उत्तर प्रदेश

पंचायत चुनाव 2021: मास्क नहीं तो नामांकन नहीं, जाने ये सारे जरूरी नियम

जिला पंचायत और ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर सहारनपुर जनपद में जिला प्रशासन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पहले चरण के चुनाव के लिए आज उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में नामांकन शुरू हो चुका है। सभी जनपदों के साथ जनपद सहारनपुर में भी नामांकन प्रक्रिया का समय सुबह 8 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगा।

दिनांक 3 अप्रैल से 4 अप्रैल को दो दिन नामांकन होगा। सहारनपुर जनपद में उन जनपद की सूची में है जहां आज नामांकन हो रहा है सहारनपुर जनपद में 11 ब्लॉक है जिला पंचायत और सदस्य के साथ 884 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों के साथ 1206 क्षेत्र पंचायत वार्ड, और 49 जिला पंचायत वार्ड का चुनाव होना है।

पंचायत वार्डों की संख्या 11210 है। कोरोना गाइडलाइंस का पूर्ण रुप से ध्यान रखने के साथ ही सभी प्रत्याशियों के मास्क व सैनिटाइजिंग के बाद ही नामांकन कक्ष में प्रवेश मिलेगा।

इसके साथ ही जनपद में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है सहारनपुर के सभी ब्लॉक पर हजारों की संख्या में प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन के लिए पहुंचे।

कोरोना काल में जनपद सहारनपुर में पहली बार चुनाव हो रहे हैं । सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही जनपद में बढ़ रहे कोरोना मरीजो की संख्या को देखते हुए कोरोना काल के बीच चुनाव कराना भी प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होगी।

सहारनपुर में होने जा रहे जिला पंचायत चुनाव को लेकर सहारनपुर सिटी मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन की प्रक्रिया कलेक्टरेट में व ग्राम प्रधान प्रत्याशी अपना नामांकन ब्लॉक कार्यालयों पर करा रहे हैं ।

सभी जगह प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है। कोविड-19 को देखते हुए सभी के मास्क लगे होने के बाद ही प्रत्याशियों को अंदर नामांकन कक्ष में भेजा जा रहा है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 2 =