Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

होली पर मुजफ्फरनगर के डल्लू देवता पर बडा हादसा, गैस की टंकी फटने से एक युवक की दर्दनाक मौत

मुजफ्फरनगर। शामली रोड पर स्थित प्रसिद्ध डल्लू देवता मंदिर पर होली के त्यौहार पर लगे मेले में गुब्बारे में भरी जाने वाली गैस की टंकी तेज आवाज के साथ फट गई।

इस घटना में गुब्बारे वाले समेत कईं लोग गंभीर घायल हो गए। घटना में एक 20 वर्षीय युवक की मौत का समाचार है। घटना के समय मंदिर परिसर में सैकड़ों लोग मौजूद थे जिससे वहां अफरातफरी मच गई।

सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा। प्रदेश सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शामली रोड पर स्थित प्रसिद्ध डल्लू देवता मंदिर पर प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक मेला भरता है साथ ही यहां सैकड़ों श्रद्धालु दूध लेकर नाग देवता की पूजा करने के लिए आते हैं। इस बार रविवार को होली का पर्व होने के कारण श्रद्धालुओं की भीड अन्य दिनों के मुकाबले अधिक थी।

यहां पर कुछ दुकानें भी अस्थाई रूप से लगी हुई थी जिसमें गैस के गुब्बारे भरकर बेचने वाला भी अपनी टंकी के पास गुब्बारे लिए खड़ा हुआ था। अचानक तेज आवाज के साथ गैस की टंकी में जबरदस्त विस्फोट होगा और वह फट गई।

टंकी के टुकड़े लगने से गुब्बारा विक्रेता समेत कईं लोग घायल हो गए। मौके पर खून फैल गया। इससे मंदिर परिसर में अफरा-तफरी मच गई। गुब्बारे विक्रेता 20 साल के युवक आशु कुमार निवासी ग्राम लकडसन्धा की दर्दनाक मौत होने की सूचना है। जबकि तीन लोग बुरी तरह से झुलस कर घायल हो गए। हादसे में एक युवक की टांग कटकर अलग हो गई।

विस्फोट की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा वही स्थिति को नियंत्रित किया घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल से घायलों को जाते ही रेफर स्लिप थमा दी गई। एक घायल को जानसठ रोड पर डॉ. मुकेश जैन के यहां ले जाया गया। कुछ घायल सदर बाजार में भर्ती है।

बताते है कि हादसे में 2 लोगो के शरीर के अंग ही उड़ गए। 30 मिनट से ज्यादा यह लोग घटनास्थल पर ही पड़े रहे। अत्यंत खून बह जाने पर इनकी हालत खराब हो गई। जिसका नतीजा यह निकला कि एक गरीब की जान चली गई। परिजनों ने जिला अस्पताल के डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इस दौरान काफी देर तक हंगामा होता रहा। इनका कहना था कि लगातार बह रहे खून को रोकने की कोशिश नही की गई, जिससे आशु की मौत हुई है।

उधर, डल्लू देवता मंदिर में टंकी फटने से महिला समेत तीन लोगों के घायल होने की सूचना पर प्रदेश के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंच गए और घायलों का हालचाल जाना।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ पंकज अग्रवाल को निर्देश दिए कि घायलों को हर संभव मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा होली के दिन इस तरह का हादसा काफी दुखद है। वह घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + twenty =