खबरें अब तक...

समाचार

बाईपास बनवाने की मांग1 4 |
मुजफ्फरनगर। सिखेडा के ग्रामीणों ने सिखेडा बाईपास की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। सिखेडा के ग्रामीणों ने कचहरी पहुंचकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के नाम सौंपे गये ज्ञापन में बताया कि पानीपत खटीमा राज्यमार्ग 709एडी सिखेडा से होकर गुजरता है सडक कानून 1956 के अनुसार सिखेडा में सडक के दोनों ओर घनी मिश्रित आबादी है जिसमें मकान व दुकान दोनों तरफ है। कई लोग मकानों में दुकान बनाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है। सिखेडा अब कस्बे का रूप ले चुका है । सिखेडा में शिव मंदिर, दुर्गा मंदिर, पीर बाबा की मजार, प्राइमरी स्कूल व अस्पताल व मस्जिद आदि है जिनसे दोनों समुदाय की आस्थाएं जुडी हे जिनको हटाना समाजहित में उचित नहीं है। ग्रामीणों ने सिखेडा में पानीपत खटीमा राज्यमार्ग को बाईपास से निकालने की मांग की। इस दौरान प्रमोद कुमार, सुभाषचंद, रणपाल, नवनीत, छोटा, सतवीर, शफीक, अनिल कुमार, मेंहदी, भोपाल आदि दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

छह फरवरी से पुरानी पेंशन बहाली के लिए महाहडताल2 3 |
मुजफ्फरनगर। कर्मचारी शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच उत्तर प्रदेश के बैनर तले कचहरी में एकत्रित शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा।
कर्मचारी शिक्षक एवं अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच उत्तर प्रदेश द्वारा पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली के लिए छह फरवरी से 12 फरवरी तक प्रदेश व्यापी महाहड़ताल के संबंध में आज कचहरी में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया तथा जिलाधिकारी को सम्बोधित एक ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन में अवगत कराया गया कि छह फरवरी से बारह फरवरी तक प्रदेशभर में महाहड़ताल होगी तथा अनिश्चिकालीन हड़ताल की घोषणा भी की जायेगी। विरोध सभा कचहरी प्रागंण में 11 बजे से तीन बजे तक की जायेगी। महाहड़ताल में बिजली, पानी, स्वास्थ्य की आवश्यक सेवाएं अलग रखी गयी है। इस दौरान संगठन के अध्यक्ष बालिद्र सिंह, संयोजक रविंद्र नागर सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में डुबकी3 1 |
शुकतीर्थ। भागवत उद्गम स्थल शुक्रताल में मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर मेले में भारी मात्रा में श्रद्धालु मौजूद रहे। पौराणिक तीर्थस्थली शुकतीर्थ में भवनों, मंदिरों आदि सजावट की भव्यता देखते ही बनती है। मंदिरों के पुरोहितों और विद्यार्थियों के श्रीमुख से निकले भारतीय संस्कृति के प्रतीक वैदिक मंत्रोच्चारण की गूंज आभा मंडल से कानों में सुनाई पड़ते हैं। श्रद्धालुओं गंगा मां में डुबकी लगाकर परिवारों के साथ पूजा अर्चना की। सीओ भोपा राममोहन शर्मा व ने भोपा थाना प्रभारी ब्रिजेश प्रताप सिंह व शुकतीर्थ चौकी इंचार्ज आदि के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। श्रद्धालुओं ने पतित पावनी गंगा में डुबकी लगाई तथा दान किया व पौराणिक श्री शुकदेव मंदिर, श्री हनुमत धाम, श्री दुर्गा धाम, श्री गणपति धाम, गौरी शंकर मंदिर आदि विभिन्न मंदिरों के दर्शन कर पूजा अर्चना की तथा प्रसाद चढाया।

 

नशीले प्रदार्थ के साथ दो पकड़े
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के दिशानिर्देशनो के चलते जनपद में छेड़े गए नशा खोरी धर पकड़ अभियान के क्रम में थाना सिविल लाईन पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता नशीले प्रदार्थ के साथ दो आरोपियों को पकड़ा जिसके पास से डेढ़ किलो नशीला प्रदार्थ भी किया बरामद। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार , एस पी सिटी ओमबीर सिंह एंव सीओ सिटी के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में नशा खोरी के धर पकड़ अभियान के चलते थाना सिविल लाईन प्रभारी डीके त्यागी के निर्देशन में थाना सिविल लाईन पुलिस के सब इंस्पेकर बच्चन सिंह अत्रि एंव उनकी टीम को दिन निकलते ही एक बड़ी सफलता हाथ लगी है जिसमे दो युवक नशीले प्रदार्थ के साथ रंगे हाथो पकड़े गए है जिनके पास से ५०० ग्राम चरस व् एक किलो गांजा बरामद हुआ है । पकड़े गए दोनों युवको ने पुलिस पूछ ताछ में अपने नाम सलाउद्दीन उर्फ़ गुड्डू पुत्र जाहुद्दीन त्यागी निवासी महमूद नगर थाना सिविल लाईन मु नगर । वाजिद पुत्र अनवार अहमद सैफी निवासी महमुदनगर थाना सिविल लाईन मु नगर होना बताया है । पुलिस ने बताया की दोनों का पहले भी अपराधिक इतिहास रहा है । गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक बच्चन सिंह अत्रि , हैड कांस्टेबल अरविन्द कुमार हैड कांस्टेबिल बृजेश त्यागी कां प्रवेश नागर आदि ।

टोल उत्पीड़न से जिले को बचाया जायेः मांडी5 2 |
मुजफ्फरनगर। सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता रामपाल मांडी ने उत्तर प्रदेश शासन केंद्र सरकार के साथ-साथ जनपद के जनप्रतिनिधियों से मांग की है कि मुजफ्फरनगर जनपद को टोल के उत्पीडन से बचाया जाये। सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मेरठ की तरफ, सहारनपुर की तरफ और रूडकी, हरिद्वार की तरफ तीन तरफ टोल की स्थापना हो चुकी है और जानसठ और शामली की तरफ टोल की स्थापना प्रस्तावित है ऐसे में जिले के नागरिकों का जनपद से बाहर जाना दुर्भर हो जायेगा और वे टोल के चक्कर में फंसकर रह जायेंगे। रामपाल मांडी ने कहा कि मुजफ्फरनगर जनपद शीघ्र ही डबल लाईन्स से जुड़ रहा है ऐसे में केंद्र सरकार को चाहिए कि लखनऊ के लिए कोई नई ट्रेन मुजफ्फरनगर से चलाये अथवा लखनऊ से मेरठ तक चलने वाली राजा रानी एक्सप्रेस को मुजफ्फरनगर तक बढ़ाया जाये। मांडी ने पत्रकारों से कहा कि आगामी 24 फरवरी को बनारस में एक विशाल रैली होने जा रही है जिसमें लगभग दो लाख आदमी शामिल होंगे। मोदी के संसदीय चुनाव क्षेत्र में होने वाली इस रैली में तय किया जायेगा कि सुहैलदेव पार्टी भाजपा के साथ रहेगी या अपना अलग अस्तित्व कायम रखेगी। इससे पहले 17 फरवरी को मुम्बई से मीटिंग में भी महत्वपूर्ण निर्णय लिये जायेंगे। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए नये पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए बताया कि सुश्री भारती को महिला विंग का जिलाध्यक्ष, शाहपुर क्षेत्र की वरिष्ठ भाजपा नेत्री जो अब सुहैलदेव पार्टी का हिस्सा बन चुकी है काजल कटारिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की महिला विंग का महासचिव नियुक्त किया है इसके साथ ही इमरान तेवडा के जिला महासचिव, सतीश बंसल को जिला उपाध्यक्ष और राज कटारिया को संयोजक मनोनीत किया गया है। मांडी ने बताया कि यदि पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का निर्देश होगा तो वे चुनाव लडनेसे भी पीछे नहीं हटेंगे अन्यथा फायर ब्रांड नेता के रूप में पार्टी के प्रचारक के तौर पर पूरे लोकसभा चुनाव मे ंकाम करते रहेंगे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवनियुक्त पदाधिकारी काजल कटारिया ने कहा कि जिले के थानों पर महिला उत्पीडन बढ रहा है थाने में पुरूष वर्ग की सुनवाई हो रही है पार्टी इस मामले में सख्त कदम उठायेंगी और महिलाओं को जागरूक करने का काम करेगी। इस अवसर पर कंवरपाल, मोहनलाल, ब्रजलाल एवं डाक्टर सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

लकडी से भरे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत6 |
भोपा। लकडी से भरे ट्रक की चपेट मे आकर बाईक सवार एक युवक की मौत हो गई तथा उसके दो अन्य साथी सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा मोरना निवासी नदीम पुत्र रहीस अपने साथी गाव के ही निवासी अहसान पुत्र अब्बास व शाहबाज पुत्र सरफराज के साथ बाईक पर सवार होकर भोपा किसी काम से आ रहे थे कि बाईक सवार ये तीनो युवक जैसे ही गांव युसुफपुर चौराहे के समीप पहुंचे कि इसी बीच विपरीत दिशा से तेजगति व लापरवाही के साथ आ रहे लकडी से भरे ट्रक की चपेट मे आ जाने से सडक हादसे के तहत युवक नदीम पुत्र रहीस की ट्रक के टायर के नीचे कुचल जाने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि उसके दोनो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक अपने ट्रक को घटना स्थल पर ही छोड मौके से फरार हो गया। इस दौरान अनेक ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इस मामले की सूचना भोपा पुलिस को दी। इसी बीच युवक की मौत से गुस्साये कुछ ग्रामीणो ने मार्ग अवरूध कर जाम लगाने का प्रयास किया। सडक हादसे मे युवक की मौत व हंगामे की सूचना से पुलिस मे हडकम्प मच गया। आनन-फानन मे मौके मय फोर्स के मौके पर पहुंचे भोपा थाना प्रभारी ब्रजेश प्रताप सिह ने घटना स्थल पर पहुंच कर गुस्साये ग्रामीणो को शान्त कराने का प्रयास किया। इसी बीच सीओ भोपा राम मोहन शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। सीओ व इंस्पैक्टर के समझाने पर गुस्साये ग्रामीणो ने जाम खोल दिया। पुलिस ने एम्बूलैन्स की मदद से दोनो घायल युवको को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही परिजनो को यह दुखद खबर मिली तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण टै्रक्टर-ट्रालियो मे सवार होकर युसुफपुर चौराहे पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छा गया। यह दुखद हादसा आज दिन भर ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

चकबंदी कार्यालय पर प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। भाकियू कार्यकर्ताओ ने किसानो की चकबन्दी की समस्याओ के निस्तारण की मांग करते हुए विरोध स्वरूप चकबन्दी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान दर्जनो भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे।
कचहरी स्थित चकबन्दी कार्यालय के समक्ष एकत्रित दर्जनो भाकियू कार्यकर्ताओ ने किसानो की चकबन्दी से जुडी समस्या के सम्बन्ध मे प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। इस दौरान अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी तथा ग्रामीण मौजूद रहे।

स्वयंसेवकों ने मतदान के प्रति जागरूक किया8 1 |
मुजफ्फरनगर। चौ छोटू राम महाविद्यालय, मुज़फ्फरनगर के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन आज स्वयंसेवक तथा सेविकाओं ने डॉ अवनीश, डॉ गिरीराज किशोर तथा डॉ एस के सिंह के निर्देशन में अपने चयनित मोहल्लो कल्याणपुरी, मीनाक्षीपुरम तथा अवध विहार में मतदाता जागरूकता रैली निकाली।इस रैली के माध्यम से स्वयंसेवकों ने लोगों को बताया कि वह अपना मतदान करने अवश्य जाएं तथा जाति धर्म या किसी प्रलोभन के बिना सही मतदान करें जिससे कि देश का नेतृत्व सही लोगों के हाथ जाए । द्वितीय सत्र में मेजर डॉ विजय कुमार ने स्वयं के के अंदर कंसन्ट्रेशन कर अपने ऊर्जा को उपयोगी बनाने की बात की। दूसरे वक्ता पूर्व आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ बिजेंद्र कुमार बेनीवाल ने स्वयंसेवकों को बताया कि कि सामान्य जीवन मे कैसे छोटे छोटे उपाय करके स्वस्थ्य रहा जा सकता है। नाबार्ड के मैनेजर श्री शैलेंद्र पडियार ने स्वयं सेवकों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के गुर बताते हुए बताया कि वे विभिन्न सरकारी योजनाओं के द्वारा स्वरोजगार प्राप्त कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में डॉ ओमवीर सिंह गौरव जैन हिमांशु कुमार, सुरेंद्र कुमार, अजीत सिंह श्री देवीशरण, आदि मौजूद रहे।

 

भगवान आदिनाथ का मोक्ष कल्याणक महोत्सव मनाया
खतौली। नगर के नौ जैन मंदिरों में श्रद्धालुओं ने भगवान श्री १००८ आदिनाथ का मोक्ष कल्याणक महोत्सव भक्तिमय भावना के साथ गरिमापूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर सर्वप्रथम प्रातरूकाल में भक्तगण केसरिया व पीत वस्त्रों में एकत्रित हुए। सुश्रावकों ने वीतरागीय प्रभु का अभिषेक, शांतिधारा और विधान का आयोजन भक्ति संगीत के साथ किया। इसके साथी ही निर्वाण लाडू भक्ति के साथ अर्पित किए गए। श्रद्धालुओं ने धार्मिक भजन भी प्रस्तुत किए। इस अवसर पर भागीरथ जैन मंदिर में आयोजित धर्मसभा में अरुण जैन ने कहा कि आदिनाथ जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर हैं। श्री आदिनाथ प्रभु का अभिषेक कर जहां श्रद्धालु अपने हाथों को पवित्र कर रहे हैं, वहीं पापों का क्षय व पुण्य का अर्जन कर रहे हैं। मंत्रोच्चारण के साथ हम जिस जल से श्रीजी का अभिषेक करते हैं, वही जल गंधोदक का रूप ले लेता है। ऐसे गंधोदक को उत्तम अंग मस्तिष्क पर विनयपूर्वक लगाना चाहिए। शाम के समय आरती की गई। लक्की ड्रा द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया। इस अवसर पर मुकेश एडवोकेट, सिद्धार्थ, रवि, हंसकुमार, पुनीत दादरी, रामकुमार, भूषण लाल, राकेश अंबर, जयभगवान, अरुण, प्रमोद, सुरेंद्र, बल्लू सराफ, कल्पेंद्र, राजकुमार प्रवक्ता, सुरेंद्र अरिहंत, दीपक भैंसी, अनुपक, डा. ज्योति, डा. आशा, मृदुला, अनीता, नैनी, वैभव सभासद, स्नेहलता, राजीव, सर्वेश, प्रवक्ता नीरज जैन आदि जैन समाज के लोग उपस्थित रहे।

छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली
चरथावल। महाराजा अग्रसेन कन्या महाविद्यालय का सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवायोजना शिविर का शुभारंभ एसडीएम कुमार भूपेंद्र ने किया। उन्होंने जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। कॉलेज प्रांगण में आयोजित एनएसएस कैंप में मुख्य अतिथि एसडीएम ने कहा कि छात्राएं एनएसएस में हिस्सा लेना नहीं समझें, बल्कि राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित होकर समाज और परिवार में चेतना जगाएं। छात्राओं ने कस्बे के प्रमुख मार्गों पर रैली निकालकर स्वच्छता, स्वास्थ्य और साक्षरता का संदेश दिया। कार्यक्रम अधिकारी सरिता ने सात दिन में होने वाले कार्यक्रमों के बारे में बताया। छात्राओं ने कॉलेज प्रांगण में पौधरोपण किया। पूर्व चेयरमैन रमेश चंद की अध्यक्षता और प्राचार्या डॉ. सारिका शर्मा के संचालन में विनोद सिंघल, ब्रह्मप्रकाश गर्ग, अमरीश गर्ग, नवीन गर्ग, अनिल कंसल, अशोक गर्ग, मांगेराम कश्यप, कॉलेज प्रवक्ता ऋचा शर्मा, अंजू, पारूल त्यागी, नेहा वर्मा, प्रियंका त्यागी, अमित बंसल, प्रदीप कुमार, प्रवीण सिंह, विपिन कुमार, बबलू का सहयोग रहा।

शिक्षित व संस्कारवान बनाएं बच्चों को :एसडीएम
खतौली। आईएमए की ओर से आयोजित मेधावी सम्मान समारोह में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि परिश्रम करने से ही लक्ष्य की प्राप्ति संभव है। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बड़ा बाजार के ठाकुरद्वारा में आईएमए की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं। हमें अपने बच्चों को शिक्षित व संस्कारवान बनाना चाहिए। यही बच्चे आगे चलकर विश्व में भारत का नाम रोशन करेंगे। जिस परिवार के बच्चे शिक्षित होंगे, वे ही समाज और देश का नाम रोशन कर सकते हैं। इसलिए हमें अपने बच्चों को शिक्षित करने पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का आह्वान करते हुए बालिकाओं की शिक्षा पर विशेष बल दिया। विशिष्ट अतिथि सीओ बुढ़ाना हरिराम यादव ने अनुशासन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अनुशासित विद्यार्थी ही कामयाबी की सीढ़ी चढ़ता है। हमें जीवन में अनुशासन का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अनुशासन के साथ साथ बच्चों को यातायात नियमों की भी जानकारी देनी चाहिए। समारोह में हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट के मेधावी छात्र छात्राओं आकाश, अभिषेक, अमोनिका, वर्षा, विजय शर्मा, स्नेहा सिंघल, हर्ष जुनेजा, उत्कर्ष जैन, याशी राणा, मेघा, सुमित, अर्चिता गुप्ता, मुदित शंकर शर्मा के अलावा एमबीबीएस में चयनित छात्रा खदीजा अमीन को डा. सुनील जैन, क्षितिज जैन, सुरेंद्र अहलावत ने प्रतीक चिह्न तथा नकद राशि भेंट कर सम्मानित किया। छात्रा खदीजा अमीन ने अपने भाषण में अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया। आईएमए के अध्यक्ष डा. एनके त्यागी ने अतिथियों का आभार प्रकट किया। डा. प्रतीक गोयल ने आईएमए की रिपोर्ट प्रस्तुत की। संचालन डा. एमएम नागर ने किया। डा. कविता नागर, जीत त्यागी, डा. रुही गोयल, डा. सुनीता बालियान, डा. संजय गुप्ता, डा. एएन पांडेय, डा. दिनेश चंद्रा, डा. मुकेश गुप्ता, डा. एनके गोयल, डा. जयवर्धन त्यागी, डा. संजीव गुप्ता, डा. अमिता गुप्ता, डा. आरके जैन, डा. बलदेव आदि चिकित्सक मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − two =