Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

समझौता न करने पर हत्यारोपितों की धमकी से छात्र के स्वजन ने गांव से किया पलायन

मुजफ्फरनगर। छात्र हर्षदीप उर्फ हर्ष की हत्या में समझौता न करने पर फरार तीन आरोपित पीड़ित स्वजन को धमकी दे रहे हैं। इससे सहमे स्वजन गांव से पलायन कर गए और मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगा गए। पुलिस का कहना है कि स्वजन बिना बताए कहीं चले गए हैं।

बघरा गांव निवासी कक्षा 11 के 17 वर्षीय छात्र हर्षदीप उर्फ हर्ष पुत्र संदीप की 31 जनवरी को हत्या कर दी गई थी। पिता संदीप ने गांव के ही अजय पुत्र भंवर सिंह, अनिल पुत्र कबूल, राहुल पुत्र गुरुपाल, नितिन, अमित पुत्रगण बृजपाल, अंकित व गौरव पुत्रगण सुशील के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने चार आरोपित जेल भेज दिए है, जबकि तीन आरोपित फरार चल रहे हैं।

मृतक के स्वजन का आरोप है कि फरार आरोपित समझौता नहीं करने पर उन्हें धमकी दे रहे हैं। इस संबंध में थाना प्रभारी, एसएसपी से लेकर डीआइजी, आइजी, डीजीपी तक न्याय की गुहार लगा चुके है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस भी उन्हीं पर समझौते का दबाव बना रही है। आरोपित अवैध हथियारों के साथ धमकी भरी पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर भी डाल रहे हैं और उनके घर के सामने घूम रहे हैं।

स्वजन का कहना है कि तीन आरोपितों की गिरफ्तारी न होने व पुलिस का सहयोग न मिलने से स्वजन दहशत में हैं। इसके चलते पीड़ित स्वजन घर से सभी सामान लेकर पलायन कर गए। गांव के लोगों व रिश्तेदारों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन मृतक के माता-पिता रोते-रोते अपनी व स्वजन की जान की दुहाई देते हुए पलायन कर गए।

हत्या को दुर्घटना बनाने की हुई थी कोशिश

हर्षदीप का हत्या से पूर्व गांव के ही लोगों से झगड़ा हो गया था। इसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों ने मारपीट कर उसे जान से मारने की धमकी दी थी।
31 जनवरी को हर्षदीप का वाहन से कुचला हुआ शव बघरा की मेन रोड पर मिला था।

पुलिस भी उसकी दुर्घटना में मौत बता रही थी, जबकि स्वजन ने हत्या कर शव सड़क पर फेंकने का आरोप लगाया था। स्वजन ने घटना के समय आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

चार लोगों को जेल भेज दिया था। तीन आरोपितों की संलिप्तता की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। दोषी पाए जाने पर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी। मृतक के स्वजन बिना बताए कहीं चले गए हैं। -शरदचंद्र शर्मा, सीओ फुगाना।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =