वैश्विक

शबाना आजमी ने ऑनलाइन पेमेंट कर मंगाई शराब,की गई धोखाधड़ी

अभिनेत्री शबाना आजमी ने शराब की आपूर्ति करने वाले एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उनके साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है।शबाना (70) ने अपने ट्वीट में दावा किया कि उन्होंने ‘लिविंग लिक्विड्ज’ पर ऑर्डर दिया था और उसका अग्रिम भुगतान भी कर दिया था

लेकिन सामान उनके पास तक नहीं पहुंचाया गया। अपने ऑर्डर के लिए किए गए भुगतान से जुड़ी जानकारियां साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “सावधान मेरे साथ उन्होंने धोखाधड़ी की है। ‘लिविंग लिक्विड्ज’ को मैंने भुगतान कर दिया लेकिन ऑर्डर की गई वस्तुएं नहीं भेजी गईं, और तो और उन्होंने मेरा फोन उठाना भी बंद कर दिया।” अभिनेत्री ने यह नहीं बताया कि उन्होंने कितने रुपये का भुगतान किया था। उन्होंने यह जानकारी भी नहीं दी कि इस बारे में उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई है या नहीं।

शबाना से पहले भी अक्षय खन्ना, नरगिस फाखरी और करण सिंह ग्रोवर समेत बॉलीवुड के कई कलाकार ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो चुके हैं। वरिष्ठ कलाकार शबाना की आगामी फिल्म स्वरा भास्कर और दिव्या दत्ता अभिनीत ‘शीर कोरमा’ है।

ऑनलाइन धोखाधड़ी कोई पहली बार नहीं हो रही है। इससे पहले भी ऐसे केस आए हैं। बेंगलुरु के रहने वाले एक शख्स ने 30 दिसंबर को साइबर क्राइम के चलते अपने सात लाख रुपये गंवा दिए। दरअसल वे तिरुवनंतपुरम के लिए एक फ्लाइट बुक कराने की कोशिश कर रहे थे। शख्स ने 7 जनवरी को एक एप के माध्यम से फ्लाइट की टिकट बुक की। इसके बाद उसे मैसेज मिला कि पैसे अभी तक नहीं मिले हैं लेकिन तब तक बैंक का मैसेज आ चुका था और सात लाख रुपये बैंक खाते से कट गए थे।

 

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने कहा कि मैंने 31 दिसंबर को टिकट बुकिंग फर्म के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया था। दीपक कुमार शर्मा नाम के शख्स ने सामने से अपना परिचय दिया और बताया कि वह तकनीकी कारणों की वजह से कटे हुए पैसे वापस नहीं कर पा रहा है। उसने मुझे एक और बैंक खाते का नंबर मागा। मैंने खाते के अंतिम चार डिजिट उसे बताए। फिर मुझे बैंक से लेन-देन के कई ओटीपी प्राप्त हुए।’ बाद में उसने पुलिस केस दर्ज कराए थे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 9 =