Muzaffarnagar News: प्रथम स्थान प्राप्त कर किया जिले का नाम रोशन

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में बी०एस०सी० (सी०एस०) तृतीय सेमेस्टर के ०४ विद्यार्थियों ने जिले मे प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले व कॉलेज का नाम रोशन किया। परीक्षाफल घोषित होने के उपलक्ष मे बी०एस०सी० (सी०एस०) के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें प्रथम स्थान पर संयुक्त रूप से आने वाले देवांश कुमार व वाणिका गुप्ता जिसने ८१.४ प्रतिशत अंक प्राप्त किये, द्वितीय स्थान पर आने वाली तनिष्का सिंह जिसने ८१.२ प्रतिशत व तृतीय स्थान पर आने वाले हर्ष गोयल ने ८० प्रतिशत अं किये। वार्ता करते हुए चयनित छात्रध्छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, अभिभावको व बी०एस०सी० (सी०एस०) विभाग के सभी शिक्षकगणों को दिया। इसी के साथ उन्होने कहा कि भविष्य में भी वे निरन्तर ऐसे ही मेहनत करते रहेगें।

प्रतिभाशाली छात्रध्छात्राओं ने सभी शिक्षकगणों को अपनी कामयाबी के लिये धन्यवाद देते हुये कहा कि महाविद्यालय द्वारा विभिन्न वर्कशॉप के आयोजन निरन्तर किये गये जिसके परिणामस्वरूप हमारे परीक्षाफल में तथा हमारे अध्ययन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। छात्र/छात्राओं के लिये अतिरिक्त कक्षाओं द्वारा अपने विषयों का अध्ययन करने की समुचित व्यवस्था की गयी और विश्वविद्यालय के आधार पर ही आंतरिक परीक्षायें भी करायी गयी। जिससे हमे उचित शिक्षा प्राप्त करने में सुविधा मिली व जीवन मे आगे बढ़ने का हौसला मिला।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में कॉलेज प्राचार्य डा० संदीप मित्तल जी ने चारों छात्र/छात्राओं को भविष्य में निरन्तर आगे बढ़ने का आर्शीवाद दिया। उन्होने इस अवसर पर कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षको का सही मार्ग दर्शन ही बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाता हैं, हमारे कॉलेज का परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की ही तरह बहुत अच्छा रहा व उन्होने बी०एस०सी० (सी०एस०) विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी शिक्षकगणों का आभार व्यक्त किया।

विभागाध्यक्ष डा० संजीव तायल ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे कॉलेज मे छात्र/छात्राओं के लिये प्लेसमेंट के मार्गदर्शन की समुचित व्यवस्था है तथा बी०एस०सी० (सी०एस०) के अधिकतर छात्र/छात्रायें विभिन्न बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में कार्यरत है। जिनका प्लेसमेंन्ट कॉलेज के मार्गदर्शन एवं सहभागिता के माध्यम से हुआ है तथा समय-समय पर विभिन्न कम्पनियों की इंडस्ट्रियल विजिट करायी जाती है

जिससे छात्र/छात्राओं में आत्मविश्वास की भावना बनती है व उन्हें अपने बारे में भविष्य के निर्णय लेने के लिये आसानी हो जाती है, इसके अलावा छात्र/छात्रायें अपने बी०एस०सी० (सी०एस०) के अन्तिम वर्ष में अलग-अलग कम्पनियों में ट्रेंनिग करते है, जिसकी व्यवस्था भी कॉलेज के माध्यम से करायी जाती है।

डा० आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर बी०एस०सी० (सी०एस०) विभाग के चॉदना दीक्षित, रोबिन गर्ग, नवनीत चौहान, श्वेता, राहुल शर्मा, रोबिन मलिक, अनुज गोयल, अवनी सिंघल, शशांक भारद्वाज, प्रशान्त गुप्ता, विनिता । चौधरी, सतीश व उमेश मलिक आदि शिक्षकगण व स्टॉफ ने प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं को बधाई व आर्शीवाद दिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9983 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 + 1 =