वैश्विक

घुसपैठ कर रहे जैश-ए-मोहम्मद के सात आतंकी किए ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान के बैट हमले को नाकाम करते हुए सेना ने पांच से सात आतंकियों व पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार केरन सेक्टर के एक फॉरवर्ड पोस्ट पर हमले की कोशिश की गई। सतर्क जवानों ने हमले को नाकाम करते हुए इन्हें मार गिराया। प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 36 घंटे में पाकिस्तान ने घाटी में शांति को बाधित करने तथा अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कई कोशिशें कीं। इनमें एक बैट हमला भी था। घाटी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार दहशतगर्दों को मार गिराया गया। 

अमरनाथ यात्रा ट्रैक से स्नाइपर राइफल, आईईडी, पाकिस्तान निर्मित लैंडमाइन की बरामदगी साफ तौर पर दर्शाती है कि पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों में शामिल है। सुरक्षा बल एलओसी तथा घाटी में इन नापाक हरकतों का लगातार जवाब दे रही है। किसी भी नापाक हरकत को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में 30 जुलाई को सीजफायर उल्लंघन की आड़ में घुसपैठ कर तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। इधर बीच पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर गोलाबारी कर घुसपैठ की कोशिशें कराई जा रही हैं।

अमरनाथ यात्रा पर हमले के खुफिया विभाग द्वारा मिले इनपुट को लेकर सुरक्षाबलों ने कमर कस ली है। सूत्रों के मुताबिक, रोड ओपन पार्टी चंदनबाडी और बालटाल रोड पर नजर बनाएं हुए हैं। साथ ही आरपीएफ के जवान फुट ट्रैक और पोनी की जांच पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। जांच अभियान के दौरान यात्रा के उत्तर में संगम टोपर के 1.5 किमी दक्षिण-पश्चिम से एक एम-24 राइफल और एंटी पर्सनल लैंड माइन पाकिस्तान आर्डिनेंस फैक्ट्री की मोहर के साथ बरामद किए गए हैं। वहीं यात्रा के दक्षिण में शेषनाग के 1.2 किमी उत्तर-पूर्व से एक आईईडी बरामद किया गया है। एम-24 राइफल यूएस आर्मी द्वारा प्रयोग में लाई जाती है। तो ऐसा माना जा रहा है कि हथियार अफगानिस्तान से लाया गया होगा, जहां इसे तालिबानियों ने लूट लिया होगा।

 

सात आतंकी किए ढेर

सात आतंकी किए ढेर 

रिपोर्ट के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अजहर पाक अधिकृत कश्मीर में देखा गया है। वहीं जैश-ए-मोहम्मद के 15 प्रशिक्षित आतंकी भी मरकज, सनन बिन सलमा, तरनब फार्म, पैशावर और खैबर पख्तूनख्वा स्थित कैंपों में पहुंच गए हैं। खुफिया सूचना के अनुसार, अस्कारी ट्रेनिंग कैंप के बाद सभी 15 आतंकियों को जम्म-कश्मीर में घुसपैठ के लिए तैयार किया गया है। शुक्रवार को लेफ्टिनेंट केजीएस ढिल्लों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जांच अभियान में हमें बड़ी सफलता हाथ लगी है। हमने टेलिस्कॉप के साथ एक अमेरिकी एम 24 राइफल और एक लैंड माइन, जिसपर पाकिस्तान आडिनेंस फैक्ट्री की मोहर है उसे बरामद किया है।  

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × two =