वैश्विक

Nupur Sharma के समर्थन में खड़े हैं  कई भगवा संगठन, हिन्दू दल के अध्यक्ष ने बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दिया

 कई भगवा संगठन मजबूती के साथ Nupur Sharma के समर्थन में खड़े हैं। नूपुर शर्मा पर बीजेपी की कार्रवाई को भी हिन्दू संगठन गलत ठहरा रहे हैं और अब हिन्दू दल के अध्यक्ष ने नूपुर शर्मा पर हुई कार्रवाई के विरोध में बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक चुनौती दी है।

हिन्दू दल के अध्यक्ष रोशन पांडे ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि अगर बीजेपी में दम हो तो पीएफआई पर बैन लगा कर दिखाएं। उन्होंने कहा, “हमलोगों ने माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी को पत्र लिखकर इस्तीफा भेजा है। उसके साथ ही मैंने नड्डा जी को चुनौती दी है कि अगर बीजेपी में दम है तो पीएफआई जैसे संगठनों पर बैन लगाकर दिखाएं।”

रोशन पांडे ने आगे कहा, “हिंदूवादी नूपुर शर्मा को तो बैन करना बहुत आसान है लेकिन जिनको बैन करने की आवश्यकता है, जो आये दिन आराजकता, आतंक फैला रहे हैं जैसे पीएफआई, आजतक आप उसको बैन नहीं कर पाए। मौलाना मदनी देश में हिन्दुओं के खिलाफ जहर उगलता है, देश में कई दंगे उसके कारण भड़कते हैं, लेकिन उसके ऊपर आजतक आपने कोई कार्रवाई नहीं की। ओवैसी के ऊपर आपने कोई कार्रवाई नहीं की, बुखारी के ऊपर आपने कोई कार्रवाई नहीं की।”

रोशन पांडे ने कहा, “मैं भाजपा का सदस्य हूं और जैसे वीएचपी और आरएसएस हैं, वैसे ही मेरा भी संगठन है। मैंने भाजपा से इस्तीफा दिया है और मेरे साथ करीब 600 कार्यकर्ता इस्तीफा दिए हैं और लोग दे रहे हैं। हजारों लोग भाजपा छोड़ेंगे। नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के साथ ऐसे समय में पार्टी को खड़े होना चाहिए था, लेकिन उन्हें निकाल दिया गया। इसी विरोध में हम इस्तीफा दे रहे हैं।”

 अरब देशों ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया था और भारत से कार्रवाई की मांग की थी। बीजेपी ने कार्रवाई करते हुए नूपुर शर्मा को जांच पूरी होने तक पार्टी से सस्पेंड कर दिया। जबकि नवीन जिंदल को 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया गया।

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from:Source link

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + eleven =