उत्तर प्रदेश

शराब व रुपये बांटने वालों पर निगाह रखें व नियमित गश्त व गांवों में अपने सूचना तंत्र को मजबूत रखें: एडीजी

 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हमें सकुशल संपन्न कराना है, इसके लिए शरारती तत्वों पर कार्रवाई में बिल्कुल भी हिचक न करें। शराब व रुपये बांटने वालों पर निगाह रखें व नियमित गश्त व गांवों में अपने सूचना तंत्र को मजबूत रखें। यह बात एडीजी भानु भास्कर ने यहां पुलिस लाइन में मातहतों से कहीं।

बता दें कि उन्होंने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य यह है कि शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराना है। इसके लिए वाहन चेकिंग के साथ ही गांव में रुट मार्च करें। आपराधिक व चुनाव में खलल डालने वाले शातिरों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में माहौल बिगाड़ने वाले की तलाश करने के लिए एलआईयू को जिम्मेदारी सौंपी है।

पंचायत चुनाव का माहौल चल रह है इस दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है। आग कोई व्यक्ति गड़बड़ी करते हुए पाया गया तो उसे पुलिस नहीं बख्शेगी। ऐसे लोगों की 48 घंटे बाद विभाग द्वारा जो रिपोर्ट सौंपी जाएगी। उसके आधार पर पुलिस चिन्हित व्यक्तियों को पाबंद करने का कार्य करेगी, जिससे चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराया जा सके।उनका कहना है कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस हर जतन कर रही है।

पहले के चुनावों में कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बनने वालों में ज्यादातर को पुलिस ने पाबंद कर दिया है। उनका कहना है कि कानून व्यवस्था के लिए जो लोग चुनौती बन सकते हैं उन पर कार्रवाई जारी है। साथ ही उनमें नए लोग कौन हो सकते हैं इसके लिए भी लोकल इंटेलीजेंस की मदद ली जा रही है।

उनके चिन्हित होने के साथ ही उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लापरवाही किसी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूरे चुनाव के दौरान कानून- व्यवस्था चाक-चौबंद रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लापरवाही किसी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिलों से छुट्टी लेकर घर आने वाले पुलिसकर्मियों पर निगाह रखी जाए।

उन्होंने बताया कि कई पुलिस वालों के रिश्तेदार व गांव के मिलने जुलने वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं। बैठक में डीआईजी जोगेंद्र कुमार, डीएम आंद्रा वामसी, एसएसपी रोहन पी कनय, नगर मजिस्ट्रेट, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, एसपी देहात नैपाल सिंह, सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह मौजूद रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 7 =