खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर में ही खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र, नही जाना पड़ेगा गाजियाबाद, विदेश मंत्रालय ने जारी किया
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अलीगढ़ में जल्द पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलेंगे। इसकी तैयारियां तेजी से की जा रही है। दूसरी ओर, बागपत में भी पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने के लिए जगह की तलाश शुरू कर दी। विदेश मंत्रालय जिला मुख्यालय पर पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलकर लोगों को सुविधा दे रहे है। मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़ जिलों से लोगों को ऑन लाइन पासपोर्ट आवेदन के बाद औपाचारिकताएं पूरी कराने के लिए गाजियाबाद पासपोर्ट दफ्तर जाना होता था। मेरठ में तो लोगो को सुविधा मिली गई। हालांकि मेरठ में पासपोर्ट सेवा केंद्र को अपग्रेड किया जा रहा है। लगातार यहां सुविधा और संसाधन बढ़ाए जा रहे है। हालांकि अब मैनपावर की कमी से दिक्कत बढ़ेगी। दूसरी ओर, अब मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और अलीगढ़ में पासपोर्ट सेवा खोलने की तैयारी तेज कर दी। क्षेत्रीय पासपोर्ट दफ्तर के सूत्रों की माने तो तीनों जिलों में इस महीने के अंत तक पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने की तैयारी की जा रही है। अलीगढ़ में कार्य तेजी कर करते हुए जल्द से जल्द पासपोर्ट सेवा केंद्र चालू करने का दावा किया जा रहा है। इधर, बागपत में भी पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी। फिलहाल बागपत में कोर्ट स्थित डाकघर में तो जगह उपलब्ध कराई जा रही थी, उसे नाकाफी बताते हुए पासपोर्ट दफ्तर की टीम ने रिजेक्ट कर दिया। जानकारी के मुताबिक जल्द ही पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए जगह उपलब्ध होने वाली है। दावा किया जा रहा है कि चारों जिलों में अगले दो महीनों के भीतर पासपोर्ट सेवा केंद्र चालू हो जाएंगे।

धूमधाम से मना जन्माष्टमी पर्व1 1 |
मुजफ्फरनगर। आर्य एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से जन्माष्टमी पर्व मनाया गया। इस अवसर पर नन्हे बच्चों ने सुंदर सुंदर राधा कृष्ण का मनमोहक रूप बनाकर सभी का मन मोह लिया तथा इस दौरान सुदर नृत्य भी किया गया। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। स्कूल प्रांगण को छात्र छात्राओं द्वारा चित्रकला के माध्यम से मनाई गयी सुन्दर और आकर्षक मटकियों एवं बांसुरी से सजाया गया था। श्री राधा-कृष्ण की रासलीलाओं को प्रदर्शित करने के लिए नन्हें मुन्ने बच्चे उनकी वेशभूषा में सज-धजकर आये थे।

 

खादर में बाढ़ से फसल बर्बाद
पुरकाजी (मुजफ्फरनगर)। बाढ़ से बेहाल खादर के गांवों में फसलें पानी में डूब गई हैं। एसडीएम सदर ने एक गांव का दौरा किया और अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की है। खादर की सोलानी नदी में लगातार पानी चढ़ने-उतरने से हालात खराब हैं। उत्तराखंड के पहाड़ों से छोड़े जाने वाला पानी नदी के माध्यम से क्षेत्र के गांवों में घुसकर किसानों का नुकसान कर रहा है। एसडीएम सदर कुमार धर्मेद्र ने शनिवार को टीम के साथ बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया। लेखपालों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए और 24 घंटे निगरानी को कहा है। बाढ़ से क्षेत्र के शेरपुर नंगला, पांचली, फरकपुर, अलमावाला, रजकलापुर, भदौला, खेड़की आदि गांवों के रास्तों पर पानी भरने से आवाजाही बंद हो गई है। फसलें पानी में डूबी पड़ी हैं। लक्सर मार्ग के रपटे पर पानी आने से बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। किसान विजेंदर सिंह, जसोवदर सिंह, राजेंद्र सिंह, राजू व मोनू आदि ने बताया कि लगातार पानी भरा रहने से गन्ने व धान की फसल को भारी नुकसान है। किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। लेखपालों का कहना है कि इस तरह के नुकसान में मुआवजे का कोई प्रावधान नहीं है। जिन किसानों के पास फसल बीमा है, उनके नुकसान की भरपाई क्लेम से हो सकती है। पानी के चलते बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। स्कूलों तथा लिंक मार्गो पर पानी भरने से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। प्रशासन ने बाढ़ पीड़ित क्षेत्र की फोटोग्राफी ड्रोन कैमरे से कराई है। सिंचाई विभाग मेरठ के एसडीओ अशोक जैन ने बताया कि कैमरे से पूरे क्षेत्र की फोटो कराई गई है, जिससे सही नुकसान का पता चल जाएगा। इसकी रिपोर्ट बनाकर लखनऊ भेजी जाएगी, ताकि किसानों की सहायता की जा सके। आने वाले समय में बाढ़ से निजात पाने को जरूरी इंतजाम किए जा सके।
खादर में चार बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं। शेरपुर, बढ़ीवाला, खेड़की व अलमावाला चौकियों पर स्टाफ तैनात किया गया है। चार नाव और दो ट्रैक्टरों को ग्रामीणों की आवाजाही के लिए लगाया गया है। बाढ़ पर नजर रखी जा रही है। पीड़ितों की हरसंभव सहायता की जाएगी।
-कुमार धर्मेद्र, एसडीएम, सदर

पुलिस की गिरफ्त में दस हजार का इनामी मफरुर अपराधी11 |
चरथावल। थाना प्रभारी के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार ने वर्ष 2011 से मफरुर 10 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा ट्रैक्टर चोरी में वांछित एक अपराधी को भी चरथावल पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मुजफ्फरनगर नव नियुक्त कमांडर सुधीर कुमार के निर्देशन,एसपी सिटी के मार्गदर्शन तथा सीओ सदर रिजवान अहमद के पर्येवेक्षण में चलाए जा रहे अपराधी धर पकड़ अभियान के तहत चरथावल थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार ने बड़ी सफलता हासिल की है। वर्ष 2011 से मकरूर चल रहे 10 हजार के इनामी अपराधी धर्मबीर पुत्र बलवीर निवासी कसौली थाना चरथावल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार व हिंडन चौकी इंचार्ज संजय त्यागी ने ट्रेक्टर चोरी के मुकदमे में वांछित चल रहे नफीस पुत्र हकीमुद्दीन निवासी पुथखास थाना रोहटा जनपद मेरठ को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ।पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है।

 

इनामी को किया गिरफ्तार7 |
चरथावल/मुजफ्फरनगर। नव नियुक्त एसएसपी सुधीर कुमार के निर्देशन,एसपी सिटी के मार्गदर्शन तथा सीओ सदर रिजवान अहमद के पर्येवेक्षण तथा चरथावल थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार ने बड़ी सफलता हासिल की है वर्ष २०११ से मकरूर चल रहे १०,००० के इनामी अपराधी धर्मबीर पुत्र बलवीर निवासी कसौली थाना चरथावल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है इसके अलावा कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार व हिंडन चौकी इंचार्ज संजय त्यागी ने ट्रेक्टर चोरी के मुकदमे में वांछित चल रहे नफीस पुत्र हकीमुद्दीन निवासी पुथखास थाना रोहटा जनपद मेरठ को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ।

 

दो वारंटी गिरफ्तार कर भेजे जेल’ 3 |
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के आदेशानुसार चलाए जा रहे वांछित बदमाशों , चोर , लुटेरों शातिर अपराधियों की धर पकड़ अभियान के क्रम में थाना शहर कोतवाली पुलिस ने दो वारंटियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल’ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना शहर कोतवाली पुलिस की चौकी राम लीला टिल्ला के इंचार्ज राकेश शर्मा के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी जब मुखबिर खास की सूचना पर पुलिस ने ऐसे दो वारंटियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जिनके माननीय न्यायालय से काफी समय पूर्व से वारंट चल रहे थे । पकड़े गए दोनों वारंटियों के नाम देवी राम पुत्र ओमप्रकाश, कल्लू पुत्र रामकुमार दोनों निवासी रामलीला टिल्ला जिन्हें पुलिस ने आज जेल भेज दिया है।

तीन पशुओं की हाईटेश्न तार की चपेट में आने से मौत
ककरौली। हाईटेंशन तार के करंट से तीन पशुओं की मौत हो गयी। इस हादसे से पशु स्वामी व ग्रामीणों में विद्युत विभाग के खिलाफ रोष बन गया। जानकारी के अनुसार ककरौली क्षेत्र के गांव खुंजेडा में किसान विजयपाल पुत्र रणवीर के पशुओं के ऊपर हाईटेश्ांन तार टूटकर अचानक गिर जाने से उसके तीन पशु झुलस गये और उनकी मौत हो गयी। इस दुखद हादसे से पशु स्वामी व ग्रामीणों में विद्युत विभाग के खिलाफ रोष बन गया।

दूधिये से की मारपीट4 |
भोपा। कुछ लोगों ने एक दूधिया के साथ मारपीट कर उसके पास मौजूद कुछ नकदी व मोबाइल आदि छीन लिया। जानकारी के अनुसार मोरना क्षेत्र के कस्बा भोकरहेडी में दूधिये खुर्शीद पुत्र फैयाज मलिक के साथ कुछ दबंगों ने मारपीट कर उसके साथ मौजूद नकदी व मोबाइल आदि छीन लिया। पुलिस म3ामले की छानबीन में जुट गयी है।

पुरानी पेंशन बहाली के संबंध में सौंपा जायेगा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। संयुक्त संघर्ष संचालन समिति उत्तर प्रदेश के नेतृत्व में जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ्, प्राथमिक शिक्षक संघ प्रशि्िक्षत स्नातक एसोसिएशन मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ, राजकीय शिक्षक संघ, विकसाभवन कर्मचारी परिषद, सिचांई विभाग, सैलस टैकस कर्मचारी संघ आदि सम्मानित संघों के जनपद स्तरीय, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक स्वामी कल्याण देव शिखक भवन महावीर चौक में सम्पन्न हुई। सभी प्रबुद्ध सदस्यों के समर्थन तथा सहयोग से पुरानी पेंशन बहाली की एक सूत्रीय मांग हेतु आगामी पांच सितम्बर 2018 को प्रातः ग्यारह बजे से कलेक्ट्रेट मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित ज्ञापन देने हेतु धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित है। बैठक में मुख्य यप से जिलाध्यक्ष संजीव बालियान, महामंत्री इन्दुभूषण शर्मा, सदर मंत्री अरशद अली, आदेश शर्मा, प्रदीप कुमार, अनुज गोयल, मुकेश शर्मा, राजेंद्र भारसी, डा. रीना वर्मा, अनिता वर्मा, जिला अध्यक्ष बालेंद्र कुमार, जिला महामंत्री राकेश राठी, अनिल वर्मा, डा. फरूख हसन, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

युवती के हत्यारोपी को दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिसने युवती की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए हत्यारोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। ज्ञात हो कि 30 अगस्त 2018 को तितावी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बुढीनाखुर्द निवास करीब 22 वर्षीय सीमा पुत्री रामकिशन अपनी मां के साथ जंगल में घास लेने के लिए गयी हुई थी कि जंगल में घास लेने के लिए ये दोनों मां बेटीजंगल के रास्ते जब चरथावल क्षेत्र के गांव हैबतपुर रजवाहे की पटरी केसमीप पहुचीं तो इसी बीच किसी अज्ञात व्यक्ति ने युवती सीमा को गोली मारकर हत्या कर दी थी। चरथावल पुलिस ने उक्त मामले में भागदौड कर युवती के हत्यारोपी गांव बुढ़ीनाखुद के ही निवासी सोना उर्फ शाहनवाज पुत्र साजिद को हत्य में प्रयुक्त तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया। वहीं दूसरी ओर इस संबंध में पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने पत्रकारों सेवार्ता कर पूरे घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी दी।

अलंकरण समारोह का आयोजन5 |
मुजफ्फरनगर। दिल्ली पब्लिक स्कूल में अलंकरण समारोह व स्कालर्स डे के अवसर पर अनेक प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली पब्लिक स्कूल विद्यालय प्रागंण में आयोजित अलंकरण समारोह के दौरान आज कई छात्रों को आज उनकी कार्यकुशलता, निष्ठा व कर्मठता को ध्यान में रखते हुए उन्हे सममानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विघ्न विनाशक श्रीगणेश जी कवंदना के साथ द्वीप प्रज्जवलित कर किया गया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह का तिलक अभिनंदन करते हुए स्वागत किया गया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध अधिवक्ता व मैनेजिंग कमैटी के अध्यक्ष रंजन मित्तल भी गणमान्य व्यक्तियों के साथ उपस्थित रहे। स्कूल प्रधानाचार्या श्रीमती अनिता दत्ता ने सभी गणमान्य व्यक्तियों व अतिथियों का अभिनंदन किया। कार्यक्रम के दौरान कक्षा छह से दसवीं तक 95 विद्यार्थियों को इन्मूवमेंट इन ग्रेडस व 44 विद्यार्थियों का स्केलर बैज प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। इस दौरान रोहन कुमार, सृष्टि राठी, प्रतिष्ठा तोमर, मधुलिका चौधरी आदि छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया ।

धूमधाम से मनी श्री कृष्ण जन्माष्टमी
मुजफ्फरनगर। एमजी पब्लिक स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। स्कूल प्रांगण को छात्र छात्राओं द्वारा चित्रकला के माध्यम से मनाई गयी सुन्दर और आकर्षक मटकियों एवं बांसुरी से सजाया गया था। श्री राधा-कृष्ण की रासलीलाओं को प्रदर्शित करने के लिए नन्हें मुन्ने बच्चे उनकी वेशभूषा में सज-धजकर आये थे। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर समाज को स्वच्छ बनाने के संकल्प के साथ स्वच्छता पखवाडा का शुभारम्भ किया गया।
एमजी पब्लिक स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि स्कूल प्रबंध समिति की ओर से श्रीमती मधु गोयल, श्रीमती संजू सिंघल व श्रीमती नीता सिंघल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। स्कूल की एडिशनल प्रिंसीपल श्रीमती मोनिका गर्ग ने अतिथियों व अभिभावकों का विद्यालय प्रांगण में स्वागत किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अक्टूबर २०१९ में पूर्ण स्वच्छ भारत बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्कूल की ओर से स्वच्छता पखवाडा अभियान की शुरूआत की गयी। इसके लिए कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों, शिक्षकों व छात्र छात्राओं को स्वच्छता के प्रति सजग रहने और अपना अभूतपूर्व योगदान देने की शपथ ग्रहण करायी गयी। एडिशनल प्रिंसीपल श्रीमती मोनिका गर्ग ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें स्वच्छ सोच और सकारात्मक विचारों के साथ अपने घर, कार्यस्थल और आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाने के लिए दायित्व निभाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हम भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को मनाने के लिए यहां जुटे हैं। श्री कृष्ण कर्म, ज्ञान और भक्ति के सम्पूर्ण संदेश का ही एक नाम हैं। इसलिए हमें भी इस जन्माष्टमी ये प्रण करना है कि सामाजिक सरोकारों के प्रति हम अपने कर्म को याद करते हुए स्वच्छ समाज बनायेंगे। पृथ्वी पर ऐसा कोई व्यक्ति नहीं, जिसे समस्या न हो और ऐसी कोई समस्या नहीं जिसका समाधान न हो। उन्होंने प्रेरक संदेश देते हुए कहा कि समस्या के बारे में सोचने से बहाने मिलते हैं और समाधान की सोच रखने से रास्ते खुलते हैं। हमें एक कदम स्वच्छता की ओर चलने का संकल्प लेना चाहिए। कार्यक्रम में स्वच्छता के प्रति योगदान के लिए सभी को शपथ ग्रहण करायी गयी। कार्यक्रम में कक्षा १ के विद्यार्थियों ने भजन प्रस्तुत किया तो च्कान्हा बंसी बजायेज् गीत पर सुन्दर नृत्य प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। नर्सरी कक्षा के छात्र छात्राओं ने च्छोटी छोटी गइयांज् गीत पर नृत्य और केजी कक्षाओं के बच्चों ने संगीतमयी नाटिका पेश की। ११वीं की छात्रा कु. आर्यन शुक्ला ने स्वच्छ भारत मिशन पर अपने विचार प्रस्तुत किये। कार्यक्रम के उपरांत विद्यालय में बच्चों के द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी का अभिभावकों व शिक्षकों ने अवलोकन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राइमरी विंग की इंचार्ज श्रीमती कविता रावल, कोर्डिनेटर श्रीमती बबीता वर्मा सहित समस्त स्टाफ का सहयोग रहा।

अभिभावकों ने की ब्रज धाम की यात्रा9 1 | 8 1 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड स्थित किड्जी प्री स्कूल मे जन्माष्टमी का पर्व अत्यन्त हर्षाल्लास से मनाया गया। स्कूल के प्रांगण को बृज धाम के रूप में सजाया गया व स्कूल के नन्हे मुंहे बच्चो ने विभिन्न झांकियो का प्रदर्शन किया। कारावास, सुदामा कृष्ण मिलन, बाल लीला, शेषनाग द्वारा कृष्ण रक्षा, भगवान कृष्ण द्वारा श्री गिरिराज पर्वत को उंगली पर उठाना, रास व मटकी फोड़ने आदि प्रसंगों का सजीव चित्रण किया गया। सभी बच्चो को कृष्ण जी व राधा जी की पोशाकों मे सजाया गया। स्कूल में आये सभी अभिभावकों ने स्कूल के इस सुंदर आयोजन को सराहा व अंत में माखन मिश्री के प्रसाद को ग्रहण किया। स्कूल की सेन्टर हेड प्रियंका जिंदल ने बताया किड्जी जानसठ रोड पर बच्चो में अपनी संस्कृति को पहचान दिलाने के लिए इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम नित्य आयोजित होते हैं व साथ ही हमे अभिभावकों का पूर्ण सहयोग मिलता हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे स्कूल की अकैडमिक हेड अदिति जैन व शिक्षिकाओं रिम्पी तनेजा, सोनम अरोरा, अनन्या जैन, श्रेया टाग्रा, प्रीति चौहान, मुस्कान गर्ग, व वैष्णवी बंसल का योगदान रहा।

 

बारिश से गलियों व मौहल्लों में भरा पानी10 | 11 1 |
मुजफ्फरनगर। नगर में गत दिवस हुई बारिश के बाद आज सुबह से ही बारिश का आलम शुरू हो गया जहां बारिश से नगर की हर एक गली में भी पानी भरता दिखायी दिया। स्थिति यह आ गयी थी कि लोगों को दो से तीन फुट तक भरे हुए पानी से होकर जाना पड़ा। हर ओर जाम ही जाम नजर आया। एक घंटे लगातार चली बारिश ने जनजीवन पूरी तरह से बदल कर रख दिया। कई क्षेत्रों में लोगों को घरों से पानी को निकालते हुए भी पाया गया। बारिश के पानी के साथ ही नाली-नालों की गंदगी भी सड़कों पर बहती हुई नजर आयी। रविवार की प्रातःसे ही अचानक मौसम ने करवट ली। आसमान में काले-काले बादलों ने अपना स्थान कायम कर लिया। अचानक तेज बारिश का आगमन हुआ। लोगों ने सोचा था कि यह बारिश कुछ ही पलों की होगी, लेकिन तेज बारिश ने लोगों का यह अनुमान गलत साबित कर दिया। यह पूरी गति से लगभग एक घंटे जमकर बरसी। जिसके चलते सभी गतिविधियां एक प्रकार से जाम हो गयीं। बारिश थमने के बाद लोगों को जलभराव सहित जाम की समस्या से दो चार होना पड़ा। स्थिति और भी भयंकर होती, यदि समय पर पुलिस ने लगे जाम को लेकर अपनी कमर न कसी होती। मुजफ्फरनगर रोडवेज बस स्टैंड पर स्थिति यह हो गयी थी कि सवारियों को एक फुट तक भरे हुए पानी से होकर बारिश के बीच ही अपने गंतव्य को जाने को लेकर बस को पकड़ने को बाध्य होना पड़ा। कई तो गिरते-गिरते बचे। रेलवे रोड, गांधी कालोनी की पचौंडा रोड, मेन रोड सहित तमाम गलियां, सरवट फाटक, साकेत, कच्ची सड़क, रूड़की रोड, रामपुरी, आनंदपुरी, कृष्णापुरी, गउशाला रोड, नई मंडी, अलमासपुर, कूकड़ा, शिवचौक, एसडी मार्किट, आर्यपुरी, फेंड्स कालोनी, मदीना चौक, प्रकाश चौक, महावीर चौक सहित अनेक स्थानों पर जल ही जल नजर आया। सबसे अधिक परेशानी पैदल चलने वालों को हुई। एक तो फुटों तक भरा पानी, उपर से वाहनों के द्वारा फेंका जाने वाला गंदा पानी। कई स्थानों पर तो वाहन भी पानी के बीच बंद हो गये, जिन्हें स्टार्ट करने को लेकर वाहन वालों को काफी जिद्दोजहद करनी पड़ी। बारिश बंद होने के काफी समय उपरांत पानी कम हो सका। गली-मोहल्लों की गलियां, नालियां व नाले एक प्रकार से छोटी नदी के समान नजर आये। गलियों में एक से लेकर दो फुट तक पानी भर गया। स्थिति अनेक स्थानों पर इस प्रकार की मिली कि लोगों को अपने वाहन पैदल होकर निकालने पड़े। रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड पर स्थिति यह हो गयी थी कि पैर रखने की जगह नहीं बची थी। नालियों की गंदगी गलियों में बहती हुई नजर आयी। जिसको लेकर लोगों में नगर पालिका प्रशासन के विरूद्ध भारी रोष भी नजर आया। उनका कहना था कि कर के लिए तो पालिका प्रशासन की ओर से दिन-रात एक किया जाता है, लेकिन नालों आदि की साफ-सफाई को लेकर किसी भी प्रकार की कार्यवाही पालिका प्रशासन की ओर से नहीं की जाती है। जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण है गलियों में भरना वाला बरसात का पानी। कुल मिला कर यह कहा जा सकता है कि एक घंटे की भारी बरसात ने शहर को पूरी तरह से जलमग्न कर दिया। जिसके चलते बाजार समय से लगभग एक घंटा पूर्व ही बंद हो गया। सभी को इस बरसाती मौसम में घर जाने की जल्दी नजर आयी। कई स्थानों पर तो घरों तक पानी का आगमन हो गया था, जो कि लोगों के लिए परेशानी का सबब बना।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 2 =