खबरें अब तक...

समाचार

गैस एजेंसी में भरे बरसात के पानी के कारण रिकॉर्ड सहित जरुरी कागजात पानी में हुए खराब 1 20 | 2 8 |
मुज़फ्फरनगर। जहां एक तरफ जनपद भर में बीते दिन से लगातार मूसलाधार बारिश होने के कारण भयंकर जलभराव हुआ है वहीं शहर के जानसठ फ्लाईओवर के पास स्थित गैस एजेंसी में भरे बरसात के पानी के कारण जरूर कागजातों सहित रिकॉर्ड भी पानी भरने के कारण खराब हो गया है’ जानकारी के अनुसार शहर के जानसठ फ्लाईओवर के पास स्थित स्वागत गैस सर्विस के जय नारायण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया की बीते दिन जहां गैस एजेंसी की सोमवार होने के कारण छुट्टी थी वहीं बीते दिन हुए भारी बरसात के कारण उनकी गैस एजेंसी में काफी जल भराव हो गया था । आज सवेरे जैसे ही एजेंसी खोली गई तो सारा सामान अस्त व्यस्त पाया गया तथा गैस एजेंसी का रिकॉर्ड सहित जरुरी कागजात बरसात के पानी में खराब हो गए । जिसमे एस वी टी आर , डी बी नॉट , गैस से सम्बंधित उपभगताओं के जरुरी कागजात आदि पानी के कारण खराब हो गए जिसकी सूचना कंपनी के साथ ही तमाम अधिकारीयों को दे दी गई है ।।

 

जेम पोर्टल की जानकारी हेतु जिला पंचायत सभागार में आयेजित हुआ प्रषिक्षण कार्यक्रम3 9 |
मुजफ्फरनगर। उपायुक्त उद्योग ने कहा कि सभी सरकारी विभाग कार्यालय में प्रयोग होने सामान का क्रय जैम पोर्टल के माध्यम से करना सुनिष्चित करेगे। उन्होने कहा कि सभी विभाग अपना जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेषन करा ले और पोर्टल के माध्यम से ही सामान क्रय करना सुनिष्चित करे। उन्होने कहा कि पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन डिलीवरी मिलेगी। उन्होने कहा कि जिन विभागों ने अभी तक अपना रजिस्ट्रेषन नही कराया है वे अपने विभागाध्यक्ष अथवा जिला स्तर पर कार्यालयाध्यक्ष/डीडीओ उसके प्राइमरी यूजर बनाने और दो या तीन सेकण्डरी यूजर, कनसाईनी बॉयर व पेमेंट अथोरिटी बनाये। उन्होने कहा कि जैम पोर्टल पर रजिस्ट्रेषन के बाद हर छोटे से छोटे और बडे से बडे आईटम के परचेज पोर्टल के माध्यम से ही की जाए यदि ऐसा कोई सामान जो पोर्टल पर उपलब्ध नही है पत्रावली पर कार्यालयाध्यक्ष उसका औचित्य दर्षाते हुए मार्किट से नियमानुसार क्रय की अनुमति प्रदान करेगे। मास्टर ट्रेनर ए0के0 बाधवानी ने सभी कार्यालयाध्यक्षों एवं विक्रेताओं को प्रषिक्षण देते हुए बताया कि सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग को भारत सरकार द्वारा इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है और समस्त शासनादेष इस विभाग द्वारा निर्गत किये गये है। उन्होने बताया कि 23 अगस्त 2017 के शासनादेष मे यह व्यवस्था दी गयी है कि सरकारी विभागों में जैम पोर्टल से ही सामान क्रय किया जायेगा। उन्होने कहा कि सभी विभाग अपना रजिस्ट्रेषन करा ले। उन्होने कहा कि जैम पोर्टल क माध्यम से क्रय किये जाने वाला सामान आडिट फ्री है। उन्होने अपने प्रषिक्षण कार्यक्रम में रजिस्ट्रेषन कराने की विधि भी बतायी। उन्हेने बताया कि रजिस्ट्रेषन के लिए यूजर को अपना आधार और मो0नं0 भी अंकित करना होगा। उन्हेने कहा कि यदि किसी विभाग को कोई सामान क्रय करना है तो उसकी उपलब्धता पोर्टल पर देख ले। उन्होने कहा कि उसी दषा में मार्किट से नियमानुसार सामान क्रय करे यदि वह पोर्टल पर उपलब्ध नही है। उन्होने कहा कि जैम मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स का पोर्टल है। उन्हेने बताया कि कोई पर्सनल खरीदारी पोर्टल के माध्यम से नही की जायेगी। उन्होने विक्रेताओं को भी पोर्टल पर रजिस्ट्रेषन कराने की विधि से अवगत कराया। मास्टर ट्रेनर ने कहा कि जैम पोर्टल से खरीदारी की कोई लिमिट नही है। उन्होने कहा कि कम से कम 50 हजार की धनराषि को डायरेक्ट परचेसिंग और 50 हजार से 30 लाख तक एल 1 के जरिये बिना किसी कोटेषन अथवा टेंडर के क्रय किया जा सकता है इस पर कोई आर्डिट आब्जेक्षन भी नही होगा। उन्होने बताया कि क्रय किये जाने वाले सामान की अगर स्पेसिफिकेषन एल 1 पर उपलब्ध नही है तो उस सामान की बिड भी पोर्टल पर कराई जा सकती है। उन्होने कहा कि जिन विभागाध्यक्षो/कार्यालयाध्यक्षों ने रजिस्ट्रेषन नही कराया है वे एनआईसी के माध्यम से अपनी ई-मेल बनवा ले। और पोर्टल पर जाकर अपने विभाग/कार्यालय का रजिस्ट्रेषन कर ले। प्रषिक्षण कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त उद्योग, जिला विकास अधिकारी, अजय कुमार अम्बष्ट, उप जिलाधिकारी/जिला प्रोबेषन अधिकारी तथा सभी विभागों के अधिकारीगण एवं विक्रेतागण उपस्थित है।

सर्राफ चोरी प्रकरण में पांच गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। विगत बीस सितम्बर को भगत सिंह रोड पर बुर्काधारी महिलाओं द्वारा सर्राफ की दुकान से की गयी सवा किलो सोने की चोरी के मामले में आज पुलिस ने तीन महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर इस घटनाक्रम का खुलासा कर दिया। इस गैंग के पांच सदस्य अभी फरार है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। एसपी सिटी ओमवीर सिंह ने शहर कोतवाली में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि विगत बीस सितम्बर के भगत सिंह रोड स्थित जय शिव ज्वैलर्स की दुकान पर पहुंची जहां बुर्काधारी महिलाओं ने सवा किलो सोने के गहनेचोरी कर लिये। चोरी कीघटना से पुलिस में हडकम्प मच गया थां एसएसपी ने घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच व सर्विलांस टीम को भी लगाया था। एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर कोतवाली पुलिस क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम ने एक सूचना के आधार पर मीनाक्षी चौक के निकट से चार महिलाओं व एक पुरूष को सर्राफ की दुकान से चोरी किये गये गहनों सहित गिरफ्तार कर लिया। पकडे गये अभियुक्तों में नूरजहां उर्फ नूरी पत्नी उम्मैद निवासी शम्भूदास गेट मेरठ, रोशन पत्नी आसिफ निवासी चमडापैठ मेरठ, बसरजहां उर्फ बदर पत्नी नूर निवासी थाना खरखौदा, फरहा उर्फ शबनम पत्नी तारिक निवासी दरगाह शरीफ थाना गढमुक्तेश्वर, अजीम पुत्र हाजी यामीन निवासी सद्दीकनगर मेरठ शामिल है। आरोपियों के पास से चोरी किये गये गहने बरामद हुए है। एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस गैंग के पांच सदस्य फरार है जिनमें दरक्षा पत्नी फरीद निवासी मुरादनगर, कौसर उर्फ भूषण पत्नी दिलशाद निवासी बुलंदशहर, कल्लो पत्नी आसिफ निवासी हापुड अड्डा मेरठ, उम्मेद पुत्र अब्दुल कलाम निवासी शम्भूदास गेट मेरठ, व अब्दुल कलाम पुत्र अब्दुल वहीद निवासी शम्भूदास गेट मेरठ शामिल है। एसपी सिटी ने बताया कि पकडे गये आरोपियों ने 17 अगस्त को हनुमान चौक पर एक ई रिक्शा में सवार महिला के थैले से जेवर चोरी कर लिये थे एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है ओर पकडै गये आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

बारिश के कारण मकान गिरा
मुजफ्फरनगर। बारिश के कारण दो गरीब व्यक्तियो के मकान ढह गए। ग्रामीणो ने पीडित परिवार की मदद करते हुए मलबे मे दबा सामाना निकलवाया। इस दौरान अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्रा के निकटवर्ती गांव पिनना मे बीती रात हुई लगातार बारिश से गांव की निवासी वीरबाला कश्यप व सन्नी कश्यप नामक व्यक्ति के कच्चे मकान ढह गए। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने मलबे के नीचे दबे सामान को किसी प्रकार बाहर निकलवाया व पशुओ को भी सुरक्षित स्थान पर भिजवाया। पीडितो का कहना है कि उन्होने प्रधन मन्त्रा आवास योजना के तहत आवेदन कर रखा है। पिन्ना निवासी युवा समाजसेवी सुमित मलिक का कहना है कि उन्होने इन दोनो पीडितो की मदद के लिए जिला प्रशासन के नाम एक ज्ञापन सौपते हुए मदद की दरकार की है।

जर्जर पुलिया दे रही है हादसों को दावत5 6 |
मुज़फ्फरनगर। शहर नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंम्बर २ के मोहल्ला रामलीला टिल्ला, एंव नया बांस, को जोड़ने वाली नाले की पुलिया का निर्माण काफी पुराना हो चुका है, जिसके चलते पुलिया की स्थिति काफी जर्जर एंव बदहवास हालात में दिखाई पड़ रही है। जिसके चलते पुलिया कभी भी धरासायी हो सकती है। इसका मुख्य कारण है, शहर के एक बड़े हिस्से का पानी इसी नाले द्वारा काली नदी गंदे कुए से जोड़ा गया है। और हल्की सी बारिश से ये नाला जलमग्न हो जाता है, इस बारें मे जब वार्ड नम्बर २ के सभासद पति नरेश कुमार खटिक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लद्दावाला, मिमलाना रोड़, रामलीला टिल्ला, पुरानी आबकारी, और शहर के एक बड़े हिस्से से पानी की निकासी के लिए ये नाला मुख्य बन जाता है जबकि इस नाले की नगर पालिका द्वारा सफाई व्यवस्था पर पिछले काफी लंबे अरसे से सफाई व्यवस्था पर कार्य न किये जाने पर जल भराव एंव पुलिया क्षतिग्रस्त जैसी विषम परिस्थितियों से क्षेत्र वासियों को जूझना पड़ रहा है। बात करे अगर टूटी पुलिया के निर्माण कार्य की तो समय रहते नगर पालिका द्वारा इस और ध्यान नही दिया गया तो इस बात में कोई दोराय नही की जैसे पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश पड़ रही है। और जल भराव की बड़ी समस्या बनी हुई है तो इस दौरान कभी भी किसी भी वृद्ध सज्जन, या नाले की पुलिया से गुजरने वाले स्कूली बच्चो के साथ बडा हादसा हो सकता है। नगर पालिका चैयरमेन अंजू अग्रवाल इस ओर ध्यान देकर निर्माण कराकर नागरिकों की समस्या से राहत दिला सके।

परिचय बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। भाजपा कार्यालय पर महिला मोर्चा की प्रथम परिचय बैठक अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अंजलि चौधरी संचालन मंहामत्री सोनिया शर्मा ने किया बैठक में प्रमुख रुप से जिला कोषाध्यक्ष मितिका गर्ग महामंत्री बोबी ठाकुर,लवी अग्रवाल,अर्चना चौधरी,दिनेश अत्री,लक्ष्मी धीमान,दीपा सैनी,रोशनी पांचाल,अंजना शर्मा,दुलारी मित्तल,प्रिती खन्ना,प्रवेश शर्मा,सीमा मलिक,नाजिया,विमल चौहान,बबिता,अनुं शर्मा,बिजेश चौहान,सुनीता मलिक सहित अनैको महिला कार्यकर्ता उपस्थित रही।

 

लोक आयुक्त, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर में प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम हेतु पंहुचेगी टीम
मुजफ्फरगनर। लोक आयुक्त, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर में प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम हेतु टीम पंहुचेगी। जिलाधिकारी मुजफ्फरगनर ने प्रभारी सचिव लोक आयुक्त उ0प्र0 के पत्र के क्रम में अवगत कराया है कि लोक आयुक्त प्रषासन की तीन सदस्य टीम दिनांक 26 सितम्बर से 27 सितम्बर तक के लिए जनपद मुजफ्फरनगर में प्रचार प्रसार कार्यक्रम के लिए पंहुचेगी। पत्र द्वारा सूचित किया गया है कि लोक आयुक्त संगठन के प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम निरीक्षण भवन में दिनांक 27 सितम्बर को प्रातः 9 बजे से आयोजित किया जाये। तत्पष्चात अन्य स्थानों पर कार्यक्रम का आयोजन किये जाने का उल्लेख किया गया है। प्रभारी सचिव लोक आयुक्त प्रषासन के पंत्राक संख्या 5006/लो0आ0-2018 दिनांक 24.09.2018 द्वारा यह भी अवगत कराया गया है कि मुजफ्फरनगर में प्रचार-प्रसार हेतु लोक आयुक्त प्रषसन से टीम श्री राहुत रूसिया, अन्वेषण अधिकारी/पुलिस उपाधीक्षक मोबाइल नम्बर-8765753151, श्री अष्विनी पाठक सहायक समीक्षा अधिकारी मो0 नं0-7007532470, तथा श्री जावेद अहमद आरक्षी का मो0 नं0-9807222114 उक्त तिथियों में प्रचार-प्रसार हेतु आयेगे।

लिट्रेसी कॉम्पटीशनः सम्राट इंटर कॉलेज में हुआ कॉम्पटीशन का सफल आयोजन
मुजफ्फरनगर। सामाजिक संस्था ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसायटी के सौजन्य से मिमलाना रोड़ स्थित प्रसिद्ध विद्यालय ष्सम्राट इंटर कॉलेजष् में प्रोग्राम का आयोजन हुआ। जिसमें कॉलेज के छात्र छात्राओं द्वारा कई सामाजिक मुद्दों पर विभिन्न प्रकार की प्रस्तुति दी गई। सबसे बेहतर प्रस्तुति देने वाले छात्रों को ष्ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसायटीष् पुरूस्कार देकर सम्मानित किया। संस्था के उपाध्यक्ष फैज उर रहमान ने बताया कि ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसायटी द्वारा जनपदभर के कई कॉलेजों में इस प्रकार के प्रोग्राम किये जा रहे हैं। जिसका उद्देश्य छात्र छात्राओ के अनुभवों को खोजकर उन्हें सम्मानित करना है। संस्था के सचिव मोहम्मद शजवेज के अनुसार, छात्र छात्राओं के हुनर को सम्मानित करने से भविष्य में आने वाले सामाजिक मुद्दों पर उनकी जिज्ञासा में और भी रुचि होगी। जो उनको भविष्य में काम आ सकेगी।शहर के मिमलाना रोड़ स्थित सम्राट इंटर कॉलेज हुए कंपटीशन में कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के गजलध्नज्म एवं मीडिया के प्रभाव पर अपने विचार रखते हुए स्पीच प्रतियोगिता हुई। प्रोग्राम की अध्यक्षता डॉ नजमुल हसन जैदी व प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ सम्राट ने की व संचालन कारी शाहिद हुसैनी ने किया। प्रोग्राम में कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा विशेष प्रकार की प्रस्तुतियां दी गयी। जिसमें छात्र छात्राओं द्वारा उर्दूभाषा की महत्वता भी बताई गई। प्रोग्राम के अंत में छात्र छात्राओं को संस्था द्वारा पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया। लगभग 20 बच्चों ने प्रस्तुति दी। सभी प्रस्तुति को अतिथियों द्वारा खूब सराहा गया। संस्था के सदस्य शाह फैसल ने बताया कि संस्था द्वारा जनपद भर के कई विद्यालयों में इस प्रकार के कंपटीशन किए गए हैं जिसका उद्देश्य छात्र- छात्राओं की प्रतिभा को खोजना एवं उनकी लगन को सम्मानित करना है। महिला थाना प्रभारी मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि सम्राट इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं में काफी लगन है और उनके द्वारा दी गई प्रस्तुतियां बहुत खास हैं, मैं बच्चो के उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूँ। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ सम्राट ने कहा कि देश में हो रहे डिजिटल बदलाव के बीच हमें अपनी सभ्यता एवं संस्कृति की मान मर्यादा का सम्मान करते हुए बदलते समाज में अपनी सभ्यता को बनाए रखना है। सोशल मीडिया ने काफी बदलाव किए हैं। हमें सही और गलत का चुनाव कर अपने जीवन को सोशल मीडिया के दुष्प्रभाव से बचाना है। सम्राट इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अरशद अहमद ने विजेता बने छात्र छात्राओं की पीठ थपथपाई और ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसायटी की टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्था द्वारा किया जा रहा कार्य काबिल ए तारीफ है। इस प्रकार से छात्र छात्राओं का मनोबल बढ़ेगा। इसके अतिरिक्त प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की जीवन में महत्वता बताई।

नल पर ताला, नागरिक परेशान
मुजफ्फरनगर। नगर में तानाशाही का नमूना सामने आया है। रामपुरी क्षेत्र में व्यक्ति ने सरकारी हैंडपंप पर तालाबंदी कर पहरा बैठा दिया। हैंडपंप की तस्वीर सोशल साइट पर वायरल हुई तो अफसरों में खलबली मच गई। तहकीकात को पुलिस ने भी दबिश दी, मगर कुछ हल नहीं निकल सका। नगर पालिका ने वार्डो में पेयजल व्यवस्था के लिए सरकारी हैंडपंप लगा रखे हैं। इन हैंडपंपों का इस्तेमाल नागरिक पानी की जरुरत पड़ने पर करते हैं। वार्ड रामपुरी में होली तिराहा के निकट पालिका का हैंडपंप लगा है। 385112/50 अंकित इस सार्वजनिक हैंडपंप पर किसी व्यक्ति ने लोहे की चेन लगाकर ताला डाल दिया। पानी पर पहरा लगने से नागरिक परेशान है। कुछ लोगों ने ताला लगे हैंडपंप की तस्वीर और जानकारी सोशल साइट पर वायरल कर दी। लोकतांत्रिक व्यवस्था में तानाशाही के इस कारनामे को लेकर कोतवाली पुलिस ने वार्ड में दबिश देकर छानबीन की, लेकिन ताला लगाने वाले व्यक्ति का कोई सुराग नहीं मिल सका।

वार्ड में इस तरह से हैंडपंप पर ताला लगाने का मामला जानकारी में नहीं है।मामले को दिखवाया जाएगा। नागरिकों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।      दीपू धीमान, सभासद पति, रामपुरी वार्ड।

सरकारी हैंडपंप सार्वजिनक हैं और जनता के इस्तेमाल के लिए है। निजी ताला लगाने की जांच कराई जाएगी। ताला डालने वाले के खिलाफ पालिका सख्त कार्रवाई करेगी।
अंजू अग्रवाल, चेयरपर्सन, नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर।

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 8 दिसम्बर 2018 को दीवानी न्यायालय परिसर में होगाः सचिव
लोक अदालत का अभिनिर्णय अन्तिम होता है
मुजफ्फरनगर। सिविल जज(सी0डी0)/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विपिन कुमार तृतीय ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 08 दिसम्बर 2018 को दीवानी न्यायालय परिसर मुजफ्फरनगर व बाह्य न्यायालय बुढाना, कलैक्ट्रेट मुजफ्फरनगर में किया जायेगा। उन्होने अपने पत्र द्वारा अवगत कराया है कि लोक अदालत में अपराधिक, 138 एनआई एक्ट, बैंक रिकवरी, मोटर दुघर्टना, प्रतिकर याचिका, बिजली एवं पानी के बिल के साथ ही व्यवहायिक वाद, भूमि अधिग्रहण तथा राजस्व विवाद एवं सिविल वादों का निस्तारण किया जायेगा।

पहाड़ों से छोड़ा पानी, नदी का जेलस्तर बढ़ा
पुरकाजी। उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के पहाड़ों से छोड़े गए पानी के चलते सोलानी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। पानी नदी के किनारों से निकलकर गांवों में घुसने लगा है। लोग भयभीत हैं और नाव से जरूरी काम निपटाने में जुटे हैं। तीन दिन से हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। उत्तराखंड में बारिश और भी ज्यादा बताई जा रही है। शिवालिक पहाड़ियों से सोलानी नदी में पानी छोड़े जाने से खादर में बाढ़ के हालात बन गए हैं। सोलानी नदी में पानी किनारों से निकलकर गांवों में घुसने लगा है। जिसके चलते खेड़की, चमरावाला, फरकपुर, पांचली, भदौला आदि गांवों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। लोग जरूरी इंतजाम में जुट गए हैं। बाढ़ आने की सूचना पर लोगों ने अपने जरूरी काम नाव से निपटाए। लेखपाल सोमनाथ ने बताया कि चार हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने की सूचना हरिद्वार प्रशासन से मिली है। रात तक पानी और ज्यादा बढ़ने की संभावना है। लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। पानी से घिरने वाले गांव के लोगों के बाहर आने-जाने के लिए नावों को चालू करने के लिए नाविकों से कह दिया गया है। लक्सर मार्ग पर शेरपुर से आगे रपटे पर पानी आने की संभावना से वाहनों की आवाजाही बंद हो सकती है। बताते चलें कि खादर में बाढ़ से पहले ही किसानों को काफी नुकसान हो चुका है। इस बारिश से बाढ़ आने से किसान पूरी तरह से चिंतित हैं।

जर्जर हालत में खड़ा बिजली का खम्भा दे रहा है हादसे को न्यौता
खतौली। बताते चले कि कस्बा खतौली में वार्ड २५ काजियांन चैक में एक बिजली का खम्भा कभी भी गिरकर खतरे का सबब बन सकता है जिससे कोई बड़ी घटना भी घट सकती है।कसबे के मोहल्ला काजियांन चैक में स्थित लगा बिजली का लोहे का खम्भा नीचे से जर्जर अवस्था में हो गया है। मोहल्ले वासियों इरफान टेम्पू ,इसरार ,जीशान,सलीम कुरेशी आदि ने इस बाबत विभाग को कई बार सुचना दी, लेकिन उनके कान पर जूं नहीं रेंगी। मोहल्लेवासियों का कहना है कि दिनभर यहाँ मासूम बच्चे व लोगो का आना जाना लगा रहता है जिससे लोगो को अप्रिय घटना का भय बना हुआ है । कहा कि अगर इसे शीघ्र न हटाया गया, तो किसी भयंकर दुर्घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता।

किसान क्रांति यात्रा के जनपद में पहुंचने पर सैंकड़ो ट्रेक्टरों के साथ यात्रा में शामिल होंगे किसान
चरथावल। भाकियू द्वारा हरिद्वार से निकाली जा रही किसान क्रांति यात्रा के जनपद में प्रवेश करने पर चरथावल ब्लॉक से हजारों किसान सैंकड़ो ट्रेक्टरों के साथ शामिल होंगे। चरथावल कस्बे भाकियू के कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों जी एक बैठक सम्पन्न हुई जिसको सम्बोधित करते हुए ब्लॉक ब्लॉक अध्यक्ष विकास शर्मा व नगर अध्यक्ष अभिषेक बंसल ने कहा कि भाकियू द्वारा हरिद्वारा से दिल्ली तक निकाली जा रही किसान क्रांति यात्रा ऐतिहासिक यात्रा होगी इस यात्रा में लाखों किसान शिरकत कर रहे है चरथावल ब्लॉक के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा क्रांति यात्रा के चरथावल ब्लॉक में प्रवेश करने पर भव्य स्वागत किया जाएगा तथा जनपद में क्रांति यात्रा में चरथावल ब्लॉक से हजारों किसान सैंकड़ो ट्रेक्टरों के साथ शिरकत करेंगे पंचायत की अध्यक्षता शिव कुमार त्यागी तथा संचालन राजेन्द्र भगत ने किया ग्राम महाबलीपुर निवासी पूर्व प्रधान रामपाल को ब्लॉक महासचिव नियुक्त किया गया इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष विकास शर्मा,नगर अध्यक्ष अभिषेक बंसल मणिकांत भारद्वाज,मंडल महासचिव संजीव भारद्वाजकृष्ण,सतीश ठाकुर,ओमबीर,पिंटू,शुभम,विपिन सैनी,सलीम,शिव त्यागी,कुलदीप त्यागी,कटार सिंह,संदीप शर्मा,हाजी निसार,मुकेश त्यागी,निसार अहमद गुरनाम सिंह,शिव कुमार,नंदकिशोर शर्मा सहित ब्लाक के सभी ग्राम अध्यक्ष,न्याय पंचायत अध्यक्ष,नगर अध्यक्ष व ब्लॉक अध्यक्ष मीटिंग में मौजूद रहे

अब लगेगी ग्रामीणों के खाद्यान्न चोरी पर रोक-देहाती राशन डीलरों की मनमानी पर लगेगा विराम
मुजफ्फरनगर। ग्रामीण क्षेत्र के राशन धारकों के लिए खुशखबरी। अब उनका खाद्यान्न सीधे उनके घर पर आएगा। उसकी किसी प्रकार की चोरी नहीं की जा सकेगी। प्रदेश सरकार के द्वारा शहरी क्षेत्र ही की भांति अब शीघ्र ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी बायोमैट्रिक मशीन के माध्यम खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। जिसके चलते राशन की कालाबाजारी पर पूरी तरह से रोक लगेगी। अब देहाती क्षेत्रों में राशन डीलर अपनी मनमानी नहीं कर सकेंगे। प्रदेश सरकार खाद्यान्न वितरण को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आ रही है। एक ओर जहां उसके द्वारा शहरी क्षेत्रां में बायोमैट्रिक के जरिये काफी समय पहले से खाद्यान्न का वितरण प्रारंभ कर दिया गया था। जिसके चलते शहरी क्षेत्रों में राशन की कालाबाजारी पर रोक लगी थी। अब दूसरी ओर राज्य सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में भी राशनधारकों को खाद्यान्न का वितरण बायोमैट्रिक तरीके से वितरण करने की व्यवस्था कर दी गयी है। जो कि अति शीघ्र अस्तित्व में आ जाएगी। इसके द्वारा ग्रामीणों के खाद्यान्न की कालाबाजारी नहीं की जा सकेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में राशन डीलरों को जो मशीन उपलब्ध करायी गयी है, वह शहरी क्षेत्र के राशन डीलरों को उपलब्ध करायी गयी मशीन से जुदा है। इसमें यदि किसी कार्डधारक के हाथों के निशान मैच नहीं करते हैं, तो उसके लिए दूसरे विकल्प होगा उसके रेटीना का मिलान। इस बात की पुष्टि जिला पूर्ति विभाग के सूत्रां के द्वारा की गयी है। प्रायः देखने में आता था कि ग्रामीण क्षेत्रों में राशन डीलर अक्सर कार्डधारकांं को खाद्यान्न वितरण में परेशान करते रहे हैं। जिसको लेकर कार्डधारकां के द्वारा धरना-प्रदर्शन व शिकायतों को सिलसिला चलता रहा है। जो कि मशीन के अस्तित्व में आ जाने से लगभग समाप्त ही हो जाएगा। इसकी शुरूआत अक्टूबर से हो सकती है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =