खबरें अब तक...

समाचार

डॉक्टरों की रही जनपद में भी हड़ताल3 11 | 2 15 | 1 15 |
मुज़फ्फरनगर। पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों पर हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मुज़फ्फरनगर के सभी चिकित्सकों ने बीते दिन प्रदर्शन कर एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की थी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एक दिवसीय इमरजेंसी व भर्ती मरीजों की चिकित्सा सेवा के अलावा सभी स्वास्थ्य सेवाएं रहेंगी बंद, प्रेस नोट जारी करते हुए दी जानकारी। पूरा देश इस वक्त पश्चिम बंगाल में हुए जूनियर डॉक्टर के साथ है,ओर जूनियर डॉक्टर के साथ हुई मारपीट का कड़ा विरोध कर रहा है। आज इसी क्रम में मुज़फ्फरनगर के आईएमए के अध्यक्ष श्री डॉ यूसी गौड ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया है कि दिनांक १७ जून २०१९ को इमरजेंसी व भर्ती मरीजों की चिकित्सा सेवा के अलावा सभी स्वास्थ्य सेवाएं बंद रहेंगी। पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में इंडियन एसोसिएशन मुज़फ्फरनगर के सभी चिकत्सक सोमवार को २४ घंटे के लिए चिकित्सा सेवाएं बंद रखेंगे। सिर्फ निजी अस्पतालों/नर्सिंग होम्स की इमरजेंसी सेवाएं खुली रहेंगी। इमेरजेंसी सेवाएं एवं भर्ती मरीजों की चिकित्सा जारी रहेंगी।हमारी चिकित्सको की मांग है कि केंद्र सरकार चिकित्सको व अस्पतालों पर हिंसा के विरुद्ध सख्त कानून बनाये।हिंसा करने वालो को आतंकवादी मानते हुए गिरफ्तारी की प्रावधान हो। पश्चिम बंगाल में दोषी व्यक्तियों पर कार्यवाही त्वरित कार्यवाही की जाए। क्योकि हम पूरी तरह से अपने जूनियर डॉक्टर के साथ है ,जिस तरह से पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट की गई है यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

मारपीट की घटना निंदनीयः मित्तल
मुजफ्फरनगर। इंडियन मैडिकल एसोसिएशन के देश भर में अस्पतालों को बंद रखने के आह्वान का समर्थन करते हुए ग्रेन चैम्बर अस्पताल ने भी अपनी मैडिकल सेवाएं आज बंद रखी ग्रेन चैम्ब्र अस्पताल के मंत्री संजय मित्तल ने बताया कि हम आईएमए के बंद के आह्वान का पुरजोर समर्थन करते है और केवल आपातकालीन सेवाओं को छोडकर बाकी सभी सेवाएं पूर्णतः बंद रखी गयी। मंत्री संजय मित्तल ने कहा कि जिस प्रकार छोटी छौटी बातों पर सौ दो सौ लोग इकट्ठा होकर डाक्टर्स के साथ मारपीट करते है वह निंदनीय है और इस तरह की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए प्रशासन को प्रभावी कदम उठाकर डाक्टर्स को सुरक्षा उपलब्ध कराया जाना अत्यंत आवश्यक है ताकि सभी चिकित्सा सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहे।

महिला सहित तीन की सड़क हादसे में मौत4 11 | 5 9 |
मुजफ्फरनगर। मोरना के निकट पिकअप जीप द्वारा मोपेड में टक्कर मार देने से मां बेटी सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। हादसे का शिकार हुए लोग सिखेडा थाना क्षेत्र के गांव निराना से भोपा क्षेत्र के गांव करहेडा जा रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने गम्भीर रूप से घायलों को उपचार हेतु मोरना चिकित्सालय पहुंचाया जहां तीनों की मौत हो गयी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर मृतकों के परिजनों को जानकारी दे दी है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि आज दोपहर मुजफ्फरनगर की ओर से जा रही एक पिकअप जीप में मोरना चीनी मिल के सामने एक मोपेड में टक्कर मार दी। मोपेड पर एक युवक, महिला व बच्ची सवार थे। हादसे में तीनों लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। हादसे के बाद जीप का चालक मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को उपचार हेतु मोरना चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि मृतकों में मां बेटी व एक अन्य शामिल है। ग्रामीणों की मदद से पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ के दौरान मृतकों की शिनाख्त गांव करहेडा निवासी इरफान पुत्र अनीस, अफसाना पत्नी उम्मेदा व शिफा पत्नी उम्मेद के रूप में हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनों के इस दुखद हादसे से अवगत करा दिया।

बस की चपेट में आने से मंडी समिति के कैशियर की दर्दनाक मौत
पुलिस ने भागदौड़ करते हुए बस चालक सहित पकड़ी
मुज़फ्फरनगर। जनपद मु नगर के थाना सिविल लाईन क्षेत्र में सुबह सुबह एक बस दुर्घटना में मंडी समिति के केशियर की दर्दनाक मौत हो गई।
बस चालक ने बस को लेकर मोके से भागने का प्रयास किया मगर लोगों की ततपरता के चलते थाना सिविल लाईन की चौकी सुजड़ु चुंगी पुलिस ने बस चालक सहित बस को कब्जे में ले लिया । उधर आस पास के राहगीरों की सूचना पर पहुंची थाना सिविल लाईन पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज दिया और उसके परिजनों को इस घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही मृतक के घर कोहराम मच गया और वे आनन फानन में जिला अस्पताल पहुंचे जहां मृतक की पहचान सुधीर कुमार जैन पुत्र जयप्रकाश जैन उम्र ४८/५०वर्ष निवासी मौहल्ला अग्रसेन विहार थाना नई मंडी के रूप में हुई है । मृतक आज सुबह बस से सरकारी कार्य के लिए शामली जाने के लिए शहर के सर्कुलर रोड स्थित भगत जी स्वीट्स के पास से बस में चढ़ रहा था जहां बस चालक की लापरवाही के दौरान बस की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई।।

अलग-अलग स्थानों पर कई ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों पर चार लोगों ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिन्हे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि कमलनगर निवासी राजेश, तितावी निवासी मोन्टी, मंसूरपुर निवासी संदीप व बरवाला निवासी किशन ने अलग अलग मामलों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। चारों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

दो को शराब सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। सिविल लाइन पुलिस ने दो लोगों को भारी मात्रा में शराब सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सिविल लाइनपुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान एक सूचना के आधार पर मल्हूपुरा निवासी सुनील व लद्दावाला निवासी आशु को भारी मात्रा में शराब सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

मारपीट कर किया घायल
मुजफ्फरनगर। एक विवाहिता ससुराल में हुइ मारपीट की घटना में गम्भीर रूप से घायल हो गयी। जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव तावली निवासी 27 वर्षीय मुदस्सिरा पत्नी साबिर ससुराल में हुई मारपीट की घटना में घायल हो गयी। पीडिता के भाई द्वारा उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

योग से होते है रोग दूर
मुजफ्फरनगर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को कस्बे के ब्लॉक परिसर में योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें आयुष योग वेलनेस सेंटर रोहाना के योग प्रशिक्षक अंकित गौतम ने कार्यक्रम में उपस्थित प्रतिभागियों को विभिन्न योगिक क्रियाएं कराई। करीब एक घंटे के विशेष सत्र के दौरान योगाभ्यास के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां, योग की मुद्रा आदि के बारे में जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में बीडीओ सुभाष चन्द्र मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि योग न केवल शरीर को निरोग रखता है, बल्कि मानसिक विकास के लिए भी योग एक कारगर विधा है। इस दौरान एडीओ मुकुट राज, संतोष देवी, कमलेश रानी, डॉ. अरविन्द, सलेकचंद जैन, ओमबीर, ओमपाल, आदित्य आदि लोग उपस्थित रहे।

कार्यवाही की गुहार
मुजफ्फरनगर। विवाहिता ने अपने पति को रिहा करने व उक्त मामले की छानबीन कराकर एसएसपी से कार्यवाही की मांग है। नई मन्डी के गांव अलमासपुर निवासी मोनिका पत्नि करण ने कचहरी मे चल धरने व एसएसपी के नाम सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि उसका पति करण पुत्र चैन सिह निवासी वहलना 17 मई 2019 को चिनाई मिस्त्री का काम करने के लिए गया हुआ था और शाम को 6 बजे वह अपने घर वापिस आ गया था। मोनिका का आरोप है कि रात को करीब 11 बजे 5-6 पुलिसकर्मी उसके घर आए। उनमे कुछ बिना वर्दी के थे। प्रार्थीया के अलमासपुर स्थित किराये के मकान से करण को उठाकर ले गए। प्रार्थीया द्वारा पूछने पर पुलिस ने कुछ नही बताया। प्रार्थीया ने अपने पति को काफी तलाशा कि इसी बीच उसे पता चला कि उसका पति सिखेडा पुलिस की हिरासत मे है। तथा आशंका है कि पुलिस उसके पति को किसी मामले मे फंसा सकती है। मोनिका ने इस मामले के आरोपी तीन लोगो व उसके पति को अवैध रूप से हिरासत मे लेने वाले पुलिसकर्मियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

श्रद्धालुओं का उमडा सैलाब
मोरना। तीर्थनगरी शुकतीर्थ में सदगुरु समनदास महाराज के दर्शनों को उनके अनुयायियों का सैलाब उमड़ा। सदगुरु समनदासजी महाराज-सदगुरु रविदासजी महाराज मंदिर आश्रम में आयोजित छठे सत्संग समागम में भाग लेने के लिए पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली आदि राज्यों से बाबा के अनुयायियों का जमावड़ा लगा है। रविवार शाम हरिदास समाधि से शोभायात्र बैंडबाजों के बीच शुरू हुई, जिसमें शामिल श्रद्धालु सदगुरुका जयघोष करते नाचते-गाते आगे बढ़ते रहे। जगह जगह शिविर लगाकर शीतल जल, शरबत व प्रसाद से श्रद्धालुओं की सेवा की गई। यात्र स्वामी कल्याण देव तिराहे, हनुमद्धाम, गणोशधाम, गंगाघाट, शिवधाम, बाबा साहेब आंबेडकर चौक से होती हुई आश्रम पर संपन्न हुई। मां अन्नपूर्णा मंदिर के महामंडलेश्वर गोपाल दास महाराज, बाबा कृपालदास महाराज, व्यवस्थापक गोरधनदास महाराज, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमित राठी, आदि मौजूद रहे।

चैकिंग अभियान चलाकर चरस तस्कर दबोचे8 13 |
बुढ़ाना। मुज़फ्फरनगर कप्तान सुधीर कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने चेकिंग के दौरान चरस तस्कर को दबोच लिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय प्रकाश सिंह व थाना अध्यक्ष यशपाल सिंह ओर एसएसआई धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में चलाया जा रहा था चेकिंग अभियान जिसमें ब्रह्मजीत सिंह ने हमराह फोर्स के साथ लगभग १ किलो चरस के साथ दो तस्करों को दबोचा, चरस तस्कर बाइक पर सवार होकर अपने ठिकानों पर चरस तस्करी करने के लिए जा रहे थे, पुलिस ने अपने चेकिंग को सफल बनाने हेतु तस्करों को चेकिंग के लिए रोका था पकड़े गए चरस तस्कर शामली व कैराना के निवासी थे। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों का चालान कर दिया।

योग कराकर दी जानकारी
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान के तत्वावधान में ग्रीन लैण्ड मॉडर्न जू० हाई स्कूल मुजफ्फरनगर में चल रहे किशोर बालक एवं बालिकाओं के चरित्र निर्माण योग शिविर में केन्द्र प्रमुख राजसिह पुण्डीर ने आज बच्चों को शुद्धि क्रियाओं कुंजल,रबर नेति व सूत्र नेति के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि शुद्धि क्रियाओं के अभ्यास से आँख,कान,नाक,गले के रोग ठीक होते हैं। बुद्धि बढ़ती है। योग शिक्षक दिनेश कुमार ने कहा कि नियमित योगाभ्यास करने वाले बच्चों में सामान्य बच्चों की अपेक्षा शारीरिक,मानसिक व बौद्धिक विकास अधिक होता है। आज की योग साधना अंकुर मान,योगी विपुल सहरावत ,राजीव रघुवंशी व दिनेश कुमार तथा केंद्र प्रमुख राजसिह पुण्डीर ने कराई ।अंत में सभी बच्चों को व शिक्षको को श्री तेजवीर सिंह की तरफ से मैंगो शैक पिलाया गया।योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने बताया कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को २१जून को आर्केड फार्म गंऊशाला नदी रोड मुजफ्फरनगर में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

सडक सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कार्यशाला आयोजित11 4 |
मुज़फ्फरनगर। बढ़ती सड़क दुर्घटनाओ को लेकर सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा हैं जिसमे आरटीओ परवर्तन विनीत मिश्रा व एसपी ट्रेफिक बीबी चौरसिया ने कार्यक्रम मे वाहन शोरूम स्वामियों के साथ विचार गोष्ठी की ओर ट्रेफिक नियमों के बारे मे जानकारी दी ओर हेलमेट पर ज्यादा जोर दिया की वाहन बेचते समय हेलमेट साथ दे बैठक मे जनपद के वाहन शोरूम स्वामी मौजूद रहे

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 2 =