Religious

Tantra: किरायेदार से सम्पत्ति (property) मुक्त करवाने के उपाय

Tantra: उससे मकान अथवा दुकान खाली करवाना समस्या बन जाता है। आजकल के समाज में यह बहुत बड़ी समस्या बन गई है कि कोई व्यक्ति आवश्यकता होने पर किराये के लिये आपका मकान अथवा दुकान किराये से लेने के लिये जब आपके सामने आता है तो वह आपसे ऐसा व्यवहार करता है जिससे आपको ऐसा अनुभव होता है कि वह व्यक्ति बहुत ही सीधा, सरल और सज्जन है।

आप उसके व्यवहार से प्रभावित होकर मकान अथवा दुकान उसे किराये से दे देते हैं। इसके बाद वह समय निकलने के बाद अथवा आपके कहने पर भी मकान अथवा दुकान खाली नहीं करता है। तब उसका असली चेहरा सामने आता है। उससे मकान अथवा दुकान खाली करवाना समस्या बन जाता है। यहां पर मैं आपको कुछ ऐसे सरल उपाय बता रहा हूं जिनके करने से आप अपनी समस्या से मुक्ति पा सकते हैं।

उपाय 1

प्रथम शनिवार को आप कर्पूर को जला कर काजल बनायें और सरसों का तेल मिला कर काजल की स्याही जैसा बना लें। इस स्याही से केले के हरे पत्ते पर अपनी तर्जनी अंगुली से किरायेदार का नाम लिखें ।

अब किसी निर्जन स्थान पर आकर अपने दायें पैर से उस पत्ते को रगड़ते हुये किरायेदार का नाम लेकर अपशब्द कह कर मकान खाली करने का आदेश दें जब तक आप को फल प्राप्त न हो तब तक आप यह उपाय करते रहें। बहुत जल्दी किरायेदार मकान खाली करके चला जायेगा।

यदि किरायेदार कोई महिला है तो आप उपरोक्त उपाय में काजल के स्थान पर हल्दी से किरायेदार का नाम लिख कर अपने हाथ से नाम मिटाते हुये मकान खाली करने का आदेश दें।

उपाय 2

आप मंगलवार को रक्तगुंजा लें। निवास के पूजा स्थल में एक लाल वस्त्र पर तांबे की प्लेट में गुंजा रखें और निवेदन करें कि हे दिव्य औषधि आपसे निवेदन है अपने प्रभाव से अमुक को सद्बुद्धि दें जिससे वह मेरा मकान छोड़कर अन्यत्र चला जाये। अब आप निम्न मंत्र का 21 माला जाप करें। अमुक के स्थान पर किरायेदार का नाम लें।

मंत्र इस प्रकार है

क्लीं फट् अमुक बुद्धिविनश्यते क्लेशकरोति फट् स्वाहा।

अब आप गुंजा के दानें किरायेदार के हिस्से वाले मकान में अथवा उसकी दुकान पर डलवा दें। कुछ ही समय में आप देखेंगे कि उसके निवास में कितना क्लेश होता है और उस क्लेश से बचने के लिये वह मकान छोड़कर चला जायेगा।

(Sourced from various resources )

Religious Desk

धर्म के गूढ़ रहस्यों और ज्ञान को जनमानस तक सरल भाषा में पहुंचा रहे श्री रवींद्र जायसवाल (द्वारिकाधीश डिवाइनमार्ट,वृंदावन) इस सेक्शन के वरिष्ठ सामग्री संपादक और वास्तु विशेषज्ञ हैं। वह धार्मिक और ज्योतिष संबंधी विषयों पर लिखते हैं।

Religious Desk has 261 posts and counting. See all posts by Religious Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − twelve =