खबरें अब तक...

समाचार

8 बाइकों सहित दो वाहन चोर गिरफ्तार1 7 |
मुजफ्फरनगर। अर्न्तजनपदीय वाहन चोर गिरोह के खतौली पुलिस ने दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की आठ मोटरसाईकिल व शस्त्र बरामद किया है। पकडे गये आरोपी चोरी के वाहनों के फर्जी कागजात तैयार कर पांच से पच्चीस हजार रूपये में बेच देते थे।
एसएसपी सुधीर कुमार िंसंह ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि खतौली थाना प्रभारी हरशरण शर्मा अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के साथ क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु सफेदा मोड पर चैकिंग अभियान चलाये हुए थे तभी पुलिस ने एक बाइक पर दो संदिग्ध युवकों को आते देखा पुलिस द्वारा रूकने का इशारा करने पर बाइक सवार युवकों ने बाइक की गति बढा दी और मौके से भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर दोनों आरोपियों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से दो तमंचे और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए। जांच में उनके पास से बरामद बाइक चोरी की निकली। एसएसपी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में पकडे गये आरोपियों ने अपना नाम राजेंद्र पुत्र रमेशचंद निवासी द्वारिकापुरी थाना बहसुमा जनपद मेरठ व संदीप पुत्र ओमवीर निंवासी करहेडा थाना भोपा बताये। पकडे गये आरेपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने एक स्थान पर चोरी की सात बाइके और चुराकर रखी है पुलिस ने उनकी निशनदेही पर सातों बाइक बरामद कर ली। पकडे गये आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह बिजनौर व आसपास के जनपदों से बाइक व अन्य वाहन चोरी कर उनके फर्जी कागजात तैयार कर पांच से पच्चीस हजार रूपये में बेच देते है। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर अभी ओर भी बरामदगी हो सकती है एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पकडे गये आरोपियों को जेल भेज दिया है।

सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में चीनी का उत्पादनः सुरेश राणा3 5 |
मुजफ्फरनगर। एक जनपद एक उत्पाद के तहत जनपद में जिलाधिकारी डा. अजयशंकर पाण्डेय के निर्देशन में श्रीराम कालेज में तीन दिवसीय गुड़ महोत्सव का आयोजन किया गया। गुड महोत्सव के द्वितीय आयोजित गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा मौजूद रहे। मुख्य अतिथि सुरेश राणा ने अपने संबोधन में कहा कि यह मुजफ्फरनगर के लिए गौरव की बात है कि विश्व स्तर पर पहली बार गुड महोत्सव का आयोजन मुजफ्फरनगर में हुआ है। इसके लिए जिला प्रशासन बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग है कि गुड को कृषि उत्पाद घोषित किया जाये। श्रीराणा ने कहा कि उनका पूर्ण प्रयास होगा कि वे किसानों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दिलवाये। उन्होंने बताया कि गन्ना विभाग द्वारा जनपद में 155 सड़के 3 करोड रूपये की लागत से बनवायी गयी। इसके अलावा गन्ना सोसायटी को जो पूर्व में दो प्रतिशत कमीशन दिया जाता था अब उसका नाम बदलकर अंशदान रख दिया गया है और यह अंशदान पांच रूपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक प्रस्ताव यह भी पास किया है कि अब मिल और क्रेशर के बीच की दूरी साढे सात किलोमीटर होगी। उन्होंने बताया कि कोल्हू पर दिये जाने वाली बिजली जो अब काफी धन खर्च करने के बाद मिलती है उसको कम्पाउंड कराने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह किसानों की मेहनत का ही परिणाम है कि आज प्रदेश में सबसे ज्यादा चीनी उत्पादित हो रही है और इसकी रिकवरी भी देश में सबसे ज्यादा है। जिलाधिकारी डा. अजय शंकर पाण्डेय ने अपने संबोधन में गुड महोत्सव के संबंध में विचार रखे। कार्यक्रम में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, पीजेंट वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बालियान आदि ने विचार रखे। कार्यक्रम में कोल्हू किसानों, जैविक गुड़ बनाने वाले किसानों सहित मंडी समिति में सबसे ज्यादा राजस्व सरकार को देने वाले व्यापारी नेता अचिन्त मित्तल को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का ंसचालन श्रीराम कालेज के डा. प्रशांत चौहान ने किया।
कार्यक्रम मे प्रसिद्ध समाजसेवी भीमसैन कंसल, समाजसेवी सतीश गोयल, व्यापारी नेता रेवतीनंदन सिंघल, इजि.अशोक अग्रवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल, व्यापारी नेता संजय मित्तल, हरिशंकर मूधरा, उद्योगपति कुशपुरी, अशोक बाठला, भाजपा नेता संजय गर्ग, वरिष्ठ भाजपा नेता अचिन्त मित्तल, व्यापारी नेता संजय मित्तल, श्याम सिंह सैनी, अरूण खण्डेलवाल, अमित गर्ग, समाजसेवी बीना शर्मा, होतीलाल शर्मा, सुबेदार रणधीर सिह, श्रीमोहन तायल, वरिष्ठ नेता अशोक बालियान, सत्यप्रकाश रेशू, राजीव बालियान, धर्मेन्द्र मलिक, भाकियू जिलाध्यक्ष राजू अहलावत सहित हजारो लोग मौजूद रहे।
वहीं कार्यक्रम में सीडीओ अर्चना वर्मा, एसएसपी सुधीर कुमार िंसह, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व राहुल कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसडीएम सदर कु. धर्मेन्द्र, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, सीओ नई मंडी योगेंद्र सिंह, इंस्पैक्टर नई मंडी संतोष कुमार सिंह, एसएसआई मदन बिष्ट आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीगण मौजूद रहे।

दरिंदगी करने वालो को फांसी की मांग4 5 |
मुजफ्फरनगर। अलीगढ़ के टप्पल स्थान में ढाई वर्ष की मासूम बालिका टिवंकल से दरिंदगी के पश्चात उसकी निर्ममता पूर्वक हत्या के बाद जगह जगह आंदोलन और प्रदर्शन हो रहे है इसी क्रम में आज शिवचौक पर नागरिकों ने एक धरने का आयोजन किया और ज्ञापन देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वे संसद में ऐसा सख्त कानून पास करे जिससे मासूम बच्चों से दरिंदगी करने वालो को फांसी की सजा मिले। यह ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री को प्रेषित किया। ज्ञापन देने वालो में अक्षय बालियान, राजीव त्यागी, चौ. सार्थक लाटियान, सौरभ बालियान, अर्जित लाटियान, दीपक बालियान, चीनू आदि मौजूद रहे।

एक दिवसीय भूख हड़ताल5 3 |
मुजफ्फरनगर। जिला मुजफ्फरनगर उद्योग व्यापार मंडल द्वारा अलीगढ में मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के विरोध में शिवचौक पर भूख हडताल एवं धरना दिया गया।
धरने पर बोलते हुए जिलाध्यक्ष संजय वर्मा, नगर अध्यक्ष पंकज जैन व संजय गोयल ने बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर चिंता व्यक्त की। राहुल वर्मा ने कहा कि अलीगढ में ढाई वर्षीय बिटियां टिवकल शर्मा की जघन्य हत्या से पूरे देश का आमजन आहत व भयभीत है। ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाना अति आवश्यक है। वक्ताओं ने एक स्वर से कहा कि व्यापार मंडल सरकार से मांग करते है कि हत्यारों को फांसी की सजा होनी चाहिए और इसके विरूद्ध एक ऐसा कानून बनाया जाये जो देश की संसद के दोनों सदनों में पास किया जाये। ऐसे में कोई सुनवाई न हो सीधे फांसी का प्रावधान कराया जाये। एक दिवसीय भूख हड़ताल पर एवं धरने पर मुख्य रूप से पंकज जैन, लोकेश शर्मा, दीपक अग्रवाल, विकास गोस्वामी, मोहनलाल वर्मा, रामगोपाल वर्मा, गौरव मुंडे, सुमित खेडा, इसरार अहमद, शमशाद अहमद, संजय राठी, अमित राठी, लवकुमार सिंघल, ओमकार बालियान, जितेंद्र दीक्षित, राजकुमार वर्मा, विजय ठाकुर, विजय गुलाटी, अमित शर्मा, सुबोध शर्मा, मनोज सोनी, विनोद वर्मा, दीपक वर्मा, विकल्प गोयल आदि मौजूद रहे।

वारंटियों को किया गिरफ्तार6 6 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन पर थानां नई मंडी प्रभारी सन्तोष कुमार सिंह व एस एस आई मदन सिंह बिष्ठ ने वारंटियों के खिलाफ़ अभियान चलाकर करीब सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है पकड़े गए आरोपि अलग अलग मामलों में वारंटी चल रहे थें जिसको कड़ी मश्क्कत से थानाप्रभारी नई मंडी सन्तोष कुमार सिंह व उनके क्षेत्र के चौकी प्रभारियों ने मुखबिर की सूचना पर सात वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी की हैं,पकड़े गए वारंटियों के नाम बारू पुत्र छोटा ग्राम मुस्तफाबाद, नरेंद्र पुत्र गोपाल निवासी कुकड़ा, प्रवीण कुमार गुप्ता पुत्र लाला चेतराम निवासी बच्चन सिंह कॉलोनी, मुकेश पुत्र रतन निवासी ग्राम बिलासपुर, मोमिन पुत्र इस्लाम ग्राम मेघा खेड़ी, साजिद पुत्र मांगा ग्राम मखियाली वे मुशर्रफ पुत्र मांगा निवासी मखियाली थानां नई मंडी को गिरफ्तार किया

कैंडल मार्च निकाला7 6 |
मुजफ्फरनगर। जिला कांग्रेस कमैटी के आह्वान पर जिला मुख्यालय पर शहर कांग्रेस कमैटी द्वारा अलीगढ़ के टप्पल की मासूम बच्ची के साथ अमानवीय कृत्य एवं जघन्य हत्या के विरोध में एक कैन्डल मार्च निकालकर धरना दिया गया। जिसमें हत्यारां को कठोरतम सजा देने की मांग की गयी। इस दौरान कार्यकारी अध्यक्ष मौ. तारिक कुरैशी, शहर अध्यक्ष सतीश गर्ग, सेवादल के जिला संयोजक सतीश शर्मा, ममनून अंसारी, कस्तूर सिंह स्नेही, राजू सिंघल, संजय शर्मा, मौ. बिलाल, मौ. सलमान, संजय शर्मा, रिजवान सिद्दीकी, सलीम अहमद, जगदीश अरोरा, सलीम मलिक, नरेश नंदन बाल्मीकि, साधुराम शर्मा, उमादत्त शर्मा, बालेंद्र चौधरी, चरणदास, धीरज माहेश्वरी, रंकजय मजदूर, जनेश्वर पाल, श्रीमती विनोद चौहान, निर्मला देवी, विकास शर्मा, मनोज पाल सहित भारी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

आरोपियों को असलाह के साथ किया गिरफ्तार8 6 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर लूट की योजना बना रहें ३ आरोपियों को जानसठ कस्बा इंचार्ज चन्द्र सेन सैनी ने मुखबिर की सूचना पर स्वामी कल्याण देव इंटर कॉलिज के पास जानसठ में खण्डहर के पास से ३ आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक तमंचा,कारतूस व चाकू किये बरामद पकड़े गए आरोपियों में इरफान, शान मोहम्मद व नवाब बताये जा रहें हैं।

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन मनाया
मुजफ्फरनगर। विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गौरक्ष के पीठाधीश्वर तथा अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर विश्व हिंदू महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 47वां जन्मोत्सव विश्वनाथ मंदिर कूकडा ब्लॉक में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में हस्तिनापुर मेरठ प्रांत के सम्भाग प्रभारी देवेंद्र तोमर उपस्थित हुए। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रादेशिक नेता डा. प्रेमपाल सिंह राणा, संजय सिंह सोम और मनोज सैनी उपस्थित हुए।
हिंदू स्वाभिमान दिवस के रूप में आयोजित इस समारोह में यज्ञ, हवन एवं पूजा अर्चना के उपरांत मुख्यमंत्री के दीर्घायु होने की कामना की गयी तथा प्रार्थना की गयी कि उनके संगठन के प्रमुख रहते हुए सनातन धर्म का वर्चस्व बना रहे और प्रदेश में हिंदूवादी ताकते मजबूती के साथ काम करती रहे। इस अवसर पर पं. मनसुख शर्मा को धर्माचार्य प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष, राजकुमार रहेजा को जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष व सुरेंद्र गर्ग को जिला उपाध्यक्ष नियुक्त किये जाने की घोषणा की गयी। इस अवसर पर उपस्थित संगठन के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि देवेंद्र तोमर ने कहा कि हिंदू संगठनों में यह पहला संगठन है जिसे संयुक्त राष्ट्र संघ में पंजीकरण के बाद मान्यता दी गयी है इसका पहला सम्मेलन नेपाल के काठमांडू क्षेत्र में आयोजित किया गया था जहां विश्व के अनेक हिंदू संगठनों एवं राष्ट्रों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में बताते हुए कहा कि वे कम उम्र में पहली बार सांसद बने थे और तब से अब तक पांच बार सांसद चुने जा चुके और वर्तमान में प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यरत है संगठन के विस्तार की चर्चा करते हुए नये पदाधिकारियों से कहा कि वे जनहित के कामों पर निगाह रखे और जिले के अधिकारियों से सम्पर्क रखे और यदि कहीं कोई कोतहाही मिले तो उसे संगठन के माध्यम से मुख्यमंत्री को पहुंचाने का काम करे। प्रदेश मंत्री संजय सिंह सोम ने कहा कि आगामी वर्षाकाल में पूरे प्रदेश में संगठन की तरफ से वृक्षारोपण अभियान चलेगा। डा. प्रेमपाल सिंह राणा ने कहा कि संगठन का विस्तार शीघ्रता से करे और इसे जनउपयोगी बनाये। कार्यक्रम का संचालन श्रीकांत शर्मा व सुभाष गौड ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर पं. मनसुख शर्मा, सुभाषचंद गौड, राजकुमार रहेजा, देवेंद्र पुंडीर, ब्रजमोहन शर्मा, राजेंद्र प्रताप, शिवेश कुश, सुरेंद्र गर्ग, धीरेंद्र कुमार, मनोज शर्मा, देवेश कुमार, प्रमोद तिवारी, तरूण, डा. मुकेश त्यागी, मुकेश शर्मा, पं. देवदत्त शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता मोजूद रहे।

योग शिविर का शुभारंभ
मुजफ्फरनगर। ग्रीन लैण्ड स्कूल मुजफ्फर नगर में ७-१८ आयु वर्ग के बालक एवं बालिकाओं का निःशुल्क चरित्र निर्माण योग शिविर का शुभारंभ भारतीय योग संस्थान के प्रान्तीय कार्यकारिणी सदस्य योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने ओउम् ध्वनि व गायत्री मंत्र से किया।
बालक एवं बालिकाओं को ताडासन ,वृक्षासन,सूर्य नमस्कार आसन ,वज्रासन, उष्ट्रासन ,शशकासन ,चक्रासन,हलासन व शवासन कराएँ। अनुलोम-विलोम ,कपालभाँति व भ्रामरी प्राणायाम केंद्र प्रमुख राज सिंह पुण्डीर ने कराएँ। जिला प्रधान पवन सिंह बालियान ने कहा कि आज किशोर बालक एवं बालिकाओं को सुसंस्कारो की महती आवश्यकता है।भारतीय योग संस्थान गर्मी की छुट्टियों में सम्पूर्ण भारत वर्ष मे किशोर बालक एवं बालिकाओं के चरित्र निर्माण योग शिविर लगाकर बच्चों को सामाजिक,व्यवहारिक व बौद्धिक रूप से सक्षम बनाने का सराहनीय कार्य कर रहा है। केंद्र प्रमुख राजसिह पुण्डीर ने कहा कि इस ११दिवसीय निःशुल्क किशोर बालक एवं बालिका चरित्र निर्माण योग शिविर के माध्यम से बच्चों मे विशेष परिवर्तन देखने को मिलेंगे । योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि बालको में बचपन में ही सत्य, अहिंसा, अचौर्य ,पवित्रता व देशभक्ति आदि गुणों की शिक्षा माता पिता व आचार्या के द्वारा अपने आचरण से दी जानी चाहिए।उन्होंने बालकएवं बालिकाओं को बताया कि सुबह जल्दी उठना शारीरिक व मानसिक रूप से स्वास्थ्य प्रदान करता है।इस अवसर पर अंकुर मान ,राजीव रघुवंशी,गगन बालियान ,कुलदीप अरोरा व यजदत्त आर्य का सहयोग रहा।

कूड़े के पहाड़ खत्म करने की मंशा पर फिरा पानी
मुजफ्फरनगर। भारत स्वच्छ मिशन को नगर पालिका पलीता लगाने पर तुली है। किदवईनगर में कूड़ा निस्तारण के ठोस कदम नहीं उठाए जा सके हैं। बोर्ड बैठक में भी प्रस्ताव फेल हो गया। इससे अधिक समस्या बढ़ गई है। शहर में रोजाना एकत्र कूड़े को यहीं पर डाला जा रहा है। जिससे यहां कूड़े के पहाड़ बन गए हैं। एटूजेड प्लांट बंद होने के बाद शहर में कूड़ा निस्तारण चुनौती बन गया है। छह माह से पालिका नई कंपनी पर निर्णय नहीं ले सकी है। साथ ही किदवईनगर में रोजाना लगभग शहर से एकत्र करीब 140 टन कूड़े को यहां डलवाया जा रहा है, जबकि इसके खात्मे की मुकम्मल व्यवस्था नहीं है। ऐसे में कूड़े के अंबार लगने से मुसीबतें बढ़ गई हैं। कूड़े से जैविक खाद बनाने की योजना पर भी काम नहीं हो सका है। पालिका प्रशासन ने हरियाणा के सोनीपत की कंपनी से कूड़ा निस्तारण के लिए अनुबंध की तैयारी की थी, जिसका प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा गया। प्रस्ताव पर सभासदों ने हाथ खड़े कर दिए। किदवईनगर में करीब 2000 टन से अधिक कूड़ा पड़ा है। यह कूड़े पूरे क्षेत्र को घेर रहा है। इतना ही नहीं गंदगी से लोगों का जीना मुहाल है। बारिश पड़ते ही यहां बीमारियों के फैलने की संभावना से खुद पालिका इंकार नहीं कर रही है। बावजूद इसके समस्या हल करने में अफसर नाकाम साबित हो रहे हैं। सभासद ने दी शिकायत
सभासद राजीव शर्मा के मुताबिक किदवईनगर में प्लांट बंद होने से कूड़े के पहाड़ लगे है। यह शहर के स्वास्थ्य को खराब करने जैसा है। भारत स्वच्छ मिशन को पालिका गंभीरता से नहीं ले रही है। मामले में डीएम के साथ मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी गई है।
बोर्ड बैठक में कूड़ा निस्तारण का प्रस्ताव पारित नहीं हो सका है। अब पालिका अपने स्तर इस समस्या को हल करने के प्रयास कर रही है।
-अंजू अग्रवाल, पालिकाध्यक्ष, नगर पालिका

ऑयल टैंक पर रिग अटैक से खुलेगी बस की कुंडली
मुजफ्फरनगर। रोडवेज बसों की निगरानी के लिए परिवहन विभाग मुकम्मल व्यवस्था कर रहा है। निगम की बसों पर आरएफआइडी रिग लगाया गया है। ऑयल टैंक और डीजल पंप के नोजिल पर लगे सेंसर आपस में अटैक करते हैं, इससे पल भर में बस की कुंडली सिस्टम में अपलोड होगी। जिसे अधिकारी कहीं से भी ऑनलाइन देख सकते हैं। अभी तक बसों के डिपो लौटने के बाद चालक-परिचालकों में विवाद की स्थिति पैदा होती थी। चूंकि सुबह और शाम की शिफ्ट में स्टाफ बदला जाता है। जिसके चलते डीजल की खपत और एवरेज पर मतभेद पनपता था। इसे रोकने के लिए ही परिवहन ने डीजल टैंक को ऑनलाइन किया है।
परिवहन ने बसों के डीजल टैंक और डिपो के डीजल पंप के नोजिल पर रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडेंटीफिकेशन डिवाइस (आरएफआइडी) रिग लगाया है। इससे पलभर में बस की संपूर्ण डिटेल और चालक-परिचालकों की कुंडली साफ्टवेयर पर दिखेगी, साथ ही बस में डीजल की मात्रा और उस पर तैनात चालक-परिचालक की जानकारी आसान हो गई है।
बस के डीजल टैंक के द्वार पर आरएफआइडी रिग लगा है। इसी तरह से डिपो के डीजल पंप पर रिग लगाया गया है। जब भी बस में डीजल भरा जाता है तो रिग पर लगे सेंसर एक्टिव होकर आपस में कनेक्टीविटी बना लेते हैं। डीजल भरते समय बस का नंबर तुरंत साफ्टेवयर में अपडेट होता है। जिसमें सभी जानकारी ऑनलाइन लखनऊ तक देखी जा सकती है। डिपो में निगम की करीब 143 बसें हैं। इनमें से 129 बसों में यह व्यवस्था पूरी हो गई है, जबकि 67 में काम जारी है। इस प्रक्रिया से बसों के लोड फैक्टर पर काफी असर पड़ा है। चालक बसों को अनावश्यक रूप से स्टार्ट नहीं रख पा रहे हैं, जिससे डीजल की बचत हो रही है।
बसों पर आरएफआइडी रिग लगाने का काम किया जा रहा है। 129 बसों पर व्यवस्था पूरी हो गई है। इससे डीजल के साथ चालक-परिचालक की जानकारी ऑनलाइन देखी जा सकती है।
-बीपी अग्रवाल, एआरएम मुजफ्फरनगर।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • I truly appreciate this post. I have been looking everywhere for this! Thank goodness I found it on Bing. You have made my day! Thanks again

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + sixteen =