उत्तर प्रदेश

Meerut News: ड्रग माफिया तस्लीम ने ड्रग्स बेचकर करोड़ों रुपए कमाए, पुलिस ने घोषणा करते हुए सील की कार्रवाई की

Meerut News: छेरान स्थित नशे के सौदागर कुख्यात तस्लीम की दो मंजिला मकान पर पुलिस ने घोषणा करते हुए सील की कार्रवाई की। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान जगह-जगह लोगों का जमावड़ा लग गया। एएसपी कैंट चंद्रकांत मीणा जिनकी अगुवाई में यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि यह मकान तस्लीम की पत्नी नसीम बानो के नाम से है, जिसकी कीमत 50 लाख रुपये है।

एएसपी के अनुसार, दो दिन में लालकुर्ती पुलिस ने ड्रग्स माफिया तस्लीम की दो करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले कल इस ड्रग्स माफिया तस्लीम का डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का घर लालकुर्ती पुलिस ने कुर्क किया था। चरस और ड्रग्स बेचकर तस्लीम ने लिसाड़ी गेट की शानदार कॉलोनी में आलीशान घर बनाया था। लालकुर्ती पुलिस ने तस्लीम पर गैंगस्टर 14-ए के तहत कार्रवाई करने के लिए पहले मुकदमा दर्ज किया था।

एएसपी का कहना है कि पुलिस तस्लीम के अन्य ठिकानों और इस तरह की प्रॉपर्टी को भी ट्रेस कर उनपर कार्रवाई करेगी। उधर,थाना लालकुर्ती पुलिस ने बताया कि ड्रग माफिया तस्लीम ने ड्रग्स बेचकर करोड़ों रुपए कमाए हैं और उसी से उसने यह आलीशान कोठी बनवाई थी।

बताया जा रहा है कि तस्लीम के परिजन भी उसके साथ ड्रग्स के गोरखधंधे में शामिल हैं और सभी वांटेड आरोपी हैं। पुलिस के मुताबिक कल शानदार गार्डन में सील किए गए मकान में तस्लीम नशे की खेप उतारता था। इसके बाद शहर, अन्य जिलों व राज्यों में सप्लाई करता था।

हालांकि मैन धंधा भूसा मंडी में होता था। वहां बदनामी होने की वजह से लिसाड़ीगेट में धंधा शुरू कर दिया था। ये था मामला 22 दिसंबर 2021 को थाना रेलवे रोड में धारा 2/3 गैगस्टर एक्ट का मुकदमा तसलीम पुत्र मोहम्मद, उसकी पत्नी नसीम बानो उर्फ हज्जन, दो बेटे शाहवाज उर्फ शाबाज व शादाब के अलावा निजामुद्दीन उर्फ पोनी व दानिश के खिलाफ दर्ज हुआ था।

तसलीम काफी समय से बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की बिक्री कर रहा था। उसने अवैध कमाई से एक आवासीय मकान 25 फुटा रोड स्थित खसरा नंबर 106 मोहल्ला शानदार गार्डन और समर गार्डन में दो आवासीय प्लाट क्षेत्रफल 158.86 व क्षेत्रफल 50.16 वर्ग मीटर लगभग (250 वर्ग गज) खरीदे थे

जो उसकी पत्नी नसीम बानो और बेटे शादाब निवासी पूर्वा हाफिज अब्दुल करीम के नाम पर हैं। तस्लीम पर दर्ज हैं 53 मुकदमे तस्लीम पर मेरठ और अन्य जिलों में 53 मुकदमे दर्ज है। तस्लीम की पत्नी नसीम बानो और बेटा शाहवाज अभी फरार चल रहे है, जबकि गैंगस्टर के अन्य सभी आरोपित जेल जा चुके हैं। पत्नी व बेटे की धरपकड़ को पुलिस की टीमें लगीं हैं।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 11 =