खबरें अब तक...

समाचार

उज्जवला योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को बांटे निःशुल्क गैस कनेक्शन1 5 |
क्षेत्र के गणमान्य लोग भी रहे उपस्थित2 4 |
मुज़फ्फरनगर। प्रधानमन्त्री की महत्वकांशी योजना उज्वला गैस फ्री कनेक्शन के चलते जनपद मुज़फ्फरनगर में उज्वला पंचायत का आयोजन कर स्वागत गैस एजेंसी ने बाटें फ्री गैस कनेक्शन’। जनपद मुज़फ्फरनगर के गांधी कालोनी में आज सवेरे स्वागत गैस एजेंसी द्वारा एक उज्वला पंचायत का आयोजन गांधी कॉलोनी स्थित गांधी वाटिका मे किया गया। जिसमें गांधी कॉलोनी के गणमान्य व्यक्ति , सभासद , भाजपा नेताओं सहित बुजुर्गों ने भी भाग लिया जिनमे प्रेमी छाबड़ा , राकेश ढींगरा ,अशोक डोडा, चुन्नी लाल, आदि सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे। स्वागत गैस एजेंसी से जुड़े लोगों ने बताया की इन सभी लोगों की उपस्थिति में आज लगभग ६५ महिलाओं को स्वागत गैस द्वारा फ्री कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। इन कनेक्शनों के देने के साथ-साथ महिलाओं को गैस के प्रयोग के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई तथा गैस से होने वाली दुर्घटना से बचने के लिए किस तरह की सावधानी बरतनी चाहिए इन सब बातों को भी बताया गया विपिन शर्मा स्वागत गैस द्वारा सभी को जानकारी दी गई तथा उक्त लोगों को भारत सरकार द्वारा जनहित में जो कार्य कराए जा रहे हैं उसके बारे में भी बताया गया यहां फ्री गैस कनेक्शन पाने वाली महिलाओं में जहां ख़ुशी की लहर देखी गई वहीं सभी महिलाओं ने स्वागत गैस एजेंसी और देश के  नरेंद्र मोदी को धन्यवाद किया ।।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली बाईक रैली3 2 |
एस पी ट्रैफिक ने दिखाई हरी झंडी
मुज़फ्फरनगर। मु नगर में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत दूसरे दिन मेरठ रोड स्थित सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय से लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली बाइक रैली । बाइक रैली का शुभारंभ एस पी ट्रैफिक बीबी चोरसिया व आर टी ओ राजीव कुमार बंसल ने हरी झंडी दिखाकर किया इस बाइक रैली में दर्जनों से अधिक बाइकर्स ने भाग लेते हुए हेल्मेट का इस्तेमाल कर निकाली बाइक रैली निकाली यह बाइक रैली शहर के मुख्य मार्गा से होकर निकलती हुई वापस परिवहन विभाग के कार्यलय पर समाप्त हुई । इस अवसर पर आर टी ओ राजीव कुमार बंसल ने कहा की भारत सरकार एंव शासन की नीतियों का पालन कराते हुए नगर क्षेत्र की जनता को ट्रैफिक नियमों का पालन कराने एंव उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से यह बाईक रैली निकाली गई है ।।

नारा लेखन के माध्यम से किया जागरूक
मुजफ्फरनरग। चौ छोटूराम महाविद्यालय में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवस विशेष शिविर के पांचवें दिन स्वयंसेवको ने डॉ अवनीश, डॉ गिरराज किशोर तथा डॉ एस के सिंह के नेतृत्व में मीनाक्षी पुरम, अवध विहार तथा कल्याण पुरी में नारा लेखन के माध्यम से जागरूक किया।मुहल्ले की दीवारों पर प्रमुख नारे जैसे जल ही जीवन है, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ, बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कँहा से लाओगे, कन्याभ्रूण हत्या बन्द करो, पॉलीथिन का प्रयोग बंद करो, मेहनत करो या मजदूरी पढ़ना लिखना है जरूरी, पानी का न हो ठहराव डेंगू चिकनगुनिया से हो बचाव, लोकतंत्र की यह पहचान, मत, मतदाता और मतदान आदि नारे लिखे। दूसरे सत्र में प्रसिद्ध समाजसेवी मास्टर विजय सिंह ने स्वयंसेवकों को जीवन मे अन्याय के खिलाफ संघर्ष करने की प्रेरणा दी। उन्होंने ने स्वयं सेवकों के आत्मविश्वास बढ़ाने के तरीके बताए तथा कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए सही दिशा में कठिन परिश्रम आवश्यक है। दूसरे वक्ता शहर की प्रसिद्ध समाज सेवी श्रीमती वीना शर्मा ने महिला सशक्तिकरण के संबंध में चर्चा की। तीसरे सत्र में स्वयं सेवकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस अवसर पर डॉ ओमबीर सिंह,डॉ सुभाष कुमार, श्री गौरव जैन, श्री हिमांशु कुमार, श्री सुरेंद्र कुमार, श्री अजीत सिंह, श्री सुधीर कुमार, श्री देवीशरण आदि उपस्थित रहे।

टीचर्स ट्रेनिंग का आयोजन
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित सदेव अभिवावकों व शिक्षिकाओं के लिए तरह तरह की कर्याशालाओ का आयोजन होता रहता है ! जिसका उदेशय अभिवावकों को शिक्षा की नई शैली से अवगत करना , पेरेंटिंग टिप्स तथा शिक्षिकाओ का मार्ग दर्शन करना है ! जिससे नई शिक्षा प्रणाली से बच्चो को और बहेतर बनाया जा सके ! इस बार भी जनवरी महा से स्कूल मे अधियापीकाओ के लिए अनेक तरह के महत्वपूर्ण कार्यशालाओं का आयोजन किया गया जैसे योग , जुम्बा व एरोबिक्स एक्सरसाइज , मोक ट्रेनिंग ,पर्सनालिटी डेवलपमेंट ,क्लास रूम मनाग्मेंट तथा ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग कम्पटीशन कराए गए ! इस कार्यशाला के तहत शिक्षिकाओ की प्रतिभाओ को निखारने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिता रखी गई ! जिनमे से एक ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग भी रहा ! जिसमे पहले तीन विजेताओं को पुरिस्कारित किया गया !
स्कूल की ब्रांच हेड श्री मती रूचि शर्मा ने कहा की विद्यार्थियों के चहुमुखी विकास के लिए सबसे पहले शिक्षिकाओ का मार्गदर्शन कराकर उन्हें ट्रेनिंग देना आवश्यक हैं तथा प्रबंधक राज किशोर जी ने कहा की दून वैली के अभिभावकों व् शिक्षिकाओ को बढ़ावा देने एवं सही मार्ग दर्शन क लिए स्कूल सदेव ऐसे आयोजन करता है एवं भविष्य मे भी करता रहेगा

पाइप लाइन का पालिकाध्यक्ष ने किया लोकार्पण6 1 |
मुजफ्फरनगनर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा किदवई नगर खालापार स्थित मछली बाजार में २६ लाख ५२ हजार की लागत से ट्यूब वेल निर्माण एवं पाइप लाइन का का लोकार्पण किया भारी संख्या में महिला और पुरुष मौके पर मौजूद थे आज चारों ओर अंजू अग्रवाल जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे पालिका अध्यक्ष ने कहा चाहे मेरे ऊपर कितना ही दबाव डाला जाए मैं विकास कार्यों मैं बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहूंगी और शहर वासियों से जो मैंने वादा किया है उसे पूरा करूंगी उसके लिए मुझे चाहे रात दिन है करनी पड़े पालिका अध्यक्ष की इस बात को सुनकर लोगों ने जोर जोर से तालियां बजाई और अंजू अग्रवाल तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाए इस अवसर पर सभासद मोहम्मद राहत मोहम्मद उमर एडवोकेट हाजी अहमद अली सरफराज आलम अब्दुल सत्तार सरफराज अंसारी मनीष नौशाद कुरेशी अन्नू सभासद संबंधित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी एसके बिट्टू एवं भारी संख्या में लोग बाग उपस्थित रहे।

स्मेक के साथ पकडा
मुज़फ्फरनगर। एस एस पी सुधीर कुमार सिंह के कुशल निर्देशन में थाना सिविल लाइन प्रभारी डी के त्यागी व साकेत चौकी इंचार्ज बच्चन सिंह अत्रि व हेडकोस्टेबल अरविंद सिंह आदि ने चैकिंग अभियान के तहत नशे के कारोबार करने वाले इस आरोपी असलम पुत्र अखलाक निवासी नॉवेल्टी चोक थाना सिविल लाइन को चैकिंग के दौरान चन्द्रा सिनेमा के सामने नूर मार्किट से गिरफ्तार कर उससे अवैध नशे का सामान स्मेक ३० ग्राम बरामद कर जेल भेजा है। तो वही थाना सिविल लाइन प्रभारी डी के त्यागी ने बताया कि यह आरोपी पूर्व में भी चरस बरामदगी के मामले में जेल जा चुका हैं ओर जो इस व्यापार में लिप्त हैं उनकी तलाश कर जल्द उनको भी जेल भेजा जाएगा’।

जादू के विभिन्न करतबों को दिखाकर किया प्रदर्शित
मुजफ्फरनगर। पी.आर. पब्लिक स्कूल गांधी कॉलोनी मे सतमोला कम्पनी के सौजन्य से विद्यालय के विद्यार्थियों को पढ़ाई व परीक्षा के तनाव से थोड़ा आराम देने के लिए प्रसिद्ध जादूगर पी.के. शाकाल द्वारा जादू के विभिन्न करतबों को प्रदर्शित किया गया। जिसका बच्चो ने बहुत ही आंनद उठाया। कार्यक्रम के पश्चात सतमोला कंपनी के द्वारा सभी विद्यार्थियों को नमकीन सतमोला,हाजमा गोली आदि वितरित की गई। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमति मीना सिंघल,श्रीमति मंजूषा कलरा,श्री मनोज नागपाल, श्रीमति रुचि अरोरा आदि सभी का सहयोग रहा।

मोटरसाईकिल रैली निकाली9 |
मुजफ्फरनगर। पुरानी पेंशन बहाली मंच के समस्त घटक संघों ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए विशाल मोटरसाईकिल रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। मोटरसाईकिल रैली विकास भवन से दोपहर बारह बजे आरम्भ हुई जो नारेबाजी करते हुए कृषि विभाग, आईअीआई, सेवा योजन कार्यालय, जिला उद्योग केंद्र, विकास प्राधिकरण कार्यालय, लघु सिंचाई, आरटीओ आफिस, सदर तहसील पीडब्लयूडी कार्यालय, वाणिज्य कार्यालय, श्रम कार्यालय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय, डायल से जिला कचहरी प्रागंण में समाप्त हुई। रैली में समस्त पदाधिकारियों ने नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार से आह्वान किया कि जल्द से जल्द पुरानी पेश्ांन बहाली के आदेश जारी करे अन्यथा छह फरवरी से जिला कचहरी प्रागंण में समस्त कर्मचारी व शिक्षक विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान राजेंद्र सिंह, बालेंद्र सिंह, रविंद्र नागर, कुलदीप शर्मा, संजीव बालियान, अवनीश राठी, शाहबुद्दीन, सुनील शर्मा, हरीश चंद, इन्दूभूषण शर्मा, प्रदीप नागर, फिरोज चन्द्रा, राहुल चौधरी, राजीव शर्मा, प्रदीप कुमार, पवन कुमार, सुमित कुमार, ब्रजमोहन शर्मा, हरवीर सिंह, बालेंद्र कुमार, राजीव कुमार, मौ. अखलाक, मुनेश कुमार, जश्वरी सिंह, रिषीपाल, प्रयागष राणा, आनंद तिवारी, अशोक शर्मा, उमा चौधरी, सुषमा देवी, प्रतिभा शर्मा, नीलम चौधरा, विनतय त्यागी आदि शिक्षक नेताओं ने कर्मचारी व शिक्षकों से आह्वान किय वे छह फरवरी को प्रातः ग्यारह बजे जिला कचहरी में उपस्थित होकर विरोध प्रदर्शन करे।

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आयोजन10 1 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वितीय एक-दिवसीय शिविर का आयोजन विकास खण्ड कूकडा परिसर में किया गया। शिविर का शुभारम्भ लक्ष्यगीत के माध्यम से किया गया। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी जय सिंह उपस्थित रहे। शिविर में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक एवं सेविकाओं ने श्रमदान करते हुए विकास खण्ड प्रांगण के विभिन्न खण्डो एवं रास्तों की साफ-सफाई की गई तथा अव्यवस्थित क्यारियों को सही करते हुये पेड-पौधों की सिचाई की गई। अत्यधिक सर्दी होने के बावजूद भी स्वयं सेवक एवं सेविकाओं का उत्साह दर्शनीय रहा। श्रमदान के उपरान्त विश्व कैंसर दिवस के उपलक्ष्य में कैंसर की बीमारी एवं बचाव को लेकर गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। गोष्ठी में मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी सदर जय सिंह ने स्वयं सेवकों के श्रमदान की प्रशंसा करते हुए कैंसर से बचने के कुछ उपाय तथा सावधानियॉं बताई। इनके द्वारा कैंसर का सबसे प्रमुख कारण पॉलिथीन के बढते उपयोग को बताया और पॉलिथीन का कम से कम उपयोग करने की सलाह दी। इसके पश्चात श्रीराम कॉलेज के बायोसाइंस विभागाध्यक्ष डा0 अश्वनी कुमार ने विभिन्न प्रकार के कैंसर के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि कैंसर पीडितो के आकडों में बढोतरी का कारण प्रदुषण की बढती प्रतिशतता, कृषि में रसायनों का अंधाधुंध प्रयोग तथा प्लास्टिक डिस्पोजल में पेय पदार्थो का उपयोग है। कैंसर से मुक्त होने के लिये रसायन मुक्त हरी सब्जियॉं, विटामिन सी वाले फल, चकुन्दर तथा तुलसी जैसे औषधीय पौधों का सेवन जीवन के लिये अत्यधिक महत्वपूर्ण है, साथ ही कैंसर नियंत्रित करने के लिये योग एवं व्यायाम को भी महत्वपूर्ण अंग बताया। इसके पश्चात बायोटैक्नोलॉजी प्रवक्ता डा0 सौरभ जैन ने स्वयं सेवकों को बताया कि श्रमदान के साथ-साथ राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में वर्ल्ड कैंसर डे मनाने का लक्ष्य यह है कि हम कैंसर के संबंध में गलत धारणाओं को खत्म कर सही जानकारी को अधिक से अधिक मात्रा में लोगो तक पहुचा सके। शिविर के अंत में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी अंकित कुमार ने वर्ल्ड कैंसर डे की इस वर्ष की थीम श्प् ंउ ंदक प् ूपससश् पर अभियान चलाने का संकल्प राष्ट्रीय सेवक एवं सेविकाओं को दिलवाया तथा सफाई का महत्व बताते हुए कहा कि हमे अपने दैनिक जीवन में सफाई के प्रति सचेत रहना चाहिए। बिना सफाई के आज हम विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रस्त है जबकि इसका प्राथमिक उपचार साफ-सफाई से ही होता हैं। शिविर के दौरान सहायक विकास अधिकारी अमरीश कुमार, सहायक विकास अधिकारी (कृषि रक्षा) सत्यवीर सिंह, अंकित कुमार, डा0 सौरभ जैन, आशीष कुमार, शिवा, हिमांशु, संदीप पाल, विनीत, रोहित कुमार, नमन शर्मा और शबा आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

फौजी बताकर युवती का यौन शोषण करता रहा युवक, पुलिस से शिकायत
जानसठ। थाना जानसठ में एक युवती ने एक युवक पर लगातार तीन साल तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता ने बताते हुए कहा कि राजपुर निवासी एक युवक ने लगभग 3 साल से शादी का झांसा देकर मेरा यौन शोषण किया, लेकिन अब शादी करने से इंकार कर रहा है, जिसकी पीड़िता ने थाना जानसठ में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया हुआ है। पीड़िता का कहना है कि अभी तक युवक को गिरफ्तार नहीं किया गया है और न ही उसमें कोई कार्रवाई की गई है। पीड़िता ने कहा कि अगर मुझे न्याय नहीं मिला, तो मैं फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लूंगी और कहा कि वह दबंग टाइप के लोग हैं, जो मुझ पर लगातार फैसले का दबाव बना रहे हैं और जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं।

छतैला में दो समुदायों में संघर्ष, एक की मौत, भाकियू का तितावी थाने पर हंगामा
मुजफ्फरनगर। थाना तितावी क्षेत्र के गांव छतैला में आज देर रात्रि में मामूली बात को लेकर हुए विवाद में दो समुदाय आमने-सामने आ गये। दोनों पक्षों में जमकर लात-घूसे व लाठी-डंडे चले, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये। दो समुदायों में संघर्ष की सूचना पर तितावी थानाध्यक्ष सूबेसिंह यादव पुलिस फोर्स के साथ गांव छतैला पहुंचे और घायलों को जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान एक घायल राजकुमार की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। इस मामल में भाकियू कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तितावी थाने में जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि दो समुदाय से जुडा मामला होने के कारण गांव में तनाव बना हुआ है। एसपी देहात आलोक शर्मा कई थानों की फोर्स के साथ गांव में डटे हुए हैं। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Hey! Do you know if they make any plugins to protect against hackers? I’m kinda paranoid about losing everything I’ve worked hard on. Any tips?

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =