Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

भाकियू का प्रदर्शन रहा जारी-शहर मे जाम की स्थिती

4 26 |मुजफ्फरनगर। नई परिवहन नियमावली को लेकर स्कूलों मे बने ट्रान्सपोर्टेशन के संकट को लेकर भाकियू के अनिश्चितकालीन धरने मे आसपास के कई जनपदो से आए कार्यकर्ताओं के शामिल हो जाने से धरना स्थल व उसके आसपास जबरदस्त भीड नजर आई। धरनें मे शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं व किसानो की टै्रक्टर-ट्रालियो के कारण शहर मे कई स्थानो पर जाम की स्थिती बनी रही।
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महासचिव चौ.राकेश टिकैत के नेतृत्व मे नई परिवहन नियमावली के विरोध मे चल रहे अनिश्चितकालीन धरने के आज दूसरे दिन आसपास के जनपदों शामली, सहारनपुर, गाजियाबाद,मेरठ, बिजनौर,बागपत आदि विभिन्न जनपदों से टै्रक्टर-ट्रालियो मे सवार होकर कचहरी पहुंचे भाकियू कार्यकर्ता व किसान धरने मे सम्मलित हुए। जनपद सहित कई अन्य जनपदो के कार्यकर्ताओं की उपस्थिती से धरना विशाल प्रदर्शन मे तब्दील हो गया।
आज के धरने को भाकियू के कई बडे पदाधिकारियो ने सम्बोधित करते हुए संगठन को मजबूती देकर अपनी आवाज बुलन्द करने करने का आहवान किया। इस आंदोलन का व्यापारी संगठनो ने भी समर्थन किया।
धरने को सम्बोधित करते भाकियू नेता राकेश टिकैत सहित सभी वक्ताओ ने आरोप लगाते हुए कडी नाराजगी जताई कि स्कूल वाहनो का संकट होने के बाद भी जिला प्रशासन अभी तक अभिभावको और बच्चो की परेशानी के समाधान के लिए कोई कदम नही उठाया है। वक्ताओ ने कहा कि प्रशासन पूर्ण रूप से असंवेदनशील हो गया है। करीब एक पखवाडे से स्कूल प्रबंधन द्वारा ट्रांसपोर्ट सेवा बंद कर देने से बच्चों व अभिभावको के सामने संकट खडा हो गया है। यही कारण है कि बच्चे स्कूल जाने के लिए परेशनी का सामन कर रहे हैं। उन्होने कहा कि शहर के हालात तो फिर भी काफी ठीक हैं लेकिन देहात की स्थिती तो इस दिशा मे बद से बदतर है। इस दौरान बताया गया कि स्कूली बच्चों को लाने व ले जाने के लिए लगी टं्रास्पोर्ट सेवा के संबंध मे सरकार द्वारा जारी की गई नियमावली के चलते प्रबंधको द्वारा टं्रास्पोर्ट सेवा बन्द कर देने से अभिभावको व बच्चो के समक्ष यह समस्या बनी है।
धरने को सम्बोधित करते हुए भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिह जादौन ने कहा कि एक और जहां बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा दिया गया है। दिन रात इसके प्रचार प्रसार के लिए खालो खर्च किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी और छात्राओं के स्कूल आने जाने की समस्या का हल नही निकाला जा रहा है। ऐसी परिस्थिती मे खासतौर पर देहात की बच्चियां कैसे अपने स्कूल तक पहुंचे। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपनी मनमानी पर अडी है। जिससे छात्रो व किसानो को भारी परेशानी उठानी पड रही है। क्योंकि शहर की अपेक्षा गांवों मे अभी भी यातायात के साधन बहुत कम हैं। छात्राओ को गांव से आसपास के कस्बे व शहर मे स्कूल तक आने जाने मे परेशानी छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावको की परेशानी का सबब बनी हुई है।
धरने के दौरान बकाया गन्ना भुगतान, बिजली की समस्या सहित किसानो की विभिन्न समस्याओ का जिक्र करते हुंए केन्द्र व प्रदेश सरकार पर किसानो की अनदेखी का आरोप लगाया। भाकियू पदाधिकारियों का कहना है कि कचहरी मे चल रहे इस अनिश्चितकालीन धरने मे फिलहाल तो मुजफ्फरनगर के कार्यकर्ताओं को ही सम्मलित रहना था। आगे की रणनीति पर अभी विचार होना है। लेकिन धरने की सफलता के लिए आसपास के जनपदो से सैकडो कार्यकर्ताओं ने आज के धरने मे सम्मलित होकर अपनी उपस्थिती दर्ज करायी।
कचहरी मे आयोजित विशाल धरने के मददेनजर जिला पुलिस प्रशासन की और से विभिन्न व्यवस्थाऐं सुनिश्तिच की गई। कचहरी व उसके आसपास सभी चौराहो पर पर्याप्त मात्रा मे पुलिस व पीएसी बल तथा मुहिला पुलिसकर्मी तैनात रही। कुछ चौराहो पर बेरीकेटिंग भी करायी गई। ताकि कचहरी की और जाने वाले मार्ग पर टै्रक्टर-ट्रालियो की लम्बी कतार न लग सके तथा अन्य नागरिक/वाहन चालक जाम मे फंसने से बच सकें। लेकिन इन सब व्यवस्थाओं के बावजूद रैली स्थल पर नारेबाजी करते हुए पहुंच रहे भाकियू कार्यकर्ता कुछ स्थानो पर पुलिस से उलझते हुए जबरन बैरिकेटिंग पार कर अपनी टै्रक्टर-ट्रालियो सहित धरना स्थल के करीब पहुंचने मे कामयाब रहे।
एक लम्बे समय बाद कचहरी मे आयोजित भाकियू के विशान धरने के कारण कचहरी परिसर मे किसानो के वाहनो तथा अन्य वाहनो की भी लम्बी कतार लगी रही। पुलिस तथा टै्रफिक पुलिस को भीष्ण गर्मी व उमस के बीच व्यवस्था बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पडी। भाकियू मण्डल महासचिव राजू अहलावत ने बताया कि अभी प्रशासन से इस सम्बन्ध मे कोई ठोस वार्ता नही हो पायी है। जिस कारण धरना अनिश्चितकालीन रूप से चल रहा है। मंडल महासचिव राजू अहलावत ने चेतावनी दी कि डीएम से इस संबंध में कोई वार्ता नहीं की जायेगी डीएम बच्चों से माफी मांगे।
धरने को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं महासचिव चौ.राकेश टिकैत,प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिह जादौन, मण्डल महासचिव राजू अहलावत, मेनपाल चौहान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, नवीन राठी, जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान, विकास शर्मा, शहर अध्यक्ष शाहिद आलम, पवन राठी, अनुज तोमर, विकास बालियान, अनुज बालियान, धर्मवीर मलिक, भाकियू नेत्री सोहनवीरी, अशोक बालियान, व्यापारी नेता कृष्णगोपाल मित्तल, राकेश त्यागी आदि व्यापारी नेताओं ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों सहित पर्याप्त पुलिस-पीएसी बल तैनात रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk