खबरें अब तक...

समाचार

चोरी के माल सहित शातिर चोरो को किया गिरफ्तार1 22 |
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर पुलिस ने मुठभेड में छह शातिर बदमाशों को भारी मात्रा में शस्त्रों, चोरी किये गये हजारों मीटर केबल और एक ट्रक सहित गिरफ्तार किया है।
पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि मंसूरपुर थाना प्रभारी संजीव कुमार बीती रात्रि पुलिस टीम के साथ गश्त पर थे तभी उन्हे एक छोटे ट्रक में कुछ संदिग्ध लोग जाते हुए दिखाई दिये पुलिस ने जब ट्रक रोकने का प्रयास किया तो ट्रक में सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही करते हुए घेराबंदी कर छह बदमाशों को भारी मात्रा में तमंचे, कारतूसों सहित गिरफ्तार कर ट्रक को कब्जे में ले लिया। ट्रक की तलाशी लेने पर उसमे एक हजार लीटर केबल बरामद हुआ। एसएसपी ने बताया कि बरामद केबल जडौदा स्थित प्राथमिक विद्यालय से चोरी किया गया था। इस संबंध में योगेश बालियान ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी थी। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये बदमाश अनुज पुत्र. बालेश्वर निवासी पावलीखास मेरठ, अभिषेक पुत्र धर्मपाल, प्रवीन पुत्र ब्रहमपाल, मोहित पुत्र सन्तरपाल व आशु निवासी लछेडा थाना मसूंरपुर तथा रवि पुत्र शोभाराम निवासी उमरपुर थाना बुढ़ाना है। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये बदमाश शातिर है जो ट्रक में घूमकर चोरी व लूट की वारदात करते है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पकडे गये बदमाशों को जेल भेज दिया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

कंटेनर ने ट्रक में मारी जोरदार टक्कर, हादसे में एक की मौत, दो घायल
मुजफ्फरनगर। सोमवार सुबह हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो लोग बुरी तरह घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रतनपुरी थाना क्षेत्र में हाईवे पर सठेड़ी गंग नहर पुल के नजदीक एक कंटेनर ट्रक ने स्क्रैप से भरे अठारह टायरा ट्राले में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।
इस हादसे में कंटेनर में सवार करन सिंह पुत्र प्रताप सिंह निवासी आगरा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चालक शुगर सिंह पुत्र भीकम सिंह निवासी गांव बरदनियां थाना भौगांव जिला मैनपुरी और हेल्पर अनूप दुबे पुत्र प्रमोद दुबे निवासी गांव जगतपुरी थाना बिछवा,मैनपुरी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत हाईवे स्थित सेंट फ्रांसिस अस्पताल में भर्ती कराया और मृतक करन सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने टाले के चालक को हिरासत में ले लिया है।

रोटरी क्ल्ब ने लगाया निःशुल्क चिकित्सा शिविर5 16 |
मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिडटाउन द्वारा वरदान सेंवा संस्थान गाजियाबाद के सहयोग से निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 450 रोगियो का नेत्र परीक्षण किया गया। शिविर के सफल आयोजन में वरिष्ठ भाजपा नेता श्यामपाल भाई जी व अरूण मित्तल का विशेष सहयोग रहा। स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर में रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिडटाउन द्वारा वरदान सेवा संस्थान गाजियाबाद के सहयोग से आयोजित निःशुल्क नेत्र चिकित्या शिविर का शुभारभ पूर्व विधायक डॉ. सुरेश सिंघल ने किया। इस दौरन उन्होने कहा कि निर्धन व असहाय लोगो कि सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है। उन्होने कहा की वरदान सेवा संस्थान ने अब तक जनपद में विभिन्न स्थानों पर शिविर लगाकर हजारों लोगो की आंखो का ऑपरेशन कर उन्हें ज्योति देने का पुनीत कार्य किया है। उन्होने शिविर के आयोजक रोटरी क्लब के सदस्यों का भी आभार व्यक्त किया शिविर में 450 रोगियों की आंखें की जांच की गई जिसमें से 225 मरीजों का चयन मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए किया गया। क्लब के चीफ ऐ0जी0 रो0 सुनिल अग्रवाल ने बताया कि क्लब हर साल नेत्र परीक्षण शिविर लगाता आया है और क्लब अध्यक्ष रो0 भुवनेश गुप्ता ने बताया कि क्लब समाजिक क्षेत्र मे अग्रणी रहा है और आगे भी इस क्षेत्र में कार्य करता रहेगा। शिविर के प्रायोजक शशांक जैन ने बताया कि चयनित मरीजों को निःशुल्क दवाईयां व चश्मे वितरित किये गये। कैम्प के आयोजक राजकुमार गोयल, कुलदीप भारद्वारज, रो0 आकाश बंसल, रो0 राकेश राठी, सचिन मित्तल रहे जबकि कैम्प व्यवस्थापक भाजपा नेता श्यामपाल सिंघल व अरूण मित्तल रहे। शिविर को सफल बनाने में मा. विक्रम सिंह, चतलसैन सैनी, विशाल गर्ग, अनिल बंसल, राकेश मित्तल, सचिन सिंघल, राजेश कुमार प्रधानाचार्य आदि का सहयोग रहा।

नहर में बहकर आया महिला का शव
भोपा। नहर मे महिला का शव बहता देख ग्रामीणो मे कौतूहल मच गया। जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षे के निकटवर्ती गांव बेलडा-निरगाजी झाल नहर मे नहा रहे तथा अपने पशुओ को नहला रहे ग्रामीणो ने महिला का शव बहता देख कौतूहल मच गया। देखते ही देखते अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर पुलिस भी निरगाजनी झाल पर पहुंच गई। बताया जाता है कि नहर मे तेज बहाव के कारण उक्त महिला का शव बहते हुए कहीं आगे निकल गया। यह मामला आज दिनभर ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

साधु सांड की टक्कर से घायल
चरथावल। सांड ने टक्कर मार कर साधू को घायल कर दिया। ग्रामीणो ने घायल साधू को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के थानाभवन मार्ग पर खेतो से निकले सांड ने साधू को टक्कर मार कर घायल कर दिया। इस हादसे पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणो ने घायल साधू को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

चोरों ने कई नलकूप से की चोरी
भोपा। चोरो ने नलकूप से सामान चोरी कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने विरोध के बीच मौका मुआयना कर मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार थाना ़क्षेत्र के भोकरहेडी लक्सर मार्ग पर जंगल मे स्थित नलकूपो से बीती देर रात अज्ञात चोरो ने नलकूपो मे लगा कीमती सामान चोरी कर लिया। इस मामले से क्षुब्ध ग्रामीणो ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू कर दी।

योग शिविर शुरू
खतौली। भारतीय योग संस्थान की ओर से तनाव व अवसाद रोग निवारण के लिए पांच दिवसीय कैंप का शुभारम्भ किया। जिसमे २१ महिलाएं व १० पुरूणों ने भाग लिया। शिविर का शुभारम्भ शशि गुप्ता, गौरी अग्रवाल, गीता जैन, सुशीला उपाध्याय, राकेश गुप्ता, बाबूराम वर्मा ने दीप प्रज्जलित कर किया। शिविर का आयोजन बाबूराम वर्मा व संचालन अरूण धारीवाल ने किया। अंजु विष्वकर्मा ने ताड आसन अर्ध चकरासन आदि के बारे में बताया।.

नगर की बेटी करिश्मा अरोरा का सम्मान 6 16 |
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद् समृद्धि द्वारा एक पारिवारिक सभा का आयोजन होटल सॉलिटेयर इन में किया गया। सभा का शुभारम्भ शाखा संरक्षक विनोद संगल, सुरेंदर अग्रवाल, शाखा अध्यक्ष संदीप जैन, नवीन सिंघल, अनिल स्वरुप, अरुण खंडेलवाल द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया। वन्दे मातरम गायन चेतना सेठी, नीरा सिंघल, टीना अग्रवाल, निधि सिंघल व् शाखा महिला संयोजिका अंजू मित्तल द्वारा किया गया। मंच सञ्चालन शाखा सचिव डॉ प्रवेश कुमार द्वारा अद्भुत मनोहारी रूप से किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शिक्षा क्षेत्र की जानी मानी शख्सियत प्रधानाचार्या श्रीमती चंचल सक्सेना का सम्मान तथा ष्टक्चस्श्व की टोपर करिश्मा अरोरा का सम्मान रहा।
कशिश जैन द्वारा चंचल सक्सेना का परिचय सदन से कराया गया। चंचल सक्सेना ने अपने सम्बोधन में कहा कि बेहतर परिणाम पाने के लिए विद्यार्थियों को वही क्षेत्र चुनना चाहिए जिसमें उनका जूनून हो। उन्होंने कहा कि वह प्रतिबद्ध है कि समाज में विद्यार्थियों के भविष्य को निखारने का यह कार्य भविष्य में भी पुरे मनोयोग से करती रहेंगी। पूर्वाध्यक्ष मनोज सेठी के अनुसार शाखा का उद्देश्य समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सेवा कार्य विशेषकर विद्यार्थियों के लिए करने का रहता है। करिश्मा अरोरा को उनके पिता मनोज अरोरा व् माता मोनिका अरोरा के साथ अनिल स्वरुप, विनोद संगल, सुरेंदर अग्रवाल, सुशील जैन तथा विद्या भारती के प्रांतीय मंत्री अरुण खंडेलवाल द्वारा सम्मानित किया गया। करिश्मा के अनुसार उसका नृत्य के लिए जूनून उसके शिक्षा के मार्ग में कभी बाधक नहीं बना। कार्यक्रम का संयोजन आशा सिंघल व् दीपा अग्रवाल ने किया। अंकित सिंघल, दीपा सिंघल, आशीष अग्रवाल व् टीना अग्रवाल द्वारा आकर्षक गेम्स भी खिलवाये गए। इस अवसर पर उपस्थित रहे राजेंदर सक्सेना, कोषाध्यक्ष सचिन मोहन गोयल, संस्थापक अध्यक्ष राजेंदर सिंघल, अजय गुप्ता, कौशल कृष्ण अग्रवाल, विनोद वर्मा, राजेश मित्तल, अतुल एरन, सी ए मनीष बंसल, मोहन लाल मित्तल, सचिन सिंघल, अजय बंसल, अभिषेक गोयल, बृजमोहन सिंघल, निधीश राज गर्ग, जिला कोषाध्यक्ष संजीव अग्रवाल आदि। समयबद्धता पुरुस्कार के विजेता रहे वंदना सिंघल व् पंकज बंसल।

जन जागरूकता सप्ताह का आरम्भ7 16 |
मुजफ्फरनगर। जनपद के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज से विश्व तम्बाकू निशेध जनजागरूकता सप्ताह आरम्भ कर दिया गया, जिसके अंतर्गत आज जिलाधिकारी कार्यालय से तम्बाकू मुक्त कार्यालय की मुहिम चलाकर अभियान की शुरूआत की गई। कलेक्ट्रेट परिसर में तम्बाकू निषेध जनजागरूकता अभियान की शुरूआत जिलाधिकारी महोदय के कार्यालय से आरम्भ की गई। जहां पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) आलोक कुमार एवं अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने जिलाधिकारी कार्यालय से ल्मससवू स्पदम ब्ंउचंपहद के अंतर्गत तम्बाकू मुक्त कार्यालय की मुहिम चलाई, साथ ही कलेक्ट्रेट के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कार्यालय परिसर में हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने बताया कि प्रतिवर्श 31 मई को विश्व तम्बाकू निशेध दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिस हेतु इस वर्श की धीम विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा ज्वइंबबव – स्नदह भ्मंसजी रखी गई है, जिसके अंतर्गत 27 मई, 2019 से 01 जून, 2019 तक अनेक जनजागरूकता कार्यक्रम किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि जनपद में विभिन्न स्थानों पर कठपुतली शो, नुक्कड नाटक, हस्ताक्षर अभियान, जनजागरूकता गोष्ठी एवं पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जायेगा। आज के कार्यक्रम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 बी0के0 ओझा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एस0के0 अग्रवाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 वी0के0 सिंह, उप जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी डा0 गीतांजली वर्मा, डी0सी0पी0एम0 श्री अनुज सक्सैना, श्री मनोज, श्री नरेश आदि का सहयोग रहा।

युवक को किया घायल8 14 |
जानसठ/सिखेड़ा। सिखेड़ा क्षेत्र के गांव सिखेड़ा में मामूली कहासुनी में युवक को चाकू से गोदकर किया गम्भीर रूप से घायल अंकित शर्मा पुत्र सुशील शर्मा परचून की दुकान पर सामान लेने गया था वहीं पर खड़े युवक निवासी सिखेड़ा ने चाकुओं से अंकित शर्मा पर हमला बोल दिया जिसमे अंकित लहुलुहान होकर गिर पड़ा युवक की हालत गंभीर देख दोनों पिता पुत्र छोड़कर फरार हो गए सूचना पर मौके पर पहुंचे युवक के परिजन युवक को लहुलुहान हालत में थाना सिखेड़ा लेकर पहुंचे जहां से सिखेड़ा पुलिस ने युवक को मेडिकल के लिए भेजा मेडिकल कराकर युवक को थाने पहुंचे दोनों हमलावर पिता पुत्र के खिलाफ तहरीर दी तहरीर के आधार पर सिखेड़ा पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया वहीं इंस्पे सिखेड़ा प्रेम प्रकाश शर्मा का कहना है की युवक की तहरीर पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है दबिश दी जा रही है आरोपी फरार जल्द ही आरोपियों को पकड़कर जेल भेज दिया जायेगा

कैन्डल जलाकर दी श्रद्धाजंलि9 12 |
खतौली। गुजरात के सूरत शहर में कोचिंग संस्थान में हुए अग्निकांड में मारे गए छात्र-छात्राओं को समाजसेवियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। घण्टाघर पर कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की इसके बाद हादसे में मृत आत्माओं की श्रद्धांजलि के लिए २ मिनट का मौन रखा गया।

पानी की लाइन जगह-जगह लीकेज होने से टूट रही है सड़के2 18 |
मुजफ्फरनगर। शहर के कई मोहल्लों में गर्मी के दिनों में भी लोगों को पेयजल आपूर्ति की समस्या है, लेकिन दूसरी ओर शहर में कई मुख्य मार्गों पर पेयजल सप्लाई के लिए बनी पाइप लाइनों से दिनरात पानी की बर्बादी हो रही है। गांधी कॉलोनी पुल, कच्ची सड़क और रामपुरी की गली में पाइप लाइन लीकेज होने से जलभराव के साथ लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। शहर में सिविल लाइन थाने की ओर से गांधी कॉलोनी पुल पर चढ़ते हुए बीचोबीच पानी की पाइप लाइन पिछले कई दिनों से लीकेज कर रही है। इस कारण वहां सुबह से लेकर रात तक पुल पर हुए गड्ढ़े में जलभराव के साथ आसपास पानी फैला रहता है। पुल पर लीकेज हो रही पाइप लाइन से पेयजल की बर्बादी तो हो रही रही है। इसके साथ पुल पर फैले पानी के कारण तेज रफ्तार वाहनों के फिसलने का खतरा भी लगातार बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ कच्ची सड़क पर आनन्दपुरी गली के बाहर भी पानी की पाइप लाइन लीकेज कर रही है। करीब चार दिन से वहां जलभराव की परेशानी के साथ आसपास के घरों में पेयजल आपूर्ति बाधित होने की समस्याएं भी बढ़ी हुई है। वहीं मोहल्ला रामपुरी में बनी टंकी की पास भी पाइप लाइन लीकेज है। क्षेत्र के लोगो का कहना है कि वहां पाइप लाइन से पानी निकलने के कारण गंदगी भी फैल रही है। गर्मी के दिनों में जहां बूंद-बूंद पानी बचाने के लिए पालिका प्रशासन को काम करना चाहिए, ऐसा में सड़कों पर कई दिनों से बर्बाद होता पेयजल विभाग के कार्या की लापरवाही उजागर करता है। नगरपालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल का कहना है कि पानी लाइन लीकेज की उन्हें कोई जानकारी नही है। यदि कहीं लाइन लीकेज है, तो कर्मचारियों को भेजकर दुरुस्त कराया जाएगा।

,

विचार गोष्ठी का आयोजन3 21 |
मीरापुर। कस्बे में डॉ आंबेडकर जागरण मंच द्वारा बुद्ध पुर्णिमा पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि सामाजिक बुराइयों को दूर कर अपने बच्चों को शिक्षित करने का काम करना चाहिए तभी समाज का उत्थान संभव है। प्रजापति धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में डॉ भीमराव अंबेडकर जागरण मंच द्वारा बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर एक विशाल विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि बीपी अशोक ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबको गौतम बुद्ध के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि समाज को उपर उठाना है तो अपने बच्चों को शिक्षित करना जरूरी है। जिससे समाज के युवा देश के विकास में अपना सहयोग दे सके। गोष्ठी में आजमगढ़ की शारदा कुमार व रीता भुईय्यार ने कहा कि समाज को सशक्त बनाने के लिए महिलाओं को आगे आना होगा। समाज को अंधविश्वास छोड़कर विज्ञान वाद का रास्ता अपनाएं। कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया जिन्हें मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता बीडी जयंत व संचालन दयानंद द्वारा किया। राजेंद्र सिंह, हर्षवर्धन, हीरालाल, बृजेश कुमार बड़ोदिया, शीमांत गौतम, डॉ अजीत सिंह, नरेश कुमार, विवेक भारती, रोहित बौद्ध, नितिन, राहुल कुमार, लीला देवी भारती, प्रीति, कमलेश देवी, नीलम, मंजू, सोनिया, भारती, विमला, सारिका, संतोष आदि मौजूद रहे।

गंगनहर की खूनी पटरी पर दरके सुरक्षा के दावे, छह माह में समाए बीस से भी ज्यादा वाहन
मुजफ्फरनगर/खतौली। गंगनहर पटरी पर हादसे रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के बड़े-बड़े दावे हवाई साबित हो रहे हैं। गंगनहर पटरी को सुरक्षित करने का मसला कई बार उठा। लेकिन हर बार दावों में दब जाता है। शनिवार को फिर नहर में कार गिरने के बाद पांच लोगों की मौत हो गई। सरकारी विभाग हमेशा की तरह एक-दूसरे की जिम्मेदारी बताकर पल्ला झाड़ने लगते हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि इस लापरवाही और उदासीनता का जिम्मेदार कौन है।हरिद्वार और गाजियाबाद के बीच मेरठ जिले की सीमा में गंगनहर पटरी मार्ग की लंबाई 42 किमी है। काफी जर्जर हो चुकी सड़क का जबसे निर्माण हुआ है, यहां वाहनों की स्पीड काफी बढ़ गई। लेकिन अधिकांश स्थानों पर गंग नहर वाली साइड में पटरी की रेलिंग टूटी हुई है। दूर दूर तक भी रेलिंग नहीं है। जहां है, वहां सड़क की मरम्मत कार्य होने पर रेलिंग सड़क के समतल आ गई।
वहीं, पथ प्रकाश की भी व्यवस्था नहीं है। जबकि गंगनहर की गहराई जहां बहुत अधिक है तो पानी का बहाव भी तेज रहता है। कांवड़ यात्रा के दौरान लाखों की संख्या में कांवड़िए जल लेकर अपने गंतव्य पर पहुंचते हैं।
कई बार शासन स्तर से नहर पटरी की दशा सुधारने के निर्देश दिए जा चुके हैं। लेकिन उसके बावजूद व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ।
गंगनहर पटरी पर बचाव के इंतजाम नहीं
गंगनहर पटरी मार्ग पर तेज रफ्तार वाहन नहर में समा जाते हैं। जिले में न तो गोताखोरों की टीम है और न बचाव के कोई पुख्ता इंतजाम। एनडीआरएफ की टीम को भी गाजियाबाद से बुलाया जाता है। जानी, रोहटा, सरूरपुर, सरधना थाना क्षेत्र में वर्ष 2108 में 60 लोगों की तो इस साल भी 20 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। एसपी देहात और एसडीएम सदर ने कहा कि पटरी पर हाइट गेज लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। स्पीड ब्रेकर बनाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।
न रेलिंग लगी न बने ब्रेकर
दिसंबर 2018 में सभी सरकारी विभागों की बैठक हुई थी। जिसमें उच्च अधिकारियों ने निर्देश दिए थे कि गंगनहर पटरी मार्ग पर रेलिंग, स्पीड ब्रेकर, हाइट गेज लगाए जाएंगे। लेकिन सभी विभाग सो गए और कुछ नहीं हुआ। उसके तीन माह बाद सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में फिर से यही आदेश उच्च अधिकारियों ने दिए। लेकिन व्यवस्था नहीं सुधरी।
ये बडे हादसे भी हो चुके
14 सिंतबर 2013रू कार जानी क्षेत्र में गंगनहर में गिरी, गौतमबुद्घ नगर निवासी एक परिवार के सात लोग डूबे।
08 दिसंबर 2018रू गंगनहर में ट्रक गिरा, एनडीआरएफ टीम को पांच दिन में ट्रक का सुराग लगा। चालक का शव नहीं मिला।
19 दिसंबर 2018रू एचसीएल कंपनी के तीन इंजीनियरों की कार नहर में गिरी। दो की जान बची। एक इंजीनियर का शव एक सप्ताह बाद मिला।
20 जनवरी 2019रू रोहटा क्षेत्र में कार गिरने से परिवार के तीन लोगों की मौत।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =