खेल जगत

PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स की शानदार जीत, राजस्थान के लिए  नवदीप सैनी ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया है। दोनों टीमों के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 187 रन बनाए। इसके जवाब राजस्थान ने 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ की रेस में बरकरार है। जबकि दूसरी तरफ पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2023 से बाहर हो गई है।

इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 187 रन बनाए। लेकिन पंजाब किंग्स की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। पंजाब ने पहले साथ ओवर के खेल में 50 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। पंंजाब के लिए सैम करन ने 31 गेंद पर नाबाद 49 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 44 और शाहरुख खान ने 23 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाए। वहीं राजस्थान के लिए  नवदीप सैनी ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए। 

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए उनके बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाज़ी की। जायसवाल और पडिकल ने अर्धशतक जड़कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। जबकि इस मैच में जोस बटलर खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं कप्तान संजू सैमसन भी सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। इससे राजस्थान रॉयल्स की टीम दबाव में आ गई। लेकिन इसके बाद शिमरॉन हेटमायर आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए 46 रनों की पारी खेली। पंजाब की तरफ से इस मैच कागिसो रबाडा ने दो विकेट लिए।   

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायदे, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, एडम जम्पा, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15470 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + sixteen =