etah news: एक दर्जन गायों की हत्या, प्रशासन हत्यारों के विरुद्ध कार्यवाही के स्थान पर लीपापोती में जुटा

Etah news:  थाना कोतवाली पिलुआ क्षेत्र  के ग्राम नवीनगर सिहोरी मार्ग पर एक सरसों के खेत में लगभग एक दर्जन से अधिक मृत गायों के अवशेष  मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों ने तत्काल थाना पिलुआ पुलिस को गायों के अवशेष मिलने की सूचना दी तो मौके पर क्षेत्राधिकारी सदर राघवेंन्द्र सिंह सहित प्रभारी निरीक्षक मौके पर सूचना के दो घंटे बाद पहुंचे और ग्रामीणों की पोस्ट मार्टम व खेत में गाडने के विरोध के बाद पुलिस ने जेसीबी मंगा कर के गायों के अवशेषों को जबरन दफना दिया।

हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है और जिस प्रकार से गायों के साथ यह वीभत्स हत्या कांड की यह घटना की गई है, उसकी जितनी निंदा की जाए वह कम होगी। वहीं उक्त घटना में क्षेत्रीय ग्रामीणों ने पुलिस पर लीपापोती का आरोप लगाया है।

स्थानीय ग्रामीण  का कहना है कि गाय और गोवंशों को रात्रि के समय मारा गया है जिसके बाद सुबह जब लोग खेतों की तरफ पहुंचे तब खेत में गायों के भारी संख्या में अवशेष पडे होने की जानकारी हुई ।

पुलिस ने अवशेषों को खेत में दफनायाग्रामीणों ने घटना की सूचना ग्राम प्रधान को सूचना दी, मौके पर पहुंचे ग्रामीण व ग्राम प्रधान ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी मंगाकर गाय और गोवंश के अवशेषों को तत्काल मिट्टी में दफना दिया है।

वहीं स्थानीय लोगों की मांग है कि जो भी आरोपी हैं उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए। अपर पुलिस अधीक्षक कुशवाहने बताया कि थाना पिलुआ प्रभारी निरीक्षक वेदराम ने गायों की हत्या किये जाने की अज्ञात हत्यारों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी है और जांच कर हत्यारों की तलाश की जा रही है।

 

P.K. Tyagi

प्रमोद त्यागी (अधिवक्ता) विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय स्तरीय समिति सदस्य हैं। त्यागी टीम समन्वय, सभी प्रकाशित समाचार सामग्री और भविष्य की संबद्धता/पंजीकरण के लिए जिम्मेदार हैं।

P.K. Tyagi has 112 posts and counting. See all posts by P.K. Tyagi

Leave a Reply

Your email address will not be published.

6 + six =