खबरें अब तक...

समाचार

अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत निकाली जागरूकता रैली1 14 |2 7 |
मुजफ्फरनगर। मुख्य अग्निशमन अधिकारी कुमार रमाशंकर तिवारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार के नेतृत्व में अग्निशमन केंद्र कचहरी रोड पर एक स्मृति दिवस परेड का आयोजन कर उन जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित की गयी जो 14 अप्रैल 1944 को मुम्बई बंदरगाह पर एक जलयान में भीषण अग्निकांड घटित होने पर आग बुझाते समय अपने प्राणों की आहूति दे चले थे। इस अवसर पर नगर के संभ्रान्त व्यक्तियों को फ्लैगपिन लगाये गये और घोषणा की गयी कि 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह मनाया जायेगा। जिसमें भारत सरकार के गृह मंत्रालय से प्राप्त निर्देशों के अनुसार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसी क्रम में आज नगर के अनेक सार्वजनिक स्थानों पर फायर रैली निकालकर जनता को जागरूक किया गया तथा अग्नि निरोधक इस्तेहार जनता में वितरित किये गये। 16 अर्प्रैल को जिला मुख्यालय व तहसील स्तर पर अग्नि सुरक्षा से संबंधित विभिन्न स्कूलों में निबंध, चित्रकला एवं व्याख्यान का आयोजन कराया जायेगा। इसके बाद 17 अप्रैल से 19 अप्रेल तक जिला मुख्यालय व तहसील स्तर पर बहुमंजिलिय भवनों का निरीक्षण और अग्निशमन से संबंधित जनजागरण यानि सुरक्षित जीवन शैली एवं प्रमाणित विद्युत उपकरण अपनाने के लिए संकल्प पर जोर दिया जायेगा और उपकरणों की जांच की जायेगी। 20 अप्रैल को ग्रामीण क्षेत्रों में अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया जायेगा और इसी के साथ अग्निशमन सप्ताह का समापन होगा। उन्होंने ये भी बताया कि वर्ष 2018 में जनपद मुजफ्फरनगर में कुल 406 अग्निकांड हुए जिसमें 03.95 करोड रूपये की सम्पतित की क्षति हुई और विभाग के कर्मियों ने जी जान लगाकर 09.91 करोड की सम्पत्ति को बचा लिया। इसी बीच 16 पशुओं की मृत्यु हो गयी और 15 मनुष्यों एवं 16 पशुओं को बचा लिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि विगत 31 मार्च 2019 तक मुजफ्फरनगर में 54 अग्निकांड हुए जिसमें 1.32 करोड की क्षति हुई और 2.54 करोड की सम्पत्ति बचाई गयी इसमें भी 3 मनुष्यों व 2 पशुओं की जाने चली गयी और 16 मनुष्यों की जान बचायी गयी। उन्होंने बताया कि अग्नि दुर्घटना होने पर विभाग के टेलीफोन पर तुरंत सूचना दी जानी चाहिए तथा पुलिस कंट्रोल रूम के अलावा निकटवर्ती थाना या पुलिस चौकी पर भी इसकी सूचना दी जा सकती है।

16 अप्रैल को होगा परीक्षार्थियों का वायवा : डा. वार्ष्णेय
मुजफ्फरनगर। स्थानीय सनातन धर्म महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डा. एससी वार्ष्णेय ने बताया कि महाविद्यालय में बीकाम तृतीय वर्ष के संस्थागत छात्रों के 180068060256 तक के परीक्षार्थियों की मौखिक परीक्षा वायवा 16 अप्रैल को प्रातः 9.30 बजे से महाविद्यालय में प्रारम्भ होगी तथा महाविद्यालय के साथ सम्बद्ध किये गये कालेजों नवाब अजमत अली खां महाविद्य़ालय, एसडी कालेज स्वत्ति पोषित, सरछौटूराम कालेज, स्वामी कल्याणदेव महाविद्यालय कैथोडा, आकांक्षा कालेज मीरांपुर, स्वामी विवेकानन्द महाविद्यालय मुस्तफाबाद पचैंडा, रायल कालेज ऑफ एजूकेशन जौला व इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलोजी मुजफ्फरनगर तथा महाराजा अग्रसैन कालेज चरथावल के परिक्षार्थियों से कहा गया है कि उनका वायवा 17 अप्रैल को उनके बैच के अनुसार होगा जिसके लिए वे अपने अपने विद्यालय से सम्पर्क कर सकते है। डा. वार्ष्णेय ने सभी परीक्षार्थियों को सलाह दी कि वायवा के लिए वे नियत तिथि व समय पर अपना प्रवेश पत्र और द्वितीय वर्ष की मार्कशीट के साथ वायवा में उपस्थित हो और वायवा को अटैंड करे।

आरोपियों को किया गिरफ्तार3 5 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के कुशल एवं प्रभावी निर्देशन में थानां नई मंडी प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने अम्बेडकर जयन्ती के दिन शराब का ठेका खुला होने पर शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा हैं,उल्लेखनीय हैं कि अम्बेडकर जयन्ती के दिन शासन प्रशासन द्वारा सख्त दिशा निर्देश जारी किए गए थे कि किसी भी सूरत में शराब के ठेके नहीं खुलेंगे लेकिन इसके बावजूद भी शासन-प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए ठेका खोलने का यह घिनौना काम शराब माफियाओं द्वारा किया जा रहा था इस पर कड़ी कार्यवाही करते हुए उनको गिरफ्तार कर उनको जेल भेजा है,अपने आप में यह थानां नई मंडी पुलिस की एक बड़ी कार्यवाही भी मानी जा रही है,पकड़े गए आरोपियों के पास थाना नई मंडी पुलिस ने एक पेटी वाइस शराब के साथ सेल्समैन विपिन शर्मा,राजन एवं चन्द्र सेन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं।

 

महामाई की भव्य शोभायात्रा निकाली
मुज़फ्फरनगर। श्री महामाई माता जी की विशाल शोभायात्रा नगर में बड़ी धूमधाम के साथ निकाली गयी। शोभायात्रा में अनेक सुंदर सुंदर झाकियां रथ व बैण्डबाजे व ढोल नगाडे सम्मिलित रहे।
नगर के मौहल्ला रामलीला टिल्ला स्थित खटीक समाज मंदिर परिसर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री महामाई माता जी की एक विशाल शोभायात्रा निकाली गयी जो मंदिर प्रागंण से शुरू होकर रामलीला टिल्ला रोड, आबकारी, हनुमान चौक, भगत सिंह रोड, शिवचौक होते हुए नम्बर दो चुंगी पर पहुंची। इस दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील दर्शन व मंदिर समिति से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारीगण व समाज के कई गणमान्य लोग व श्रद्धालु महिला, पुरूष मौजूद रहे। शोभायात्रा में अनेक सुंदर सुंदर झाकियां सम्मिलित रहे।

अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत
मुजफ्फरनगर। सडक हादसों मे दो लोगो की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पुलिस ने शव पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाए। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के भोपा रोड बचन सिह कालोनी निवासी करीब 50 वर्षीय बाबूराम पुत्र कालूराम बाईक द्वारा बघरा किसी काम से गया हुआ था कि बघरा से अपने घर वापिस लौटते वक्त बाईक सवार बाबूराम जैसे ही शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव पिन्ना के समीप पहुंचा कि इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं दूसरी और इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया।
हाईवे पर गश्त के दौरान पीआरवी 100-2250 जीप सवार पुलिस टीम सूचना मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पीआरवी टीम ने तुरन्त ही गंभीर रूप से घायल बाबूराम को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचाया। लेकिन उसने उपचार से पूर्व ही दम तोड दिया। पुलिस ने मृतक के परिवारजनो को इस दुखद घटना से अवगत कराया। जैसे ही परिजनो को बाबूराम की मौत की खबर मिली तो परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य लोग तुरन्त ही जिला अस्पताल पहुंंचे। शहर कोतवाली पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस ने परिजनो की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ
फ मामला दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की। इस दुखद हादसे से मौहल्ले मे शोक छाया हुआ है।
सडक हादसे मे हुई मौत के एक अन्य मामले मे शाहपुर के गांव कसेरवा निवासी युवक राजू पुत्र कृष्णपाल की वाहन ये कुचल कर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गांव कसेरवा निवासी बाईक सवार युवक राजू बुढाना के विज्ञाना मे किसी काम से गया हुआ था कि विज्ञाना से लौटते वक्त जैसे ही वह भसाना के समीप पहुंचा कि इसी बीच पीछे की और से तेजगति व लापरवाही के साथ आ रहे अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से वह बुरी तरह घायल हो गया तथा इस हादसे मे उसके सिर मे गंभीर चोट लगने व अधिक रक्त श्राव के कारण उसकी हालत बिगड गई।
इस घटना के बाद आरोपी अज्ञात वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। ग्रामीणो ने इस मामले की जानकारी बुढाना कोतवाली पुलिस को दी। मामला संज्ञान मे आते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरन्त ही एम्बूलैन्स की मदद से घायल युवक को उपचार के लिए सीएचसी बुढाना भिजवाया। जहां पहुंचने पर उसने उपचार से पूर्व ही दम तोड दिया। पुलिस ने मृतक की जेब से मिले कागजात के आधार पर उसकी पहचान कर परिजनो को इस घटना से अवगत कराया।
अपने बेटे के सकुशल घर वापिस लौटने की इन्तजार देख रहे परिजनो मे इस दुखद खबर से कोहराम मच गया तथा रोआराट शुरू हो गई। परिजन व पडौसी तुरन्त ही बुढाना के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है किे परिजनो की तहरीर पर ही इस सम्बन्ध मे कोई कार्यवाही की जा सकेगी। समाचार लिखे जाने तक पुलिस को कोई तहरीर नही मिल सकी थी।

परिजनों की गैरमौजूदगी में घर में चोरी6 4 |
मुजफ्फरनगर। परिजनो की गैर मौजूदगी का फायदा उठाते हुए चोरो ने घर मे रखी कुछ नकदी व जेवरात चोरी कर लिए। पडौसियो की सूचना पर अपने घर वापिस लोटे गृह स्वामी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के परिक्रमा मार्ग स्थित एटूजैड कालोनी निवासी जिमी तिर्की र् पीएनबी मे अधिकारी है। बताया जाता है कि तबियात खराब होने के कारण बैंक अधिकारी जिमी तिर्की विगत 4 अप्रैल को अपने घर का ताला लगाकर दिल्ली अपना ईलाज कराने के लिए गए हुए थे। तथा 15 अप्रैल 2019 मे दिल्ली से वापिस अपनी डयूटी पर आना था। कि परिजनो की गैर मौजूदगी मे घर के पीछे की ग्रील एवं कांच निकाल कर चोरी की सूचना मिली। अज्ञात चोरो ने उनका घर खंगाल डाला। देर रात घर मे घुसे अज्ञात चोरो ने घर मे रखी 3 तोले की सोने की चैन, 2 चांदी के गिलास करीब 100 ग्राम, चांदी के सिक्के 200 ग्राम, सोनी कैमरा 1 नग, करीब 10 हजार की नकदी आदि चोरी कर ली। बीते दिन घर मे हुई चोरी की घटना आज सुबह उनके पडौसियो के संज्ञान मे आई। पडौसियो ने इस मामले की जानकारी नई मन्डी कोतवाली पुलिस व मकान स्वामी जिमी तिर्की को दी। चोरी की जानकारी मिलते ही गृह स्वामी तुरन्त ही मुजफ्फरनगर के लिए चल पडे और चन्द घंटो मे अपने घर एटूजैड कालोनी पहुंच गए। वहीं दूसरी और मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मामले की छानबीन के बाद जल्द ही चोरी की इस घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। इस दौरान कालोनीवासी कुछ लोग मौजूद रहे।

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत
मुजफ्फरनगर। ट्रेन की चपेट मे हुई युवक की मौत से परिजनो मे शोक छाया हुआ है। जानकारी के अनुसार गांव बझेढी निवासी युवक सारिक पुत्र मूसा की सरवट रेलवे पफाटक के समीप टै्रन की चपेट मे आ जाने से मौत हो गई। इस हादसे पर कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची थाना जीआरपी पुलिस ने घटना स्थल थाना सिविल लाईन क्षेत्र होने पर थाना सिविल लाईन पुलिस को इस हादसे से अवगत कराया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान करानी चाही तो उक्त युवक की पहचान गांव बझेढी निवासी सारिक के रूप मे हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। सारिक की मौत की खबर सुन परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन तथा पडौसी तुरन्त मौके पर पहुंचे। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। बीते दिन ट्रेन की चपेट मे आकर मरे उक्त युवक के शव की शिनाख्त होने पर आज परिजनो मे दुखद हादसे से कोहराम मचा रहा।

तमंचे सहित किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना चरथावल पर व0उ0नि0 प्रेम सिंह मय हमराहीगणों अभियुक्त शमशाद पुत्र शफी निवासी गहराबाग खालापार थाना कोतवाली नगर मु0नगर को जंगल ग्राम निरधना से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 अदद तमंचा मय 01 जिंदा कारतूस व 01 खोखा कारतूस 315 बोर व गौकशी के उपकरण आदि बरामद किये गये।

कुश्ती प्रतियोगिता संपन्न
बुढ़ाना। गांव अलीपुर अटेरना में स्थित गुरुकुल व्यायामशाला में चल रही दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता रविवार को संपन्न हुई। प्रतियोगिता में दूर-दराज के क्षेत्रों से आये पहलवानों ने अपने दम खम दिखाए। इस दंगल में दो लाख की कुश्ती के लिए मुकाबला भारत केसरी पहलवान हरियाणा के प्रवीण भोला व गुरुग्राम निवासी अजय पहलवान के बीच हुआ। यह कुश्ती दोनों पहलवानों की बराबरी पर रही। ३१ हजार रुपए इनाम की कुश्ती गांव टांडा माजरा निवासी पहलवान उमेश पंवार व हरियाणा पुलिस के पहलवान कृष्ण सिंह के बीच हुई। जिसमें उमेश पहलवान ने जीत दर्ज की। ११ हजार रुपए इनाम की कुश्ती मेरठ की महिला पहलवान रिशु नागर व बड़ौत निवासी रेणु शर्मा के बीच हुई। जिसमें रिशु नागर ने जीत दर्ज की। कार्यक्रम के संयोजक मास्टर रघुबीर सिंह व कुश्ती के रेफरी मुजफ्फरनगर स्टेडियम से आये कोच जितेन्द्र सिंह रहे। इस दौरान भाकियू नेता सुधीर पहलवान, अक्षय पंवार, संजीव पहलवान, मनीष, विजय मलिक, अफसर, बिल्लू आदि मौजूद रहे।

देहरादून यमुना में डूबे छात्र जफर की लाश मिली
मुजफ्फरनगर। संधावली अलजहारा चेरीटेबिल फाउंटेशन के तीन छात्र देहरादून में डाक पत्थर बैराज के समीप यमुना नदी के तेज बहाव में बह गये। दो छात्र यमुना नदी में डूब गये थे।
डूबे एक छात्र का शव बरामद कर लिया गया है। लाश डाकपत्थर बैराज की झील के गेट की जाली में मिली। दूसरी ओर, संधावली में मजलिसों का दौर जारी है, जिसमें डूबे बच्चों के लिए दुआएं की जा रही हैं।शनिवार को अलजहारा चेरीटेबिल फाउंटेशन संधावली मुजफ्फरनगर से 170 छात्रों का दल तीन बसों में दो दिन के टूर पर देहरादून गया था। रात्रि विश्राम के लिए छात्रा को विकासनगर ले जाया गया। विकासनगर में कुछ छात्र यमुना नदी में नहाने चले गये। नदी के तेज बहाव में छात्र जफर अली निवासी कारगिल, मोहम्मद हुसैन व अनवर बह गये। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से अनवर को बचा लिया, जबकि अन्य दोनों छात्र नदी में डूब गये। डाकपत्थर बैराज झील में गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया गया। छात्र जफर अली का शव बरामद कर लिया गया था। दूसरे छात्र की अभी तलाश जारी है। संधावली में बच्चों के साथ हुए हादसे को लेकर शोक में मजलीस आयोजित की गयी। मजलीस में दूसरे बच्चे के सकुशल मिलने की दुआ की जारही है। यह फाउडेशन शिया वर्ग के अनाथ बच्चों को दीनी तालीम देता है। अन्य छात्रों का दल लौटादेहरादून। शैक्षणिक भ्रमण पर आया छात्रों के दल में से सभी अन्य छात्र और शिक्षक वापस मुजफ्फरनगर लौट गये हैं। तीन शिक्षक लापता छात्रों की तलाश के चक्कर में यहीं रुके हुए हैं। जबकि अन्य छात्र व शिक्षक रविवार तड़कें अपनी बसों से वापस लौट गये हैं। एसआई रतन सिंह ने बताया कि तीन शिक्षकों को छात्रों की शिनाख्त के लिए रोका गया है।

जेल पर तैनात महिला कांस्टेबल के साथ सिपाही ने की मारपीट, अफरा-तफरी मची
मुजफ्फरनगर। जिला कारागार हमेशा अवैध वसूली को लेकर सुर्खियों में रहती है ताजा मामला भी अवैध वसूली का प्रकाश में आया है। जेल में ड्यूटी पर तैनात महिला कांस्टेबल पूनम विमल के साथ उसके साथी सिपाही रविकांत गौतम ने मारपीट की और जाति सूचक शब्द कहें। जानकारी के मुताबिक जेल मे पूनम विमल की ड्यूटी आज जेल के गेट संख्या 2 पर महिला मुलाकात पर महिला मुलाकात तलाशी व्यवस्था में चल रही थी, वहीं ड्यूटी पर तैनात रविकांत गौतम जेल वार्डर द्वारा मुलाकात व्यवस्था को लेकर अवैध वसूली कर रहा था। आरोप है कि महिला कांस्टेबल के अवैध वसूली न करके ड्यूटी पर ध्यान देने और कोई अनावश्यक वस्तु जेल मैं अंदर न चली जाये इस पर सहकर्मी रविकांत गौतम द्वारा महिला कांस्टेबल को गंदी-गंदी गाली दी और मारपीट की तथा अभद्र व्यवहार किया और जाति सूचक शब्द कहें। इस मामले की तहरीर महिला कांस्टेबल पूनम विमल ने जेल अधीक्षक तथा नई मण्डी थाने में दी और कार्रवाई की मांग की।

मुजफ्फरनगर में गुरु ग्रंथ साहिब के पाठ समाप्ति पर सजाए गए दीवान
मुजफ्फरनगर। श्री गुरु सिंह सभा के तत्वावधान में वैशाखी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। गुरु ग्रंथ साहिब पाठ के समापन पर दीवान सजाए गए।
इस अवसर पर गुरु गोबिंद सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया गया कि उन्होंने जुल्म और जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कृपाण उठाई थी। श्री गुरु सिंह सभा गांधी कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में कविशर जत्था भाई रणजीत सिंह ने गुरु गोबिंद सिंह के खालसा पद की स्थापना का विस्तार पूर्वक वर्णन किया। बताया कि वैशाखी के दिन ही गुरु महाराज ने 1699 में खालसा पंथ की नींव रखी थी। खालसा का अर्थ खालिस शब्द से है। उनका लक्ष्य लोगों को मुगल शासकों के अत्याचारों से मुक्त कर उनके धार्मिक, नैतिक और व्यावहारिक जीवन को श्रेष्ठ बनाना था। 12 अप्रैल से शुरू हुए गुरु ग्रंथ साहिब के पाठ का समापन होने पर दीवान सजाए गए। ज्ञानी जोगा सिंह एवं ज्ञानी हरजीत सिंह ने कथा से संगत को निहाल किया। संचालन करते हुए ज्ञानी हरजीत सिंह ने बताया कि 17 अप्रैल की रात्रि से 20 अप्रैल तक ज्ञानी हरभजन सिंह खालसा आनंदपुर साहिब वाले गुरमत कथा करेंगे। 21 अप्रैल को सवेरे दस बजे गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में अमृत संचार कराया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान गुरु सिंह सभा की नई कमेटी ने अपना कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। सरदार अमरजीत सिंह सिडाना को प्रधान, धनप्रीत सिंह चन्नी बेटी को महासचिव, गुरु गोबिंद सिंह स्कूल के प्रबंधक के रूप में हरजीत सिंह गुराया को चुना गया। कार्यक्रम में सुखदर्शन सिंह बेदी, विरेंद्र सिंह हनी सेखो, वजीर सिंह राजा, सुरजीत सिंह, प्रभजोत सिंह, तरजिंदर सिंह, जितेंद्र पाल सिंह जत्थेदार मिंटू सिंह, वजीर सिंह ग्रोवर, इंद्रजीत सिंह सेखो, चरणजीत सिंह कोहली, देवेंद्र सिंह नागपाल, सुखमंदर सिंह, डा. उजागर सिंह सलूजा, मोहन सिंह सिडाना, सुखबीर सिंह रावल, देवेंद्र पाल सिंह चड्ढा, कश्मीर सिंह चहल, जितेंद्र पाल सिंह सिडाना, गुरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह खुराना आदि का सहयोग रहा।

तेल से भरे दो टैंकरों पर गिरे विद्युत तार, लगी आग
मुजफ्फरनगर। देर रात पीनना बाईपास पर विद्युत तार टूटकर गिरने से तेल से भरे एक टैंकर में आग लग गयी। इस हादसे में एक टैंकर के चालक व परिचालक करंट की चपेट में आकर झुलस गये। घटना से मौके पर अफरा तफरी मच गयी और आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने समय रहते टैंकर में लगी आग पर काबू पाया। गत दिवस काले तेल से भरे दो टैंकर हरियाणा के पानीपत से ऋषिकेश के लिये चले थे। रात के समय जब दोनों टैंकर शामली रोड पर पीनना बाईपास पर पहुंचे, तो उनके चालकों ने एक होटल पर चाय पीने के लिये रोका। चालक परिचालक होटल पर चाय पीने चले गए। एक टैंकर का परिचालक जनपद बदांयू के गांव चिकारिया निवासी देवीचरण पुत्र जसवंत टैंकर में ही बैठा रहा।
इसी दौरान ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन में फाल्ट हो गया और एक तार टूटकर टैंकर पर जा गिरा। जबकि तार टूटने से उठी चिगारियों से दूसरे टैंकर में आग लग गयी। जिस टैंकर पर तार गिरा, उसमें परिचालक बैठा था। टैंकर के चालक शैलेन्द्र कुमार पुत्र फत्तू सिंह ने टैंकर को वहां से हटाने का प्रयास किया, जैसे ही उसने टैंकर की खिड़की को पकड़ा वह करंट लगने से झुलस गया। उधर टैंकर में बठे परिचालक देवीचरण ने भी टैंकर से नीचे उतारने का प्रयास किया, जिससे वह भी करंट की चपेट में आ गया। उधर दूसरे टैंकर के टायर धूं-धूं कर जलने लगे। मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने टैंकर में लगी आग को बुझाया। तब तक टैंकर के चारों टायर व चेसिस जल चुके थे। करंट से झुलसे चालक परिचालक को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =