वैश्विक

Leena Manimekalai डॉक्यूमेंट्री “काली” के पोस्टर को लेकर देशभर में विवाद जारी

Leena Manimekalai की डॉक्यूमेंट्री “काली” के पोस्टर को लेकर देशभर में जारी विवाद अभी थमा भी नहीं था कि लीना मणिमेकलई ने अब शिव और पार्वती का रोल कर रहे एक्‍टर्स को सिगरेट पीते दिखा दिया। इसको ट्वीट कर उन्होंने इस पर अंग्रेजी में Elsewhere….लिखा है। इस तस्वीर को लेकर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है।

उन्होंने कहा कि “यह रचनात्मक अभिव्यक्ति की बात नहीं है, यह जानबूझकर उकसावे का मामला है। हिंदुओं को गाली देना = धर्मनिरपेक्षता? हिंदू आस्था का अपमान = उदारवाद?”

इसको लेकर कई यूजरों ने कमेंट भी किए हैं। रोहिणी सिंह@rohini_sgh नाम के एक यूजर ने लिखा- “ये देवताओं की भूमिका निभाने वाले अभिनेता हैं तो प्रचार की तलाश के अलावा वास्तव में इस पोस्ट का क्या मतलब है?”

स्वाति चतुर्वेदी@bainjal नाम के नाम ने लिखा- “आप लोगों से “अभिनय” करवा सकती हैं, लेकिन आप वास्तव में क्या कह रहे हैं? ध्यान आकर्षित करके लोगों को नाराज करने की कोशिश करने के अलावा? श्याम मीरा सिंह@ShyamMeeraSingh ने कहा, “आपको पूरा हक़ है आप जैसी भी फ़िल्म बनाना चाहें बना सकती हैं। लेकिन आपकी हरकतें डिस्कोर्स खड़ा करना नहीं बल्कि राखी सावंत की तरह पब्लिसिटी पाना लग रही हैं। आप जैसे लोग RSS-VHP-BJP के काम आसान करते हैं। ख़ामियाज़ा पढ़े लिखे समझदार लोग उठाते हैं। चाहती तो आप तरीक़े से बात रख सकती थीं।”

सुनील तंवर@SunilTanwar26 ने लिखा- “@LeenaManimekali द्वारा june 28 को इस ट्वीट के रीट्वीट करना और हालिया विवादित पोस्टर मां काली का देख कर समझा जा सकता ही कि ये जानबूझकर सोची समझी रणनीति के तहत बनाया गया है। @BJP4MP @KapilMishra_IND”

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की नेता व लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली पर विवादित टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया था। इससे वे मुश्किलों में घिर गई हैं।

महुआ मोइत्रा ने एक मीडिया सम्मेलन में मां काली को “मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली” देवी के रूप में बता दिया था। इसके बाद उन पर भोपाल में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उनके अपने राज्य पश्चिम बंगाल में भाजपा सड़कों पर उतर आई और मोइत्रा की गिरफ्तारी की मांग करने लगी थी।

महुआ मोइत्रा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन अब भी जारी है। उनके बयान के बाद उनकी अपनी पार्टी ने भी उससे पल्ला झाड़ लिया और इसे महुआ मोइत्रा का निजी बयान बताते हुए खुद को अलग कर लिया था।

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from:Source link

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + nine =