समाचार

बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, आकाशीय बिजली गिरने से मचा हडकंप
मुजफ्फरनगर। आज सवेरे अचानक ही मौसम ने करवट ली और काली घटाओं ने बरसना शुरू किया तो शहर से लेकर देहात तक जलभराव के साथ ही दूसरी अनेक समस्याओं से लोगों को जूझते हुए देखा गया। बारिश के कारण विद्युत आपूर्ति भी चरमा गई। कई बिजली घरों में फाल्ट होने के कारण ब्रेकडाउन के कारण घंटों तक बिजली सप्लाई ठप बनी रहने के कारण भी लोग परेशान रहे। वहीं मन्सूरपुर क्षेत्र में एक गांव में मूसलाधार बारिश के बीच ही एक किसान के घर पर आकाशीय बिजली गिर जाने की घटना से लोग भयभीत हो गये। हालांकि इस हादसे में कोई बड़ी क्षति नहीं हुई, लेकिन किसान के परिजनों में एक अजीब सा डर बना दिखाई दिया।
रविवार को सवेरे अचानक ही मौसम ने करवट ली और मौसम विभाग की संभावना के अनुसार ही जिले भर में तेज मूसलाधार बारिश होने लगी। अचानक बदले मौसम के मिजाज के कारण ठण्ड भी बढ़ी तो वहीं खेतों में धान की फसलों को इस पानी ने नुकसान पहुंचाने का काम किया। इसके साथ ही बिजली आपूर्ति भी ठप होकर रह गई। मूसलाधार बारिश के कारण शहर में कई स्थानों पर भारी जलभराव हो गया। शिव चौक पर भी पानी भरने लगा था, लेकिन रुक रुककर हुई बारिश के कारण यहां पर जलभराव नहीं हो पाया। इसके साथ ही शहर के निचले इलाकों और मलिन बस्तियों के साथ साथ नई मण्डी, गांधी कालौनी, भरतिया कालौनी, लक्ष्मण विहार, पटेलनगर जैसे पॉश इलाकों में भी बारिश के कारण जलभराव हो गया। बारिश शुरू होने के साथ ही बिजली आपूर्ति भी ठप होने लगी थी। शहर में महावीर चौक और नई मण्डी बिजली घर पर ब्रेकडाउन होने के कारण आधे शहर की बत्ती घंटों तक गुल रही। विद्युत वितरण नगरीय खण्ड के एक्सईएन टाउनहाल ने बताया कि महावीर चौक पर करीब एक घंटे ब्रेकडाउन रहा और मण्डी में भी एक फीडर प्रभावित रहा। उन्होंने कहा कि अन्य बिजलीघरों पर भी छोटे मोटे फाल्ट होने के कारण कुछ देर के लिए शट डाउन की स्थिति बनी रही। इसके साथ ही देहात क्षेत्र में भी कई बिजली घरों में बारिश के कारण आये फाल्ट से ब्रेकडाउन हो जाने के कारण घंटों तक आपूर्ति ठप रही। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
इसके साथ ही मंसूरपुर क्षेत्र के गांव अजमतगढ़ में बारिश के बीच ही एक किसान के मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से हडकंप मच गया। सुबह से क्षेत्र मे हो रही बारिश उस समय खतरनाक साबित हुई, जब बारिश के साथ ही मंसूरपुर क्षेत्र के गांव अजमतगढ़ में मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई बिजली गिरने के बाद ग्रामीणों में दहशत थी, लेकिन कोई बडा हादसा नहीं हुआ। गांव अजमतगढ़ निवासी जिले सिंह अपने परिवार के साथ मकान में ही मौजूद था, इसी बीच बारिश के कारण अचानक ही तेज अवाज के साथ मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई जिले सिंह और उसके परिजनों के साथ ही ग्रामीण भी कांप उठे। बिजली गिरने के बाद काफी संख्या में ग्रामीण जिले सिंह के घर पर पहुंचे थे, संयोगवश इस हादसे में कोई बड़ी क्षति नहीं हुई।

 

चोरो ने घर मे रखा सामान चोरी कर लिया
मंसूरपुर। चोरो ने देर रात परिजनो की गहरी नींद का फायदा उठाते हुए घर मे रखा माल साफ कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव दूधाहेडी मे बीती रात घर मे घुसे कुछ अज्ञात चोरो ने घर मे रखा सामान चोरी कर लिया।

 

11 पीपीएस अधिकारियो के तबादले
मुजफ्फरनगर। शासन द्वारा प्रदेश के 11 पीपीएस अधिकारियो के तबादले किये गए हैं। तथा 2 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। यूपी में 11 पीपीएस अधिकारियों मे अनुराग सिह मुजफ्फरनगर के एसपी टै्रफिक बनाया गया है। हमीरपुर मे पुलिस उपाधीक्षक रहे अनुराग सिह मुजफ्फरनगर के नए अपर पुलिस अधीक्षक यातायात बनाए गए हैं।

 

मारपीट की, पुलिस मामले की छानबीन मे 
छपार। थाने के हिस्ट्रीशीटर ने टै्रक्टर एजेंसी पर कार्यरत युवक के साथ मारपीट कर डाली। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुुची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। सूत्रो के अनुसार छपार थाना क्षेत्र के बिजोपुरा के गेट के समीप टै्रक्टर एजेंसी पर कार्यरत युवक के साथ हिस्ट्रीशीटर द्वारा मारपीट के आरोप मे मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा सकेगा।

मुजफ्फरनगर। थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 संजय सिंह द्वारा अभियुक्त आशिफ पुत्र नबाब निवासी कसेरवा थाना शाहपुर जनपद मु0नगर को रेलवे अन्डरपास ग्राम लच्छेडा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 छुरी नाजायज बरामद की गयी। इसके अलावा थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अमरपाल शर्मा द्वारा अभियुक्त शलीम उर्फ शाल पुत्र इकबाल निवासी ग्राम तिसंग थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर को मन्दोडी तिराहा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये। इसके अलावा थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त शौकीन पुत्र हसलम निवासी ग्राम कम्हेडा थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर को ढासरी गेट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 04 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये।इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 श्री जितेन्द्र सिंह मय हमराहीगण द्वारा दौराने पुलिस कार्यवाही अभियुक्त वशीम पुत्र शकील निवासी नई बस्ती कस्वा व थाना बुढाना जनपद मु0नगर को बडकता रोड के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 01 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस 315 बोर एवं 01 सफेद रंग की अपाची मोटरसाइकिल बिना नम्बर बरामद की गयी।

वांछित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त विकास वर्मा पुत्र सुलेख वर्मा निवासी दक्षिणी कृष्णापुरी थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त आशिक पुत्र नशीम निवासी मौ0 कानूनगोयान कस्वा व थाना पुरकाजी जनपद मु0नगर को खडका वाला चौराहा से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह परिहार द्वारा वारंटी अभियुक्त ओमपाल पुत्र शुक्कन निवासी मौ0 दयालपुरा कस्वा व थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

जुआरी दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 विजयपाल सिंह द्वारा अभियुक्त सनौउल्ला पुत्र आरिफ निवासी मौ0 कमलियान कस्वा व थाना मीरापुर जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से पर्चा, सट्टा गत्ता पैन्सिल एवं 1050 रूपये बरामद किये गये।

बालक को सकुशल किया बरामद
मुजफ्फरनगर। पुलिस द्वारा लापता हुए 04 वर्ष के बालक को सकुशल बरामद करने पर परिजनो ने शहर कोतवाली पुलिस के प्रति आभार प्रकट किया। मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मिमलाना रोड निवासी मोवीन का करीब 4 वर्षीय पुत्र फराद आज सुबह अपने घर के बाहर खेलते वक्त अचानक कहीं गुम हो गया। बालक के अचानक लापता हो जाने से परिजनो मे कोहराम मच गया। बालक के परिजन व पडौसी इधर-उधर उसकी तलाश मे जुट गए। वहीं दूसरी और परिवारजन पडौसियो की मदद से बालक की तलाश मे जुट गए। वहीं दूसरी और आबकारी चौकी पुलिस द्वारा भागदौड कर बालक को सकुशल बरामद कर लिया। परिजनो ने पुलिस के प्रति आभार प्रकट किया।

 

पिछडा वर्ग हुआ लामबंद सरकारSapa Muzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में आयोजित होने वाले कश्यप सम्मेलन के एक दिन पूर्व महावीर चौक स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर समाजवादी पार्टी के पिछडा वर्ग के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री राजपाल कश्यप ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आम जनता इस शासन से त्रस्त हो चुकी है और अब बदलाव चाह रही है। इसलिए समाजवादी पार्टी विजय रथ को लेकर कानपुर से यात्रा शुरू कर चुकी है और अब पश्चिम में भी यह रथयात्रा शुरू होगी। पत्रकारों से वार्ता करते हुए कश्यप ने कहा कि देखा जाये तो पिछले डेढ दशक में कश्यप और मल्लाहों की स्थिति दलितों से भी ज्यादा खराब हो चुकी है। यद्यपि मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव ने मछुआरों को पट्टे दिये। छुट्टी घोषित करायी, फूलन देवी को रिहा कराया लेकिन हकीकत यह है कि इन पट्टो ंके नाम पर कश्यप और मल्लाहों के अलावा दूसरे लोग काबिज है और वे ही इन्हे चला रहे है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मुलायम सिंह यादव ने पिछडी जातियों को आरक्षण का लाभ दिया था जिसे बसपा ने चैलेंज किया और उस पर रोक लगा दी गयी। बाद में दोबारा से इस प्रस्ताव पर कार्य हुआ लेकिन कोई भी संतोषजनक परिणाम सामने नहीं आया। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि 2022 के चुनावों में कश्यप और मल्लाह जातियों का उद्दार होगा और इनकी राजनीतिक पहुंच भली प्रकार से चमकेगी। राज्य सभा सासंद विशम्भर सिंह ने कहा कि पिछडा वर्ग लामबंद हो चुका है इनकी जातिगत जनगणना नहीं हो पा रही है जोकि बहुत जरूरी है। गणना के कारण कश्यपों का कहीं भी नम्बर नहीं है। उन्होंने आचार संहिता लगाने और उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि सूबे में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाये। उन्होंने बताया कि इस वक्त समाजवादी पार्टी महंगाई और अपराध के मुद्दे पर भाजपा से दो-दो हाथ कर रही है और विजय रथ यात्रा जो पूर्वांचल में सब जगह घूम चुकी है उसमे इन मुद्दों के जोर शोर से उठाया गया है। पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, जिला चौधरी, बच्ची सैनी, कामता प्रसाद निसाद, उमा कश्यप, सचिन पटाखा, मिथलेशा पाल, अंसार आढ़ती सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

संयमित रखे अपने व्यहार को पदाधिकारीः टिकैत2 Min 6
सिसौली। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने संगठन के पदाधिकारियों ,कार्यकर्ताओं को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर अपने व्यवहार को संयमित रखें अगर किसी कार्यकर्ता को किसी पदाधिकारी से, या कार्यकर्ता से कोई शिकायत है तो आपस में मिल बैठकर उसका निराकरण करें । आपसी तनाव या व्यक्तिगत लड़ाई को सोशल मीडिया पर पोस्ट ना करें न हीं इस संबंध में प्रिंट मीडिया या किसी न्यूज़ चैनल से वार्ता करें।
चौधरी टिकैत ने कहा कि हम सब भारतीय किसान यूनियन जो कि विश्व में किसानों का सबसे बड़ा संगठन है और हमें इस संगठन से जुड़े होने का पर गर्व होना चाहिए।
पुरकाजी नगर पंचायत चेयरमैन जहीर फारुकी द्वारा सोशल मीडिया पर किसी अनजान युवक द्वारा उनके उपर की गई टीका टिप्पणी की शिकायत पर चौधरी टिकैत ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए। चौधरी टिकैत ने पुरकाजी नगर पंचायत चेयरमैन जहीर फारूखी को भारतीय किसान यूनियन परिवार का समर्पित कार्यकर्ता बताया।
भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत ने सिंधु बॉर्डर पर कल एक युवक की नृशंस हत्या पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक बेहद दुखद घटना है ,जिसकी सर्वथा निंदा की जानी चाहिए और इस घटना के दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।
किसान नेता ने कहा कि केंद्र सरकार को तीनों काले कृषि कानून वापस ले लेना चाहिए तथा एमएसपी पर कानून बनाकर किसानों की मांग को शीघ्र पूरा करना चाहिए।
इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के साथ मास्टर ओमपाल सिंह, मास्टर बलजोर सिंह, किसान चिंतक कमल मित्तल, रेसपाल आक्खी, जावेद आदि उपस्थित रहे।

 

पुतला फूंक जताया विरोध
मुज़फ्फरनगर। बंगलादेश में लगातार हो रहे हिंदुओं पर हमले और धार्मिक स्थलों के तोड़े जाने पर जनपद मु० नगर में क्रांति सेना पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं में है खासा उबाल। आज शहर के प्रकाश चौक पर दो दर्जन से अधिक क्रांति सेना पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं ने बंगला देश का पुतला दहन कर जताया अपना जबरदस्त विरोध यहाँ क्रांति सेना पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त नारे बाजी भी की। प्रदेश महासचिव मनोज सैनी ने केंद्र सरकार से इस तरफ भी ध्यान देने की बात कही है साथ ही साथ बंग्लादेश को भी चेतावनी देने की बात कही।।

 

राशन का किया वितरण
मुजफ्फरनगर। नई मन्डी पटेल नगर स्थित श्री वर्धमान जैन भवन में पी.एल.मनमोहन जैन पब्लिक चैरिटेबिल ट्रस्ट,नई मन्डी के तत्वाधान में प्रत्येक माह की भांति आज माह की संक्रान्ति के अवसर पर श्री वर्धमान जैन भवन के संस्थापक अध्यक्ष समाजसेवी मनमोहन जैन द्वारा निराश्रित परिवारो को राशन किट,खादय सामग्री आटा,चाय,चीनी,दाले व रिफाइन्ड,साबुन,सर्फ आदि वितरित किया गया। इस अवसर पर समाजसेवी मनमोहन जैन,राजेश जैन, कार्तिकेय जैन,जयन्त जैन आदि मौजूद रहे।

विजय वर्मा बने अध्यक्षVijay Verma
मुजफ्फरनगर। आनंद मार्केट रुड़की रोड मुजफ्फरनगर के सभी व्यापारियों ने विजय वर्मा के कार्यालय पर एक बैठक संरक्षक जगदीश अरोरा एवं ईश्वर अग्रवाल की उपस्थिति में आहूत की। बैठक की अध्यक्षता जगदीश अरोरा ने की जिसमें सभी व्यापारियों ने मिलकर आनंद मार्केट व्यापार मंडल इकाई बनाई जिसको उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल से संबद्ध किया गया। अशोक कंसल वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक, दिनेश बंसल प्रदेश संगठन मंत्री, श्याम सिंह सैनी जिला महामंत्री, अजय सिंघल नगर अध्यक्ष, अमित मित्तल नगर युवा अध्यक्ष, संजीव गोयल नगर मंत्री द्वारा आनंद मार्केट व्यापार मंडल इकाई की घोषणा सभी व्यापारियों के समक्ष की और वहां सर्वसम्मति से विजय वर्मा अध्यक्ष, अनिल धमीजा उपाध्यक्ष दिनेश अग्रवाल उपाध्यक्ष ग्रीश कुमार गाबा उपाध्यक्ष, हितेश डावर सचिव, ललित अग्रवाल सह सचिव, प्रतीक अग्रवाल सह सचिव, दीपक अरोरा सह सचिव, विपुल धमीजा कोषाध्यक्ष, दिनेश किंगर सह कोषाध्यक्ष,प्रभात मलिक को मीडिया प्रभारी के पद से मनोनीत किया गया। आनंद मार्केट के सभी व्यापारियों ने अशोक कंसल का धन्यवाद किया इसके पश्चात अशोक कंसल जी ने सभी व्यापारियों को संबोधित कर यह बताया की उद्योग व्यापार मंडल सबसे पुराना एवं प्रतिष्ठित व्यापार मंडल है जोकि देश, प्रदेश एवम प्रत्येक जिले तक फैला हुआ है, और आश्वासन दिया कि किसी भी व्यापारी की कोई भी समस्या होगी तो हमारा उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल अपने स्तर पर उन समस्याओं को जल्द से जल्द निवारण करने की कोशिश करेगा और यह भी कहा की एकता में ही शक्ति है यदि सभी व्यापारी एक होकर चलेंगे तो उनका शोषण करना कठिन ही नहीं असंभव होगा । प्रेम धमीजा, भारत धमीजा, मनोहर लाल वर्मा, जेला, किशन लाल डाबर ,पवन अरोड़ा, राम किशोर, प्रदीप धीमान, सत्यवीर सिंह, सुधीर मित्तल, विशाल त्यागी, नितेश शेरवाल, मनीष सिंघल, जैदी आदि लोग उपस्थित थे।

 

मेधावियों का जनपद जाट महासभा ने सम्मानJaat Mahasabha
मुजफ्फरनगर। जनपद जाट महासभा,मुजफ्फरनगर ने अपना 22 वॉ वार्षिक अलंकरण समारोह बडी धूमधाम व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया। जिसमें 200 से अधिक मेधावियों छात्र/छात्राओं, खिलाडी युवक-युवतियों को प्रमाण पत्र तथा समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। जाट महासभा के मुख्य प्रवक्ता अनिल चौधरी उर्फ मुन्नू ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य आयोजन गांधी कालोनी स्थित वर्मा पार्क गली नं.11 मे स्थित चौधरी चरण सिंह भवन मे आयोजित किया गया। जिसमें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रिषीकेश एम्स के पूर्व निदेशक पदमश्री से सम्मानित डा.रविकान्त मुख्य अतिथि के रूप मे विराजमान रहे। तथा अतिविशिष्ठ अतिथि सुदिती ग्लोबल एकेडमी मैनपुरी की चेयरमैन डा.राममोहन तथा विशिष्ठ अतिथि डा.नरेश मलिक प्राचार्य चौ.छोटूराम पी.जी.कॉलेज, मुजफ्फरनगर, संजीव कुमार डायरेक्टर एम.पी.एस.हाइड्रो प्रा.लि.दिल्ली से रजनीश वर्मा, उप प्रबन्धक ए.सी.सी.कं.लि.दिल्ली तथा सचिन राणा डायरेक्टर वेदान्ता रेजीडेन्सी मु.नगर रहे। प्रमुख संरक्षक के रूप मे मांगेराम वर्मा पूर्व बेसिक शिक्षा अधिकारी का आर्शीवाद प्राप्त रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगदीश बालियान जिलाध्यक्ष जनपद जाट महासभा ने की तथा कार्यक्रम का संचालन सुन्दरपाल सिंह,महासचिव जनपद जाट महासभा तथा युद्धवीर सिह ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मॉ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जलवित करके तथा चौ.चरण सिह जी की प्रतिमा पर पुष्प माला अर्पित कर किया गया। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि पद से मंच को सम्बोधित करते हुए डा.रविकान्त ने कहा कि केवल किताबी शिक्षा ही पर्याप्त नही है तथा उच्च अंक प्राप्त कर लेना ही पर्याप्त नही,साथ-साथ उच्च आदर्शो व संस्कारो को अपने जीवन में उतारना भी जरूरी है। जिला सहकारी बैंक की डायरेक्टर श्रीमती वंदना वर्मा ने कहा कि उच्च शिक्षा के साथ-साथ उंची सोच भी अनिवार्य है।
अतिविशिष्ट अतिथि के रूप मे जाट महासभा के मंच से सम्बोधित करते हुए डा.राममोहन ने अपने उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि मै चाहता हॅू कि जाट समाज के नौजवान महान बनें और विशेष रूप से बेटियो से आशा करता हॅूं कि बेटियां अपने आप को पहचाने अपनी शक्ति को पहचाने तथा उच्चपदो पर पहुंच कर जाट समाज, अपने राष्ट्र व परिवार का नाम उचा करें। समाज की जडो पूर्ण रूप से जुटे रहें। इनके अतिरिक्त डा.नरेश मलिक,विशिष्ट अतिथि ई.संजीव कुमार,विशिष्ट अतिथि रजनीश वर्मा, अनिल चौधरी मून्नू तथा सचिन राणा एवं प्रमुख संरक्षक मांगेराम वर्मा ने भी मंच को सम्बोधित किया।
कार्यक्रम के आरम्भ मे जिलाध्यक्ष जगदीश बालियान ने सभी अतिथियों व आगन्तुको को हार्दिक स्वागत महासभा की और से किया तथा कार्यक्रम के अन्त मे अध्यक्ष ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन मे सभी आगन्तुको के प्रति आभार प्रकट किया तथ ा जाट महासभा को तन-मन-धन से भरपूर सहयोग निरन्तर बनाये रखने की अपील भी की। समारोह मे सी.बी.एस.ई. इण्टर के 60,सी.बी.एस.ई. हाईस्कूल के मेधावी छात्र-छात्राओं को तथा यू.पी.बोर्ड इण्टर के 15 व यू.पी.बोर्ड हाईस्कूल के 19 मेधावी छात्र-छात्राओ के साथ साथ खेल जगत मे अपना परचम लहराने वाले 56 मेधावी खिलाडियो को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में रामपाल वर्मा, देवी सिह सिम्भालका, डा.उदयवीर सिह, कर्नल ओमप्रकाश, अनिल चौधरी मुन्नू, युद्धवीर सिह, धर्मवीर मलिक, मनोज राठी, डा.रविन्द्र सिह, धर्मेन्द्र तोमर, धर्मवीर मलिक, सन्तोष वर्मा, प्रवेन्द्र दहिया, कुलदीप सिह, कुलदीप सिवाच, डा.अजयपाल, अनूप सिंह वर्मा, प्रियव्रत आर्य, महकार सिंह, प्रहलाद सिंह, संदीप मलिक, देवेंद्र अहलावत, श्यामपाल चेयरमैन, बिजेंद्र पाल सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह, ब्रजवीर सिंह एडवोकेट, रिषीपाल सिंह, ओमपाल सिंह, कमल कुमार वर्मा आदि जनपद जाट महासभा के पदाधिकारियो का विशिष्ट सहयोग रहा। इस दौरान समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

किसान की मौत, साथी घायल
मंसूरपुर। दिल्ली-दून हाईवे पर धौलापुल के निकट तेज रफ्तार ट्रक ने आगे चल रही कार को टक्कर मार दी, जिससे कार आगे जाते ट्रैक्टर से जा भिड़ी। कार की टक्कर से ट्रैक्टर पलट गया, जिससे ट्रैक्टर सवार गांव लच्छेड़ा निवासी दो किसान घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां एक किसान को मृत घोषित कर दिया गया।
थाना क्षेत्र के गांव लच्छेड़ा निवासी किसान पवन (५५) पुत्र हरपाल और योगेंद्र ट्रैक्टर लेकर किसी काम से मंसूरपुर जा रहे थे। अपराह्न करीब ढाई बजे जैसे ही वे हाईवे पर धौलापुर के निकट पहुंचे, पीछे से आए तेज रफ्तार ट्रक ने अपने आगे चल रही कार को टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर से बेकाबू हुई कार आगे चल रही किसानों के ट्रैक्टर से जा भिड़ी, जिससे ट्रैक्टर बीच सड़क पर पलट गया और दोनों किसान ट्रैक्टर के नीचे दब गए।

 

प्रतियोगिता में दमखम दिखाया9 Min 5
मुजफ्फरनगर। मीरापुर में ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल में इंटर हाउस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर बौध ने मशाल प्रज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि हमें खेल से ऊर्जा मिलती है। शरीर भी स्वस्थ रहता है। प्रधानाचार्य दीपक धीमान ने कहा कि यदि हम अभी से लक्ष्य निर्धारित करके चलेंगे तो अवश्य ही ओलंपिक में खेलेंगे और देश-प्रदेश के साथ माता-पिता तथा विद्यालय का नाम रोशन करेंगे। प्रतियोगिता के सब-जूनियर वर्ग में १०० मी. दौड़ में कावेरी हाउस से तनिष्क कुमार, यमुना हाउस से अवनी धीमान, २०० मी में गंगा हाउस से असब कुरैशी व कनीऽा, ४०० मी. में कावेरी हाउस से फरहान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग में १००मी. दौड़ में कृष्णा हाउस से अभिनव कुमार, कावेरी हाउस से जिया, २०० मी. में यमुना हाउस से मयंक, कावेरी हाउस से अनन्या, ४०० मी. में कृष्णा हाउस से आदित्य व यमुना हाउस से छवि ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सीनियर वर्ग में १००मी. रेस में कावेरी हाउस से अभिजोत व उर्वशी, २०० मी. में गंगा हाउस से मो. उवैश व अहाना, ४०० मी. में कावेरी हाउस से अभिजोत व गंगा हाउस से अवनीत, ८०० मी. रेस में गंगा हाउस से तुषार राणा व कृष्णा हाउस से शिवांगी, १५०० मी. दौड़ में कृष्णा हाउस से आजाद चौधरी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

सफाई व अनुरक्षण का कार्य शुरू10 Min 6
मुजफ्फरनगर। भोपा में गंग नहर में पानी बंद किए जाने के बाद सिचाई एवं जल संसाधन विभाग ने रजवाहा व माइनर में सिल्ट सफाई व अनुरक्षण का कार्य शुरू किया है। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल व खतौली विधायक विक्रम सैनी ने शनिवार को क्षेत्र के तिस्सा रजवाहा पर नारियल तोड़कर कार्य का शुभारंभ किया। अधिशासी अभियंता डा. हरी शर्मा ने कहा कि रजवाहा व माइनर में सिल्ट सफाई व अनुरक्षण का कार्य चार नवंबर तक पूरा किया जाएगा। सहायक अभियंता डा. हरीश चंद्र, अवर अभियंता अनुज कुमार , प्रवीण कुमार, अशरफ खान, भाजपा के रवींद्र कुमार, विजय राठी, राजकुमार व प्रदीप निर्वाल आदि मौजूद रहे।

 

बच्चों का एकेडमी से होगा फायदाः अभिषेक
मुजफ्फरनगर। यूपी १२ स्पोर्ट्स एकेडमी बसायच का शुभारंभ रालोद नेता अभिषेक चौधरी गुर्जर ने फीता काटकर किया .रालोद नेता अभिषेक चौधरी ने कहा कि बसायच में एकेडमी खुलने से के बच्चों को फायदा होगा. अपने अपने खेल के क्षेत्र में पारंगत युवा जिस क्षेत्र में भी रूचि रखते होंगे उस तरह का एकेडमी में कोच मिलेगा और इससे खेल के क्षेत्र में बच्चे आगे जाएंगे.  प्रताप सिंह, बुध सिंह ,राजू ,गुरबीर सिंह ,वीर सिंह ,अमर पाल प्रधान जी, रवीश तुलसीपुर, सुल्तान राव नगर अध्यक्ष जानसठ, हरिओम शर्मा, श्रीपाल, सोनू दीवान, कालू कश्यप, तरुण वर्मा ,अंकित गुर्जर आदि उपस्थित रहे

 

सम्मान समारोह का हुआ आयोजन12 Min 8
मुजफ्फरनगर। रुड़की रोड व्यापार संगठन सम्बद्ध उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के अध्यक्ष विजय कुच्छल के प्रतिष्ठान पर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,सभासद मनोज वर्मा,प्रदेश युवा अध्यक्ष तरुण मित्तल का स्वागत एवं सम्मान किया गया।
इस अवसर पर रुड़की रोड इकाई के अध्यक्ष विजय कुच्छल ने कहा कि रुड़की रोड इकाई द्वारा आज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल एवं पदाधिकारियों का व्यापारी हितों में लगातार संघर्ष करने एवं व्यापारियों की समस्याओं को तत्परता से हल कराने पर उनका स्वागत व सम्मान किया जा रहा है एवं हम संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल एवं युवा व्यापारी नेता तरुण मित्तल को भाजपा संगठन में पदाधिकारी बनाए जाने पर भाजपा शीर्ष नेतृत्व का भी हार्दिक आभार प्रकट करते हैं प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल एवं नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी ने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व राज्यसभा सांसद माननीय श्री नरेश अग्रवाल एवं प्रदेश अध्यक्ष व विधायक माननीय श्री नितिन अग्रवाल जी के नेतृत्व में व्यापार संगठन पूरे प्रदेश में व्यापारियों की समस्याओं को हल कराने के लिए तत्पर है एवं सहारनपुर मंडल में भी व्यापारियों की हर एक प्रमुख समस्या का निदान तत्प्रता के साथ कराया जा रहा है एवं आगे भी व्यापारियों की प्रमुख समस्याओं के लिए संघर्ष जारी रहेगा यह हमारा व्यापारियों से वादा है,सभासद मनोज वर्मा द्वारा भी व्यापारियों की समस्याओं पर पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया इस अवसर पर संगठन के उदित किगर,पवन वर्मा,विभोर मल्होत्रा, दीपांशु कुच्छल,सुरेश ग्रोवर,आकाश धमीजा,अनिल मित्तल,हरीश धमीजा,शैलेश कुच्छल आदि उपस्थित रहे।।

 

रामलीला का हुआ समापन
मुजफ्फरनगर। श्री आदर्श रामलीला भवन सेवा समिति के तत्वावधन में पटेलनगर में ३ अक्टूबर से चल रहा ४६वें रामलीला महोत्सव का भगवान श्रीराम के राजतिलक के साथ समापन हो गया।
पटेलनगर रामलीला में रावण दहन के उपरांत विजय यात्रा निकाली गई तथा रामलीला मंच पर भगवान श्रीराम के राज्याभिषेक की लीला का मंचन हुआ। सबसे पूर्व भगवान श्रीराम एवं माता जानकी को पहनाए जाने वाले चांदी के मुकुटों की पूजा की गई। मुख्य अतिथि के रूप में सद्गुरु मैटेलाइज प्राइवेट लिमिटेड के स्वामी अनिल गोयल उपर्फ अन्नू एवं शेयर ब्रोकर व्यवसायी अमित गुप्ता ने सपत्नीक पूजा अर्चना कराई। पंडित बृजेन्द्र मिश्रा एवं अन्य पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार के बीच पूजा सम्पन्न कराई गई। इसके उपरांत भगवान श्रीराम एवं माता जानकी को चांदी के मुकुट पहनाए गए। गुरु वशिष्ठ ने भगवान श्रीराम का राजतिलक किया तत्पश्चात मुख्य अतिथियों ने भी भगवान को तिलक किया। कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार वितरण भी किया गया। पुरस्कार वितरण के बीच बीच में नृतकियों द्वारा सुंदर धर्मिक भजनों पर नृत्य किया गया। एक छोटी बच्ची ईशा चौध्री ने बेहद सुंदर नृत्य कर दर्शकों की जमकर तालियां बटोरी। आयोजकों द्वारा रामलीला के समस्त कलाकारों सहित वहां कार्य करने वाले स्टापफ को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। रामलीला के कलाकार अज्जू जैन ने आध घंटे तक जादू के एक से एक बढकर करतब दिखाकर दर्शकों की जमकर वाहवाही लूटी। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्राकार लोकेश भारद्वाज, पवन अग्रवाल ;चौथा स्तम्भद्ध के अलावा न्यूज सेवन से संदीप रंजन, गोपी सैनी, तरूण कुमार व वासु को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। आयोजको द्वारा अतिथियों को पटका पहनाकर व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। रामलीला के सभी कलाकारों द्वारा मुख्य प्रबंध्क अनिल ऐरन को उनकी सराहनीय सेवा पर पगडी पहनाकर सम्मानित किया गया। आयोजन में अध्यक्ष गोपाल चौध्री, कार्यक्रम संयोजक सभासद विकल्प जैन, महामंत्रा सुरेंद्र मंगल,जितेंद्र कुच्छल, प्रमोद गुप्ता, अनुज भारद्वाज, विपुल मोहन ध्न्नू, अज्जू भारद्वाज, आशीष शर्मा, नारायण ऐरन, यश गर्ग, पियूष शर्मा, विपिन जैन, तनिष्क आदि का विशेष सहयोग रहा। राजतिलक के उपरांत आयोजक एवं समस्त कलाकार हरिद्वार में मां काली व चंडी के दर्शन करने तथा भंडारा करने के लिए प्रस्थान कर गए।

 

रैली की सफलता को झोंकी ताकत
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जानकारी देते हुए बताया कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की १८ अक्टूबर को आयोजित रैली के लिए जिले के तमाम नेताओं ने अलग-अलग क्षेत्रों में मीटिंग करके रैली की सफलता के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। जनपद में जहां समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व एमएलसी डॉ राजपाल कश्यप ने रोहाना में पूर्व मंत्री उमाकिरण व सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष सतीश गुर्जर द्वारा आयोजित मीटिंग में पहुंचकर कश्यप समाज से रैली में बड़ी भागीदारी करने की अपील की।
पूर्व विधायक अनिल कुमार द्वारा पुरकाजी क्षेत्र में कई सभाओं में पहुंच कर डॉ राजपाल कश्यप व अन्य सपा नेताओं ने कहा कि कश्यप समाज व अन्य पिछड़ी जातियों का हित केवल समाजवादी पार्टी में सुरक्षित है तथा कश्यप समाज को लामबंद होकर १८ अक्टूबर की बुढाना रैली में पहुंचकर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के विचारों को सुनने के लिए आमंत्रित किया। वही रैली स्थल पर बुढाना क्षेत्र में कमान संभाले हुए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व पूर्व डीसीडीएफ चेयरमैन सुबोध त्यागी ने कई ग्रामों में जनसंपर्क करते हुए रैली की सफलता के लिए सपा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपते हुए भारी तादाद में क्षेत्रवासियों से रैली में पहुंचने की अपील की। रैली स्थल पर तैयारियों को परखने के लिए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट,राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद पूर्व सांसद राजपाल सैनी ने सपा लोहिया वाहिनी जिला अध्यक्ष संदीप धनगर सपा अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष डॉ नूरहसन सलमानी सपा नेता नवाब इम्तियाज कुरैशी के साथ रैली स्थल का दौरा करते हुए आवश्यक सुविधाओं को संपन्न कराया तथा बुढाना में सभी सपा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेते हुए उनको आवश्यक जिम्मेदारी सौंपी।
वही सपा नेता डॉ संजीव कश्यप द्वारा आयोजित रामलीला टिल्ला मैदान में मीटिंग को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद व सपा के राष्ट्रीय सचिव विशंभर प्रसाद निषाद तथा विधान परिषद सदस्य डॉ राजपाल कश्यप ने लोगों से भारी संख्या में १८ अक्टूबर की सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली में शामिल होने का आह्वान किया।

 

शिक्षा संस्कार के बिना निरर्थकः दिनेश गोयल
मुजफ्फरनगर। चरथावल में महाराजा अग्रसेन कन्या पीजी महाविद्यालय में महाराजा अग्रसेन जयंती एवं वैश्य छात्र-छात्राओं का अलंकरण समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य दिनेश गोयल, सोमांश प्रकाश व अशोक सिघल पूर्व विधायक ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित किया। इस मौके पर छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सुंदर प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही बटोरी। महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दिनेश गोयल ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कारवान होना बहुत आवश्यक है, बिना संस्कार के शिक्षा निरर्थक है। उन्होंने कालेज के कक्ष निर्माण के लिए दस लाख रुपये अपनी निधि से देने की घोषणा की। पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश ने कहा कि बेटियां अगर शिक्षित होगी तभी दोनों घरों को सुचारु रूप से चलाने में सक्षम होगी। सोमांश प्रकाश ने भी एक कक्ष निर्माण के लिए सात लाख रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर मेधावी छात्र-छात्राओं गर्व सिघल, कृतिका गर्ग, खुशी गर्ग,सहज सिघंल, सलोनी सिघंल, नव्या गर्ग, शताक्षी कंसल, उज्ज्वल गोयल को सम्मानित किया गया। अध्यक्ष ब्रह्मप्रकाश गर्ग व प्रबंधक विनोद सिघंल ने अतिथियों को प्रतीकचिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अशोक सिघंल ने की व संचालन प्राचार्या डा. अनीता रानी ने किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6082 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 11 =