Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

शुगर इंडस्ट्री की स्थापना से क्षेत्र के आसपास के किसानों को होगा बड़ा लाभ-धीरज लाटियान

चरथावल। ग्राम कुटेसरा में पावटी मार्ग पर एचएएम शुगर इंडस्ट्री का भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने फीता काटकर उदघाटन करते हुए कहा कि इस शुगर इंडस्ट्री से आसपास के किसानों को बड़ा फायदा होगा पर्ची न आने की स्थिति में किसान अपना गन्ना आसानी से इसमें डाल सकते है।

इसके बाद गांव में एक पँचायत का आयोजन किया गया जिसमे किसानों की समस्याओं सुनते हुए जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया।

चरथावल विकासखण्ड के ग्राम कुटेसरा में भाकियू जिला संयोजक शाहबाज त्यागी के द्वारा आसपास के किसानों की समस्या को देखते हुए गांव में एचएएम शुगर इंडस्ट्री का निर्माण किया है।

जिसका भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने फीता काटकर उदघाटन करते हुए कहा कि जिले में किसानों का मोह गन्ने की फसल से हट नहीं रहा है।

किसान हर साल गन्ने के रकबे में बढ़ोतरी करते हैं लेकिन चीनी मिलों की पेराई क्षमता में कोई वृद्धि नहीं होती है। ऐसे में  चीनी मिल के देरी से चलने या कोई टूट फूट होने पर मिल संचालन प्रभावित होने से किसानों को परेशानी उठानी पड़ती है। हालांकि कोई परेशानी होने पर किसान अपना गन्ना पावर कोल्हू में बेचते थे

लेकिन वहां गन्ने का दाम व्यापारी की मर्जी पर निर्भर रहता है। इसके बाद गांव में एक पँचायत का आयोजन किया गया जिसमे जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान,ब्लॉक अध्यक्ष ठाकुर कुशलवीर सिंह,जिला संयोजक शाहबाज त्यागी आदि ने किसानों की समस्याओ सुनते हुए उनके समाधान का आश्वासन दिया

इस मौके पर चौधरी धीरज लाटियान जिला अध्यक्ष भाकियू,चौधरी नीटू दुल्हेरा जिला प्रवक्ता भाकियू,संदीप बालियान, दानिश प्रधान जिला सचिव,ठाकुर कुशल वीर सिंह ब्लॉक अध्यक्ष चरथावल, सत्तार, ठाकुर धीर सिंह, ठाकुर कंवरपाल सिंह, ठाकुर गजराज सिंह, ठाकुर भंवर सिंह, ठाकुर ईश्वर सिंह आदि भाकियू पदाधिकारी मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + nine =