सरकार अपने से वादों से मुकदरने ल, आरक्षित चार्ट लागू होने से लोगों में कोहरामगीः ललित राणा

मुजफ्फरनगर। राष्ट्रवादी पार्टी के अध्यक्ष ललित राणा ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों के दौरान आरक्षित चार्ट लागू होने से लोगों में कोहराम मच गया है और असंतोष फैल रहा है।

लोगों का मानना है कि सरकार अपने वायदे से मुकरी है। अंसारी रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राणा ने कहा कि वर्ष 2015 में वार्डो का परिसिमन किया गया था जिसके चक्रीय क्रम में लोगों को उम्मीद थी और लोगों ने तैयार कर रखी थी लेकिन सब पर पानी फिर गया है जो गांव आरक्षित नहीं था और जहां पचास प्रतिशत सामान्य जाति वाले लोग रह रहे है

अब वर्तमान में उसे आरक्षित कर दिया गया है इसी प्रकार अनुसूचित जाति वाले गांवों को सामान्य वर्ग का आरक्षण दिया गया है जिससे असंतोष की लहर फैल गयी है।

ललित राणा ने कहा कि डा. अम्बेडकर का भी मत था कि आजादी के बाद आरक्षण दस साल के लिए रहना चाहिए उसके बाद अनुसूचित वर्ग स्वंय अपने पैरों पर खडा हो जायेगा लेकिन सरकार ने इसे हथियार बना लिया और इसे अपनाकर निरंतर भ्रम फैला रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि अपने किये हुए वायदों पर मुकरने से सरकार फैल हो गयी है।

उन्होंने चेतावनी दी कि आगामी पंचायत चुनावों में यदि सरकार ने शीघ्र ही संशोधन न किया तो बहिष्कार कर दिया जायेगा और यह बहिष्कार आने वाले 2022 के चुनावों में भी अपना रंग दिखायेगा।

उन्होंने उदाहरण देकर कहा कि गांव गुजरहेडी में पूरे गांव में एक भी आदमी आरक्षित वर्ग का नहीं है लेकिन सीट आरक्षित कर दी गयी है

इस अवसर पर बागपत से आये अन्नू मलिक, रोनी हरजीपुर के ठाकुर सुबोध, नंगला पिथौरा के कृष्णपाल सिंह, पीपलहेडा के रामकुमार, नंगला पिथोरा के रामकुमार प्रधान, पीपलहेडा के प्रधान नेत्रपाल, जगपालसिंह, आकाश चौहान, विश्वजीत पुण्डीर आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6047 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 + six =