Sonbhadra News: अपहरण मनगढ़ंत या हकीकत, पुलिस के सवालों के जवाब नहीं दे पा रहा युवक

Sonbhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र के कोन विंढमगंज मार्ग पर ओझा पहाड़ी के पास रविवार की सुबह झारखंड निवासी एक युवक को बेहोशी हालत में पड़ा पाए जाने से सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी पाकर पहुंची झारखंड पुलिस ने भी उसका बयान दर्ज किया और अपने साथ गढ़वा जिले के धुरकी थाना लेती गई।

युवक का कहना है कि वह पांच दिन पूर्व अपने घर से जनपद के विंढमगंज में बाजार करने आया था। लौटते वक्त उसे स्कार्पियों सवारों ने अगवा कर लिया। रविवार की तड़के तक उसे जंगल में रखने के बाद बेहोशी की हालत में ओझा पहाड़ी के पास लाकर छोड़ दिया। हालांकि झारखंड पुलिस उसकी इस कहानी पर विश्वास नहीं कर पा रही है। उनका मानना है कि माजरा कुछ और है? जल्द ही सच सामने आ जाएगा।

विंढमगंज थाना क्षेत्र के सीतामोड़ बस स्टैंड से कोन के लिए गई सड़क पर रविवार की सुबह टहलने निकले लोगों ने देखा कि ओझा पहाड़ी (विंढमगंज से 5 किमी दूर) के पास एक बाइक गिरी पड़ी है और पास में ही एक युवक बेहोश पड़ा हुआ है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विंढमगंज लाई जहां होश में आने के बाद उसने बताया कि वह झारखंड राज्य के धुरकी थाना अंतर्गत सोनडीहा बीरबल गांव का निवासी है।

उसका नाम महबूब अंसारी (28) पुत्र अलमुदीन अंसारी है। उसने बताया कि गत मंगलवार को अपने घर से शाम लगभग चार बजे के करीब विंढमगंज बाजार करने के लिए आया हुआ था। यहां से लौटते वक्त स्कॉर्पियो पर सवार तीन व्यक्ति मिले। स्कार्पियो बाइक के नजदीक खड़ा कर उन्हें बुलाया। स्कॉर्पियो के पास पहुंचते ही उसे खींच कर गाड़ी में बैठा लिया गया। इसके बाद उसकी बाइक को भी स्कॉर्पियो में सवार एक व्यक्ति नीचे उतर कर चलाते हुए लेकर चल दिया।

लगभग पांच दिन तक उसे जंगल में रखने के बाद रविवार की सुबह मारपीट कर सफेद रंग का पाउडर जबरिया खिला दिया। इसके बाद बेहोशी की हालत में कोन-विंढमगंज मार्ग पर फेंक कर भाग गए। उधर इसकी जानकारी मिलने के बाद झारखंड राज्य के धुरकी थाना की पुलिस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विंढमगंज पहुंची। महबूब से पूछताछ कर जरूरी जानकारी हासिल की।

इसके बाद यहां से उसे विस्तृत पूछताछ के लिए धुरकी थाने लेते गए। विंढमगंज आए एसआई आलोक कुमार का कहना था कि अपहरण करने वालों ने उसका क्यों अपहरण किया? उसे जंगल में कहां-कहां रखा गया और किस तरह की जानकारी उससे मांगी गई? 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 5000 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − sixteen =