खबरें अब तक...

समाचार

फरार चल रहे वांछित को दबोचा
1 22 |पुरकाजी। पुलिस ने मुठभेड मे पफरार चल रहे आरोपी को गिरफ्रतार कर लिया तथा उसे जेल भेजने की तैयारी की। एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते विभिन्न मामलो मे वांछित चल रहे अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए जनपद भर मे चल रहे अभियान विशेष के तहत पुरकाजी थाने मे तैनात सब इंस्पैक्टर योगेन्द्र पंवार ने मुठभेड के दौरान पफरार चल रहे आरो चांद पुत्रा शाहनजर को क्षेत्रा मे शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की गई गश्त व चैकिंग/तलाशी अभियान के तहत पुलिस ने पफरार चल रहे आरोपी चांद को गिरफ्रतार कर लिया।

सीबीएसई की प्रतियोगिताएं डीडीपीएस में होगी 29 सितम्बर सेः चौहान
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड स्थित देहदादून पब्लिक स्कूल में स्पेर्टस के इंचार्ज और वाइस प्रिसिंपल सुरेंद्र चौहान ने बताया कि सीबीएसई की कलस्टर प्रतियोगिता खो खो में इस बार 162 स्कूलों के 1200 विद्यार्थी भाग ले रहे है। 29 सितम्बर को इसका उद्घाटन जोनल इंचार्ज प्रेम कुमार, स्कूल की डायरेक्टर मृगान्का सिंह व शिवेंद्र करेंगे। यह 2 अक्टूबर तक चलेगी। इसके बाद 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक दिल्ली, उत्तरांचल एवं यूपी की हैंडबाल प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। सभी प्रतियोगिताओं में चार चार ग्रुप होंगे। जो 17 और 19 की आयु सीमा में होंगे। नेशनल के लिए यहीं से प्रतिभाओं का चयन कर आगे भेजा जायेगा। इस कार्यक्रम कानिर्देशन स्कूल की प्रधानाचार्या ज्योर्त्सना राठी कर रही है। बालाजी चौक पर आयोजित पत्रकार वार्ता में सुरेंद्र चौहान के अलावा शुभम चौधरी, सिद्धार्थ और अभिषेक भी मौजूद रहें।

खिलाड़ियों ने दी बच्चू भाई को श्रद्धांजलि
मुजफ्फरनगर। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के साथ खेले विष्णु राजकुमार उर्फ बच्चू भाई के निधन से खिलाड़ियों में गहरा शोक है। हॉकी खिलाड़ियों व कोच ने डीएवी डिग्री कॉलेज में हॉकी झुकाकर व दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी। कोच ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। हॉकी मुजफ्फरनगर संगठन के यशपाल सिंह, रवींद्र चौधरी ने बच्चू भाई के दौर को याद किया। खिलाड़ियों से कहा कि उनके जीवन से सीख लेने की जरूरत है। इस दौरान महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग से विजय कुमार, अजय, वीरेंद्र सिंह सिरोही, रोशन लाल, राजीव शर्मा, ईश्वर दयाल, विनय कुमार, जावेद, रिजवान, जीतेंद्र, राजेंद्र व प्रकाश आदि मौजूद रहे।जासं, मुजफ्फरनगर रू हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के साथ खेले विष्णु राजकुमार उर्फ बच्चू भाई के निधन से खिलाड़ियों में गहरा शोक है। हॉकी खिलाड़ियों व कोच ने डीएवी डिग्री कॉलेज में हॉकी झुकाकर व दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी। कोच ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। हॉकी मुजफ्फरनगर संगठन के यशपाल सिंह, रवींद्र चौधरी ने बच्चू भाई के दौर को याद किया। खिलाड़ियों से कहा कि उनके जीवन से सीख लेने की जरूरत है। इस दौरान महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग से विजय कुमार, अजय, वीरेंद्र सिंह सिरोही, रोशन लाल, राजीव शर्मा, ईश्वर दयाल, विनय कुमार, जावेद, रिजवान, जीतेंद्र, राजेंद्र व प्रकाश आदि मौजूद रहे।

नर्सिग होम में अर्द्धविक्षिप्त ने किया हंगामा
मुजफ्फरनगर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरकुलर रोड स्थित एक नर्सिग होम पर आज दोपहर एक अर्द्धविक्षिप्त युवक ने जमकर हंगामा किया। युवक ने इस दौरान नर्सिग होम के शीशे तोड डाले। मौके पर पहुंचे डायल 100 की टीम ने युवक को हिरासत में ले लिया। जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र में सरकुरल रोड स्थित डा. गिरीश कुमार के घर में बने नर्सिग होम पर एक अर्द्धविक्ष्चिप्त युवक पहुंचा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक वहां पर बैठी महिला को अपनी पत्नी बताने लगा और उसे जबरन मोबाइल फोन देने की कोशिश करने लगा। महिला के पति ने इसका विरोध किया तो उक्त युवक भडक उठ ओर उसने वहां नवजात शिशुओं के लिए बनाये गये कक्ष के शीशे तोड डाले। हंगामे के चलते नर्सिग होम में भगदड की स्थिति बन गयी। लोगो ंने युवक को पकडकर उसकी खासी खातिरदारी कर डाली। सूचना पाकर पहुंची डायल 100 की टीम युवक को हिरासत में लेकर सुजडॅ चुंगी स्थित पुलिस चोकी के पास पहुंची। पुलिसकर्मियों के अनुसार युवक अर्द्धविक्षिप्त है और अीी अपने बारे में भी सही जानकारी नहीं दे पा रहा है। युवक के पास से एक आधार कार्ड मिला है जिस पर उसका पता अतपुरा खतौली निवासी रवि लिखा हुआ है।

दिल्ली की ओर किसान क्रांति यात्रा ने किया कूच
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन की किसान क्राति यात्रा का एक और जहां शहर मे प्रवेश करने पर विभिन्न संगठना व नागरिको द्वारा भव्य स्वागत किया गया। वहीं बीती रात कूकडा नवीन मन्डी स्थल मे ठहरने के पश्चात आज सुबह किसान क्रान्ति यात्रा खतौली के लिए कूच कर गई।
मंसूरपुर, भैसी व खतौली होती हुई भारतीय किसान यूनियन की पैदल क्रांति यात्रा खतौली के पश्चात देर शाम तक जनपद मेरठ की सीमा मे प्रवेश कर करेगी। उल्लेखनीय है 23 सितम्बर को हरिद्वार स्थित किसान घाट से शुरू हुई किसान क्रान्ति यात्रा 2 अक्टूबर को नई दिल्ली किसान घाट पर पहुंचेगी। किसानो की समस्याओ के प्रति सरकार को जागरूक करने के उददेश्य से 15 सूत्राय मांगो को लेकर किसान क्रान्ति यात्रा निकाली जा रही है। जिसे अन्य दलो/संगठनो का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है। बीते दिन पुरकारी-छपार से होते हुए शहर मे पहुंची किसान यात्रा मे उम्मीद से अध्कि भीड के कारण पूरे शहर मे जाम की स्थिती बनी रही। जिस कारण पुलिस को व्यवस्था बनाने मे कापफी मशक्कत करनी पडी। भाकियू सुप्रीमो चौ.नरेश टिकैत व भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव व प्रेस प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत के नेतृत्व मे चल रही किसान क्रान्ति यात्रा के पूर्वाचल सहित प्रदेश के अनेको जनपदो के किसान शामिल है।

अलग अलग सड़क हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कई लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी के संजय मार्ग पटेल नगर निवासी विपिन गोयल बाईक द्वारा भोपा रोड पर किसी काम से जाते वक्त सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। एक अन्य मामले मे नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वासु नामक युवक बाईक द्वारा चरथावल रोड पर किसी काम से जाते वक्त चरथावल की और से आ रही प्राईवेट बस की चपेट मे आ जाने से घायल हो गया। जिसे कुछ लोगो की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। शाहपुर के कसेरवा निवासी सुमित स्कूटी द्वारा शाहपुर जाते वक्त शाहपुर बुढाना मार्ग पर सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आ जाने से घायल हो गया। जिसे ग्रामीणो की मदद से सीएचसी शाहपुर भिजवाया गया। चरथावल के मौहल्ला कानूनगोयान निवासी जहीर पुत्रा सुबेदीन बाईक द्वारा कुटेसरा मार्ग पर बाईक पिफसल जाने से उक्त युवक घायल हो गया। ग्रामीणो ने युवक जहीर को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया । नई मन्डी के गांव अलमासपुर निवासी ब्रजमोहन सैनी अपने छोटे भाई मनोज सैनी के साथ बाईक द्वारा जानसठ रोड हाईवे की और जाते वक्त कार की चपेट मे आ जाने से घायल हो गया। पुलिस की मदद से युवक ब्रजमोहन को उपचार के लिए समीप ही निजी अस्पताल भिजवाया गया। ेेेे

जांच की मांग को दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। ग्रामीणो ने जिला पंचायत राज विभाग का घेराव कर शौचालयो के निर्माण मे अनियममितता बरतने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। युवा नेता सुमित मलिक के नेतृत्व मे एकत्रित बघरा क्षेत्रा के गांव हैदरनगर के ग्रामीणो ने मेरठ रोड स्थित विकास भवन पहुंच कर जिला पंचायत राज अध्किरी का घेराव किया। तथा गांव के पफर्जी शौचालय निर्माण का आरोप लगाते हुए मामले की छानबीन की मांग की। ज्ञापन मे आरोप लगाया गया कि शौचालयो के पैसे का दुरूपयोग हो रहा है। टैक्स के पैसो से सरकारी योजना निकलती है लेकिन ध्रातल पर इन योजनाओ का बन्दोबस्त हो जाता है। जो शौचालय हैदरनगर मे बने हैं। वो मानक के अनूरूप नही बने हैं। कुछ शौचालय पफर्जी दिखलाए जाने का भी आरोप है। एक माह बाद हैदरनगर गांव के शौचालयो की जांच होनी चाहिए। आज जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व मे डीपीआरओ से मिल कर शौचालयो के निर्माण के विषय मे जानकारी हासिल की। जिला पंचायतराज अध्किरी ने गांव हैदरनगर पहुंच कर स्थलीय निरीक्षण का आश्वासन दिया। प्रदर्शन करने वालो मे मोहित कुमार, सुध्ीर कुमार, विकास कुमार,रामवीर, अरविन्द? अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

फोटो नमबर सात
किसान क्रांति यात्रा का स्वागत
मुज़फ्फरनगर। किसानों के लिये निकल रही किसान क्रांति यात्रा के मुज़फ्फरनगर पहुँचने पर राष्ट्रीय लोकदल पदाधिकारीयो ने किया जोरदार स्वागत व किसान क्रांति यात्रा को किसान हित मे दिया समर्थन ।
इस दौरान गुड़ मंडी मुज़फ्फरनगर में राष्ट्रीय लोकदल ज़िलाध्यक्ष अजित राठी, पूर्व विधायक राजपाल बालियान, सुधीर भारतीय, कृष्णपाल राठी, छात्र सभा ज़िलाध्यक्ष पराग चौधरी, राहुल राणा,अंकित सहरावत, हर्ष राठी, आशु अहलावत, मेजर जयपाल सिंह, आदि पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

29 को सजेगा खाटूवाले का दरबार
मुजफ्फरनगर। श्रीश्याम प्रभु खाटूवाले का 15वां श्रीश्याम वंदना महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। 29 सितंबर को टाउनहाल मैदान में भव्य संगीतमयी कार्यक्रम होगा। कोलकाता के भजन सम्राट रवि बेरीवाल, श्याम अग्रवाल, राज पारिख व सौरभ शर्मा प्रस्तुति देंगे। इससे पूर्व 27 सितंबर को नई मंडी स्थित छारिया मंदर से शोभायात्रा निकाली जाएगी। श्रीश्याम प्रभु खाटू वाले स्वर्ण रथ पर सवार होंगे। नई मंडी स्थित गुलशन राय धर्मशाला मेंश्रीश्याम परिवार सुखी परिवार समिति के पदाधिकारी मनीष अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो गई है। इस दौरान संदीप गर्ग, विदित गुप्ता, जय भगवान बंसल, अचिन सागर गर्ग व राजीव गर्ग आदि मौजूद रहे।+

प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में मिनी रोजगार मेले का किया गया आयोजन
चरथावल। एम पावर प्रगति द्वारा चलाए जा रहे प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में शनिवार को मिनी रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें एचआर कम्पनी द्वारा बच्चो के इंटव्यू लिए गए इस मौके पर सैंकड़ो बच्चो ने इंटरव्यू दिए जिसमे 35 बच्चो के चयनित होने पर उन्हें मौके पर ही नियुक्ति पत्र सौंपे गए। चरथावल विकास खण्ड के ग्राम कसियारा मार्ग पर स्थित एम पावर प्रगति द्वारा चलाए जा रहे प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में शनिवार को मिनी रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमे सैंकड़ो बच्चों का इंटरव्यू हुआ जिसमे 35 बच्चो के चयनित होने पर उन्हें मौके पर ही नियुक्ति पत्र सौंपे गए। इस सेंटर मैनेजर नीरज शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं को कुशल बनाकर उन्हें रोजगार देने का काम कर रही है इस मौके पर सेंटर मेनेजर नीरज शर्मा सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

युवती के साथ छेड़छाड़, हिंदू संगठनों ने थाने पर जमकर किया हंगामा
मुजफ्फरनगर। शहर में मिनाक्षी चौक पर युवक ने युवती के साथ सरेराह छेड़खानी शुरू कर दी। दिनदहाड़े हुई छेड़छाड़ की घटना से इलाके में हंगामा मच गया। मामला थाना सिविल लाईन क्षेत्र का है। पुलिस ने मौके से आरोपी को हिरासत में ले लिया है। वहीं आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने थाने पर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने बताया कि अभी तक पीड़ित युवती की तरफ से आरोपी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी गई है।


भैंसी में 27 को उमड़ेगा किसानों का रेला, प्रशासन व पुलिस के अफसरों ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। किसान क्रांति यात्रा कल भैंसी में ठहरेगी। मंगलवार को प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने निरीक्षण कर भाकियू नेताओं से किसानों के रुकने आदि व्यवस्था की जानकारी ली। हरिद्वार से दिल्ली के लिए शुरू हुई किसान क्रांति यात्रा का पड़ाव गुरुवार को भैंसी में होगा। प्राथमिक विद्यालय बीआरसी, गांव व सड़कों पर किसानों व उनके वाहनों का जमावड़ा रहेगा। एसडीएम इंद्रकांत द्विवेदी, सीओ डॉ. राजीव कुमार सिंह, ईओ अनूप राय, पीडब्लूडी के एई रजनीश गुप्ता ने किसानों के पड़ाव स्थल का निरीक्षण कर राजू अहलावत, नगराध्यक्ष मनोज सहरावत व ग्राम प्रधान सुनील कुमार से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। मेन रोड के गड्ढों की मरम्मत, पानी के टैंकर, मोबाइल शौचालय, चिकित्सा शिविर, आदि मांग की गई। एसडीएम ने ईओ, पीडब्लूडी व ऊर्जा निगम को व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। भाकियू नेताओं ने बताया कि किसानों के वाहन सड़क के दोनों ओर खड़े होंगे। उनके खाने व रुकने की व्यवस्था होगी। मंसूरपुर, भैंसी कट व भैंसी में किसानों का जमावड़ा रहेगा। मार्ग पर कई स्थानों पर उनके भोजन की व्यवस्था रहेगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − eight =