Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

आंगनबाडी सहायिकाओ ने सीएम के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा

 मुजफ्फरनगर। आंगनबाडी सहायिकाओ ने डीएम कार्यालय पहुंच कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन एडीएम आलोक कुमार को सौपा। कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंची आंगनबाडी सहायिकाओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा।

ज्ञापन मे अवगत कराया कि 8 मार्च 2021 को अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला कार्यकत्रियां इस उम्मीद के साथ ज्ञापन सौप रही हैं कि प्रदेश सरकार उनकी समस्याओ के प्रति गम्भीरता से विचार करेगी।

संयुक्त राष्ट्र द्वारा चयनित राजनीतिक और मानव अधिकार विषय वस्तु के साथ महिलाओं की राजनैतिक एवं सामाजिक उत्थान के लिए आज विश्वभर मे शान से महिला दिवस मनाया जा जाता है।

अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देश की 24 लाख से अधिक महिला अांगनबाडी कार्यकत्री एवं सहायिकाओं द्वारा सामाजिक क्षेत्र की सभी परियोजनाओं को सफल बनाने मे सैनिको की भांति मेहनत कर रही हैं।

केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण हेतु विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। परन्तु अभी भी विभिन्न क्षेत्रो मे कार्य कर रही महिलाओं की अनेक प्रकार की समस्याओं का समाधान नही हो पाया है।

अगवत कराना है कि प्रदेश में लगभग 3 लाख 74 हजार अांगनबाडी कार्यकत्रियों द्वारा अपनी ज्वलन्तशील मांगो को लेकर आज महिला दिवस के अवसर पर ज्ञापन सौप का अपनी समस्याओ के प्रति सरकार को जागरूक करना चाहती हैं।  

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =