Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: अमन चैन की दुआ को हुई नमाज, डीएम-एसएसपी ने दी शुभकामनाएं किया भ्रमण

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शनिवार को ईद उल फितर की नमाज अकीदत के साथ अदा हुई। मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज में कौम और मुल्क में अमन और शांति के लिए दुआ की।शनिवार को ईदगाह और शहर की कदीमी मस्जिदों में ईद-उल-फितर की नमाज अदा हुई।

शहर काजी तनवीर आलम ने बताया कि नमाज के बाद कौम और मिल्लत तथा देश में अमन शांति के लिए दुआ कराई गई। इससे पहले खुतबे में इमाम साहब ने कहा कि अल्लाह ने इंसान को उसकी इबादत के लिए पैदा किया है। लेकिन इसके साथ साथ हिदायत दी है कि इंसान जब जिंदगी गुजारे तो आपसी प्यार मोहब्बत और यकजहती को कायम रखें।

उन्होंने कहा कि दीन इस्लाम सिखाता है कि एक इंसान दूसरे इंसान से मोहब्बत करें। उसकी तकलीफ का ख्याल रखें। इसमें धर्म और जाति का कोई भेद नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को हक पर रहना है। यानी सच्चाई पर कायम रहते हुए जिंदगी को गुजारना है। ताकि इंसान अल्लाह की किसी भी मखलूक के साथ नाइंसाफी न कर सके।

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा ईद त्यौहार के दृष्टिगत जनपद में भ्रमण किया इस दौरान ड्रोन कैमरों से निगरानी रही। वहीं आला अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को दी गयी ईद की शुभकामनाएं।ईद त्यौहार को जनपद में सकुशल सम्पन्न कराने, आपसी सौहार्द बनाये रखने तथा कानून एवं यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने हेतु जिलाधिकारी अरविन्द मल्लपा बंगारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा पुलिस बल के साथ निरंतर जनपद में भ्रमणशील रहते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है

जिसके परिणामस्वरुप ईद की नमाज को जनपद में शांतिपूर्ण वातावरण में तथा सकुशल सम्पन्न कराया गया। इस दौरान धार्मिक स्थल/ईदगाह का निरीक्षण करते हुए धर्मगुरुओं एवं स्थानीय लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी गयी तथा आपसी सौहार्द को बनाये रखने की अपील की गयी। इसके साथ ही डियूटी प्वाइंट पर तैनात पुलिस बल को सतर्क दृष्टि रखते हुए डियूटी करने, साम्प्रादायिक सौहार्द बिगाडने की कोशिश करने वालों/असामाजिक तत्वों करने वालों पर तत्काल कार्यवाही करने तथा यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने हेतु निर्देशित किया गया

साथ ही स्थानीय लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने, अफवाहों पर ध्यान न देने, सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक/भ्रामक पोस्ट न शेयर करने तथा आपसी सौहार्द बिगाडने की कोशिश करने वालों की सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की गयी। जनपदीय भ्रमण के दौरान महोदय द्वारा ड्रोन कैमरों से संवेदनशील स्थानों तथा मकानों की छतों की निगरानी भी की गयी।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर सत्यानारायण प्रजापत, सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगर आयुष विक्रम सिंह, सहायक पुलिस अधीक्षक अभीजीत सिंह सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 6 =