खबरें अब तक...

समाचार

घने कोहरे में कई वाहन आपस में भिडे3 1 | 1 3 |
मुजफ्फरनगर। जिले में कोहरे का कहर सडकों पर दिखाई देने लगा है। आज सुबह नेशनल हाईवे पर लगभग आधा दर्जन वाहन आपस में टकरा गये। गनीमत यह रही किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर जिले में कोहरे का असर नेशनल हाईवे पर साफ दिखाई दिया। आज सुबह हाईवे पर ऐसा कोहरा छाया कि हाइवे पर दौड रहे लगभग छह गाडियां एक दूसरे से टकरा गयी। गाडियों की गति धीमी होने के कारण कोईबडा हादसा होने से टल सका।

फांसी लगाकर आत्म हत्या 5 1 |
मुजफ्फरनगर। पत्नि व ससुलाल वालो पर आरोप लगा युवक ने खुद को फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला रामलीला टिल्ला निवासी युवक धीरज उर्फ कल्लू ने खुद को फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। युवक धीरज द्वारा उठाए गए इस बडे कदम से उसके परिजनो मे हडकम्प मच गया। वहीं दूसरी और युवक की मौत की खबर मिलते ही पडौसी व कुछ अन्य लोग मौके पर एकत्रित हो गए। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। मौहल्लावासियो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो व मौहल्लावासियो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। परिजनो का आरोप है कि युवक धीरज व उसकी पत्नि के बीच पिछले कुछ दिनो से विवाद चला आ रहा था। जिस कारण उसकी पत्नि अपने मायके गई हुई थी। पुलिस ने मृतक की जेब से सुसाईड नोट भी बरामद किया है। जिसमे उसने अपनी पत्नि व ससुराल वालो पर उत्पीडन का आरोप लगाया है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है। तथा पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस दुखद हादसे के सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकता है। दीपावली जैसे बडे त्यौहार के अवसर पर युवक द्वारा की गई आत्म हत्या से मौहल्लावासियो मे शोक छाया हुआ है।

बाजारों में धनतेरस पर जमकर हुई खरीदारी7 2 |
मुजफ्फरनगर। हर्षोल्लास तथा रोशनी के त्यौहर दीपावली उत्सव को लेकर जनपदवासियों में अच्छा खासा उत्साह बना हुआ है। दीपोत्सव के कड़ी में आज धनतेरस के अवसर पर नगर के सभी बाजारों में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। नागरिकों ने धनतेरस पर सोने-चांदी के सिक्के, मूर्ति व बर्तनों की भी खरीदारी की। जिस कारण बर्तन विक्रेताओं व सर्राफों की दुकान पर भीड़ रही।
आपसी प्यार, मोहब्बत, भाईचारे, स्वच्छता एवं सुख-समृद्धि का प्रतीक पंचमहोत्सव दीपावली का पर्व आज यानी धनतेरस से शुरू होकर भैयादूज तक चलेगा। दीपावली पर बाजार रंग बिरंगी लाइटों, झालरों व गिफ्ट आइटमों आदि से सज उठे हैं। धनत्रयोदशी की तैयारी के लिए बर्तनों की दुकानें पूर्व में ही सजा दी गयी थी। त्योहार को मनाने के लिए लोगों ने भी बाजारों में जाकर जमकर खरीददारी की। त्योहार से एक पखवाड़ा पूर्व ही लोग घरों में रंगाई-पुताई व साफ-सफाई में जुट गए थे। शहर के भगत सिह रोड, दाल मंडी, नई मंडी बाजार, पुराना जानसठ बस स्टैंड पर चर्च के सामने स्थित बाजार व गांधी कालोनी बाजार सज उठे हैं।लोगों ने बड़ी संख्या में बाजारों में पहुंचकर सूखे मेवे, गिफ्ट आइटम व विभिन्न प्रकार की रंग बिरंगी झालरें आदि सामान की खरीददारी की। बाजारों में दुकानदार बर्तनों की दुकानों को सजाने में लगे रहे। मिठाई की दुकानें भी सज उठी है। आज धनत्रयोदशी का के अवसर पर बाजारों में बर्तनों की खूब बिक्री हुई वहीं सर्राफा बाजार में भी आज चांदी व सोने के सिक्के व मूर्ति आदि बिके। असाध्य रोगों को अकाल मृत्यु से छुटकारा पाने के लिए धन्वंतरि भगवान का पूजन किया जाता है। मंगलवार को हनुमत जयंती, नरक चुतर्दशी या छोटी दीपावली मनाई जाएगी। बुधवार को बड़ी दीपावली पर सुबह अमावस्या पर किसान अपने देवताओं के लिए हवन पूजन करेंगे। दीपावली पर लक्ष्मी, गणपति विग्रह, श्रीयंत्र, कुबेर यंत्र, फल-फूल, पंचमेवा, धूप, दीप, हरी दूब, नैवेद्य, चावल, गंगाजल, पंचामृत, रोली, कलावा, नारियल व मिट्टी के दीये आदि से पूजन किया जाएगा। दीपावली पर प्रदोषकाल में शाम ५.३० बजे से रात ८.११ बजे तक व महानिशीथ काल में रात १०.३० से रात डेढ़ बजे तक पूजन शुभ व श्रेष्ठ माना गया है। गुरुवार को अन्नकूट व शुक्रवार को भैयादूज का पर्व मनाया जाएगा।

छापा मारकर अवैध शराब पकडी
मुजफ्फरनगर। श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर श्री सुधीर कुमार सिंह के अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही एवं अवैध शराब माफियाओ के खिलाफ धरपकड़ अभियान के अंतर्गत कुशल निर्देशन में तथा पुलिस अधीक्षक नगर ओमवीर सिंह एवं क्षेत्राधिकारी सदर श्री मोहम्मद रिजवान के निर्देशन में थाना प्रभारी पुरकाजी के नेतृत्व में थाना पुरकाजी के उपनिरीक्षक ओमंकार सिंह द्वारा मय हमराही फोर्स के मुखबिर की सटीक सूचना पर जंगल ग्राम दादूपुर में अवैध भट्टी चलाकर अपमिश्रित कच्ची शराब का निर्माण कर रहे चार व्यक्तियो ंको छापामारकर दबोचने का प्रयास किया। छापे के दौरान चारो अभियुक्त १. हरजिंदर सिंह उर्फ लाडी पुत्र गुरदयाल निवासी ग्राम दादूपुर २. हरमीत पुत्र गुरमेज उर्फ पप्पू निवासी ग्राम दादूपुर थाना पुरकाजी जिला मुजफ्फरनगर ३. गुरबाज सिंह पुत्र गुरनाम निवासी ग्राम मारकपुर थाना पुरकाजी ४. संजीत कुमार पुत्र बीरबल निवासी ग्राम सिकंदरपुर थाना खानपुर जिला हरिद्वार मौके से ईख व जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे ,मौके से एक जरी कैन मे ३५ लीटर अवैध कच्ची अपमिश्रित शराब , डेढ किग्रा यूरिया एवं शराब बनाने के उपकरण ड्रम भगोना पतीला आदि बरामद किए एवं करीब ४०० लीटर लहन मौके पर ही नष्ट किया गया फरार अभियुक्त गणों के विरुद्ध थाना पुरकाजी पर मु०अ०स० ४५०/१८ धारा ६०(१)/६२ आबकारी अधिनियम व २७२/२७३भादवि पंजीकृत किया गया है पुलिस की लगातार कार्यवाही से अवैध शराब माफियाओं में हड़कंप मच हुआ है।

विराट कला कुम्भ का आयोजन
मुजफ्फरनगर। दीपावली पर्व के शुभ अवसर पर डी ए वी कॉलेज एवम डॉ महावीर सिंह जी द्वारा विराट कला कुम्भ का आयोजन किया गया जिसमें बच्चो द्वारा निर्मित घर मे साज सज्जा के समान एवम सुंदर मनमोहक कलाकृतिया देखने को मिली ।इस अवसर पर डॉ एम के बंसल जी ,कुंज बिहारी अग्रवाल जी,जिलाधिकारी राजीव शर्मा,कृष्ण गोपाल अग्रवाल जी,अभिनव सुशील ,डॉ बी के गर्ग,एस के यादव प्रधानाचार्य डी ए वी,विपुल भटनागर ,विशाल गर्ग आदि मौजूद रहे ।

समस्याओं पर डीएम को सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। आम आदमी पार्टी ने किसानों से जुड़ी विभिन्न समस्याओें के समाधान की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विपिन सिंह बालियान के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे आप कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी राजीव शर्मा से मिलकर उन्हे किसानें की समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें अवगत कराया गया कि गन्ना किसानों का करीब आठ हजार करोड़ रूपया बकाया चल रहा है तथा जनपद में ही करीब साढे चार सौ करोड रूपया गन्ना किसानों का बकाया है जिस कारण अन्नदाता को आर्थिक तंगी के दौर से गुजरना पड रहा हे तथा किसान के पास गन्ना भुगतान न होने के कारण दीपावली, गोवर्धन, भैयादूज त्यौहार मनाने के लिए भी पैसा नहीं है। आम आदमी पार्टी पार्टी ने नये पैराई सत्र में गन्ने का भाव चार सौ रूपये प्रति कुंतल कराये जाने की मांग की तथा यह मांग भी की कि जब केंद्र सरकार द्वारा चीनी मिलों को पैसा अवमुक्त कराये जाने की बात कहीं गयी है तो चीनी मिलों को निर्देशित किया जाये कि चीनी मिले यथाशीघ्र किसानों का बकाया भुगतान करे। ज्ञापन में यह भी बताया गया कि यदि जल्द ही किसानों के बकाया गन्ना भुगतान व किसानों से जुड़ी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता तो मजबूरन आम आदमी पार्टी विरोध स्वरूप धरना प्रदर्शन करेगी तथा चालू वर्ष में गन्ने का मूल्य कम से कम साढे चार सौ रूपये प्रति कुंतल कराये जाने व इसके साथ ही दस वर्ष से पुराने टै्रक्टर वस्कूल बसों को प्रतिबंध से बाहर रखने की मांग की। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विपिन सिंह बालियान, जिलाध्यक्ष अरविंद बालियान, कुलदीप तोमर संयोजक खतौली, राज िंसह, वीरेंद्र, राज िंसह, शहजाद नवी जैदी आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मोजूद रहे।

वांछित आरोपियों को किया गिरफ्तार
चरथावल। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह व एसपी सिटी ओमबीर सिंह व सीओ सदर रिजवान अहमद के आदेशनुसार गेगिस्टर/ वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान में कार्यवाहक थाना प्रभारी मनोज चाहल ने पुलिस टीम के साथ छापामारी करके चरथावल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर गैंगस्टर में कई माह से वांछित चल रहे निरधना निवासी इमरान पुत्र मुरतजा,सरताज पुत्र सगीर को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

ग्रीन दीपोत्सव का आयोजन12 |
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद विवेक शाखा के तत्वाधान में शहर के ग्रीन एस्टेट ( ए टू जेड ) कॉलोनी में ग्रीन दीपोत्सव २०१८ का आयोजन किया गया ।इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा १ से कक्षा ५ तक के छात्रों के लिए ग्रीटिंग और लेखन प्रतियोगिता कक्षा ६ से कक्षा १० के छात्रों के लिए ग्रीटिंग प्रतियोगित दीप सजाओ प्रतियोगिता महिलाओं के लिए पूजा की थाली सजाओ प्रतियोगिता तथा मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ ओमबीर सिंह व श्रीमती ममता, डॉ अवनीश व रंभा यादव, डॉ अमित वर्मा व मोनिका वर्मा, व श्री मनोज सिंह व रेखा सिंह रहे। श्रीमती शुचिता दहिया मुख्य अतिथि रहीं। अति विशिष्ट अतिथि श्रीमती मोनिका गोयल, विशिष्ट अतिथि श्रीमती देविका शर्मा तथा डॉक्टर सपना गर्ग रही। प्रोग्राम के चेयरमैन श्री मुकेश बिंदल – अचला बिंदल, श्री अजय शर्मा और अंजू शर्मा रहे तथा श्रीमती रुबीना जैदी, श्रीमती सोनिया लूथरा एवं श्रीमती प्रिया सिंह निर्णायक मंडल के रूप में कार्य किया। ग्रीटिंग प्रतियोगिता कर ग्रुप प्रथम में अभिनंदिता, ग्रुप द्वितीय में शुभोजीत, हिंदी लेखन में आयुषी, दीप सजाओ प्रतियोगिता में नैना, मेहदी प्रतियोगिता में मीनाक्षी, तथा थाली सजाओ प्रतियोगिता में सोनिया प्रथम रहे। यह कार्यक्रम भारत विकास परिषद विवेक के प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री सुधीर गर्ग, श्री निधीश राज गर्ग, श्री आर के राठी, श्री संजय अग्रवाल, श्री कुलदीप कुकरेजा के देख रेख में सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में श्री मनोज मलिक, श्री अमित चौधरी, श्री अमरदीप, श्री अनिल शर्मा आदि का सहयोग रहा।

आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट की तैयारियां जोरों पर
मुजफ्फरनगर। सर्विस क्लब में आयोजित होने वाले भावना स्वरूप मैमोरियल आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आईटीएफ लंदन ने अम्पायर एवं अन्य तकनीकी अधिकारियों की एक सूची जारी कर दी है। इस पैनल में कजाकिस्तान से मीरा कुकीवा (व्हाईट बैंज) भी भारत आ रही है। उक्त तकनीकी पैनल टूर्नामेंट प्रारम्भ होने से एक दिन पहले 9 नवम्बर 2018 को मुजफ्फरनगर पहुंचेगा। 10 फरवरी से प्रारम्भ होने वाले आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट को लेकर होटल व ट्रांसपोर्ट के साथ-साथ ग्रास कोर्ट की तैयारियां अंतिम चरण में है। खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था कर ली गयी है। सर्विस क्लब ग्रास कोर्ट की टूर्नामेंट के लिए तैयार किया जा रहा है। टूर्नामेंट चार ग्रास कोर्ट पर खेला जायेगा, जिनमें एक ग्रास कोर्ट प्रेक्टिस होगा तथा बाकी के तीन ग्रास कोर्ट पर क्वालीफाइंग और मैन ड्रा खेले जायेगे। आईटीएफ लन्दन ने तकनीकी पैनल की जोर सूची जारी की है, उनमें पुनीत गुप्ता (सिल्वर बैज) टूर्नामेंट के चीफ रैफरी होंगे। इनके साथ कजाकिस्तान की मीरा कुकीवा व्हाईट बैज भी आ रही है। अभिषेक मुखर्जी (ब्राउंज बैज), हिमांशु मल्होत्र व एनटन डीसोजा (दोनों व्हाईट बैज) शामिल है। टूर्नामेंट के लिए सर्विस क्लब में जोर शोर से तैयारियां चल रही है। सर्विस क्लब का सौर्दयंकरण का कार्य किया जा रहा है।

छात्रों ने बनाई आकर्षक रंगोली
मुजफ्फरनगर। संस्कार भारती की ओर से सिविल बार एसोसिएशन के प्रांगण में दीप उत्सव पर्व मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने रंगोली बनाई। कार्यक्रम में 50 छात्रों ने प्रतिभाग किया।
इस दौरान संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष महेंद्र आचार्य ने कहा कि सृजनात्मक कार्यो से छात्रों का बौद्धिक विकास होता है। सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कुमार त्यागी, सुगंध जैन, गौरव गोयल, सुनील मित्तल, विकुंज मित्तल, हरबीर भारतीय, रामेश्वर शर्मा, अजमेर सिंह, मनमोहन वर्मा ने छात्रों को प्रमाण-पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया। इस दौरान प्रवीण सैनी, पीयूष शर्मा, अनिल कुमार, मीरा शर्मा, अनुराधा वर्मा, कीर्तिवर्धन अग्रवाल व अमित शर्मा आदि मौजूद रहे।

धूमधाम से मनाया दीपोत्सव, प्रतियोगिताएं आयोजित
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज के वाणिज्य विभाग में दीवाली के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मेहंदी, रंगोली, दीया डेकोरेशन, शॉल डेकोरेशन व गिफ्ट रैपिंग प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने प्रतिभा दिखाई। वक्ताओं ने कहा कि दीवाली पर प्रदूषण से मुक्ति के लिए पहल करें व पटाखों से दूरी बनाएं। शुभारंभ चेयरमैन डॉ. एससी कुलश्रेष्ठ, निदेशक डॉ. आदित्य गौतम, डॉ. प्रेरणा मित्तल, उपनिदेशक डॉ. अभिषेक बाग्ला, डॉ. पूनम शर्मा, डॉ. विजय कुमार शर्मा ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया। फोटोमोनटेंज प्रतियोगिता में पिंकी, निक्की, राहुल, रूबि, हिमांशु, संदीप, अमरीश, मोहित, साहिल, सिद्धार्थ, प्रियांशी, अंजलि, कृतिका, आदिल, ोडपल, अंशुल, शाकिब, प्रशांत, सोमेश पांडेय, कुनिका, पूजा जोशी, विजय, दिलशाद, निताशा, हिमांशु, श्वेता, उज्ज्वल व युगल आदि छात्र -छात्राओं ने आकर्षित पोस्टर व मॉडल बनाए।
निर्णायक मंडल ने पोस्टर प्रतियोगिता में प्रियांशी प्रथम, रेणु, सोमेश व प्रशांत द्वितीय व शिप्रा त्यागी तृतीय रहीं, मॉडल में प्रथम पुरस्कार राहुल, द्वितीय प्रियांशी धीमान, तृतीय आदिल व सांत्वना पुरस्कार अंजलि को दिया गया। इस दौरान वक्ताओं ने पटाखों नहीं छुड़ाने के लिए छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालक वाणिज्य विभाग की सहायक प्रवक्ता नियति पंडित ने किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =