उत्तर प्रदेश

लखनऊ नगर निगम कार्यालय पर कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन

लखनऊ में नगर निगम के दफ्तर पर गुरुवार को कर्मचारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों की मांग है कि उनका दैनिक वेतन, धारा 108, संविदा तत्काल स्थायीकरण आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जाए। इसके साथ ही उन्हें पद के अनुरूप मानदेय भी मिले।

कर्मचारियों ने भवन कर, जल कर एवं सीवर कर को मुक्त करने की भी मांग की है। विरोध प्रदर्शन पहुंचे सैकड़ों कर्मचारियों ने कहा है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आगामी 27 अगस्त को वह लखनऊ में बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह विरोध प्रदर्शन स्थानीय निकाय महासंघ के आह्वान पर लंबित मांगों को लेकर किया गया।

प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों की मांग है कि निकाय कर्मचारियों की सेवा संबंधी, चालक कंप्यूटर, सफाई कर्मचारी की पदोन्नति, वेतन विसंगतियों, राजस्व, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवा सुरक्षा संबंधी नीति, रिक्त पदों पर स्थायी नियुक्ति, आदित्य वर्गों का पुनर्गठन एवं उच्च करण के साथ-साथ दैनिक वेतन, संविदा, धारा 108 एवजदार, वर्ष 2012 में निकाले गए कर्मचारियों की बहाली, वर्ष 2001 एवं अन्य वर्षो में दैनिक वेतन, संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों का विनियमितीकरण, मृतक आश्रितों की नियुक्ति उनकी शैक्षिक योग्यता अनुसार समय से वेतन, भत्ते, पेंशन एवं अन्य मांगें लंबित हैं। इन्हीं वजहों से नाराज कर्मचारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 10 =