वैश्विक

किसान ‘‘सुपरस्प्रेडर’’ नहीं लगते- संबित पात्रा ने जमकर पलटवार किया

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर जमकर हमला बोला और कहा कि कोरोना काल में यह योजना सिर्फ दिल्ली में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में लागू होनी चाहिए, क्योंकि राशन की दुकानें ‘सुपरस्प्रेडर’ है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा राशन दुकानों को सुपरस्प्रेडर बताए जाने पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी जमकर पलटवार किया।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि धरने पर बैठे किसान उन्हें ‘‘सुपरस्प्रेडर’’ नहीं लगते लेकिन दुकानदार उन्हें ‘‘सुपरस्प्रेडर’’ लगते हैं। इसके अलावा भाजपा प्रवक्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘घर-घर राशन’ पहुंचाने की योजना पर रोक लगाने के केंद्र सरकार के फैसले को उचित ठहराते हुए रविवार को दावा किया कि ऐसा कर उसने एक ‘‘बड़े घोटाले’’ को होने से रोक लिया। 

आगे संबित पात्रा ने कहा कि इस योजना के जरिए दिल्ली सरकार की मंशा गरीबों के नाम पर मिले राशन को ‘‘डायवर्ट’’ कर घोटाला करने की थी। साथ ही उन्होंने कहा कि केजरीवाल विज्ञापन, दोषारोपण, श्रेय लेने, नाटक करने और बहाने बनाने की राजनीति करते हैं तथा इस वजह से कोरोना संकट के दौरान वह ऑक्सीजन, बिस्तर, वेंटिलेटर सहित अन्य जरूरी सामान पहुंचाने में विफल रहे।

दिल्ली सरकार की ‘घर-घर राशन’ योजना पर सवाल उठाते हुए भाजपा नेता ने दावा किया कि राजधानी में राशन वितरण के लिए आधार कार्ड प्रमाणीकरण की कोई व्यवस्था नहीं है और न ही इलेक्ट्रॉनिक प्वाइंट ऑफ सेल (ई-पीओएस) कम्प्यूटरीकृत प्रणाली लागू है जबकि छोटे से छोटे राज्यों में भी दोनों व्यवस्था लागू है।

संबित पात्रा ने कहा कि ‘‘जिस व्यक्ति तक राशन पहुंचना चाहिए उस व्यक्ति तक नहीं पहुंचेगा…न जाने किसके पास पहुंच जाता। न आधार कार्ड प्रमाणीकरण है और न ही ई-पीओएस व्यवस्था।’’ साथ ही उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार ने इस योजना को हरी झंडी दे दी होती तो दिल्ली की जनता को आठ से दस गुना ज्यादा दर पर गेहूं और चावल मिलता।

संबित पात्रा के इन आरोपों पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं उनके गाली गलौज पर कुछ नहीं कहना चाहता हूं, जो उनके संस्कार हैं वो करते रहें.  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा “मैंने भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा का संवाददाता सम्मेलन देखा।

उन्होंने देश में राशन चोरी का जिक्र नहीं किया और उसकी बजाय अरविंद केजरीवाल पर तीखा एवं अपमानजनक हमला किया।” सिसोदिया ने कहा कि भाजपा देश में राशन चोरी को जारी रखना चाहती है और उनके नेता इसपर सवाल उठाने वाले किसी भी व्यक्ति को ‘‘गाली’’ देंगे, जैसा कि संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल को लेकर किया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 4 =