काशी नगरी की ये डरावनी जगहें: Most Haunted Place in Varanasi

 भगवान शिव की काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर गंगा घाट तक वाराणसी में घूमने के लिए कई जगहें प्रसिद्ध है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वाराणसी में ऐसी कई डरावनी जगह भी हैं, जहां दिन में भी कोई जाना नहीं चाहता। इस शहर में ऐसी कई डरावनी जगहें (Most Haunted Place in Varanasi) हैं जहां रात तो छोड़ दीजिए कई लोग दिन के उजाले में भी जाने से डरते हैं।

Rajghat Bridge

वाराणसी में स्थित राजघाट पुल भूतिया पुल माना जाता है, गंगा नदी पर बना ये पुल कई डरावनी कहानियों के लिए आसपास की जगहों में काफी फेमस है। स्थानीय लोगों की मानें तो आधी रात में इस पुल पर कोई जानवर दौड़ता है और आचनक से ही वो इंसानी रूप में बदल जाता है। कई लोगों का ऐसा मानना है कि इस ब्रिज पर कई घटनाएं घटती हैं, जिसके बारे में सुनकर लोगों का दिल दहल जाता है।

Manikarnika Ghat

वाराणसी में कई घाट है जो बहुत मशहूर है। लेकिन वाराणसी में एक ऐसा भी घाट है जो भूतिया जगह में शामिल है। दरअसल वाराणसी का मणिकर्णिका घाट एक ऐसी जगह है, जहां हर दिन कई लोगों का अंतिम संस्कार होता है। इस घाट को लेकर एक कहानी है, ऐसा कहा जाता है कि रात के समय यहां एक आत्मा टहलती है। इसलिए जो भी वाराणसी घूमने आता है, वो कभी भी यहां अकेले घूमने नहीं पहुंचता। वहीं कई लोगों का मानना है कि घाट आत्माओं का घर है।

BHU Medical Centre

वाराणसी का BHU भारत में बहुत पॉपुलर है क्योंकि बीएचयू यानी काशी हिंदू युनिवर्सिटी भारत के फेमस विश्वविद्यालय में से एक है। लेकिन बीएचयू मेडिकल सेंटर एक नहीं बल्कि कई डरावनी कहानियों के लिए भी काफी फेमस है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि मेडिकल सेंटर के पीछे कई ऐसी गतिविधियां होते हुए देखी गई हैं, जो किसी डरावनी कहानी से कम नहीं हैं। दरअसल कई लोगों का मानना है कि रात के समय यहां दो आत्माएं पहरा देती हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि रात के समय मेडिकल सेंटर के पीछे से चिल्लाने की भी आवाज आती है।

Chet Singh Fort

दरअसल 18वीं शताब्दी के आसपास निर्मित चेत सिंह फोर्ट भी वाराणसी की डरावनी जगहों में शामिल है। इस किले के बारे में ऐसा कहा जाता है कि सूरज ढलते ही एक मधुर आवाज आती है, लेकिन जब कोई चिल्लाता है तो आवाज बंद हो जाती है।

यहां के स्थानीय लोगों का मानना है कि जो व्यक्ति इस फोर्ट की रखवाली करता था, आज उसकी भी आत्मा इस किले में घूमती है। वहीं कई लोगों का मानना है कि इस फोर्ट में कई सुरंगे थी जहां मृत शरीर को फेंका गया था।

(From social media)

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 11290 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − fifteen =