उत्तर प्रदेश

यूपी में आधी रात को कई IAS अधिकारियों के हुए तबादले, सूची सार्वजनिक नहीं

 पिछले कई दिनों से प्रशासन में फेरबदल जोरों पर है। लगातार अधिकारियों के तबादले हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, आबकारी विभाग से लेकर उच्च स्तर तक के अधिकारियों को बदलने का कार्य लगातार जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में कई विभागों में भारी पैमाने पर तबादले हो सकते हैं।

खबर आ रही है कि प्रदेश सरकार ने बीती रात यानी गुरुवार को कई आईएएस अधिकारियों ( IAS officers) को इधर से उधर कर दिया है। लेकिन, इस खबर को सार्वजनिक नहीं किया। बताया जा रहा है कि बीती रात में चार जिलाधिकारियों समेत कुछ प्रमुख सचिव के तबादलों को हरी झंडी दिखा दी गई। ऐसा पहली बार नहीं है, जब सरकार ने ट्रांसफर्स को सार्वजनिक नहीं किया। इससे पहले भी योगी सरकार ने कई तबादलों को गुप्त रूप से ही कर दिया था।

बता दें कि यूपी में आधी रात को जिन IAS अफसरों के तबादले हुए हैं, उसमें रामी रेड्डी, बीएल मीणा और सुधीर गर्ग का नाम प्रमुख रूप से शामिल है। शासन सूत्रों के मुताबिक- रामी रेड्डी को सहकारिता से हटाकर उद्यान विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया। वहीं, बीएल मीणा को रामी रेड्डी की जगह सहकारिता का एसीएस बनाए जाने की खबर है।

साथ ही सुधीर गर्ग को वन विभाग से हटाकर दुग्ध विभाग के प्रमुख सचिव बनाए जाने की सूचना मिली है। इसके अलावा चार जिलाधिकारियों व कई प्रमुख सचिव के भी ट्रांसफर्स की खबर है। हालांकि, अभी तक इन तबादलों की सूची को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

शासन सूत्रों के मुताबिक- राकेश कुमार सिंह को डीएम गाजियाबाद, अरविंद चौरसिया को लखीमपुर का जिलाधिकारी, अंकित अग्रवाल को डीएम एटा, बालकृष्ण त्रिपाठी को डीएम अमरोहा और शैलेंद्र सिंह को मुरादाबाद का जिलाधिकारी बनाए जाने की ख़बर है। साथ ही नरेंद्र शंकर पांडेय को झांसी मंडल का कमिश्नर भी बनाए जाने की सूचना मिली है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 7 =