Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: हिन्दू जागरण मंच ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News:हिन्दू जागरण मंच जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह पंवार के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओ ने विधर्मीयो द्वारा हिन्दू युवको व युवतियो को धोखाधड़ी, दबाव व पैसे का लालच देकर धर्मांतरण कराये जाने के विरोध मे जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री(उ.प्र) को ज्ञापन प्रेषित किया।

इस अवसर पर मीडिया को श्री पंवार ने बताया कि काफी लम्बे समय से हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता मदरसों एवं मौलवियों के क्रियाकलापों को देखते हुए इनकी पारदर्शिता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए इनकी जांच की मांग करता चला आ रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जिले जैसे बुलंदशहर,मेरठ,बागपत,शामली सहारनपुर, मुजफ्फरनगर में हिन्दू जागरण मंच ने मुद्दा उठाया था और संगठन के प्रयासों से कुछ लोगों की घर वापसी भी हुई है।

पहले भी उमर गौतम, जहांगीर आदि को धर्मांतरण करने के जुर्म ने गिरफ्तार किया था और बहुत बड़े रैकेट का खुलाशा हुआ था। अभी २२ सितम्बर २०२१ को उत्तर प्रदेश ्रञ्जस् ने अवैध धर्मांतरण का देशव्यापी सिंडिकेट चलाने व धर्मांतरण हेतु विदेशों से हवाला के जरिये फंडिंग करने में मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है

जो शरीयत के अनुसार व्यवस्था लागू करने हेतु जनसंख्या अनुपात बदलने के उद्देश्य से वृहद स्तर पर धर्मांतरण करवाता था इन्होने देश भर में ये धर्मांतरण का अवैध रेकैट मदरसों की फंडिंग से तैयार किया है। ये लोग भड़काऊ साहित्य और वीडियो प्रसारित करते थे जो लोगो को उकसाने का कार्य करते थे

ज्ञापन में मुख्य मांग रही
१. जो लोग इस प्रकार की घटना में सहभागी हैं उनके विरुद्ध देशद्रोह की कार्यवाही की जाये।
२. जनपद मे सभी मदरसों के निर्माण की स्वीकृती व मान्यता की जांच की जाये
३. इन मदरसों के संचालकों को के चाल-चलन, सामाजिक गतिविधियों की गहनता से जांच की जाये।
४. मदरसों में तालीम देने वाले मौलवी कहां के हैं? उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि क्या है? इससे पहले कहां थे? और उनका चाल-चलन क्या था? इन सब की जांच की जाये।
५. मदरसों में किन लोगों का आना-जाना रहता है उसके लिए कैमरे लगवाने का आदेश दिया जाये।
६. मदरसों को आर्थिक सहयोग कहां से होता है? इसकी जांच की जाये।
७. मदरसों में पढ़ने वाले और वहीं रहकर तालीम लेने वाले बच्चे कहां से हैं? और तालीम पूरी करने के बाद कहां जाते हैं? और क्या करते हैं? उनकी सामाजिक गतिविधियां क्या हैं।
८. जिस थाने के क्षेत्र के अन्दर मदरसा आता है और वहां मदरसे में यदि कोई इस प्रकार की घटना होती है तो उस थाने के पुलिस अधिकारी और जिले के कप्तान की जवाबदेही सुनिश्चित की जाये।
९. जो लोग धर्मांतरित हुए हैं उनकी घर वापसी की व्यवस्था की जाए

इस मौके पर जिलाउपाध्यक्ष अमित बालियान-बंटी चौधरी-राजेश शर्मा,युवावाहिनी जिलाध्यक्ष एड०वैभव यादव,नगर अध्यक्ष अंजेश कुमार,नगर महामंत्री अखिलेश पुरी,बेटी बचाओ आयाम जिला सहसंयोजक वीरेंद्र त्यागी-हरेन्द्र शर्मा,भूमि अधिग्रहण जिला संयोजक सुरेंद्र भारद्वाज,युवा वाहिनी जिलामहामंत्री कार्तिक जौहरी, वीरांगना वाहिनी नगर महामंत्री मोनिका राणा,सदर खण्ड अध्यक्ष राजकुमार,युवा वाहिनी नगर महामंत्री सागर वर्मा-नगर उपाध्यक्ष रवि वर्मा,अनुज सक्सेना,अंकित पुंडीर,निशांत पुंडीर,आदर्श धीमान,गौरव दीक्षित,राहुल चौधरी,प्रदीप चौधरी,संजय कशयप,प्रदीप धीमान,आशु धीमान आदि उपस्थित रहे

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 12 =