद के निवास पर चल रहे गणेश महोत्सव की आरती में सम्मिलित हुए आए हुए श्रद्धालुओं ने गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त किया वही गुरुजनों के सम्मान में मनोज शर्मा व कैलाश चंद पाल ने फूल मालाओं से स्वागत किया प्रोग्राम को सफल बनाने में बिजेंदर पाल सभासद पवन पाल अनिल शर्मा योगेश धीमान रजनीकांत मोनू शर्मा निशु शर्मा सुशील पाल संजय पाल डॉक्टर रविंद्र पाल बिसमरी बुवा सुषमा अनीता आरती शर्मा बॉबी जानवी शर्मा मिथलेश पाल आदि मौजूद रहे।

 

अधिवक्ता से मारपीट का आरोपी सिपाही सस्पेंड
मुजफ्फरनगर। कचहरी परिसर स्थित हवालात के बाहर गाडी करने को लेकर एक अधिवक्ता से मारपीट करने के आरोपी सिपाही राहुल त्यागी को एसएसपी अभिषके यादव ने देर रात्रि में सस्पेंड कर दिया है। राहुल त्यागी को तत्काल पुलिस लाईन में आमद कराने के निर्देश दिये गये हैं, जिस पर देर रात्रि में सिपाही राहुल त्यागी ने पुलिस लाईन में आमद करा ली है।

रोडवेज बसों का नया अड्डा वहलना चैक
मुजफ्फरनगर। प्रशासन के फरमान से यात्रियों का सफर तो कम होगा, लेकिन दुश्वारियां बढ़ना तय हैं। अनुबंधित रोडवेज बस शहर में प्रवेश नहीं करेंगी। इन बसों का नया स्टैंड वहलना चैक बनाया गया है। यह व्यवस्था शहर में बसों के कारण बढ़ रहे हादसों के मद्देनजर की गई है।
महावीर चैक के साथ कचहरी मार्ग के निकट लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए नई व्यवस्था लागू की गई है। एसएसपी अभिषेक यादव ने एआरएम बीपी अग्रवाल को पत्र भेजकर मेरठ से मुजफ्फरनगर तक आने वाली बसों वहलना चैक तक रखने के निर्देश दिए हैं। यह केवल अनुबंधित बसों पर लागू होगा। वहलना चैक को अस्थायी रूप से बस स्टैंड बनाया गया है। इस कार्रवाई की जद में मुजफ्फरनगर के साथ अन्य तीन डिपो की अनुबंधित बस आई है। यह बसें अपने गंतव्य के लिए वहलना चैक का ही इस्तेमाल करेंगी।
भैंसाली डिपो की अधिक बसें-शहर में आने वाली अनुबंधित बसों में भैंसाली डिपो की सबसे अधिक शामिल है। सुजडू चुंगी से महावीर चैक होते हुए मुजफ्फरनगर की पांच, खतौली डिपो की चार, कौशांबी की पांच और भैंसाली डिपो की 76 बसें शामिल हैं। इन बसों का 11 सितंबर से नया स्टैंड वहलना चैक रहेगा। वहीं से यह बसें मेरठ, मुजफ्फरनगर तक आना-जाना रखेंगी।
किराया घटा, परेशानी बढ़ी-वहलना चैक से डिपो तक की दूरी करीब पांच किलोमीटर है। हालांकि परिवहन निगम ने वहलना चैक से मेरठ तक किराया घटाया है, लेकिन नए स्टैंड से शहर पहुंचने के लिए यात्रियों को ऑटो और ई-रिक्शा में लगभग 10 से 15 रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ेंगे। इससे यात्रियों की जेब पर असर पड़ना तय है।