फिल्म वीराना की खूबसूरत ‘भूतनी’: जैस्मीन धुन्ना

डायरेक्टर एन डी कोठारी ने साल 1979 में विनोद खन्ना के साथ एक फिल्म बनाई. जिसका नाम था ‘सरकारी मेहमान’. इस फिल्म में उन्होंने एक नई लड़की जैस्मीन धुन्ना (Jasmine Dhunna) को ब्रेक दिया.

ये फिल्म कब आई और कब गई किसी को पता नहीं चला. इसके बाद जैस्मीन की दूसरी फिल्म रिलीज हुई ‘तलाक’, जिसमें उनके साथ शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन इस फिल्म से भी जैस्मीन के करियर को कोई फायदा नहीं पहुंचा क्योंकि इन दोनों ही फिल्मों में उनका सीधा-साधा किरदार था. जिसकी वजह से किसी ने भी उन्हें नोटिस नहीं किया.

दो फिल्मों के बाद जैस्मीन को समझ में आया कि फिल्मों में धाक जमानी है तो ग्लैमरस किरदार निभाने होंगे. इसके बाद जैस्मीन ने रामसे ब्रदर्स की फिल्म ‘वीराना’ (Veerana) साइन कर ली.

अपनी पहचान बनाने के चक्कर में जैस्मीन ने इस फिल्म के लिए कई बोल्ड सीन शूट कर डाले. फिर चाहे वो बैडरूम सीन हों या बाथरूम. जहां-जहां जैस्मीन को बोला गया उन्होंने बिना हिचकिचाए बोल्ड सीन दिए. जब फिल्म रिलीज हुई तो हर तरफ हंगामा हो गया.

बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बरसात होने लगी. अपने खूबसूरत चेहरे और हॉट बॉडी की वजह से जैस्मीन धुन्ना हर तरफ छा गईं. इतना ही नहीं, फिल्म ‘वीराना’ के बाद जैस्मीन को हिंदी सिनेमा की ‘सबसे खूबसूरत भूतनी’ का टाइटल भी मिल गया था.

इसके बाद जैस्मीन को एक के बाद एक कई फिल्में मिलने लगी वो रातों-रात स्टार बन गईं. फिर एक दिन जैस्मीन की खूबसूरती के एक दीवाने ने उन्हें फोन किया जिसके बाद वो इतना डर गई कि उन्होंने घर से निकलना ही बंद कर दिया.

ये फोन अंडरवर्ल्ड डॉन का था, जिसे उस जमाने में सब जानते थे. वो डॉन जैस्मीन का इतना दीवाना था कि उसे पाने के लिए किसी भी हद से गुजरने के लिए तैयार था. उसके डर से जैस्मीन ने रातों रात भारत छोड़ दिया और अमेरिका चली गईं.

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6047 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + sixteen =