उत्तर प्रदेश

6 विधानसभा सदस्यों के निधन पर यूपी विधानसभा सत्र कल तक के लिए स्थगित

 उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से प्रारम्भ हुआ। सदन शुरू होने के बाद विधानसभा के छह वर्तमान सदस्यों के निधन की सूचना सदन को दी गयी। दिवंगत सदस्यों को श्रृद्वाजंलि अर्पित करने के बाद सदन की कार्यवाही को अगले दिन तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

UP Monsoon Session 2021: पूर्वान्ह 11 बजे सदन शुरू होने के बाद स्व विजय कुमार कश्यप, स्व सुरेश कुमार श्रीवास्तव, स्व रमेश चन्द्र दिवाकर, केसर सिंह, स्व दल बहादुर एवं स्व देवेन्द्र प्रताप सिंह को श्रृद्वाजंलि दी गयी।

एक घंटे तक चली सदन की कार्यवाही वंदेमातरम के साथ शुरू हुई। इसके पूर्व नेता सदन एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं नेता प्रतिपक्षा रामगोबिन्द चौधरी समेत सभी दलीय नेताओं ने शोक व्यक्त करते हुए अपने दल की भावनाओं से सदन को अवगत कराया। इसके बाद सम्पूर्ण सदन ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हे श्रृद्वाजंलि दी।

इस मौके पर नेता सदन एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना काल के दौरान न जाने सदन के इन सदस्यों का निधन हो गया। जिनकी कमी को पूरा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि विधानसभा सदस्यों के अलावा समाज के कई अन्य लोग डाक्टर वकील पत्रकार शिक्षकों को मौत का सामना करना पड़ा। इन मौतो से पूरा सदन बेहद दुखी है।

नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चौधरी ने सदन की भावनाओं से अपने दल को सम्बद्व करते हुए कहा कि उनका दल इन सभी नेताओं के निधन से बेहद शोकसंतप्त है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह उनके दल की भावनाओं से दिवंगत लोगों को अवगत कराने का कार्य करें।

बहुजन समाज पाटी के नेता, शाह आलम उर्फ गुडडू जमाली, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता, आराधना मिश्रा ‘मोना’, अपना दल (सोनेलाल) की नेता डॉ लीना तिवारी एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर ने भी अपने-अपने विचार प्रकट करते हुए विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित से आग्रह किया कि वह उनके दल की तरफ से शोक की भावना उनके परिजनों तक पहुंचाने का कार्य करें।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14898 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 2 =