4 शातिर फर्जी करेंसी व आईडी के साथ दबोचे

मुजफ्फरनगर। सिविल लाइन पुलिस ने एक महिला सहित चार लोगों को अमेरिका और इरान की फर्जी करेंसी पहचान पत्रों व प्रमाण पत्रों सहित गिरफ्तार करने किया है। पकडे गये आरोपी विदेशी करेंसी के नाम पर लोगों को ठगने का काम कर रहे थे। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घौषणा की है। पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए सिविल लाइन थानाध्यक्ष समयपाल अत्री को सूचना मिली थी कि क्षेत्र में एक गैंग सक्रिय है जो लोगों के फर्जी विदेशी करेंसी देकर ठग रहा है इस सूचना पर एसओ ने एसआई राधेश्याम यादव व अपनी टीम के साथ जाल बिछाकर चार लोगों को दबोच लिया जिनमें एक महिला शामिल है।

पकडे गये आरोपियों के कब्जे से एक मिलियन डालर अमेरिकी करेन्सी, दो पीली धातु के, एक मिलियन डालर अमेरिकी फर्जी करेंसी, एक एक फर्जी आईडी, दो फर्जी प्रमाण पत्र अमेरिकी करेन्सी, दो सौ रूपये का इरान का फर्जी करेन्सी, दो सौ दो सौ रूपये के दो नोट इरान की फर्जी करेन्सी तथा फर्जी आईडी। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपियों में शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव सौरम निवासी रईसा पत्नी नसीम, मंसूरपुर के पुरबालियान निवासी रागिब पुत्र असलम, सौरम निवासी मौसम पुत्र उमरदीन व करीमनगर मेरठ निवासी इकबाल पुत्र अनवार शामिल है। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपी लोगों को विदेशी करेंसी के नाम पर ठग रहे थे। उक्त लोग लोगों को मूल्य से कम दाम पर विदेशी करेंसी देकर उनसे भारतीय करेंसी ले लेते थे।

एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि उक्त जाली विदेशी करेंंसी कहां से ला रहे थे और यह करेंसी कहां छापी जा रही है। एसपी सिटी ने बताया कि अभियुक्तों से की गयी पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि फर्जी करेंसी को बेचने के लिए उनकी किसी पार्टी से दो करोड में बात चल रही थी इससे पूर्व ही पुलिस टीम द्वारा उन्हे पकड लिया गया। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है। नकली विदेशी करेंसी बरामदगी की जानकारी शासन को भी भेज दी गयी है। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में मुख्य यप से एसओ सिविल लाइन समयपाल अत्री, उपनिरीक्षक राधेश्याम यादव, सब इंस्पैक्टर अनित यादव, है. कां. अरविंद, है. कां. नीरज, कां. सचिन, म.का. उमा, म.का.आशा शामिल रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6025 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk