खबरें अब तक...

समाचार

इस होली को शराब व धुम्रपान मुक्त मनाये1 14 |
मुजफ्फरनगर। नैशनल तम्बाकू कन्ट्रोल बोर्ड, स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंव सर्व सेवा निकेतन दिल्ली के नेतृत्व में चलाये जा रहे एन्टी टोवेको कैम्पेन के छठे दिन का आयोजन पूर्व माध्यमिक विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय, कूकडा, आर्य अकेडमी इण्टरनेश्नल स्कूल एवं मदर इण्डिया इण्टर कॉलेज आदि में किया गया। आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियो ने वक्ताओ के रूप में छात्र-छात्राओ ने बातचीत की और उन्हे तंबाकू, धुम्रपान, शराब और अन्य नशीले पदार्थो से होने वाले गंभीर परिणामो के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में अतिथि के रूप में प्रधानाचार्या अनिता गुप्ता, ने अपने संबोधन मे कहा कि नशा मौत की जड है। प्रधानाचार्या सोनिका आर्य ने कहा कि तम्बाकू के सेवन करने वाले व्यक्ति मानसिक रोग का शिकार हो जाते है और यह कभी-कभी उनके द्वारा आत्महत्या करने का कारण भी बन जाता है। प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार पुण्डीर ने उपस्थित छात्र-छात्राओ को तम्बाकू छोडने और उससे बचने के उपाय बताये तथा तम्बाकू छोडने की शपथ भी दिलाई। प्रधानाचार्या मुकता शर्मा ने कहा की इस होली को शराब व धुम्रपान मुक्त मनाये। ओर साथ ही इन सभी विद्यालयो में पीले रगं से ’नो टोवेको जोन‘ भी बनाया।इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और उन्हे तम्बाकू छोड़ने तथा उससे बचने के उपाय बताये गये तथा तम्बाकू छोड़ने की शपथ दिलाई गई और साथ ही साथ युवाओं के बीच तम्बाकू से होने वाली बीमारियों के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाई गई। इस अवसर पर श्री रजब, श्री खुशहाम कमर, श्री राहुल कुमार, याशिका, सोनिया, शंकर, सन्धया, डिम्पल, इशु तोमर, मनोज कुमारी, आदि उपस्थित रहे।

विवाहिता की मौत2 9 |
चरथावल। विवाहिता की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुंलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार बीती देर रात चरथावल थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव निरधना निवासी साईमा त्यागी नामक महिला ने अज्ञात कारणो के चलते बिजली का तार पकड कर आत्म हत्या कर ली। महिला की मौत की खबर पर पडौसी व ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना से पुलिस मे हडकम्प मच गया। इसी बीच ग्रामीणो ने मृतका के परिजनो को भी इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद समाचार परिजनो को मिला तो घर मे कोहराम मच गया। कुटेसरा निवासी परिजन व कुछ अन्य लोग रात मे ही निरधना पंहुंच गए। बताया जाता है कि परिजनो ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामे का प्रयास किया। पुलिस अधिकारियो व कुछ जिम्मेदार लोगो द्वारा समझाने-बुझाने पर मामला शान्त हो पा। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद इस सम्बन्ध मे कोई कार्यवाही सुनिश्चित हो सकेगी।

सादगी पूर्ण तरीके से मनाया जस्टिस नगेंद्र सिंह का स्मृति दिवस
मुजफ्फरनगर। स्थानीय दक्षिणी सिविल लाइन स्थित प्रमुख समाजसेवी देवराज पंवार के निवास पर इंटरनेशनल गुडविल सोसायटी ऑफ इंडिया के संस्थापक अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के अध्यक्ष जस्टिस नगेंद्र सिंह का स्म्ृति दिवस जयंती समारोह एक सादगीपूर्ण वातावरण में चैप्टर मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल, सचिव होतीलाल शर्मा, एवं सोसायटी के केंद्रीय समिति के संयुक्त सचिव देवराज पंवार के कुशल निर्देशन में मनाया गया। जिसका व्यवस्था प्रबंधन मनोहरलाल कालरा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंवर आलोक स्वरूप, इं. लोकेश चन्द्रा, कमल गोयल, कोषाध्यक्ष संदीप जैन, गंगा प्रताप अग्रवाल, अरविंद गुप्ता एवं प्रमोद मित्तल ने किया। इस स्मृति दिवस का शुभारम्भ गुडविलस सोयटी के संस्थापक सदस्य डा. एसपी अग्रवाल, वरिष्ठ सदस्य डा. डीसी मित्तल, सतीश मित्तल, वोहरन लाल, कुंवर सैन, जयसिंह, चक्रेश जैन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। तदुपरान्त समारोह में जस्टिस नगेंद्र सिंह रूप से दीप प्रज्जवलन कर किया। तदुपरान्त समारोह में जस्टिस नगेंद्र सिंह के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए वक्ताओं ने उनके द्वारा देश और दुनिया को हथियारों से बचाने तथा सौहार्द की स्थापना के लिए किये गये कार्यो की सराहना की। इस अवसर पर गुडविल सोसायटी के सदस्य सुधीर गर्ग, मुकेश लाल, सुरेश कुमार, राजेंद्र साहनी, बीएम गुप्ता, प्रवीन तोमर, सुनील, अदल सिंह, एमपी उपाध्याय सहित अनेक गणमान्य जन उपस्थित रहे तथा जस्टिस नरेंद्र जी के भाव पूर्ण श्रद्धाजंलि अर्पित की गयी। उपस्थितजन ने राष्ट्रीय सौहाई प्रेमभाईचारे के संदर्भ में भी अपने विचार व्यक्त कियें कार्यक्रम के उपरांत अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

होली मिलन कार्यक्रम आयेजित
मुजफ्फरनगर। एन्टी करप्शन सेल की एक मासिक मीटिंग जिला सचिव कप्तान सिंह नागपाल के निवास स्थान पर हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुराग सिंघल ने की व संचालन विक्की चावला ने किया। इस मीटिंग में मासिक विषयों पर तो चर्चा हुई साथ ही होली मिलन का कार्यक्रम भी रखा गया। सभी सदस्यों व पदाधिकारियों ने बडी धूमधाम से यह पर्व मनाया व एक दूसरे पर रंग व गुलाल लगाकर सभी को शुभकामनाएं दी इस मीथ्टंग में विशेष तौर पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जनपद में होने वाले मतदान महापर्व 11 अप्रैल को लेकर चर्चा हुई सभी सदस्यों ने शपथ ली कि अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान केंद्र पर ले जाकर लोकतंत्र के इस महार्व पर अधिक से अधिक वोट करने की अपील करेंगे और जितना सम्भव हो सके। केंद्रों पर हम लोग प्रशासन की सहायता करेंगे और नगर मजिस्ट्रेट साहब की अनुमति से जनपद मुजफ्फरनगर के मतदान केंद्रों पर कम से कम एक होर्डिगस अवश्य लगायेंगे जिससे अधिक से अधिक जनपदवासी मतदान कर सके इस विषय पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव रखा गयां इस दौरान मनोज वर्मा, नितिन मनचंदा, संदीप कालरा, संजीव मलिक, विशाल गोयल आदि समस्त सदस्य मोजूद रहे।

22 किलो चांदी व लाखों की नकदी चैकिंग अभियान के दौरान की बरामद7 7 |
खतौली। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो के अनुपालन मे लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ निर्विध्न सम्पन्न कराये जाने को प्रतिबद्ध व आचार संहिता के चलते जिला प्रशासन द्वारा एक और जहां चुनाव के मददेनजर विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई हैं वहीं जगह जगह चैकिंग अभियान भी चलाया हुआ है।
वहीं दूसरी और एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। चुनाव के मददेनजर पुलिस द्वारा की गई चैकिंग व तलाशी अभियान मे तहत खतौली पुलिस एक्टिव मोड मे नजर आई। सीओ खतौली अशीष प्रताप सिह व इंस्पैक्टर हरसरन शर्मा के नेतृत्व मे पुलिस टीम ने चैकिंग/तलाशी के दौरान अभिषेक वर्मा पुत्र अजय वर्मा निवासी दिनेश चौक रूडकी की एक कार से 22 किलो चांदी बरामद कर मामले की छानबीन शुरू की। वहीं दूसरी और मामले की जानकारी मिलते ही जीएसटी की टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा मामले की छानबीन मे जुट गई।
सीओ खतौली आशीष प्रताप सिह के निर्देशन मे इंस्पैक्टर हरसरन शर्मा ने बघेला चौकी पर चैकिंग के दौरा बहार आलम पुत्र मुस्ताक निवासी जहांगीर पटटी को शहर कोतवाली को डस्टर गाडी न.यूपी12-एसी5786 से रूपये 03 लाख 55 हजार रूपये व मेरठ के आर्यनगर सूरजकुण्ड निवासी राजीव शर्मा पुत्र विष्णुदत्त की गाडी से 7 लाख 50 हजार रूपये बरामद करते हुए मामले की छानबीन व पूछताछ शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि बरामदगी के सम्बन्ध मे जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा जनपदभर मे चलाए जा रहे चैकिंग व तलाशी अभियान से असामाजिक तत्वो व दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा हुआ है।

गुलाल लगाकर बच्चों ने मनाया होली पर्व4 8 |
मुजफ्फरनगर। गांधी कालोनी स्तिथ मॉउंट फोर्ट स्कूल में होली का त्यौहार बड़ी धूम धाम से मनाया गया। सभी छात्र – छात्राओं ने गुबारों पिचकारियों से होली का खूब लुफ्त उठाया। स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रियंका जैन ने बताया होली बसंत ऋतु में मनाया जाने वाला भारतीय त्यौहार है। यह अत्यंत प्राचीन पर्व है और साल के फाल्गुन महीने में मनाया जाता है। इस दिन सभी बड़े और युवा रंगो से खेलते है। होली रंगों का त्योहार है जिसे हर साल फाल्गुन के महीने में (मार्च) हिन्दू धर्म के लोग बड़ी धूमधाम से मनाते है। उत्साह से भरा ये त्योहार हमारे लिये एक दूसरे के प्रति स्नेह और निकटता लाती है। इसमें लोग आपस में मिलते है, गले लगते है और एक दूसरे को रंग लगाते है। इस कार्यक्रम में स्कूल के सभी बच्चो ओर अध्यापक और अध्यापिकाओ आदि ने सहयोग किया।

किसान की मौत से परिजनों में शोक
चरथावल। खेत मे पानी चलाने गए किसान की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। इस हादसे पर अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव दूधली निवासी प्रदीप पुत्र चांदसिह अपने खेतो मे पानी चलाने के लिए गया हुआ था। कि इस दौरान सम्भवतः हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। किसान प्रदीप का शव खेत मे पडा देख आसपास खेतो मे काम कर रहे कई ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना से मृतक के परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन व पडौसी खेत की और दौड पडे। गमगीन माहौल के बीच अंतिम संस्कार किया गया। इस दुखद हादसे से परिजनो मे शोक छाया हुआ है।

समस्याओं को की बैठक
पुरकाजी। भारतीय किसान यूनियन (तोमर) कि एक सभा गांव रनडावली मे मनीष चौहान गांव अध्यक्ष के आवास पर हुई जहा भाकियू तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी संजीव तोमर ने किसानों की समस्याओ को सुना वहा किसानौ ने बताया कि सबसे ज्यादा गन्ने पेमेन्ट और तहसील मे कोई भी काम बिना रिशवत खौरी के नही हो रहा है चौधरी संजीव तोमर ने कहा कि संगठन किसी का भी शौषण बरदाशत नही करेगा सभा के बाद संगठन का विस्तार किया गया और दर्जनो लोगो को भाकियू तोमर कि सदस्यता ग्ररण करायी गया ईस मौके पर मुख्य रूप प्रदेश महासचिव आसीम आलाम हरिद्वार जिला अध्यक्ष विक्की बालियान मुखिया राम सिह गौतम राजबीर सिह शेर दीन आशीष शर्मा पिन्टू प्रदीप नेत्रपाल नीरज गुजर सौरभ बबलू अफसर अली नरेश कुमार राहल नीटू मिन्टू आदि लोग मौजूद रहे।

हत्यारोपी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग
मुजफ्फरनगर। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया ने वहाब उर्फ असबाब के हत्यारोपियो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौपा। प्रदेश सचिव मौहम्म्मद कामिल ने ज्ञापन मे बताया कि अपने छोटे भाई नवाब व शाहिद की हत्या के गवाह वहाब उर्फ असबाब की उसके भाई के हत्यारो ने हत्या कर दी थी। ज्ञापन मे आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग की गई। ज्ञापन सौपने वालो मे मौहम्मद कामिल,नूरहसन चौधरी,राशिद मलिक, आमिर राणा आदि मौजूद रहे।

श्री खाटूश्याम निशान यात्रा निकली
मुजफ्फरनगर। फाल्गुन माह की द्वादशी को श्रीखाटू श्याम की निशानयात्रा मुजफ्फरनगर में भी बड़ी धूमधाम के साथ निकाली गयी। निशानयात्रा शिवचौक से प्रारम्भ हुई।श्रद्धालुओं के हाथों में ध्वज (निशान) लेकर बाबा खाटूश्याम का जयकारा लगाते हुए चल रहे थे। निशानयात्रा में श्रद्धालु बैंड बाजों की धुन पर नृत्य करते चल रहे थे। शोभायात्रा शिवचौक से शुरू होकर टाउनहाल, भोपा पुल से गुजरते हुए पीठ बाजार पहुंची। जहां से मंडी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों की परिक्रमा करते हुए निशानयात्रा गणपति धाम मंदिर परिसर पहुंची जहां बाबा श्याम के जयकारों के बीच निशान यात्रा का समापन हुआ। निशानयात्रा का जगह जगह श्रद्धालुओं द्वार पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गयां शोभायात्रा में समाजसेवी, उद्योगपति भीमसैन कंसल, गणपति धाम के प्रधान अशोक गर्ग, मंत्री अनिल गोयल, चचा जेपी गोयल, विनोद राठी, कैलाश चंद ज्ञानी, नरेश अग्रवाल, रजत राठी, योगेश गोयल, अम्बरीश सिंघल, अंकित गोयल, अंकित अग्रवाल, हरिओम, अमित गोयल, नरेंद्र अग्रवाल सहित अनेक श्रद्धालु मोजूद रहे।

व्यवस्थाए रही नामांकन को लेकर दुरूस्त 13 1 |
मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 91 सीटो के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया के अर्न्तगत जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा कचहरी मे नामांकन सम्बन्धी विभिन्न व्यवस्थाए समय से पूरी कर ली गई। जिसके चलते कचहरी मे बैरिकेटिंग व सुरक्षा तथा प्रशासनिक व्यवस्थाओ का जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेच व एसएसपी सुधीर कुमार सिह द्वारा कचहरी का भ्रमण कर बीते दिन ही व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए थे।
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आठ जनपदो मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, कैराना, बागपत,बिजनौर, मेरठ, गाजियाबाद व गौतमबुद्धनगर सीटो पर 11 अप्रैल 2019 को वोट डाले जायेंगे। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो के चलते जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय व एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशन मे चुनाव सम्बन्धी व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई हैं। हालाकि नामांकन प्रकिया के आज पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नही किया। आज कचहरी मे चर्चा यह भी रही कि होली के त्यौहार व होलाष्टक के कारण प्रत्याशी होली के त्यौहार के पश्चात नामांकन प्रक्रिया मे रूचि लेंगे। जबकि प्रशासन द्वारा चुनाव सम्बन्धी व नामांकन प्रक्रिया सम्बन्धी सभी तैयारियां दुरूस्त की जा चुकी हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =